Posts

Showing posts from January 28, 2012

पोहरी में अनियमितताओं के बीच मना गणतंत्र दिवस

Image
पोहरी-पोहरी में भारत के राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस के प्रति अधिकारी और जनप्रतिनिधि कितने संजीदा है इस बात का पता गणतंत्र दिवस समारोह को देखकर लग जाता है। गणतंत्र दिवस में जहां जनपद अध्यक्ष और अधिकारी मंच पर शान से बैठे थे वहीं छात्र-छात्रा जमीन पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दे रहे थे। समारोह देखने आये बच्चे भी जमीन पर ही बैठे रहे।

हनुमान जी की प्राण प्रतिष्ठा व 21 कन्याओं के विवाह संपन्न

Image
शिवपुरी- इंसान अपने जीवन में यदि कोई सद्कर्म का कार्य करता है तो उसका फल भी बड़ा ही फलदायी होता है और किसी गरीब कन्या का विवाह कन्यादान के रूप में किया जाए तो इससे बड़ा पुण्य भी कोई और नहीं होता। जनता की सेवा कर उनके कल्याण की सोच रखने वाले जिला पंचायत सदस्य दिनारा सतीश फौजी और मुख्य यजमान श्रीमती रामवती-कल्याण सिंह यादव पूर्व प्रधान डंगरवाहा सहित पूरा परिवार धन्य है जिन्होंने अंजनी पुत्र हनुमान लला की प्राण प्रतिष्ठा कराई और 21 कन्याओं के विवाह धूमधाम से संपन्न कराए।

गणतंत्र दिवस पर चाईल्ड जॉन ने पाया प्रथम स्थान

Image
शिवपुरी-भारत के 63वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित कोलारस के मुख्य समारोह में स्थानीय चाईल्ड जॉन स्कूल के विद्यार्थियों ने शानदार प्रस्तुति दी। जहां इस स्कूल के छात्र-छात्राओं ने अपने कार्यक्रम से उपस्थितजनों का मन मोहा और विद्यालय को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। इस प्रस्तुति ने आयोजन में चार चांद भी लगाए जिसे देखकर कार्यक्रम देख रहे अतिथिगणों एवं अन्य दर्शकों ने तालियां बजाकर विद्यालयीन बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

ग्वालियर सासंद करेगी 31 जनवरी को नाईट क्रिकेट टूनामेंट का समापन

Image
शिवपुरी -प्रथम दिन शुभारंभ के अवसर पर 6 टीमों के बीच हुये मुकाबले में विक्टोरिया, श्रीलंकन टाईगर, एकाउन्टर टीमों ने अपनी अपनी प्रतिद्वन्द्वी टीमों को हराकर विजयी श्री हासिल की। स्व० सुशील बहादुर अष्ठाना की स्मृति में हर वर्ष आयोजित होने वाले क्रिकेट नाईट टूनामेंट का शुभारंभ भाजपा के प्रदेश मंत्री श्री ओमप्रकाश खटीक ने किया। यह टूनामेंट 26 जनवरी से होकर इसका समापन ग्वालियर संसदीय क्षेत्र की सांसद श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा 31 जनवरी को किया जायेगा। इस मौके  पर वह विजयी टीमों को और खिलाडियों को पुरूस्कार भी देंगी।

मानव अधिकार के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर श्री इन्दौरिया सम्मानित

Image
शिवपुरी.  मानव अधिकार आयोग शिवपुरी के आयोग मित्र आलोक एम.इन्दौरिया को मानव अधिकार क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित किया गया है। गणतंत्र दिवस पर आयोजित मुख्य समारोह में जिले के प्रभारी मंत्री और सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री के.एल अग्रवाल ने आयोग मित्र आलोक एम इन्दौरिया को प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किया है। आलोक एम.इन्दौरिया बीते कई वर्षो से शिवपुरी जिले में मानव अधिकार भोपाल के आयोग मित्र के रूप में सक्रिय है। इनके सम्मानित होने पर जिले के गणमान्य नागरिकों ने उन्हें बधाई दी है।

प्रभु की रथयात्रा परमात्मा की अनंत यात्रा का प्रथम चरण है:मुनि प्रसन्न सागर जी

Image
शिवपुरी- पुष्पगिरि तीर्थ प्रणेता आचार्य पुष्पदंत सागर जी महाराज के आत्मीय शिष्य अन्तर्मता मुनिश्री प्रसन्न सागर महाराज मुनिश्री प्रणीत सागर जी महाराज, क्षुल्लक श्री पर्व सागर महाराज, आर्यिका रत्न भाग्यमती माता जी अहिंसा संस्कार पदयात्रा के साथ शिवपुरी में भव्य मंगल प्रवेश किया। शिवपुरी दिगम्बर जैन समाज के वार्षिक बसंत पंचमी के के विमानोत्सव पर विशाल धर्मसभा को संबोधित करते हुए कहा धर्म अंधों की रैली नहीं आंख वालों की यात्रा का नाम है।