पानी के टैंकर से कुचलकर बालक की मौत

शिवपुरी। शहर के वार्ड क्रमांक 28 में पानी के टैंकर से कुचलकर एक बालक की मौत हो गई। सोमवार की शाम वार्ड में पानी लेकर गया टैंकर जब खाली होने के बाद वापस लौट रहा था उसी दौरान उसकी चपेट में 8 वर्षीय नौशाद पुत्र नफीस खान निवासी इंद्रा कालोनी आ गया। जिससे उसके सिर में चोट आई। इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। नौशाद के पिता कारपेंटर हैं और नौशाद दो बहनों का इकलौता भाई था

शौचालय सफाई में उपयोग हो रहा है फायर बिग्रेड का 
शिवपुरी। पिछोर नगर पंचायत का एक कारनामा उजागर हुआ है। जहां फायर बिग्रेड की सहायता से नगर के शौचालयों को साफ करते हुए सोशल साइट पर फोटो वायरल हुए हैं जिससे चर्चाएं जोरो पर चल रही हैं। फायर बिग्रेड को नगर में आगजनी जैसे गंभीर हादसों के लिए रखा गया है। लेकिन नगर पंचायत ने फायर बिग्रेड को शौचालय साफ करने के लिए लगा दिया है। 
जानकारी के अनुसार कस्बे में स्थित शौचालय में हो रही गंदगी को लेकर नगर पंचायत को शिकायत प्राप्त हुईं और बीते दिनों नगर पंचायत ने शौचालयों को साफ करने के लिए कर्मचारियों को लगा दिया। जहां कर्मचारियों ने टैंकरों का उपयोग न करते हुए नगर पंचायत की फायर बिग्रेड को उपयोग में लिया। 

कस्बे भर में फायर बिग्रेड से शौचालय को साफ करना शुरू कर दिया जबकि फायर बिग्रेड किसी गंभीर हादसों के चलते इमरजेंसी के लिए रखी जाती है इस दौरान अगर कस्बे में कोई आगजनी की गंभीर घटना घटित हो जाती थी तो उसे बुझाने के लिए समय पर फायर बिग्रेड का पहुंचना असंभव होता।