पत्रकार पंचायत अप्रैल में

भोपाल. जनसंपर्क मंत्री श्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने कहा कि पत्रकारों की समस्याओं को जानने और उनके समाधान के लिए अप्रैल में मुख्यमंत्री निवास पर पत्रकार पंचायत आयोजित की जायेगी। श्री शर्मा आज मंत्रालय में जनसंपर्क विभाग की परामर्शदात्री समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में विधायक सर्वश्री मोहन शर्मा, मनिराम धाकड़ और श्री तुलसी सिलावट उपस्थित थे।


जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा है कि पत्रकारों की समस्याओं और उनके समाधान के लिए पंचायत बुलाई जाए। पंचायत में प्रदेश के विकास के लिए पत्रकारों से सुझाव भी लिये जायेंगे। पत्रकार पंचायत में प्रिन्ट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया दोनों के प्रतिनिधियों को बुलाया जायेगा।

जनसंपर्क मंत्री श्री शर्मा ने मध्यप्रदेश गान की लय और धुन के प्रशिक्षण के लिए जिलों में कार्यशालाएँ आयोजित करने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि विकास पत्रकारिता पर पत्रकारों की प्रशिक्षण कार्यशाला तहसील स्तर पर आयोजित होगी और उनमें क्षेत्रीय विधायकों और सांसदों को आमंत्रित किया जायेगा।

परामर्शदात्री समिति ने मध्यप्रदेश गान को राष्ट्र गान के अनुरूप सभी पाठ्य-पुस्तकों में प्रकाशित करने की अनुशंसा की। बैठक में समिति सदस्यों ने अनेक उपयोगी सुझाव दिये। बैठक में वरिष्ठ विभागीय अधिकारी भी उपस्थित थे।