Posts

Showing posts from January 23, 2012

फोन उठाइये, वन्देमातरम् बोलिये और जीतिए आकर्षक इनाम

शिवपुरी. गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को मध्याह्नï 12 बजे से 2 बजे के मध्य अपना मोबाइल या फोन उठाइए और हमारे टेलीफोन नम्बरों 234036, 8989844440, 8109953861, 9424336861, 9479696450, 9425487902 में से किसी भी एक पर फोन लगाइए और केवल वन्देमातरम् बोलिए, आप स्वत: ही शामिल हो जाएंगे भारत विकास परिषद की वीर तात्याटोपे शाखा के वन्देमातरम्ï बोलो लकी ड्रा में, जिसमें भाग्यशाली विजेताओं को मिलेगा भव्य आकर्षक पुरस्कार। ड्रा उसी दिवस सायं ठीक 7 बजे आमजन के बीच माधवचौक पर मुख्य अतिथि द्वारा निकाला जाएगा। यह ड्रा केवल शिवपुरी नगर के रहवासियों के लिए ही है। इस लकी ड्रा में तीन भाग्यशाली विजेताओं के साथ-साथ सांत्वना पुरस्कार भी प्रदान किए जाएंगे। यह सभी पुरस्कार अग्रवाल इंटरप्राईजेज शिवपुरी के सौजन्य से प्रदाय किए जाएंगे।

सर्द रात में चोरी

शिवपुरी. जिले के भौंती थानान्तर्गत ग्राम हिम्मतपुर में शनिवार रविवार की दरमियानी कड़कड़ाती सर्द रात जब पुलिस गश्त पर नहीं थी और परिवार रजाइयों में बंद सौ रहा था। तब चोर मुस्तैदी से अपना कम कर रहे थे. तीन अज्ञात चोरों ने एक घर पर धाबा बोलकर वहां से नगदी सहित सोने, चांदी के जेवर चोरी कर लिए। बाद में सुबह जागी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

नाबालिग से प्रेम, अपहरण का मुकदमा दर्ज

शिवपुरी. जिले के पोहरी थानान्तर्गत ग्राम आकुर्सी में बीते रोज एक युवक को नाबालिग युवती से प्रेम करना महंगा पड़ गया। दोनों ने भागकर प्रेमविवाह रचा लिया, इधर पुलिस ने युवती के पिता की रिपोर्ट पर प्रेमी से पति बने युवक के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया। हालांकि इस मामले में यह नहीं बताया गया है कि पुलिस ने अपनी विवेचना में यह कैसे पाया कि युवती नाबालिग थी।

बिजली संकट के चलते मासूम की मौत

शिवपुरी. कोतवाली थानान्तर्गत फतेहपुर क्षेत्र में रविवार-सोमवार की दरमियानी रात घर में बत्तीगुल के चलते उजाला करने के लिए जलाई गई चिमनी ने एक वाथम परिवार के घर के दीपक को हमेशा-हमेशा के लिए बुझा दिया। देर रात चिमनी गिरने के कारण बिस्तर में लगी आग में झुलसकर इस परिवार का एक 8 माह के बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग काायम कर मामला विवेचना में ले लिया है। समाचार लिखे जाने तक मृत मासूम के परिजनों को किसी भी प्रकार की सरकारी सहायता नहीं दी गई थी।

तेल मिल मजदूर की मौत, कोई सहायता नहीं

शिवपुरी-जिले के खनियाधाना थानान्तर्गत कस्वे की एक तेल मिल पर काम करने वाले मजदूर की स्पेलर में फंसने से मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। समाचार लिखे जाने तक मिल मालिक सनत कुमार जैन की ओर से मृतक के परिवार को कोई सहायता राशि नहीं दी गई थी और न ही प्रशासन ने इस मामले में अभी तक कोई पहल की है।

विधायक जैन ने गरीब आदिवासियों को दिलायी कड़कड़ाती ठंड से राहत

Image
शिवपुरी-कोलारस विधानसभा क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी के विधायक देवेन्द्र जैन ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के गरीब आदिवासी परिवारों के प्रति संवेदनशीलता का परिचय देते हुये एक अनुकरणीय पहल की है। भीषण सर्दी से बचाव के लिये सैकडों गरीब आदिवासी परिवारों के पास कोई साधन उपलब्ध नहीं था ऐसे में अपनी मानवता के प्रति जिम्मेदारी का एहसास करते हुये विधायक देवेन्द्र जैन ने गांव-गांव जाकर आदिवासियों को कम्बल का वितरण किया यही नहीं विधायक जैन ने उनके गांव तथा उनके झोपडों में पहुंचकर उनके हाल-चाल पूछे तथा जरूरतमंदों को विधायक निधि से चैकों का वितरण भी किया। इस पहल की कोलारस विधानसभा क्षेत्र के निवासियों ने सराहना की है।

क्षत्रिय महिला इकाई निराश्रितों को गणतंत्र दिवस पर बांटेगी दैनिक उपयोगी सामग्री

शिवपुरी. शहर के निराश्रित भवन में निवासरत निराश्रितों की स्थिति को देखकर इन्हें दैनिक उपयेगी सामग्री भेंट करने की योजना अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा महिला इकाई की जिलाध्यक्ष श्रीमती रंजना सिंह चौहान सहित संगठन की महिला पदाधिकारी व सदस्यगणों ने बनाई.

गरीब व नि:सहायों को ठिठुरती ठण्ड में रोटरी क्ल्ब ने बांटे कंबल

Image
शिवपुरी -जनवरी माह में पड़ रही सर्दी में गरीब व नि:सहायों लोगो की सुध लेने के लिए रोटरी क्लब के अध्यक्ष सुबोध अरोरा व सचिव अजय बिन्दल सहित क्लब के दीपक अग्रवाल, डॉ.सुशील वर्मा, नंदकिशोर राठी, सर्वेश अरोरा, सौरभ चौधरी, राजेश वर्मा, जिनेश जैन, अमिताभ त्रिवेदी आदि सभी ने नए-नए कंबलों का संग्रहण कर इन्हें गरीब लोगों में वितरित किया।

राज्य कर्मचारी संघ का विशाल सम्मेलन आयोजित

शिवपुरी, नरवर - अधिकारी से लेकर चपरासी तक सभी के हितों की रक्षा करते हुए सभी अधिकारियो और कर्मचारियो को न्याय सम्मान और समानता दिलाने के उद्देश्य की पूर्ति करते हुए राज्य कर्मचारी संघ पूरे मप्र में महत्वपूर्ण स्थान बना चुका है कर्मचारी जगत में विगत कई वर्षों से राज्य कर्मचारी संघ का स्थान बहुत महत्वपूर्ण बन गया है। राष्ट्र भक्ति और ईमानदारी के लक्ष्य को साथ में लेकर कर्मचरी के प्रति शासन के अन्याय को रोकने और सभी को उचित न्याय दिलाने के कई उदाहरण मप्र के कर्मचारियों के बीच में राज्य कर्मचारी संघ द्वारा प्रस्तुत किए गए है। उक्त वक्तव्य दिए राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त बसंत पुरोहित ने जो स्थानीय नरवर क्षेत्र मे आयोजित राज्य कर्मचारी संघ के विशाल सम्मेलन को आयोजित करते हुए कर्मचारी संगठन की शक्ति को निरूपित कर रहे थे।

काली माता मंदिर पर भव्य महाभगवती जागरण 30 को

शिवपुरी. शहर के काली माता मंदिर पर आगामी 30 जनवरी को गुप्त नवरात्रि के अवसर पर जय मॉं काली माता जागरण समिति के द्वारा श्री महामाया भगवती काली माता के दरबार में मॉं की कृपा से 14वां वार्षिक महा भगवती जागरण का आयोजन किया जा रहा है। जहां सभी धर्मप्रेमीजनों से इस जागरण में सपरिवार शामिल होने का आग्रह आयोजन समिति द्वारा किया गया है।

पुण्य कर्म सहेजना है श्रीमद् भागवत कथा श्रवण : संत श्रीकृष्ण स्वामी

Image
शिवपुरी- कथनी और करनी के रूप में श्रीमद् भागवत कथा में बताया गया है कि कथा कथनी है करनी नहीं जो मुख से कहा जाए वह कथनीय होता है और जो कर्मों से किया जाए वह करनी होता है इसलिए इस संसार में यदि मानव रूपी शरीर को साफ-स्वच्छ और पुण्य के रूप में सहेजना है तो इसके लिए श्रीमद् भागवत कथा से बढ़कर अन्य कोई माध्यम नहीं इसलिए श्रीमद् भागवत कथा को पुण्य कर्म सहेजना के लिए भी कहा जाता है जहां इस आयोजन में कथा आयोजक, श्रवणकर्ता, वाचक एवं सभी प्राणी इस आयोजन से तर जाते है इसलिए श्रीमद् भागवत कथा विशेष पुण्यदायी फलदायी भी है। श्रीमद् भागवत कथा के इस पुण्य लाभ का महत्व बता रहे थे महामण्डलेश्वर संत श्रीकृष्णा स्वामी जो कैला माता मंदिर में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा के समापन अवस पर धर्मप्रेमीजनों को कथालाभ का महत्व बता रहे थे।