Posts

Showing posts from February 11, 2012

तहसीलदार से त्रस्त पटवारी ने की आत्महत्या/ चक्काजाम

Image
शिवपुरी- जिले की कोलारस तहसील में पदस्थ एक पटवारी फिरोज खांन ने झांसी रोड़ पर स्थित घसारई तालाब में कूंदकर आत्महत्या कर ली। आत्म हत्या के बाद पटवारी द्वारा लिखित सोसाईड नोट में आरोप लगाया गया है कि कोलारस तहसील में पदस्थ लखीराम कोली की प्रताडऩा के चलते वह यह कदम उठा रहा है।

दस के नोट का दम, नियम तोड़ो तुम, आंख मूँद लेंगे हम

Image
शिवपुरी-यदि आपको भारी वाहन के साथ बायपास से फेर न लगाकर सीधे शहर में प्रवेश करना हो तो कोई फिक्र की बात नहीं, बायपास पर यातायात व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने के लिए तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मी को एक दस का नोट दीजिये और सीधे नगर में प्रवेश कर लीजिये। हां यह आलम है ग्वालियर बायपास पर तैनात यातायात महकमे का, जहां प्रवेश वर्जित के बावजूद भारी वाहन मुख्यत: यात्री बसों को प्रतिबंध के बावजूद भी सीधे शहर में प्रवेश दे दिया जाता है।

टीव्हीएस डीलर वण्डर बाईक पर जुर्माना

शिवपुरी- जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण फोरम शिवपुरी ने मोटरसाईकिल टी.व्ही.एस.स्टार सिटी आर.ई.एफ. फोर स्ट्रॉक के सेल सर्टिफिकेट व बिल में इंजन के नंबर में त्रुटि को सेवा में कमी मानकर अनावेदक क्रं.1 मैसर्स बण्डर बाईक ऑटो सेल्स आई.टी.बी.पी. के गेट नं.2 के सामने ए.बी.रोड शिवपुरी के विरूद्ध आदेश पारित कर आवेदक लक्ष्मण सिंह को 2 हजार रूपये छ: प्रतिशत वार्षिक ब्याज की दर से ब्याज सहित दिलाया है।

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट की पठ थपथपाने आए आईजी

शिवपुरी-अंचल में फैले डकैत मूवमेंट को लेकर पुलिस के प्रयास निरंतर जारी है जिसका परिणाम रहा कि गत दिवस पुलिस को पिन-प्वाईंट सूचना मिली कि डकैत सतनबाड़ा के घने जंगलों में किसी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे है जिस पर दो टीमें बनाई गई जिसमें एक टीम एडि. एसपी यशपाल सिंह राजपूत व दूसरी टीम का नेतृत्व एडी स्पेशिलिस्ट रत्नेश तोमर ने संभाला। इस सोची समझी रणनीति के तहत ही हमारे जवानों ने इंदर आदिवासी को ढेर कर दिया। अब इंदर के मारे जाने के बाद अभी भी गिरोह के अन्य साथी फरार है इनके विरूद्ध अभियान जारी रहेगा। जंगल में सर्चिंग बंद नहीं होगी और जिन पुलिसकर्मीयों ने इस डकैत को मार गिराया है उसे वरीयता अनुसार पुरूस्कृत भी किया जाएगा। यह बात कही ग्वालियर पुलिस महानिरीक्षक यू.एस.षडंगी ने जिन्होंने डीआईजी आर.एस.मीणा व पुलिस अधीक्षक आर.पी. सिंह के साथ जंगल में मृत डकैत इंदर आदिवासी के घटनास्थल का निरीक्षण किया।

हठ योगी बाबा ने ली जल समाधि, 21 दिन बाद निकलेंगे बाहर

Image
शिवपुरी- कहते है यदि ईश्वर का ध्यान मन में आ जाए तो फिर कोई किसी की नहीं सुनता। इसी प्रकार का नजारा देखने को मिला एबी. रोड पर मुडख़ेड़ा से पूर्व में 13 किमी पर स्थित ग्राम पंचायत करईकैरई के ग्राम झोंपड़ी में सिद्ध बाबा के स्थान भरूकेश्वर पर जहां हठ योगी बाबा संत श्री हरिहरपूरी महाराज उम्र 65 वर्ष निवासी महाराष्ट्र जिन्होंने महाराष्ट्र से आकर मप्र में प्रवेश किया और तप करने के लिए इस ग्राम को चुना।

परिषद की बैठक फिर हुआ हंगामा

शिवपुरी- नगरपालिका परिषद शिवपुरी में शुक्रवार की सुबह आयोजित साधारण सभा की बैठक एक बार फिर हंगामेखेज रही। एजेंडे में शामिल किये गये विभिन्न बिंदुओं पर कांग्रेसी पार्षदों व सांसद प्रतिनिधि ने खुलकर विरोध दर्ज कराया। कांग्रेसियों का आरोप था कि नपाध्यक्ष व नपा प्रशासन द्वारा विकास का नाम देकर एजेंडे में अपने चहेतों को उपकृत करने का खेल खेला जा रहा है।

बाईक भिड़ी, बाईक सवार भी भिड़ गए

शिवपुरी. शहर के अनाजमण्डी क्षेत्र अंतर्गत बीते रोज दोपहर के समय दो बाइकें आपस में टकरा गईं। इस दुर्घटना के समय दोनों बाइक सवार आपस में भिड़ गये और इनके बीच जमकर मारपीट शुरू होगई। देखते ही देखते यहां पर सैंकड़ों लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को कोतवाली ले गई।

दिगम्बर जैन सोशल ग्रुप फेडरेशन की शिवपुरी इकाई गठित

शिवपुरी-अखिल भारतीय दिगम्बर जैन सोशल ग्रुप फेडरेशन की शिवपुरी जिला शाला का गठन संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्मल कुमार सेठी एवं महासचिव कीर्तिपाण्डया इन्दौर के निर्देशानुसार किया गया। जिसमें जिनेन्द्र कुमार जैन नरवर वालों को अध्यक्ष, मुकेश जैन पत्रकार को महासचिव एवं वायके जैन को कोषाध्यक्ष मनोनीत किया है। संस्था के नवनिर्वाचित अध्यक्ष जिनेन्द्र जैन ने 4 एवं 5 फरवरी को इन्दौर में आयोजित  फेडरेशन के राष्ट्रीय अधिवेशन में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। एवं संस्था सदस्यों की सूची भी महासचिव कीर्तिया पाण्डेया को सौंपी।

भारत विकास परिषद की नवीन कार्यकारिणी गठित

Image
शिवपुरी- भारत विकास परिषद शाखा 'वीर तात्याटोपेÓ की आगामी वर्ष 2012-13 की नवीन कार्यकारिणी का गठन सौहार्दपूर्ण वातावरण में हर्षोल्लास एवं उमंग के साथ सम्पन्न हुआ। इस मौके पर परिषद की महिलाओं, पुरुषों एवं बच्चों के लिए विभिन्न कार्यक्रम, प्रतियोगिताएं व पारिवारिक बैठक आयोजित की गई।

शिक्षा विभाग की बल्ले बल्ले

शिवपुरी। अभी हाल ही में सम्पन्न हुई जिला योजना समिति की बैठक में बाकी कुछ तो खास नहीं हुआ लेकिन शिक्षा विभाग की बल्ले बल्ले हो गई। उसे निर्माण कार्यों के लिए बजट स्वीकृत हुआ है।