बापू को 2 फूल भी नही दे सका प्रशासन, कचरे में मिले महात्मा गांधी

शिवपुरी। देश में राष्ट्रपिता की उपाधि पाने वाले आजादी के महानायक महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर प्रशासन ने 2 फूल भी नही अर्पित नहीं किए। महात्मा से बेरूखी इतनी की गांधी पार्क स्थित गांधी समाधि स्थल की सफाई नही कराई गई। देश को आजादी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को शिवपुरी के जिला प्रशासन ने उनकी पुण्यतिथि पर ही भुला दिया। 

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मंगलवार को पुण्यतिथि थी लेकिन गांधी पार्क स्थित गांधी समाधि स्थल पर जिला प्रशासन की ओर से यहां पर कोई श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया। इतना ही नहीं यहां पर जिला प्रशासन की ओर से दो फूल भी श्रद्धांजलि के तौर पर राष्ट्रपिता को अर्पित नहीं किए गए। जब मंगलवार को बापू को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचे तो यहां गांधी समाधि स्थल पर शराब की बोतले और अन्य कचरा यहां पर मिला। 

कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष अनिल उत्साही, हरीश खटीक, सुरेंद्र गुर्जर, जीतू पांडे ने बताया कि समाधि स्थल के आसपास जो शराब की बोतलें व अन्य कचरा पड़ा हुआ था वह उन्होंने अपने हाथ से साफ किया। सेवा दल कांग्रेस सहित अन्य गांधीवादीयों ने अपनी ओर से समाधि स्थल पर बापू को याद करते हुए फूल मालाएं चढाकर राष्ट्रपिता को याद किया। 

इससे पहले भी शहर के फ्रीडम फाइटर प्रेमनारायण नागर भी गांधी समाधि स्थल पर चल रही अव्यवस्था को लेकर सवाल उठा चुके हैं इसके बाद भी जिला प्रशासन की बेरूखी बरकरार है। कांग्रेस सेवादल ने राष्ट्रपति से मांग की है कि बापू का अपमान करने वाले जिला प्रशासन के अधिकारियों पर कार्रवाई होना चाहिए कि पुण्यतिथि वाले दिन भी श्रद्धांजलि कार्यक्रम यहां पर नहीं रखा गया। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics