Posts

Showing posts from January 23, 2018

राजनीति एजेंटों से नहीं चलती सेवा भाव से चलती है: प्रभात झा

Image
बदरवास। भारतीय जनता पालटी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेता राज्य सभा सांसद प्रभात झा पिछले 11 दिनों से आदिवासी बाहुल्य गांवों का दौरा कर भाजपा पार्टी का प्रचार प्रसार कर रहे है इसी क्रम में बदरवास के ग्राम पंचायत धामनटूक के आदिवासी गांव गरगटु सानी पहुंचे यहां पर इन्होंने प्रधानमंत्री आवासों को देखा ओर कहा इस गांव में तीन  चौथाई से ज्यादा आबास यानी कि 95 आवास बन गये है 35 बनना शेष है ऐसा मुझे इस गांव के पटेल ने बताया है। 
केंद्र सरकार की योजना दिल्ली से कितनी अच्छी है ये मुझे यहां इस गांव में आ कर एहसास हुआ है यह आवास केंद्र और प्रदेश सरकार मिल कर बना रही है प्रदेश भर में  आदिवासियों भाईयों को 2018 के अंत तक पक्के मकान उपलब्ध कराने का जो प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने निर्णय लिया है उसे बह हर हाल में पूरा करेंगे ऐसा मेरा मनना है आज मुझे लग रहा है  नरेन्द्र मोदी का भारत के 21 वी सदी का सपना पूरा हो रहा है  ज्योतिरादित्य सिंधिया कहते है ये आवास मैने बनबायें है  इस बात की हकीकत तो ग्रामीण जानते हैं।
आबास तो नरेन्द्र मोदी ने बनबायें है राजनीति एजेंटों से नहीं चलती सेवा चलती है यहां के सां…

पत्रकार को पूर्व विधायक ने दी ठिकाने लगाने की धमकी

Image
शिवपुरी। शहर के पत्रकार अजय राज सक्सेना को पूर्व विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने जान से मारने की धमकी दी है। पूर्व विधायक द्वारा दी गई धमकी से पत्रकार व उसका परिवार दहशत में है। इस मामले की शिकायत मंगलवार को पत्रकार ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। अजय राज सक्सेना पुत्र आईके सक्सेना निवासी शिव कॉलोनी शिवपुरी पुलिस अधीक्षक को शिकायती आवेदन दिया कि पूर्व विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने एक इंटरव्यू में मुझे तीन दिन में ठिकाने लगाने की बात कही। धमकी वाला वीडियो जब मुझे प्राप्त हुआ और जब मैंने वीडियो देखा तो उसमें रघुवंशी ठिकाने लगाने की बात कह रहे थे। श्री सक्सेना ने आवेदन में उल्लेख किया कि उन्हें रघुवंशी से जान-माल का खतरा बना हुआ है। यदि मेरे व मेरे परिवार के साथ कोई घटना होती है तो उसके जिम्मेदार वीरेंद्र रघुवंशी होंगे। शिकायती आवेदन के साथ अजयराज ने ने पुलिस अधीक्षक को धमकी वाले वीडियो की सीडी भी सौंपी।
पुत्र एवं साले के लड़के ने घर में घुसकर की अभद्रता पूर्व विधायक रघुवंशी के पुत्र वैभव रघुवंशी एवं उनके साले का पुत्र अमित रघुवंशी अपने वाहन में सवार होकर अजयराज सक्सेना के घर पर …

10 हजार रू में उतारेगा स्टार प्रचारको का हैलीकॉप्टर, एसडीएम देंगें अनुमति

Image
शिवपुरी। विधानसभा क्षेत्र 27 कोलारस के उपनिर्वाचन 2018 में विभिन्न राजनैतिक पार्टियों तथा चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों के चुनाव प्रचार हेतु स्टार प्रचारकों को हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति देने हेतु अनुविभागीय दण्डाधिकारी कोलारस को अधिकृत किया गया है। यह अनुमति पहले आओ-पहले पाओं के अधार पर सभा दिनांक से 48 घण्टे पूर्व दी जाएगी। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री तरूण राठी ने जारी आदेश में उल्लेख किया है कि विधानसभा क्षेत्र 27 कोलारस के उपनिर्वाचन 2018 में विभिन्न राजनैतिक पार्टियों तथा चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों के चुनाव प्रचार हेतु स्टार प्रचारकों को हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति देने हेतु अनुविभागीय दण्डाधिकारी कोलारस को अधिकृत किया गया है। 
राजनैतिक दलों एवं प्रत्याशी को अपने स्टार प्रचारक का नाम, उनके आने का दिनांक, सभा का स्थल एवं आने जाने का समय, मय संपूर्ण कार्यक्रम सहित संबंधित थाना प्रभारी के माध्यम से आवेदन पत्र अनुविभागीय दण्डाधिकारी को प्रस्तुत करना आवश्यक होगा। अस्थाई हेलीपेड के निर्माण कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग शिवपुरी द्वारा कराया जाएगा। 
इसके लिए प्रत्याशी को 10 हज…

बड़ी खबर: आर्कषक फिगर पाने के शिवपुरी की युवतिया खेल रही है खतरनाक खेल

Image
विकास दंडोतिया/ शिवपुरी। मानव समुदाय में स्तन हमेशा से ही आकर्षण का केन्द्र रहे हैं। सुडोलए सुगठित, गुम्बदाकार स्तन पुरुषों की सर्वोच्च चाहत रही है और महिलाएं इसे बेहतर समझतीं हैं। इन दिनों शिवपुरी में युवतियां आकर्षक वक्ष पाने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार हैं। वो झोलाछाप डॉक्टरों से मंहगा इलाज करा रहीं हैं और चौंकाने वाले परिणाम भी सामने आ रहे हैं परंतु एक और हतप्रभ कर देने वाला सत्य यह है कि आकर्षक स्तनों के इलाज के दौरान जिस इंजेक्शन का उपयोग शिवपुरी में किया जा रहा है वो मूलत: गाय, भैंसों में दूध की मात्रा को बढ़ाने के लिए बनाया गया था जो अब प्रतिबंधित हो गया है।
शिवपुरी सामाचार डाट कॉम के सूत्र बता रहे है कि यह धंधा शहर में तेजी से चल रहा है। पीटोसीन नामक इंजेक्शन में ऑक्टोसीन नामक ड्रग होता है जो हारमोन को तेजी से सक्रिय करता है और यह इंजेक्शन जनरल यूज होता है गाय और भैसो के थनों में। इस इंजेक्शन को गाय और भैसो के थनों में इंजेक्ट करने से दूध की मात्रा बढ़ जाती है। यह स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है इसलिए शासन ने इसे प्रतिबंधित कर दिया है बावजूद इसके शिवपुरी के कुछ डॉक्टर मोटी कम…

विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता दे रहे हैं महाविद्यालय प्रशासन को चुनौती: सत्यम नायक

Image
शिवपुरी। एनएसयूआई से जुड़े छात्र नेता सत्यम नायक के नेतृत्व में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। जिसमें आरोप लगाया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा महाविद्यालय में अपने संगठन का प्रचार-प्रसार दीवारों पर संगठन के पोस्टर चिपकाकर किया है। इसलिए विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के खिलाफ  उचित कार्यवाही की जाए।
छात्र नेता सत्यम नायक का कहना है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता पहले ऐसी ही हरकत कर चुके हैं जिसके विरोध में उन्होंने पहले भी महाविद्यालय प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है, परतु महाविद्यालय प्रशासन द्वारा अखिल भारती विद्यार्थी परिषद के खिलाफ कोई उचित कार्यवाही नहीं की गई है।
श्री नायक ने धमकी दी कि यदि महाविद्यालय प्रशासन मौन रहा तो वह महाविद्यालय में अपने साथियों के साथ भूख हड़ताल पर बैठेंगे। ज्ञापन देने वालों में सत्यम नायक, विजय दीप शुक्ला, शुभम राठौर, आमिर खान, अरसद खान, सूर्य प्रताप सिंह, पंकज मांझी, विवेक जैन, विशाल गुप्ता और राजीद खान शामिल थे। 

अभिमन्यू की तरह सांसद सिंधिया को चक्रव्यूह में घेरना चाहती है भाजपा: सिंधिया ने स्वीकारा

Image
शिवपुरी। सासंद ज्योतिरादित्य सिंधिया मप्र में कांग्रेस के सीएम प्रोजेक्ट हो सकते है,चर्चाए जोरो पर है। गुजरात चुनाव से कांग्रेस को यह अभास हो गया है कि जनता अब पार्टी के साथ चेहरा भी चाहती है। इस कारण पूरी संभावना बनती जा रही है कि सासंद सिंधिया कांग्रेस के सीएम प्रोजेक्ट हो सकते है। इस संभावना से शिवराज सरकार के माथे पर बल पड गए है। मुगावली और कोलारस चुनाव प्रदेश में होने वाले आम चुनावो से ठीक पहले है। इन चुनावो के गणित सीएम के दावेदारो की बनती बिगडती तस्वीर पेश कर सकते है। सासंद सिंधिया के लिए यह दोनो चुनाव महत्वपूर्ण है क्यो कि यहां दोनो सीटे कांग्रेस की थी और दोनेा विधान सभाए सांसद सिंधिया के संसदीय क्षेत्र में आती है। 
दोनों विधानसभा क्षेत्रों में पिछले विधानसभा चुनाव के साथ लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस को जोरदार जीत मिली थी। इसलिए अब यदि कोलारस और मुंगावली में कांग्रेस की हार होती है तो सीएम कैंडिडेट के रूप में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का दावा स्वत कमजोर होगा और यहीं तो भाजपा चाहती है। इस कारण कोलारस और मुंगावली के समर में भाजपा सांसद सिंधिया को चक्रव्यूह में घेरने का पूरा प्…

ग्वालियर और शिवुपरी की रेलयात्रा में अब बचेगा यात्रियो का 1 घंटा

Image
शिवपुरी। ग्वालियर और शिवुपरी से बीच रेल यात्रा करने वाले अब यात्रियो के लिए अच्छी खबर आ रही है कि उनकी यात्रा में अब 1 घटें की बचत होगी। बताया जा रहा है कि मोहना और शिवपुरी के बीच पडने वाला पाडरखेडा रेलवे स्टेशन पुन:शुरू होने वाला है। इस स्टेशन के शुरू होते ही इस रूट पर चलने वाली गडिया पाडरखेडा पर ही क्रोस होंगी। डकैतो के डर के कारण इस स्टेशन को बंद सन 2005 में बंद कर दिया गया था। अब यह स्टेशन 26 जनवरी से पुन: शुरू हो रहा है। शिवपुरी से भोपाल आ रहे कर्मचारी पाडऱखेड़ा स्टेशन की बागडोर संभालेंगे। अभी तक शिवपुरी और ग्वालियर के बीच सिर्फ मोहना में ही रेलों की क्रॉसिंग होती थी, परंतु अब पाडऱखेड़ा स्टेशन पर भी टे्रनों की क्रॉसिंग हो सकेगी। 
उक्त स्टेशन से वर्ष 2005 में कुख्यात डकैत रामबाबू, दयाराम गड़रिया गिरोह के द्वारा एक इंजीनियर सहित दो गैंगमैन का अपहरण कर लिया गया था। जिसके बाद सुरक्षा गार्डों से उक्त स्टेशन का परिचालन बंद कर दिया गया। इस स्टेशन को पुन: शुरू किए जाने की मांग काफी समय से उठ रही थी, क्योंकि शिवपुरी से ग्वालियर के बीच मोहना के अलावा कोई क्रॉसिंग न होने से ट्रेनें लेट हो र…

तेंदुए का हमला, युवक घायल, अस्पताल में भर्ती

Image
खनियाधाना। जिले के खनियाधाना क्षेत्र के  ग्राम मेहरोली के जंगल में आज सुबह एक युवक पर तेंदुए ने हमला बोल दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। ग्रामीणों के आने पर तेंदुआ भाग निकला। घायल युवक अवधेश पुत्र लल्लूराम प्रजापति उम्र 18 वर्ष निवासी मेहरोली को इलाज के लिए खनियाधाना अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
जानकारी के अनुसार युवक अवधेश प्रजापति गांव से दूर अपने खेत पर गया हुआ था। सुबह वह जब खेत से दूर शौच के लिए गया था उसी दौरान एक तेंदुए ने उस पर हमला बोल दिया। हमले में अवधेश का मुंह लहुलूहान हो गया। उसके चिल्लाने पर खेतों में काम कर रहे ग्रामीण लाठियां लेकर दौड़े। 
जिन्हें देखकर तेंदुआ भाग गया। अवधेश को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। 

चुनावी चर्चा: झोलाछापों के चक्कर में जांच का झोला, ठाकुरजी की ठसक और डी कंपनी की जासूसी

Image
ललित मुदगल/शिवपुरी। भाजपा की आचार संहिता के रट्टे मेें फंसने की बोनी हो चुकी है। कोलारस में भाजपा के पूर्व मंत्री केएल अग्रवाल ने कोलारस में निजी डॉक्टरो की बैठक लेकर भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील कर दी। अग्रवाल साहब के पीछे सीएम साहब भी बैनर में चिपके मुस्करा रहे थे। इस कार्यक्रम में अल्प संख्यक आयोग के सदस्य राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त डॉ एएस भल्ला भी मौजूद थे। कार्यक्रम में भाजपा को जीताने की अपील की गई थी। यह सब हुआ जब आचार संहिता प्रभावी हो चुकी थी। मंत्री के संत्रियों ने इस कार्यक्रम के फोटो वायरल कर दिए। फिर क्या था कांग्रेस ने चुनाव आयोग को शिकायत जड़ दी। 
झोला छाप डॉक्टरों के चक्कर में जांच का झोला चिपक गया। बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग जांच कर रही है जांच सिद्ध होती है तो इस दावत का खर्च भाजपा प्रत्याशी के खाते में चिपक जाऐगा। मतलब वोटों की बोनी को पता नही पर खर्चे की बोनी जरूर सामने दिख रही है। 
सावधान सेठजी, पंडित जी अगरबत्ती लगा रहे है हांलाकि अभी किसी का टिकिट फायनल नही है। कमल दल से सेठजी का नाम भी सबसे ऊपर खबरी बता रहे है। खबरी यह भी बता रहे है कि सेठजी को निबटाने क…

ससुराल गए युवक के घर में चोरों ने लगाई सेंध

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले खुड़ा पर चोरों ने एक सूने मकान को निशाना बनाकर घर में रखे सोने-चांदी के आभूषण सहित नगदी पर हाथ साफ कर दिया। घटना के समय युवक अपने परिजनों के साथ ससुराल गया हुआ था। जब वह लौटकर आया तो उसने ताले टूटे हुए देखे और अंदर जाकर देखा तो सामान बिखरा पड़ा था जिस पर वह समझ गया कि घर में चोरी हो गई है। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु कर दी है। फरियादी मुकेश सेन ने बताया कि वह दो दिन पहले ही बीबी-बच्चों के साथ ससुराल गया हुआ था। 
जब वह लौटकर आया तो देखा कि घर का ताला टूटा हुआ है। जिसके बाद वह अंदर गया तो सारा सामान बिखरा हुआ था। तलाशी लेने पर पता चला कि चोर उनके घर से सोने-चांदी के आभूषण, नगदी सहित कुल 40 हजार रुपए के सामान पर हाथ साफ कर गए। 
घटना की सूचना पुलिस को दी गई। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना स्थल का मौका-मुआयना कर केस दर्ज कर लिया।

28 फरवरी तक संपन्न होंगी कक्षा नवमीं व 11वीं की परीक्षाएं

Image
शिवपुरी। कक्षा 9वीं व 11वी की परीक्षाएं 28 फरवरी तक हर हाल में संपन्न कराए जाने के निर्देश लोक शिक्षण संचालनालय ने शिक्षा विभाग को दिए हैं। जारी आदेश में स्पष्ट किया गया है कि इस अवधि में कक्षा 1 से 8 तक की भी परीक्षा संपन्न होना चाहिए। यह निर्णय इस लिहाज से लिया गया है ताकि नया शिक्षा सत्र समय पर शुरू किया जा सके। शिक्षा विभाग को प्राप्त निर्देशों में कहा गया है कि वर्ष 2018-19 का शैक्षणिक सत्र 2 अप्रैल से प्रारंभ होना है।
इससे पहले सभी कक्षाओं की परीक्षा संपन्न होकर उनका रिजल्ट घोषित होना चाहिए ताकि छात्रों की पढ़ाई प्रभावित न हो। निर्देशित किया गया है कि कक्षा 9वी व 11वीं का मूल्यांकन कार्य 28 मार्च तक पूरा कर 31 मार्च तक रिजल्ट घोषित किया जाए। जिन छात्रों का परीक्षा परिणाम 1 अप्रैल तक नहीं आता है उन्हें पूर्व कक्षा से अगली कक्षा में प्रावधिक प्रवेश दिया जाए।
कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के परीक्षार्थियों जिनका परीक्षा परिणाम मई में संभावित रहता है। उन्हें भी कक्षा 11वीं में प्रावधिक प्रवेश दिया जाए। इसके लिए स्ट्रीम तय करने हेतु प्री-बोर्ड के परीक्षा परिणाम को आधार माना जाएगा।

सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में किया छात्रों का हुआ सम्मान

Image
पिछोर। गहोई दिवस के उपलक्ष्य में गहोई महासभा के निर्देशन एवं गहोई भवन ट्रस्ट समिति की सहमति से नवयुवक मंडल द्वारा स्वजातीय छात्र-छात्राओं की सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में लगभग 225 छात्रों ने भाग लिया। सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का परिणाम शाम 5 बजे घोषित किया गया। 
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राधेश्याम कुचया पूर्व अध्यक्ष गहोई वैश्य महासभा, अक्ष्यक्षता इंजी. अशोक सेठ अध्यक्ष चौरासी क्षेत्र, विशिष्ट अतिथि के रूप में सतीश सुहाने उपाध्यक्ष गहोई वैश्य महासभा, राधेश्याम सेठ मंत्री गहोई वैश्य महासभा, कार्यक्रम संयोजक अनिल निगोती, स्वागत अध्यक्ष विनोद निगोती बीआरसीसी खनियांधाना उपस्थित हुए तथा मंच पर राजाराम निगोती, संतोष चौधरी अध्यक्ष गहोई वैश्य पंचायत पिछोर, पदमा पंसारी महिला अध्यक्ष पिछोर, अनिल डेंगरे अध्यक्ष गहाई नवयुवक मंडल पिछोर, मनोज चौधरी संपत्ति न्यास निरीक्षक महासभा, कृष्ण कांत छिरौल्या कोषाध्यक्ष राष्ट्रीय नवयुवक मंडल महासभा, संजीव छिरौल्या प्रभारी नवयुवक मंडल एवं चौरासी क्षेत्र संगठन मंत्री, कैलाश नारायण पहारिया महामंत्री चौरासी क्षेत्र मंचास…

कन्या विद्यालय में सरस्वती माता की हुई स्थापना

Image
पिछोर। यदि आप लगन मेहनत एकाग्रता से अपना लक्ष्य निर्धारित करोगे तो निश्चित ही सफलता आपके कदम चूमेगी। यह बात न्यायाधीश सुमित शर्मा ने कन्या विद्यालय में आयोजित पुरस्कार वितरण एवं सरस्वती मां के स्थापना कार्यक्रम में छात्राओं को संबोधित करते हुए कही। शर्मा ने कहा कि वह भी शासकीय विद्यालय में पढ़े हैं और शासकीय विद्यालय की पढ़ाई प्राइवेट स्कूल की अपेक्षा कई गुना अच्छी होती है बशर्ते हम मन लगाकर पढ़ाई करें। आप लोग निर्भिक होकर पढ़ाई करें आपके विद्यालय में कोई समस्या आती है तो उसके लिए दूर करने का वह प्रयास करेंगे। कार्यक्रम में छात्राओं द्वारा गीतों पर शानदार नृत्य प्रस्तुति दी गई। 
शासकीय कन्या उच्चतर विद्यालय में हुई सरस्वती माता की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा, छात्राओं को किए पुरस्कार वितरण  वितरित भी किए गए। आचार्य  धर्मेंद्र पटेरिया ने बताया कि इस वर्ष विद्यालय की 25 छात्राओं को मुख्यमंत्री द्वरा लेपटॉप प्राप्त हुए है तथा 3 छात्राओं का चयन पैरामिलिट्री कोर्स के लिए भी हुआ है। पुरस्कार वितरण में बोरा रेस में प्रथम मुस्कान जाटव द्वितीय शिफा कुर्रेशी, रस्सी कूद में प्रथम रक्षा लोधी, द्विती…

करैरा में लगा नेत्र परीक्षण शिविर, 298 मरीजों के होंगे ऑपरेशन

Image
करैरा। करैरा में नि:शुल्क 23वां विशाल नेत्र शिविर का आयोजन विधायक शकुंतला खटीक निवास मार्केटिंग के पीछे महिला एवं बालविकास कार्यालय के पास, सोमवार को किया गया। शिविर में 742 मरीजों का पंजीयन कर सदगुरू सेवा संघ आनंदपुर के डॉ. विनोद बर्डे नेत्र विशेषज्ञ एवं उनकी 10 सदस्यी टीम के द्वारा नेत्र रोगों की जांच की गई। इनमें से 298 मरीजों को ऑपरेशन हेतु भर्ती किया गया एवं 444 मरीजों के नेत्रों की जांच कर आवश्यक दवाईयां एवं चश्मा वितरण किए गए। 
अब तक आयोजित हुए शिविरों में 8298 नेत्र रोगियों के मोतियाबिंद ऑपरेशन कराये जा चुके हैं। इस नेत्र शिविर में करैरा विधायक शकुंतला खटीक के साथ, वीनस गोयल ब्लॉक अध्यक्ष, दीपक खटीक, कपिल खटीक, दाताराम यादव, नितिन खटीक, विकास चौबे, आशीष खटीक, अरूण परिहार, सोनू, किशनसिंह रावत, राजीव गुप्ता, रोहित यादव, उदयसिंह प्रजापति, संजय पठान, सहित सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता व समाजसेवीयों ने सहयोग प्रदान किया।

खतरे में यात्रियों की जान पुलिस व प्रशासन उदासीन

Image
करैरा। करैरा से गुजरने वाली अधिकांश बसों में यात्री जान जोखिम में डालकर सफर करने को मजबूर हैं। प्रशासन की अनदेखी और लापरवाही के कारण नगर की सड़कों पर ओवरलोड वाहन सरपट दौड़ रहे हैं जो न केवल यातायात नियमों को ठेंगा दिखा रहे है बल्कि आए दिन हादसों में भी सबब बन रहे हैं। आए दिन सामने आ रही दुर्घटनाओं के बावजूद जिम्मेदार अधिकारी ओवर लोडिंग को रोकने के लिए कोई कारगर प्रयास नहीं कर रहे हैं। पारिणाम स्वरूप बस संचालक मनमानी कर रहे हैं। साल भर यात्रियों को धक्कामुक्की के बीच बसों की छतों पर बैठकर तथा गेटों पर लटक कर सफर करने को मजबूर होना पड़ रहा है।
यात्री बसें बनी मालवाहक करैरा से दतिया, ग्वालियर चलने वाले रूट पर अधिकांश बसें सवारियों से ज्यादा माल ढो रही हैं जिससे एक तरफ कर की चोरी हो रही है तो वहीं दूसरी और यात्रियों की जान के साथ खिलवाड़ भी किया जाता है। इसके साथ ही माल चढाने और उतारने में भी समय लगता है जिससे यात्रियों को मजबूरी बस इन बसों में घटों तक बैठे रहना पड़ता है।

पूर्व डीएसपी का मोबाइल चोरी

Image
शिवपुरी। मायापुर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम पीपलखेड़ा में रिश्तेदारी में एक पूर्व डीएसपी का मोबाइल चोर चुराकर ले गए। मामले में की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। पूर्व डीएसपी नरेन्द्र पुत्र एसके आर्य निवासी बदरवास ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह पिछले दिनों अपनी रिश्तेदारी में ग्राम पीपलखेड़ा गए हुए थे। यहां वह रात को सो गए और उन्होंने अपना मोबाइल तकिए के नीचे रख दिया था। 
सुबह जब वह सोकर उठे और फोन लगाने के लिए मोबाइल उठाया तो देखा कि वह गायब है जिस पर उन्होंने मौजूद लोगों से पूछताछ की लेकिन मोबाइल का कहीं कुछ पता नहीं चल सका। जिसके बाद वह थाने गए और मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई।

स्टेडियम गए युवक की बाइक चोरी

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले छत्रसाल स्टेडियम गए एक युवक की बाइक को चोर चुराकर ले गए। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरु कर दी है। 
जगदीश लोधी पुत्र सरमन लोधी निवासी ग्राम कमालपुर ने बताया कि सोमवार की दोपहर वह अपनी बाइक से छत्रसाल स्टेडियम किसी काम से गया हुआ था। उसने अपनी बाइक को स्टेडियम के बाहर खड़ा किया और अंदर चला गया। जब वह वापस लौटकर आया तो देखा कि बाइक गायब है जिस पर उसने आसपास खोजबीन की लेकिन बाइक का कहीं कुछ पता नही चल सका। जिसके बाद वह थाने गया और मामले की शिकायत पुलिस को दर्ज करवाई।

काटे बिजली के तार, पूछने पर महिला से की मारपीट

Image
शिवपुरी। नरवर थाना क्षेत्र के वार्ड क्रंमांक-8 में रहने वाली एक महिला के पड़ोस में ही रहने वाले युवकों ने जमकर मारपीट कर दी। मारपीट का कारण महिला के बिजली के तार काटना बताया जा रहा है जिस पर जब महिला ने कारण पूछा तो तीन युवकों ने जमकर मारपीट कर दी। पुलिस ने मामले में फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
हसमुखी पत्नी नवलसिंह कोली (35) निवासी वार्ड क्रमांक-8 नरवर ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि सोमवार की शाम पड़ोस में रहने वाले युवक विक्की ठाकुर, पिंटू ठाकुर, कपिल शर्मा निवासी खेरा हाल निवासी नरवर ने उसके बिजली के तार काट दिए थे जिससे उसके घर की लाइट बंद हो गई थी।
जब महिला ने बाहर जाकर कारण पूछा तो तीनों युवक उसके साथ गाली-गलौंज करने लगे और महिला की जमकर मारपीट कर दी। मारपीट करने के बाद युवक उसे जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। जिसके बाद महिला थाने आई और मामले की शिकायत पुलिस को दर्ज करवाई गई।

खेत पर सो रहे युवक की मारपीट, मामला जमीनी विवाद का

Image
शिवपुरी। जिले के बम्हारी थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम कोटका में खेत पर सो रहे एक युवक की मारपीट कर दी। मामला जमीनी विवाद का बताया जा रहा है। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। लल्ला पुत्र जगन्नाथ गुर्जर निवासी बम्हारी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि रविवार की रात वह खेत पर पानी दे रहा था और खेत पर ही बने मकान में वह सो गया। 
रात करीब 11 बजे के करीब गांव में रहने वाला रामनिवास पुत्र तखतसिंह गुर्जर निवासी बम्हारी आ गया और जमीनी विवाद के चलते लल्ला के साथ गाली-गलौंज करते हुए मारपीट कर दी एवं जान से मारने की धमकी देकर भाग गया। जिसके बाद लल्ला थाने आया और घटनाक्रम के बारे में पुलिस को बताया।

किशोरी को भगा ले गया युवक, पता न बताने पर पिता से की मारपीट

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाली ठकुरपुरा कॉलोनी से सोमवार को एक किशोरी घर से लापता हो गई। जब किशोरी घर में नहीं दिखी तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरु की लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद किसी ने उन्हें बताया कि उनकी पुत्री को ठकुरपुरा में ही रहने वाले युवक के साथ देखा गया था जिस पर परिजनों ने संदेही के खिलाफ केस दर्ज करवाया। ठकुरपुरा में रहने वाली एक 17 वर्षीय किशोरी सोमवार को घर से बिना बताए कहीं चली गई। 
घर पर किशोरी के न मिलने से परिजन को चिंता होने लगी और उसकी तलाश शुरु की। काफी खोजने के बाद भी किशोरी का कहीं कुछ पता नहीं चल सका। इस पर उन्हें किसी ने बताया कि उनकी पुत्री को वीरू मेहतर के साथ देखा गया था जिस पर परिजन वीरू के घर गए और उनके पिता से पुत्री के बारे में पूछा जिस पर उन्होंने जानकारी न होने की बात कही तो युवक को घर के अंदर बंधक बनाया और उसकी मारपीट की। 
जब मारपीट से बात नहीं बनी तो परिजन थाने गए और वीरू के खिलाफ संदेह के आधार पर केस दर्ज करवाया। वहीं पुलिस ने मामले में वीरू के पिता की शिकायत पर किशोरी के पिता पर मारपीट सहित विभन्न धाराओं में केस दर्ज कर ल…

घर जा रहे युवक में ट्रक ने मारी टक्कर, घायल

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले सूर्या होटल के सामने एबी रोड पर एक ट्रक के चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए युवक में टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया एवं पुलिस में शिकायत करवाई। 
पुलिस को सूचना मिली कि सूर्या होटल के सामने एबी रोड पर एक ट्रक की टक्कर से युवक घायल हो गया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाकर परिजनों को सूचना दी गई। 
पुलिस ने बताया कि इस घटना में परमालसिंह यादव घायल हो गया था। मामले में पुलिस ने घायल युवक के पुत्र विशाल सिंह की शिकायत पर ट्रक चालक के विरुद्ध केस दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरु कर दी है।