जू v/s जूं विवाद: प्रभात झा को नहीं आई शर्म, महासभा का धरना 22 को

शिवपुरी। पिछोर में विकास यात्रा के नाम पर हल्लाबोलने आए प्रभात झा को उस विवादित बयान पर कतई शर्म महसूस नहीं जिसमें उन्होंने पिछोर विधायक केपी सिंह जिन्हें क्षेत्रीय लोग सम्मान से कक्काजू कहते हैं, को जूं कहकर पुकारा था। उन्होंने अपने इस आपत्तिजनक बयान के लिए अभी तक माफी नहीं मांगी है। इस क्षत्रिय महासभा ने आज धरने का एलान कर दिया है। वो 22 फरवरी को धरने पर बैठेंगे, संभावना है कि यह मामला विधानसभा की कार्रवाई का हिस्सा भी बने, क्योंकि प्रश्र एक विधायक की प्रतिष्ठा का है।
महासभा ने गत दिनों रैली निकालकर जिला कलेक्टर को प्रभात झा से माफी मांगने के लिए भी एक ज्ञापन दिया और उसमें 21 फरवरी तक की क्षमा याचना की चेतावनी क्षत्रिय महासभा द्वारा दी गई लेकिन समयावधि निकल जाने के बाद भी महासभा को प्रभात झा का कोई संदेश नहीं मिला तो अब महासभा द्वारा इस बयानबाजी को लेकर विरोध एवं एक दिवसीय धरना प्रदर्शन 22 फरवरी को किया जाएगा।

क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष आर.बी.एस.चौहान ने एक लिखित प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि क्षत्रियों के अपमान को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता, क्षत्रियों ने प्रभात झा की चेतावनी देकर सहनशीलता का परिचय दिया लेकिन उनके द्वारा कोई भी प्रतिक्रिया ना देने के बाद अब क्षत्रिय महासभा न केवल जिला स्तर पर विरोध प्रदर्शन करेगी बल्कि इसे अन्य प्रदेश व राज्यों तक भी इस विरोध प्रदर्शन को आगे बढ़ाया जाएगा।

महासभा के कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक सिंह चौहान ने श्री झा की टिप्पणी की निंदा करते हुए इसे क्षत्रिय समाज का अपमान बताया और कहा कि इस कुत्सित मानसिकता के लिए दोषी भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को क्षमा मांगनी ही होगी अन्यथा देश भर में जगह-जगह आन्दोलन करने को क्षत्रिय बन्धु बाध्य होंगे। महासभा के महामंत्री गजेन्द्र सिंह सोलंकी ने इस टिप्पणी को लेकर सभी क्षत्रियों से संगठित होने का आह्वान किया और कहा कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष झा की बयानबाजी को किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा इसके लिए अब सभी क्षत्रिय एक होंगे और जगह-जगह विरोध प्रदर्शन कर क्षमा याचना की मांग की जाएगी। महासभा के अध्यक्ष आरबीएस चौहान, कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक सिंह चौहान व महामंत्री गजेन्द्र सिंह सोलंकी ने सभी क्षत्रिय बन्धुओं से 22 फरवरी को प्रात: 11:00 बजे से 5 बजे तक आयोजित धरना प्रदर्शन में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की है।