सांस्कृतिक कार्यक्रमों से निखरकर आती है प्रतिभा: अनीता

शिवपुरी। मां बेटी मेला मेल मिलाप का माध्यम हैं। जिसमें बालिकाओं के माता-पिता अपने बच्चों को मंच पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेते देखते हैं तो उनकी प्रसन्नता देखते ही बनती हैं। मंच के माध्यम से छात्राओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त होता हैं। यह बात कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय तेंदुआ में मंगलवार को मां बेटी मेला एवं वार्षिकोत्सव में मुख्य अतिथि के तौर पर एपीसी अनीता गुप्ता ने कही। आयोजन में बालिका विद्यालय की छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुतियां दी गई। इस मौके पर बालिकाओं के माता-पिता एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे। 
 
कार्यक्रम की अध्यक्षता बीआरसी जीएस गोलिया एवं विशिष्ठ अतिथि के रूप में श्वेता गुप्ता, प्रतिभा दुबे, शोभा श्रीवास्तव मंचासीन थे। वार्षिक मेले का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलित कर किया गया। तत्पश्चात मंचासीन अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। 

इस अवसर पर बालिकाओं द्वारा सुन्दर सरस्वती वंदना, गणपति बंदना, राजस्थानी घूमर नृत्य, देश भक्ति के गीत जब कंधों से कंधे मिलते हैं....राम चले लंका को जीतकर राम चले....देश भक्ति का नृत्य जलवा तेरा जलवा.....आदि एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियों में छात्रा पूनम जाटव, सुनीती रावत, वर्षा धाकड़, कल्पना रावत, प्रीति धाकड़, आरती रावत, लक्ष्मी धाकड़ ने सुंदर प्रस्तुतियों से उपस्थित अतिथियों सहित अभिभावकों को मंत्र मुग्ध कर दिया। कार्यक्रम का संचालन संगम धाकड़ ने किया एवं आभार प्रदर्शन वार्डन रेखा वर्मा ने किया। इस मौके पर प्रमुख रूप से विनोद धाकड़ एवं बालिका छात्रावास का समस्त स्टाफ उपस्थित था।