Posts

Showing posts from January 15, 2012

सहस्त्र हाथ, लाखों प्रणाम शिवपुरी में निकला RSS का भव्य हिन्दू संगम पथ संचलन

Image
शिवपुरी-आज का मनुष्य धर्म को छोड़कर अर्थ के पीछे पड़ गया है इसलिए हम जातिवाद में बटे हुए है। यही जातिवाद निजी स्वार्थों को पूरा कराने के लिए आपस में टकराव की स्थिति को बयां करता है। आज समाज का हर वर्ग भेदभाव में बंटा है संघ का उद्देश्य है हिन्दूओं को संगठित एकत्रित करना और अपनी अनुशासन नीति से इन बुराईयों को दूर कर जीवन में परिवर्तन लाया जा सकता है। हिन्दू धर्म ने हमेशा से सभी के कल्याण की सोच रखी है। इसीलिए संघ की छोटी-छोटी इकाईयां अपने हिन्दुत्व को बढ़ावा देने के लिए अनुशासन की नीतियों से अवगत कराया जा रहा है।

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों हेतु बैठक सम्पन्न

शिवपुरी-देश का 63वां गणतंत्र दिवस गरिमामय ढंग से मनाया जाएगा। इस दिवस को सभी शासकीय भवनों पर रोशनी की जाएगी तथा स्कूली बच्चों द्वारा मुख्य समारोह स्थल पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। यह निर्णय गणतंत्र दिवस के आयोजन के संबंध में तहसीलदार एल के मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिया गया। बैठक में तय किया गया कि मुख्य समारोह शासकीय उत्कृष्टï बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पर प्रात: 9 बजे से आयोजित किया जाएगा। इससे पूर्व सभी कार्यालय प्रमुख अपने अपने कार्यालयों में प्रात: 8 बजे राष्टï्रीय ध्वजारोहण करेंगे। सभी शिक्षण संस्थाएं अपने अपने विद्यालयों से बच्चों की प्रभात फेरी निकालकर मुख्य समारोह स्थल पर समय से पहुंचना सुनिश्चित करेंगी।

कड़कड़ाती सर्दी में जरूरतमंदों को ओढ़ाए कम्बल

Image
शिवपुरी- कड़ाके की सर्दी में सर्दी से ठिठुरते बच्चों, महिलाएं एवं पुरुषों को समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद की 'वीर तात्याटोपेÓ शाखा के सदस्यों ने स्वयं अपने हाथों से गर्म कम्बल ओढ़ाए। यह आयोजन शाखा द्वारा मकर संक्रांती  के अवसर पर मध्य रात्रि को किया गया।