Posts

Showing posts from January 29, 2012

लो फिर अन्ना हजारे से भिड़ गए जंगलवाले बाबा

Image
भोपाल. केंद्र सरकार और अन्ना हजारे जिद पर अड़े हैं। इससे सिर्फ समय की बर्बादी हो रही है। भ्रष्टाचार का खात्मा नैतिक मूल्यों को बचाए रखने पर ही संभव है, किसी कानून या नियम को बनाने से नहीं। ये बात जंगल वाले बाबा के नाम से विख्यात जैन मुनि चिन्मय सागर महाराज ने पद विहार करते हुए कही। वे करीब साढ़े तीन सौ किलोमीटर की यात्रा तय कर शनिवार दोपहर राजधानी पहुंचे।

अपर ककेटो डैम के नाम पर हो रहा किसानों का शोषण

Image
अपर ककेटो डैम से किसानों की पीड़ा का विशेष कवरेज अशोक सम्राट शिवपुरी. प्रदेश सरकार द्वारा ग्वालियरवासियों को पर्याप्त पेयजल उपलब्ध हो इसके लिए अति महत्वपूर्ण परियोजना अपर ककेटो डैम का निर्माण कार्य बीते 15 दिनों से बंद पड़ा है। इस कार्य के बंद होने का प्रमुख कारण किसान की मुआवजा राशि की मांगें है जिन्हें शासन अथवा प्रशासन मंजूर करने में आनाकानी कर रहा है जबकि किसानों की यह मागें जायज है वहीं जिला कलेक्टर श्योपुर द्वारा इन किसानों के प्रति हठधर्मिता पूर्ण व्यवहार दर्शाते हुए किसानों पर दबाब बनाने के लिए 22 किसानों के शस्त्र लायसेंस निरस्त कर दिए गए।

शाम छ: बजे के बाद 40 महिलाओं के नसबंदी आपरेशन

Image
संतोष शर्मा पोहरी. पोहरी सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र पर हर शनिवार को नसबंदी लक्ष्य पूर्ति के लिये महिलाओं के नसबंदी आपरेशन किये जाते हैं, जिसके लिये बीते रोज भी महिलाओं को सुबह से ही बैठा लिया गया परंतु शाम छ: बजे तक आपरेशन शुरू नहीं किये गये। सुबह से शाम तक महिलाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा और उनके खाने-पीने की भी कोई व्यवस्था नहीं की गई थी।

देश में प्रदेश का विकास अग्रणी : केएल अग्रवाल

शिवपुरी-मध्यप्रदेश राज्य पहला ऐसा राज्य है जिसने हर वर्ग विशेष की सोच को रखकर विकास कार्य किए। आज प्रदेश का हर नागरिक प्रदेश सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हो रहा है और प्रदेश के मुख्यमंत्री की सोच भी यही है कि प्रदेश में सुख-समृद्धि चरमोत्कर्ष पर हो इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा सड़क, बिजली, खाद्य, पानी, आवास की सभी व्यवस्थाऐं सुचारू रूप से संचालित है अब पंच परमेश्वर योजना के माध्यम से ग्रामीणों को भी आत्मनिर्भर बनाकर प्रदेश के विकास में अग्रणी किया जाएगा इसके लिए मुख्यमंत्री ने जहां युवा पंचायत और फेरी वालों की पंचायत बुलाई तो आगामी समय में प्रदेश के हर नागरिक की समस्या एवं उसे आत्मनिर्भरता बनाया जाए इसके लिए पंचायतें बुलाई जाएंगी ताकि प्रदेश का हर नागरिक शासन की योजनाओं का लाभ लें। शासकीय योजनाओं का यह बखान कर रहे थे जिले सामान्य प्रशासन एवं जिले के प्रभारी मंत्री के.एल.अग्रवाल जो शिवपुरी जिले में आयोजित पंच परमेश्वर योजना के कार्यक्रम में भाग लेने आए थे इसी दौरान श्री अग्रवाल ने पत्रकारों से पहली बार मुलाकात कर विस्तृत चर्चा की।