Posts

Showing posts from January 31, 2012

पत्रकार पंचायत अप्रैल में

भोपाल. जनसंपर्क मंत्री श्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने कहा कि पत्रकारों की समस्याओं को जानने और उनके समाधान के लिए अप्रैल में मुख्यमंत्री निवास पर पत्रकार पंचायत आयोजित की जायेगी। श्री शर्मा आज मंत्रालय में जनसंपर्क विभाग की परामर्शदात्री समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में विधायक सर्वश्री मोहन शर्मा, मनिराम धाकड़ और श्री तुलसी सिलावट उपस्थित थे।

बदरवास में अवैध शराब की बिक्री जोरों पर

शिवपुरी, बदरवास- जिले के बदरवास क्षेत्र में इन दिनों अवैध शराब का कारोबार चरम सीमा पर है। जहां इस कारोबार को फलीबूत करने में स्वयं पुलिस की ही मिली भगत नजर आती है जिसका परिणाम यह है कि शराब का यह कारोबार न केवल बदरवास नगर में बल्कि आसपास के अन्य सैकड़ों ग्रामों में खुलेरूप में पुलिस की निगरान में शराब का कारोबार होते देखा जा सकता है। गत रोज एक ग्राम में भ्रमण के दौरान जब एक पुलिसकर्मी के सम्मुख अवैध शराब का विक्रय होते नगर के एक जागरूक युवा ने देखा तो पुलिसकर्मी ने हिदायत देते हुए इस नागरिक को ही वहां से चलता कर दिया।

जिले के 12 नेताओं पर चुनाव आयोग का प्रतिबंध

शिवपुरी. म.प्र. राज्य निर्वाचन आयोग ने शिवपुरी जिले की  नगरपंचायतों एवं नगरपालिका में अध्यक्ष पद हेतु चुनाव लड़े अभ्यार्थियों में से 12 उम्मीदवारों द्वारा निर्धारित समय-सीमा में निर्वाचन व्यय लेखा प्रस्तुत न करने के कारण आगामी 05 वर्ष की कालावधि के लिये चुनाव लडऩे पर प्रतिबंधित कर दिया है। उक्त कार्यवाही निर्वाचन आयोग द्वारा म.प्र. नगरपालिका अधिनियम 1961 के प्रावधानों के तहत की गई है।

सेवानिवृत हुए 8 शासकीय कर्मी सम्मानित

शिवपुरी. विभिन्न विभागों में पदस्थ शासकीय कर्मीयों में से आज 8 शासकीय कर्मियों के सेवानिवृत होने पर उन्हें जिला पेंशन अधिकारी श्री एम.एस.पेंकरा ने पी.पी.ओ. एवं जी.पी.ओ. प्रदाय कर उनके सुखद भविष्य की कामना की। इस अवसर पर सेवानिवृत हुए शासकीय कर्मीयों का शॉल, श्रीफल एवं पुष्पहारों से सम्मान किया गया।

डाकू पप्पू गुर्जर का पार्टटाइम पार्टनर गिरफ्तार

शिवपुरी. सुभाषपुरा पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर कुख्यात डकैत पप्पू गुर्जर के एक अस्थायी सदस्य को धर दबोचा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुभाषपुरा थाना प्रभारी श्री जादौन को बीते रोज मुखबिर द्वारा सूचना मिली की कुख्यात डकैत पप्पू गुर्जर गिरोह का सदस्य नारायण पुत्र बजीरा गुर्जर उम्र 45 साल निवासी करईवारा गांव में देखा गया है।

सफलता की कहानी: फलफूल रहा है आभा का कारोबार

Image
शिवपुरी-शिवपुरी जिले की मध्यम परिवार की श्रीमती आभा अग्रवाल ने शासन की योजना का लाभ लेकर साबुन उद्योग के माध्यम से सफल महिला उद्यमी बनकर अन्य महिलाओं के लिए एक मिसाल बनी हैं।  शिवपुरी नगर के विवेकानंद कॉलोनी निवासी श्रीमती आभा अग्रवाल पत्नि आनंद अग्रवाल ने जिला उद्योग केन्द्र के माध्यम से प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत 8 लाख रूपये की ऋण राशि से कपड़े धोने का साबुन बनाने का कुटीर उद्योग सफलता पूर्वक संचालित कर रहीं है। इस उद्योग हेतु उन्हें इस योजना के तहत 2 लाख 10 हजार रूपये की मार्जिन मनी राशि का भी लाभ मिला है।

पीएचई स्टोर से लाखों के पाईप चोरी!

शिवपुरी-चोरों के द्वारा कारित वारदातों को देखकर कहा जा सकता है चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया है लेकिन शासकीय संपत्ति में रखी शासकीय संपत्ति से चोरों को क्या लेनदेन परन्तु शिवपुरी के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में तो कुछ ऐसा ही हुआ है जहां विभाग के ही किसी अधिकारी-कर्मचारी की कारिस्तानी का परिणाम है कि लाखों के पीएचई के पंप सेट और पाईप चोरी हो गए वहीं इस मामले से अधिकारी भी अनभिज्ञता जताते हुए कार्यवाही की बात अवश्य कह रहे है। शिवपुरी में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

वेतन घटाने से नाराज मनरेगा ऑपरेटर रहे सामूहिक अवकाश पर

शिवपुरी- मनरेगा संविदा अमले के नियमितीकरण की मांग एवं डाटा एण्ट्री ऑपरेटर के वेतन कम करने के आदेश को निरस्त करने की मांग को लेकर महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी के अधिकारी-कर्मचारियों का संगठन मंगलवार को अपनी विभिन्न मांगों को पूर्ण कराने को लेकर अवकाश पर रहे। इस दौरान एक ज्ञापन भी जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा गया और शीघ्र अतिशीघ्र अपनी मांगें पूर्ण करने की मांग की।

सर्वधर्म सद्भाव प्रेमी मिलकर मनायेंगे हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिवस

शिवपुरी. ईद मिलादुन्नावीं के पावन अवसर पर शिवपुरी शहर में हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिवस बड़े धूमधाम से मनाया जायेगा। भोले बली बादशाह (मण्डी वाले बाबा) की दरगाह पर चादपोशी के बाद रात्रि में शानदार कब्बाली मुकाबला होगा। उसी दौरान रात को 12 बजे के बाद सर्वधर्म के लोग हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन को मनायेगे और रोशनी आतिशबाजी करके मिठाईयां बांटकर एक दूसरे को बधाई देंगे।

49 आंखों को रोशनी दी डॉ. जैन-पुराणिक की जोड़ी ने

शिवपुरी. नगर की अग्रणी समाजसेवी संस्था अग्रवाल मित्र मण्डल द्वारा विशाल निशुल्क नेत्र लैंस शिविर विगत दिवस संपन्न हुआ, जिसमें आईओएल कैंप के 49 आपरेशन बिना चीरा टांके के सफलतम किए गए। इस शिविर में आपरेशन जिला चिकित्सालय शिवपुरी के वरिष्ठï नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. एच.पी. जैन एवं डॉ. एस.के. पुराणिक द्वारा किए गए।

Good News: मध्यप्रदेश में 13 हजार नौकरियां बांटेगी Infosys

अजय वर्मा भोपाल. मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान एवं सूचना प्रौद्योगिकी तथा उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय की विशेष उपस्थिति में आज यहां मंत्रालय में देश की अग्रणी आई.टी.कंपनी तथा प्रदेश शासन के बीच एम.ओ.यू. पर हस्ताक्षर हुए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि निवेश तथा औद्योगिक प्रगति में यह एम.ओ.यू. प्रदेश को विकास की नयी राह प्रशस्त करेगा।