यादव(ग्वाल) समाज का प्रतिभा सम्मान एवं युवक-युवती परिचय सम्मेलन मार्च में

शिवपुरी-ग्वाल समाज ने हमेशा से समाज के सर्वांगीण विकास की सोच रखी है यही कारण है कि जहां भी ग्वाल समाज की छाविनयां है। वहां समाज की प्रतिभाओं को सामने लाने का कार्य समाज हमेशा करता आया है इसी क्रम में एक भव्य आयोजन में ग्वाल समाज की ऐसी ही प्रतिभाओं और बड़े-बुजुर्गांे का सम्मान दिलाने के साथ=साथ ऐसे विवाह योग्य युवक-युवती जो एक मंच से खड़े होकर अपने जीवन साथी को चुनें इसके लिए एक विशेष आयोजन आगामी 18 मार्च को प्रात: 10 बजे से स्थानीय श्री यादव भवन परिसर, न्यू माता मंदिर हॉस्पिटल के पास, गोपाल नगर, सूरगंज इटारसी जिला होशंगाबाद में किया जा रहा है।
 
जहां समाज की प्रतिभाऐं न केवल सम्मानित होंगी बल्कि सामाजिक परिचर्चा के दौरान समाज में फैली कुरीतियों को समाप्त करने के लिए भी विचार-विमर्श उपरांत निर्णय लिए जाऐंगे। सभी ग्वाल बन्धुओं से इस आयोजन में भाग लेने की अपील की गई है। उक्त जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से ग्वाल समाज लुधावली शिवपुरी के प्रचारक राजू ग्वाल ने दी।
विस्तृत कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए ग्वाल समाज लुधावली के राजू ग्वाल ने बताया कि ग्वाल समाज में छिपी हुई प्रतिभाओं एवं विवाह योग्य युवक-युवयिों के लिए परिचय सम्मेलन का आयोजन ग्वाल समाज इटारसी द्वारा किया जा रहा है। जहां आयोजक म.प्र.राज्य यादव(ग्वाल) महासभा जिला होशंगाबाद व श्रीकृष्ण यादव(ग्वाल) समाज कल्याण समिति इटारसी के अध्यक्ष व यादव महासभा होशंगाबाद के जिलाध्यक्ष आर.के.यादव(ग्वाल), समिति सरंक्षक मधुसूदन यादव(ग्वाल), मुकेश यादव(ग्वाल),  आयोजन समिति इटारसी के अध्यक्ष वी.के.सीरिया, फूलचन्द्र यादव(ग्वाल) एवं कोषाध्यक्ष किशोर सीरिया सहित समस्त यादव(ग्वाल) समाज इटारसी के इस आयोजन में प्रदेश भर ही नहीं बल्कि अन्य प्रदेशों से ग्वाल बन्धु कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

समिति का उद्देश्य है कि समाज में शैक्षणिक,सामाजिक, सांस्कृतिक क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन को समाज के सामने प्रगट करना, उन्हें प्रोत्साहित कर सामाजिक मंच से सम्मानित कर समाज में एकता-समता, संस्कार की भावना उत्पन्न करना, वहीं विवाह योग्य युवक-युवती के परिवार को एक स्थान पर मंच के माध्यम से योग्य साथी उपलब्ध कराने का अनूठा प्रयास, मितव्यता एवं समय की बचत करते हुए वैवाहिक संबंध बनाने के लिए योग्य वर-वधू का परिचय व साक्षात्कार योग्यता सहित कराना है एवं समाज के वयोवृद्ध नागरिक, सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ता एवं समाज के विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट योगदान के लिए प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाएगा।

इस आयोजन में शामिल होने के लिए चन्देल एण्ड कंपनी कोर्ट रोड व लुधावली शिवपुरी के राजू ग्वाल से संपर्क किया जा सकता है। विवाह योग्य परिचय सम्मेलन के लिए समिति द्वारा पंजीयन शुल्क 300 रूपये एवं प्रतिभा सम्मान नि:शुल्क रखा गया है।