रोटरी क्लब के न्यूरोलॉजी शिविर में सैकड़ों मरीजों को मिला उपचार

शिवपुरी। शहर में विभिन्न प्रकार के रोगों से पीडि़त मरीजों की सेवा में अग्रणीय रूप से कार्य करते हुए रोटरी क्लब शिवपुरी द्वारा एक दिवसीय नि:शुल्क न्यूरोलॉजी शिविर का आयोजन स्थानीय वर्मा नर्सिंग होम विष्णु मंदिर के सामने किया गया। रोटरी क्लब अध्यक्ष संजय लूनावत व सचिव ने बताया कि शहर में पेट मे दर्द उठना (यूरेनरी स्टोन), पेशाब रूक-रूक कर आना, पेशाब के दौरान दर्द होना, रूक जाना, असमर्थता अथवा खून आदि रोगों से पीडि़त मरीजों की सेवा में एक दिवसीय न्यूरोलॉजी शिविर आयोजित किया गया। जिसमें प्रसिद्ध न्यूरोसर्जन डॉ.विपिन जैन ने ग्वालियर से आकर इस शिविर में अपनी सेवाएं दी और शिविर में पंजीकृत मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उपचार किया। 

इस दौरान मरीजों को रोग संबंधित कारण एवं बचाव भी बताए ताकि वह इन रोगों से अपना बचाव कर सकें और सावधानी भी बरतें। शिविर में एक सैकड़ा मरीजों ने स्वास्थ्य लाभ प्राप्त किया जो सुबह 10 बजे से शुरू होकर दोपहर 2 बजे तक चला और इसके बाद भी आए मरीजों का उपचार शिविर में किया गया।

इस शिविर में मरीजों की पेशाब की धार की जांच(यूरोफ्लोमेट्री तकनीकि द्वारा)नि:शुल्क की गई। शिवर में डॉ.एम.डी.गुप्ता, नंदकिशोर राठी, डॉ.ओपी शर्मा, मनोज मित्तल, डॉ.सुशील वर्मा, सर्वेश अरोरा, राजेश कोचेटा, उत्तम बंसल, जिनेश जैन, अजय बिन्दल, गिर्राज ओझा, उमेश गोयल, राजेश जैन आदि सहित रोटेरियन मौजूद रहे जिन्होनें मरीजों की सेवा में अपना योगदान दिया।