Posts

Showing posts from February 20, 2012

सिंधिया की सांपसीढ़ी में उलझ गए अधिकारी

Image
शिवपुरी। केन्द्रीय वाणिज्य एवं उधोग राज्यमंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। जिसमें विभिन्न विभागों की योजनाओं के तहत जिले में संचालित किये जा रहे निर्माण एवं विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई। इस दौरान अधिकारियों की आंकड़ेबाजी को चारोखाने चित्त करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने निर्देश दिए कि अगली बार जब भी आएं, विकास कार्यों के ताजा फोटो लेकर आएं। कागजों पर आंकड़ों की बाजीगरी नहीं चलेगी।

महादेव बनने के लिए चालाकी नहीं, सरलता और भोलापन आवश्यक

Image
शिवपुरी- महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर आयोजित धर्मसभा में प्रसिद्ध जैन साध्वी आदर्श ज्योति ने बताया कि वैदिक परम्परा में 33 करोड़ देवी-देवता हैं, लेकिन महादेव एक हैं और महादेव बनने के लिए चालाकी और कुटिलता नहीं, बल्कि सरलता और भोलापन आवश्यक है। उन्होंने बताया कि महादेव इसलिए महादेव हैं, क्योंकि समुद्र मंथन में उन्होंने अमृत के स्थान पर जहर का न केवल सेवन किया, बल्कि उसे पचाया भी है। इसलिए महाशिवरात्रि पर्व पर भगवान महादेव का संदेश यही है कि हम अपने जीवन में सहिष्णुता को अंगीकार करें और विष पीना सीखें। धर्मसभा में साध्वी आत्म ज्योति ने दौलत और लक्ष्मी के फर्क को रेखांकित करते हुए कहा कि दौलत का अर्जन पाप के जरिए होता है जबकि लक्ष्मी पुण्य प्रताप से कमाई जाती है।

वो बीमारी से था परेशानी, खुद को आग लगा डाली

Image
शिवपुरी. कोलारस अनुविभाग के ग्राम लुकवासा में रविवार की दोपहर एक दलित युवक ने पिछले लंबे समय से चली आ रही बीमारी से तंग आकर खुद को आग लगा ली।

रेलवे स्टेशन के नए प्लेटफार्म व ओवरब्रिज का भूमि पूजन

Image
शिवपुरी। सिंधिया परिवार ने हमेशा से गुना-शिवपुरी के विकास की सोच की परिकल्पना को साकार करने का जो सपना देखा था वह धीरे-धीरे पूरा होता जा रहा है यही कारण है कि आज शिवपुरीवासियों के लिए एक नई सौगात के रूप में रेल्वे ओवर ब्रिज और दूसरा प्लेटफार्म तैयार हो रहा है काफी समय से मुझे इस समस्या के बारे में अवगत कराया गया था जिस पर मैंने इस योजना के लिए 3 करोड़ रूपये की राशि मंजूर कराई और अब आगामी 7 से 8 माह के बीच यह ओवरब्रिज और प्लेटफार्म तैयार होगा जिसका मैं व स्वयं विधायक माखन लाल राठौर इसका लोकार्पण करेंगे।

बातों में कैसे आ गई 20 साल की बाला: मामला कोतवाली में दर्ज बलात्कार का

शिवपुरी। थाना कोतवाली में बीते रोज एक संदिग्ध बलात्कार का मामला दर्ज हुआ है। सामान्यत: बलात्कार के आरोपी को समाज पापी मानता है परंतु यह मामला कुछ और ही प्रतीत होता है।

पटवारी कांड: अपनी रोटियां पकाकर लौट गया पटवारी संघ

Image
सेन्ट्रल डेस्क बीते दिनों तहसीलदार लखीराम कोली की प्रताडऩा से त्रस्त पटवारी फिरोज खान द्वारा आत्महत्या करने के मामले में हड़ताल पर गया पटवारी संघ अपनी रोटियां पकाकर हड़ताल से वापस लौट गया, जबकि आज दिनांक तक न तो पटवारी की मौत के जिम्मेदार तहसीलदार के खिलाफ प्रकरण दर्ज हुआ है और न ही पटवारी फिरोज के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति की घोषणा।

बस शोक जताकर लौट गए महाराज

Image
गत कुछ दिनों पूर्व पटवारी फिरोज खान आत्महत्या की सूचना जब केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लगी तो उन्होंने भी मृतक परिवारजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करने के लिए फिरोज खान पटवारी के घर पहुंचे। जहां फिरोज खान की मॉं नूरजहां बेगम, भाई आरिफ-साबिर व मुस्लिम समाज के पूर्व पार्षद सफदर बेग मिर्जा, अब्दुल रफीक अप्पल से पूरे मामले की जानकारी एकत्रित की और हर संभव सहायता मुहैया कराने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर श्री सिंधिया ने आश्वास्त किया कि पटवारी फिरोज खान की मौत की सूचना से उन्हें दु:ख पहुंचा और वह इस परिवार की हर संभव सहायता करने का प्रयास करेंगे।

एक बार फिर सेठों को मिला सिंधिया का आशीर्वाद

Image
शिवपुरी। एक बार फिर सिंधिया के हाथों शहर के वो धनाठ्य लाभान्वित हो गए जो पहले से ही लाखों का तेल निकाला करते थे। लोगों को उम्मीद थी कि गांव-गांव में हैण्डपंप और सड़कें बनवाने वाले सिंधिया नई सोच के साथ चलेंगे और केन्द्र सरकार की ओर से मिलने वाले पेट्रोल पंप या गैस ऐजेन्सियां उन युवाओं को दिलाएंगे जिनके पास पैसा नहीं है, लेकिन इरादों में दम है, परंतु एक बार फिर योग्यता के आगे चाटुकारिता जीत गई।

शिवपुरी में हुआ डाकुओं का मुंहकाला

Image
सेन्ट्रल डेस्क खूनखराबा डाकुओं के लिए कोई नई बात नहीं है, लेकिन सैंकड़ों साल के इस लम्बे डकैत इतिहास में कभी ऐसा नहीं हुआ कि डाकुओं ने किसी गरीब व्यक्ति को लूटा हो या किसी महिला के साथ बलात्कार किया हो। सामान्यत: डाकू धनाठ्य परिवार की महिलाओं को भी नहीं लूटते, बल्कि अविवाहित बालिकाओं के चरण स्पर्श करके उन्हें दक्षिणा दिया करते हैं। लेकिन बीते रोज जो हुआ उसने डाकुओं का मुंहकाला कर दिया। इससे ज्यादा शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता। आप खुद पढि़ए ये रिपोर्ट :-