Posts

Showing posts from February 16, 2012

एसपी ने कहा लुटेरों को पकड़ो, पुलिस ने पकड़ लिए मासूम ग्रामीण

Image
सेन्ट्रल डेस्क शिवपुरी। पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी गोपनीय तरीके से एक फर्जी घटना को अंजाम देते हैं और आरोपियों को तुरंत पकडऩे के लिए वायरलेस पर सूचना दी जाती है, फिर यह देखा जाता है कि किस थाने की पुलिस कितनी सक्रिय है। पुलिस की कार्यप्रणाली में इस कार्रवाई को मॉकड्रिल कहा जाता है, लेकिन शिवपुरी में एक अजीबोगरीब मॉकड्रिल प्रकाश में आई। एसपी ने कन्ट्रोल रूम को बताया कि कमलागंज में एक लूट हुई है, लुटेरे ग्वालियर की तरफ भागे हैं। कन्ट्रोल रूम में वायरलेस मैसेज किया, नाकेबंदी हुई और सतनवाड़ा पुलिस ने तीन मासूम ग्रामीणों को धर दबोचा। बाद में उन्हें छोड़ दिया गया। लोग यह समझ नहीं पा रहे कि राह चलते ग्रामीणों को दबोचना कहां की सफलता है और उस नकली लुटेरे का क्या हुआ जो एसपी शिवपुरी की गोपनीय रणनीति के तहत ग्वालियर की ओर फरार हुआ था। वह तो पकड़ा ही नहीं गया।

किसकी थी वो लाश, आखिर किससे मिलने आया था

Image
शिवपुरी। कोतवाली थानान्तर्गत महल के पीछे कृष्णपुरम कॉलोनी क्षेत्र में नग्न अवस्था में सोमवार की सुबह मिली अज्ञात युवक की लाश की 54 घंटे बाद भी शिनाख्त नहीं हो सकी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह स्पष्ट हो चुका है कि मृतक की हत्या गला दबाकर की गई थी। लेकिन 54 घंटे बाद तक उसकी शिनाख्त न होने से यह स्पष्ट हो चुका है कि मृतक संभवत: जिले से बाहर का युवक है और उसकी हत्या कर लाश यहां लाकर फेंकी गई है।

अब जेल में चक्की पीसेंगे दहेजलोभी

Image
शिवपुरी. द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश धरमिन्दर सिंह ने अपने न्यायालय से सास, ससुर एवं पति को दस-दस वर्ष का सश्रम कारावास की सजा से दण्डित किया है। भादवि की धारा 304 (ख)498, क में दस-दस वर्ष के कारावास के साथ 5-5 हजार के अर्थ दंड से दण्डित किया है। न देने पर आठ-आठ माह का कारावास भुगतना होगा।

हमलावर के हाथ में नहीं थी पिस्तौल, घायल को लग गई गोली

Image
शिवपुरी. मंगलवार की शाम मगरौनी चौकी अंतर्गत ग्राम ढिंगवास में दो युवकों के बीच हुए झगड़े के दौरान एक युवक को लगी गोली के मामले में पुलिस ने फिलहाल सिर्फ मारपीट का मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

जारी है जहरीली शराब का कारोबार, एक की मौत

Image
शिवपुरी. शिवपुरी में जहरीली शराब का कारोबार बेधड़क जारी है। इसके चलते बीते रोज एक युवक की मौत भी हो गई परंतु अभी तक जहरीली शराब के कारोबारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई शुरू नहीं हुई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

बालिका छात्रावास में वार्षिकोत्सव एवं माँ-बेटी मेला संपन्न

शिवपुरी. राज्य शिक्षा केन्द्र के निर्देशानुसार बालिका छात्रावास माधवचौक शिवपुरी में आज वार्षिकोत्सव माँ-बेटी मेला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में अतिथि के रुप में पधारीं श्रीमती मीना अग्रवाल, श्रीमती सरिता गुप्ता, प्रधानाध्यापक छोटेराजा परमार, प्रधानाध्यापक रोहिणी अवस्थी ने माँ सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम प्रारंभ किया। इसके पश्चात बालिका छात्रावास की छात्राओं ने सरस्वती वंदना कर मंगलाचरण किया।

वो गए थे रिश्तेदारी में और चोर उनके घर आ गए

Image
शिवपुरी. शहर के देहात थानांतर्गत आने वाले ए टू जेड वर्कशॉप के समीप निवासरत एक सूने घर पर बीती रात्रि को चोरों ने धावा बोल दिया। यहां से चोरों ने घर में खानातलाशी कर हजारों की नगदी व सोने-चांदी के आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया। घटना के संबंध में पुलिस को जानकारी तब लगी जब स्थानीय निवासियों ने पुलिस को घटना के बारे में जानकारी दी तत्काल चोरी की सूचना पर पहुंचे पुलिस बल को खाली तलाशी के अलावा कुछ नहीं लगा। पुलिस ने फरियादी को इत्तला देकर उसे शिवपुरी बुलाया और अज्ञात चोरों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है।

पटवारी फिरोज के परिजनों को दी सांत्वना

Image
शिवपुरी. शहर के वरिष्ठ समाजसेवी व बालघाट टीआई से एसडीओपी के रूप में पदोन्नत हुए सुरेश सिंह सिकरवार गुरूवार को तहसीलदार की प्रताडना से तंग होकर आत्महत्या कर चुके मृतक पटवारी फिरोज खान के शोक संतृप्त परिजनों मॉँ नूरजहां बेगम, भाई आरिफ व साबिर खांन सहित परिवारजनों को ढांढस बंधाने उनके घर पहुंचे।

विकास के वादों के साथ विकास यात्रा समाप्त

Image
शिवपुरी-भाजपा की आम जनता के साथ रूबरू होकर नगर विकास की समस्याओं और सुझावों को जानने की मंशानुरूप शिवपुरी में चल रही चार दिनी विकास यात्रा आज समाप्त हो गई। जिसमें नगर पालिका अध्यक्ष रिशिका अनुराग अष्ठाना ने जनता से रूबरू होकर न केवल आगामी वर्ष के भीतर नगर विकास के अनेक वायदे जनता से किये बल्कि उनके सुझाव मानकर आगामी विकास योजनाएं भी आमजन को समझाईं।