Posts

Showing posts from September 20, 2012

अहं के विसर्जन से प्रगटेगा उत्तम मार्दव धर्म: आचार्य सौभाग्य सागर

शिवपुरी। उत्तम मार्दव धर्म को अपने अंदर प्रकट कराने के लिए आवश्यक है कि हम अंतरंग से मान कषाय को छोड़ें। जब तक हम अहं का विसर्जन नहीं करेंगे तब तक मार्दव धर्म का प्रगटिकरण हमारे अंदर नहीं हो सकता। यह विचार छत्री जैन मंदिर पर चातुर्मास कर रहे आचार्य सौभाग्य सागर महाराज ने पर्युषण पर्व के अवसर पर आयोजित धर्मसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

श्री जीण भवानी का विशाल भगवती जागरण

Image
शिवपुरी। श्री जीण जयंती के अवसर पर जीण भवानी का विशाल माँ भगवती जागरण का आयोजन आगामी 22 सितम्बर सप्तमी शनिवार को मानस भवन में आयोजित किया गया है। भगवती जागरण की विशाल कलश यात्रा व चल समारोह 22 सितम्बर 2012 को प्रात: 10 बजे हनुमान मंदिर, माधव चौक से प्रारंभ होकर मानस भवन पहुंचेगी।

पिछोर से तीन नाबालिग युवतियां लापता

शिवपुरी। जिले के पिछोर थाना क्षेत्रांतर्गत अलग अलग स्थानों से लापता हुई तीन किशोरियों की खबर इन दिनों पिछोर क्षेत्र में सनसनी का विषय बना हुआ है। कोई घर से कॉलेज का कहकर गई तो कोई स्कूल का परन्तु जब वे घर नहीं पहुंची तो उनके लापता होने की खबर पुलिस को मिली। हालांकि पुलिस इन्हें ढूडने के प्रयास में लगी हुई है।

घर से लापता नाबालिग युवतियां मिलीं

Image
शिवपुरी/करैरा। जिले के अनुविभाग के थाना अमोला पुलिस ने महज पांच दिवस में ही ग्राम दिदावली के अपने घर से लापता हुई दो नाबालिग गायब युवतियों को आरोपियों सहित बरामद किया है।  पुलिस ने इस मामले में आरोपियो के विरूद्घ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्घ करते हुए मामला विवेचना में ले लिया।

भारत बंद: शिवपुरी में सफल

Image
शिवपुरी। बढ़ती महंगाई, भ्रष्टाचार, गैस सिलेण्डर में सब्सिडी, डीजल में बढ़ोत्तरी, एफडीआई का विरोध व आमजन की टूटती कमर को संभालने के लिए केन्द्र की यूपीए सरकार के खिलाफ फूंका गया बिगुल आज संपूर्ण भारत बंद की तरह शिवपुरी में बंद सफल रहा। यहां ना केवल दुकानदारों और अन्य प्रतिष्ठानों ने स्वेच्छा से अपने संस्थान बंद रखे बल्कि वह आगे आकर अन्य लोगों को भी इस महंगाई में उनका साथ लेने का आग्रह करते नजर आए।