पाल बघेल महापंचायत: पूजा हत्याकंड अभी भी अनसुलझा, सीबीआई जांच की मांग

शिवपुरी। पाल बघेल समाज की महापंचायत का आयोजन कल पिछोर के ग्राम गरेंठा में भोररारेश्वर मंदिर पर किया गया। महापंचायत में समाज की बेटी पूजा पाल की हत्या का मामला गर्माया रहा। इस दौरान  उपस्थित सभी समाज बंधुओं ने कहा कि पुलिस यदि इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं करती तो समाज स?कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करेगी तथा थाने का घेराव भी किया जाएगा। महापंचायत में शिवपुरी सहित आसपास के जिलों के सैंकड़ों लोग उपस्थित हुए। महापंचायत में नशामुक्तिए मृत्युभोजए दहेज प्रथा को रोकने एवं बालक बालिकाओं को शिक्षित करने पर भी जोर दिया गया।

महापंचायत का शुभारम्भ लोकमाता देवी अहिल्याबाई होलकर के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर पाल समाज के जिलाध्यक्ष एडव्होकेट रामस्वरूप् बघेलए समाज सुधार समिति के अध्यक्ष रामप्रसादए पूर्व जनपद अध्यक्ष रामदास बघेल एवं नरवर ब्लॉक के अध्यक्ष हाकिम सिंह पाल एवं महा पंचायत की अद्यक्षता कर रहे हरबान पाल ने किया। महापंचायत में शुरू से लेकर अंत तक खनियांधाना के ग्राम रिछारी में छात्रा पूजा पाल की हत्या का मामला गर्माया रहा। 

समाज के जिलाध्यक्ष रामस्वरूप बघेल ने कहा कि समाज की बेटी के हत्यारों को बख्शा नहीं जाएगा पुलिस यदि कार्यवाही नहीं करती तो कोर्ट में याचिका लगाकर हम सीबीआई जांच की मांग करेंगे तथा मानवाधिकार आयोग में भी शिकायत करेंगे। पूर्व जनपद अध्यक्ष रामदास बघेल ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर मैं स्थानीय नेताओं से बात करूंगा यदि उन्होंने सुनवाई नहीं की तो समाज को एकत्रित कर प्रदर्शन किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि महापंचायत में हम बुराई त्यागने आते हैं और मैं अपील करता हूं कि जो भी व्यक्ति हाथ में माइक लेकर आए वह कम से कम स्वयं आज बुराईयों को त्यागकर जाए तो आने वाले समाज में हमारा समाज जरूर तरक्की करेगा। समाज सुधार समिति के अध्यक्ष रामप्रसाद बघेल ने कहा कि हम समाज बंधुओं की बुराईयों से होड़ न करें बल्कि अच्छाइयों की होड करें जिससे हम सकारात्मकता के साथ आगे बड सकते हैं। 
बलराम पाल खनियाधाना ने कहा कि बघेल छात्रावास के बच्चों को मैं निशुल्क शिक्षा देंगे। महापंचायत में रूपलाल पालए सुदमप्रसाद पालए मनोज पाल, सेंदपाल बघेल, आनंद पाल, श्रीपत पालए रामदीन पाल, श्रीलाल बघेल, भगवानसिंह बघेल, अमरसिंह पाल कोलारस, मनीराम पाल, नाराययण सिंह, भगवान सिंह, रामवीर पाल, होतम बघेल, जगन बघेल, गुलाब सिंह सहित अन्य समाज बंधु उपस्थित थे। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics