इण्डियन मेडीकल एसोसिएशन के नेत्र शिविर में 73 मरीजों को नि:शुल्क चश्मा

शिवपुरी- जिला चिकित्सालय परिसर के नेत्र विभाग में गत दिवस इण्डियन मेडीकल एसोसिएशन के तत्वाधान में एक दिवसीय नि:शुल्क लैंस प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में आने वाले मरीजों का परीक्षण उपरांत लैंस प्रत्यारोपण शिविर के द्वारा किया गया। जिसमें 73 मरीजों को स्वास्थ्य लाभ प्रदान करते हुए नेत्र लैंस प्रत्यारोपित किए गए। शिविर के आयोजक ऐसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ.एस.के.वर्मा व सचिव डॉ.भगवत बंसल के संयुक्त प्रयासों से नेत्र रोगियों को प्रदान की गई इस सेवा के अनुकरणीय कार्य को आमजन द्वारा सराहना की गई है।

इण्डियन मेडीकल एसोसिएशन शिवपुरी के अध्यक्ष डॉ.एस.के.वर्मा व सचिव डॉ.भगवत बंसल ने संयुक्त रूप से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कार्यक्रम संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि जिले भर के नेत्र रोग से पीडि़त मरीजों की सेवा के लिए ऐसोएिशन द्वारा गत दिवस नि:शुल्क नेत्र लैंस प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें वरिष्ठ चिकित्सक डॉ.एम.एस.ऋषीश्वर के मुख्य आतिथ्य में शिविर का दीप प्रज्जवलन के साथ शुभारंभ किया गया। 

शिविर में जिला चिकित्सालय के प्रसिद्ध नेत्र रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ.एच.पी.जैन व डॉ.एस.के.पुराणिक ने अपनी टीम के साथ शिविर में आए सैकड़ों मरीजों का परीक्षण किया जिसके बाद पंजीकृत लगभग 73 मरीजों को नि:शुल्क लैंस प्रत्यारोपित किए गए। जिन मरीजों को लैंस डाले गए उन मरीजों की सेवा के लिए एसोसिएशन द्वारा नि:शुल्क चश्मा, भोजन, आंख की पट्टी व दवाईयां भी मौके पर प्रदान की गई। 

इस शिविर में प्रमुख रूप से डॉ.डी.के.बंसल, डॉ.एस.के.कुमरा, डॉ.एस.पी.एस.रघुवंशी, डॉ.राजकुमार ऋषीश्वर, डॉ.ओ.पी.शर्मा, डॉ.जी.डी.अग्रवाल, डॉ.पी.डी.गुप्ता, डॉ.आर.एस.गुप्ता, डॉ.एस.के.जैन, डॉ.पी.एल.गुप्ता, डॉ.व्ही.सी.गोयल, डॉ.ए.एल.शर्मा (आर.एम.ओ.), डॉ.रत्नेश जैन, डॉ.एम.डी.गुप्ता सहित नेत्र रोगी व अन्य गणमान्य नागरिक शिविर में मौजूद थे।