Posts

Showing posts from February 18, 2012

निकले थे लंका में आग लगाने, अपनी ही पूंछ जला बैठे

Image
विशेष टिप्पणी ललित मुदगल

अंधविश्वास: पत्नी को टैक्सी से फेंका, सास को जलाया

Image
शिवपुरी। अंधविश्वास क्या कुछ नहीं कराता, इसका एक और उदाहरण आज देखने को मिला। एक युवक ने अपनी पत्नि को चलती टेक्सी से केवल इसलिए फैंक दिया क्योंकि उसे शक था कि उसकी पत्नि पर कोई भूतप्रेत का साया है वहीं पत्नि के परिवारवालों ने उसकी सास अर्थात युवक की मां को लोहे के सरियों से जला डाला क्योंकि उनका मानना था कि वृद्धा सास का मानसिक नियंत्रण किसी तांत्रिक के हाथ में हैं।

सोना-चांदी नहीं, लाखों का बिल्डिंग मटेरियल चोरी

Image
शिवपुरी। शुक्रवार की रात्रि को अज्ञात चोरों ने फिर चोरी की वारदात की जिसमें नया फायर ब्रिग्रेड के समीप निवासरत रावत परिवार जब शादी समारोह में गए हुए थे कि तभी इस सूने मकान को कुछ अज्ञात चोरों ने निशाना बनाया और यहां से मैदान में व कुछ कमरों में पड़े लोहे के सामान सहित घर में रखी पल्सर बाईक को तड़ दिया। इसके बाद इन चोरों से कमरे का ताला नहीं टूटा अन्यथा एक बड़ी चोरी करने में चोर कामयाब हो जाते। पीडि़त फरियादी ने अपने घर में हुई चोरी की रिपोर्ट पुलिस कोतवाली में दर्ज करा दी है। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

जू V/s जूं विवाद: प्रभात झा को मोहलत, ब्रजेन्द्र तोमर को चेतावनी

शिवपुरी। बीते दिनों पिछोर में केपी सिंह पर हल्ला बोलने आए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा द्वारा केपी सिंह जिन्हें क्षेत्र में सम्मान से कक्काजू कहा जाता है, को जूं शब्द से संबोधित करके प्रभात झा ने लगता है आफत मोल ले ली है। इस संबोधन को समाज का अपमान मानते हुए क्षत्रिय समाज संगठित होने लगा है। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने प्रभात झा को 21 फरवरी तक मोहलत दी है कि वे माफी मांग लें, अन्यथा समाज उनके खिलाफ सड़कों पर उतर आएगा। इधर अपने प्रदेश अध्यक्ष के सुर में सुर मिलने वाले भाजपा के जिलाध्यक्ष ब्रजेन्द्र सिंह तोमर को भी महासभा ने चेतावनी दी है कि वह समाज की प्रतिष्ठा के प्रश्र पर राजनीति की रोटियां सेंकने का प्रयास न करे अन्यथा उसका सामाजिक बहिष्कार कर दिया जाएगा।

शिवपुरी के भ्रष्टाचार के ब्रांड एम्बेसडर मीणा पर दर्ज हो सकती है एफआईआर...!

Image
ललित मुदगल शिवपुरी- अपने मनमर्जी, हठधर्मिता और नियम कानूनों पर ताक पर रखकर कार्य करने वाले अधिकारी के रूप में शुमार है शिवपुरी के आदिम जाति कल्याण विभाग के संयोजक एल.आर.मीणा। जिन्होंने अपने कारनामों से शिवपुरी में भ्रष्टाचार के रूप में एम्बेसडर की संज्ञा को पाया है। इस तरह की मनमानी और नियमों को दरकिनार कार्य करने वाले इस संयोजक एलआर मीणा ने जब से कार्यभार संभाला है तभी अपने खुले तेवरों से सभी को अवगत करा दिया। हमेशा से जो काम नियमों में आड़े आते उन्हें ही कार्य कराने का एक तरह ठेका सा लेते है यह अधिकारी।

केपी सिंह ने कहा: एसडीएम खुलेआम भ्रष्टाचार कर रहा है

Image
शिवपुरी-भ्रष्टाचार, हाहाकार,योजनाओं का क्रियान्वयन न होना, भ्रष्ट अधिकारी और भ्रष्ट सरकार तो फिर कैसे कहा जाएगा कि प्रदेश में हो रहा है विकास। यहां तो अब मासूमों के हक पर भी डांका डाला जा रहा है। पिछोर क्षेत्र में इन दिनों मध्याह्न भोजन योजना(एमडीएम) और आंगनबाड़ी केन्द्रों पर वितरित होने वाला पोषण आहार भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ता नजर आ रहा है क्योंकि इन योजनाओं से वह हितग्राही ही लाभान्वित नहीं हो पा रहा जिसे इसकी आवश्यकता है दूसरी ओर प्रदेश सरकार विकास यात्रा का ढिंढोरा पीट रही है इसे कैसे हम प्रदेश के विकास में सहायक मान सकेंगे।

जिम्मेदारी संभल नहीं रही, बौखला गए हैं प्रभात झा: केपी सिंह

Image
प्रेसवार्ता में पूर्व मंत्री एवं विधायक के.पी. सिंह कक्काजू ने भाजपा की विकास यात्रा को एक नई संस्कृति बताया व प्रदेशाध्यक्ष झा की बयानबाजी के बारे में खुलकर अपने साथ बिताए पलों को सुनाया और कहा कि पूर्व में जब हम श्री झा के साथ रहते थे तब ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। लेकिन आज समय बदल चुका है जब व्यक्ति पर कोई जबाबदारी आती है तो उससे जिम्मेदारी बढ़ती है और इसी जिम्मेदारी का नतीजा है कि प्रभात झा आए दिन अनर्गल टिप्पणी कर स्वयं की विकृत मानसिकता का परिचय दे रहे है। वे (श्री झा)हताश हो चुके है।

गांव-गांव में खुल गई अवैध शराब की दुकानें

Image
सन्तोष कुमार शर्मा पोहरी-पोहरी क्षेत्र में इन दिनों शराब ठेकेदार के द्वारा आस-पास के गांवों में अवैध दुकानों का संचालन धडल्ले से किया जा रहा है। जिसके बारे में कई बार अधिकारियों को भी सूचना देने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई, अधिकारियों के द्वारा कार्यवाही न करना दाल में कुछ काला नजर आता है।

विधानसभा में गूंजेगा श्योपुर कलेक्टर के फोन सेक्स का मामला

Image
भोपाल। श्योपुर कलेक्टर द्वारा महिला बाल विकास अधिकारी उपासना राय को फोन सेक्स के लिए प्रेशर बनाने का मामला विधानसभा में पूरी ताकत के साथ उठाया जाएगा। कांग्रेस इसके लिए तैयारियों में जुटी हुई है।