बाल शिक्षा निकेतन में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम संपन्न

शिवपुरी-बाल शिक्षा निकेतन स्कूल के गोल्डन जुबली वार्षिकोत्सव के रंगारंग कार्यक्रम के उपरांत ग्वालियर सांसद यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि आज बच्चों ने गीत संगीत के माध्यम से जो प्रस्तुतियां दी में उनकी सराहना करती हूं। साथ ही श्रीमती छिब्बर को 80 वर्ष पूर्ण करने एवं स्कूल संचालन के 50 वर्ष पूर्ण होने पर सांसद ने शॉल श्रीफल देकर सम्मानित किया और कहा कि में आभारी हूं जो यह समय-समय पर मुझे बुलाते है इस अवसर पर पोहरी विधायक प्रहलाद भारती, शिवपुरी विधायक माखन लाल राठौर, प्रदेश मंत्री ओमप्रकाश खटीक, नपा अध्यक्ष श्रीमती रिशिका अनुराग अष्ठाना, भानू दुबे सहित काफी संख्या में गणमान्य नागरिक एवं पालक गण उपस्थित थे।
बाल शिक्षा निकेतन ने शानदार 50 वर्ष पूण करते हुए अपना वार्षिकोत्सव प्रकृति की धीम पर प्रस्तुत किया (भू माँ) नाम से सजे इस रंगारंग कार्यक्रम में प्रकृति के विभिन्न रूपों एवं प्रथ्वी पर आए संकटों का मंचन किया गया। भई भोर में सूर्योदय, हरी-हरी बसुधरा में धरती, गंगा बहती हो क्यों, में नदियों, झूमझम बादरखा बरसे, में वर्षा, स्नो मैन डांस, में बर्फीले स्थल, बीहू नृत्य में पहाड़ी, प्राकृतिक सौन्दर्य का चित्रण किया गया। 

पंच भूतम नामक, नृत्य नाटिका में पांचों तत्वों की प्रस्तुति कत्थक द्वारा की गई। आवारा भवरे में नन्हें मुन्नों ने मयूर नृत्य किया जिसमें भंवरे की रूप में कृष्णा शर्मा ने सभी का मन मोह लिया। नाटक राज-सिंहासन डावा डोल में प्रथ्वी पर पॉलीथिन के कारण आई आपदा पर सचेत किया गया। इस अवसर पर श्रीमती छिब्बर ने अपने उदबोधन में शिवपुरी के गणमान्य अतिथियों एवं पालकों का धन्यवाद करते हुए कहा कि परिवर्तन आज के समाज की आवश्यकता है किंतु हमें अपना धरातल नहीं छोडऩा चाहिए कार्यक्रम का श्रेय उन्होंन कत्थक नृत्य शिक्षिका श्रीमती नेत्रा कंथरिया एवं स्टाफ को दिया।