Posts

Showing posts from January 14, 2018

INDUCTANCE EDUCARE: एक्जाम AARAMBH 28 को, मिलेंगे पांच लाख रूपए तक के इनाम

Image
शिवपुरी। शहर में एक बर्ष पूर्व स्थापित हुए एजुकेशन संस्थान इंडेक्टेंस ने एक ही वर्ष में अपनी ख्याति स्थापित कर ली। बीते वर्ष की तरह इस वर्ष भी इंडेक्टेंस एजुकेअर द्वारा छात्र और छात्राओं के टेंलेंट को परखने के लिए एक्जाम आरंभ का आयोजन कराया जा रहा है। इस एक्जाम में छात्र-छात्रा से कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा।इस एक्जाम में प्रत्येक कक्षा के छात्र-छात्राओं को प्रथम आने पर टेबलेट,द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर मोबाईल 4 जी,तीसरे स्थान पर बैंग सहित पांच लाख रूपए तक के पुरूस्कार छात्रों को वितरित किए जाएगें। 
एग्जाम दिनांक- 28 जनबरी 2018 रविबार समय-कक्षा 9वी और 10वी सुबह 8: 30 से 10: 30 कक्षा 6 से 8 तक,11 से 1 तक कक्षा 11वी और 12वी  समय 2 बजे से  4 वजे तक
आयोजक/परीक्षा सेंटर-इंडक्टेन्स एज्युकेयर, राजेश्वरी मंदिर के सामने,शिवपुरी। अपने बच्चों के टेलेंट को परखने आरम्भ में अबश्य बिठाएं।

पंजाबी परिषद ने कराया परिचय सम्मेलन

Image
शिवपुरी। प्रथम पंजाबी युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन रविवार को स्थानीय शगुन वाटिका में किया गया जिसमें 200 से अधिक प्रत्याशी अपने अभिभावकों के साथ देश के विभिन्न् शहरों से आकर सम्मिलित हुए। कार्यक्रम की शुरुआत मौली भूगड़ा एवं आरती चावला द्वारा स्वागत गीत गाकर की गई। इसके बाद कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खंडवा एसपी नवनीत भसीन ने की। 
अध्यक्षता ग्वालियर चंबल संभाग पंजाबी परिषद के अध्यक्ष हरवंश लाल जुनेजा ने की। विशिष्ट अतिथि दीवान अरविंद लाल राजकुमार अरोरा रामसहाय ट्रांसपोर्ट एवं पंजाबी परिषद के अध्यक्ष सुनील भुगड़ा, महासचिव हेमंत नागपाल एवं पंजाबी परिषद के संरक्षक मिलापचंद्र विरमानी एवं हरिकिशन लाल सेठी सहित मंचासीन अधिकारियों के भाषण स्वागत भाषण के बाद परिचय का दौर शुरु हुआ। 
जिसमें प्रत्याशियों ने अपना परिचय दिया कार्यक्रम का संचालन समीर गांधी, मोना ढींगरा एवं शिल्पा माटा ने किया। परिषद के कोषाध्यक्ष संजय ढींगरा ने बताया कार्यक्रम के अंत में कोटाबारा, अंता, ग्वालियर, मुरैना, डबरा, दतिया, झांसी एवं अन्य जिलों से आए परिषद के सदस्यों को प्रतीक चिन्ह प्रदान कर किया गया। इस अवसर बाहर से आए…

पत्नी से नाराज पति फांसी पर लटका, हालात गंभीर

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम में पति ने पत्नी से विवाद के चलते फांसी लगा ली। मामले में युवक गंभीर हो गया जिसे इलाज के लिए अस्पताल लाया गया जहां गंभीर अवस्था को देखते हुए डॉक्टरों उसे ग्वालियर रैफर कर दिया। पुलिस ने बताया कि कल्याण पुत्र करनसिंह परिहार का पत्नी से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इस विवाद से गुस्साए पति ने घर के अंदर कमरे में जाकर फांसी लगा ली। 
घर के बाहर खड़ी पत्नी जब अंदर आई तो देखा कि पति फांसी के फंदे पर लटका है जिस पर महिला ने शोर मचाया इतने में परिजन आ गए और युवक को फांसी के फंदे से उतारा। इसके बाद परिजन गंभीर अवस्था में उसे बदरवास स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए जहां गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे शिवपुरी रैफर कर दिया। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे ग्वालियर रैफर कर दिया।

जिले भर में धूमधाम से मनी संक्रांति, पटेल नगर में बटी खिचड़ी

Image
शिवपुरी। नए साल के बाद सबसे पहले त्यौहार मकर संक्रांति को जिलेभर में धूमधाम से मनाया गया। जिले के प्रसिद्ध कुंडों पर लोगों ने सर्दी के बावजूद स्नान किया और दर्शन करने के बाद सामर्थ के अनुसार गरीबों को दान-पुण्य भी किया। संक्रांति के मौके पर खास स्थान रखने वाले तिल के लड्डू, गजक सहित मंगोड़े और पकवान घर-घर में बनाए गए और लोगों ने इनका जमकर स्वाद चखा। बच्चों में संक्रांति को लेकर खासा उत्साह नजर आया और वे गली-मोहल्ले में एक-दूसरे को लड्डू आदान-प्रदान करते नजर आए। 
रेडक्रास ने आदिवासी बच्चों के बीच मनाई मकर संक्रांति मकर संक्रांति का पर्व आदिवासी बच्चों के बीच पहुंचकर रेडक्रास सोसायटी द्वारा मनाया गया। रेडक्रास सोसायटी के सचिव डॉ. सीपी गोयल व नंदकिशोर ढींगरा ने बताया कि मकर संक्रांति का पर्व आदिवासी वर्ग वंचित ना रहे और सही अर्थों में दान पुण्य का लाभ प्राप्त किया जाए इसे ध्यान में रखते हुए मकर संक्रांति के अवसर पर ग्राम बड़ौदी और बडग़ांव में रेडक्रास सोसायटी पहुंची। जहां इन आदिवासियों के बीच पहुचंकर इन्हें खिचड़ी, लड्डू और खिलौने सहित ठंड से बचाव के लिए गरम कंबलों का वितरण किया गया।
इस दौ…

हमले के विरोध में पाल समाज, सौंपा ज्ञापन

Image
करैरा। जिले के करैरा के खड़ीचरा में बघेल समाज के लोगों पर गत दिवस दबंगों द्वारा किये गये प्राणघातक हमले के विरोध में आज बघेल समाज के लोगों ने करैरा एसडीओपी बीपी तिवारी को ज्ञापन सौंप हमलावरों पर 307 दर्ज करने और शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की। बघेल समाज के लोगों ने पुलिस को बताया कि यदि इस मामले पीडि़तों की मांग पर कोई कार्यवाही नहीं हुई तो समाज आंदोलन पर विवश होगा।
पाल बघेल समाज के जिलाध्यक्ष रामस्वरूप बघेल एवं पूर्व जिलाध्यक्ष प्राणसिंह पाल ने करैरा एसडीओपी बीपी तिवारी को सौंपे लिखित ज्ञापन के माध्यम से बताया कि ग्राम खड़ीचरा में 12 जनवरी की शाम गांव के निवासी सुरेश बघेल, उनकी माँ राजाबेटी, भाई बंटी एवं कल्लू बघेल पर घर में घुसकर रेत माफिया हाकिम सिंह रावत, राजेश रावत, गब्बर रावत, सोनू रावत, राजू परमार, कन्हैया परमार, अरुण परमार, रानू परमार निवासी खडीचरा ने धारदार हथियारों से जानलेवा हमला बोल दिया था। 
इस हमले में सुरेश बघेल सहित चारों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिनमें से सुरेश और कल्लू को गम्भीर हालात के चलते ग्वालियर रैफर कर दिया है। समाज बंधुओं ने आरोप लगाया कि हमले का आरोपी हाकिम स…

कोलारस: उपचुनाव से पहले चोरों का जनसंपर्क, एक साथ 6 दुकानों के ताले तोड़े

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम लुकवासा में आज फिर एक ही रात्रि में चोरों ने निशाना बनातेे हुए आधा दर्जन दुकानों के ताले चटका दिए। इस घटना के बाद ग्रामीण जब चौकी पहुंचे तो पुलिस ने इन लोगों की सुनना उचित नहीं समझा। एक के बाद एक लगातार अलग-अलग लोग अपने यहां हुई चोरी की रिपोर्ट लिखाने आए लेकिन पुलिस ने जब उक्त लोगों की बात नहीं सुनी तो ग्रामीण चौकी के खिलाफ होकर चौकी में ही हंगामा करते हुए चौकी का घेराव कर डाला। उसके बाद ग्रामीणों ने चौकी में ही पुलिस मुर्दाबाद सहित नारे लगाए। उसके बाद पुलिस हरकत में आई और तत्काल अज्ञात चोरों पर चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार रमेश रघुवंशी पुत्र चेतन रघुंवशी उम्र 45 हनुमान मंदिर के सामने, रामसिंह पुत्र महाराज सिंह,रघुवीर सिंह,राहुल शर्मा पुत्र रामभरोषी शर्मा,अरंविद सिंह भगवत सिंह,और गांव के दीपक रघुवंशी निवासी लुकवासा के लगभग आधा दर्जन घरों को निशाना बनाते हुए चोरों ने लगभग 5 लाख रूपए का माल पर कर दिया। 
बताया गया है इस घटना के बाद जब ग्रामीण चौकी पहुंचे तो पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। पुुलिस के इस व्यवहार को…

ब्लड डोनेड कर मनाया संक्रांति पर्व

Image
शिवपुरी। मकर संक्रांति पर्व जिलेभर में धूमधाम के साथ मनाया गया। वहीं गोवर्धन के रहने वाले रामवरन पुत्र लाखन यादव ने मकर संक्रांति का पर्व ब्लड डोनेट कर मनाया। खास बात यह रही कि रामवरन दिव्यांग है। रामवरन के ब्लड डोनेड करने के बाद अस्पताल के ब्लड बैंक में कार्यरत भानू प्रताप रायकवार, योगेश दुबे सहित अन्य लोग मौजूद थे।

घर से गायब हुई किशोरी, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। फिजीकल थाना क्षेत्र के तहत आने वाली फक्कड़ कॉलोनी में रहने वाली एक 16 वर्षीय किशोरी घर से अचानक लापता हो गई। परिजनों को उम्मीद थी कि वो आसपास कहीं चली गई होगी परंतु देर तक जब वह वापस नहीं आई तो परिजनों ने उसकी खोजबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका जिसके बाद थाने में शिकायत दर्ज करवाई। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर किशोरी की तलाश शुरु कर दी है।

सातवां वेतनमान : मुख्यमंत्री को घेरने की पेंशनरों ने बनाई रणनीति

Image
शिवपुरी। प्रदेश के साढ़े चार लाख से अधिक अधिकारी-कर्मचारी पेंशनर्स को सातवां वेतनमान देने में की जा रही देरी की जिले के पेंशनरों में आक्रोश है और उन्होंने वेतनमान न दिए जाने को लेकर मुख्यमंत्री को घेरने की रणनीति बनाई है। पेंशनर्स ऐसोसियेशन की जिला शाखा शिवपुरी ने अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार 12 जनवरी को विवेकानंद जयंती के अवसर पर स्थानीय कर्मचारी भवन पर दोपहर 1 बजे बैठक आयोजित की। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के आगामी दौरे के दौरान वेतनमान दिए जाने को लेकर उन्हें घेरने की रणनीति बनाई है।  
पेंशनर्स ऐसोसियेशन की जिला ईकाई शिवपुरी के अध्यक्ष अशोक सक्सेना वमीडिया प्रभारी शिखरचंद कोचेटा ने बताया कि बैठक दो चरणों में आयोजित हुई। प्रथम चरण युग पुरुष महान संत स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण के साथ प्रारंभ हुआ। इस अवसर पर स्टेट बैंक आफ इंडिया शिवपुरी के लीड बैक मैनेजर महेश चंद शर्मा जो कि दिनांक 17 दिसंबर 2017 पेंशनर्स दिवस पर कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि थे किंतु अति आवश्यक कार्य से बाहर चले जाने से उपस्थित नहीं हो सके थे को शॉल एवं श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया गया। इ…

जनवादी लेखक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष दूधनाथ सिंह के निधन पर शोक

Image
शिवपुरी। जनवादी लेखक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष, विख्यात कथाकार, उपन्यासकार, नाटककार, कवि, आलोचक और इलाहाबाद विश्वविद्यालय हिन्दी विभाग के पूर्व अध्यक्ष, भारत भारती सम्मान, भारतेन्दु हरिश्चन्द्र सम्मान, शरद जोशी स्मृति सम्मान और कथा क्रम सम्मान प्राप्त दूधनाथसिंह के निधन पर साहित्यिक संस्था जनवादी लेखक संघ द्वारा डॉ. अजय ढींगरा की दुकान पर शोक सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सभी कवि व शायरों द्वारा दूधनाथसिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए और उनके शोक संतप्त परिवार को इस दु:ख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने हेतु ईश्वर से प्रार्थना की गई और 2 मिनट का मौन धारण किया गया।
शोक सभा में - डॉ. महेन्द्र अग्रवाल, रफीक इशरत ग्वालियरी, डॉ. अजय ढींगरा, सुकून शिवपुरी, विनय प्रकाश नीरव, मोहम्मद याकूब साबिर, सत्तार शिवपुरी, राम पण्डित, इरशाद जालौनवी, भगवान सिंह यादव, शिखरचन्द विद्रोही, डॉ. यूसुफ अहमद कुर्रेशी, आदि कवि शायर मौजद थे।

मंच के माध्यम से होता हैं प्रतिभाओं का निखार: राजू बाथम

Image
शिवपुरी। शासकीय विद्यालय में प्रतिभा की संसाधनों की मोहताज नहीं है। गरीब परिवार के बच्चे भी मंच के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन बेहतर ढंग से करते हैं। यही प्रतिभाएं आगे चलकर देश का नाम रोशन करती हैं। यह बातशासकीय माध्यमिक विद्यालय फिजीकल कॉलोनी में आयोजित वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह में मछुआ बोर्ड के उपाध्यक्ष राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त राजू बाथम ने मुख्य अतिथि की आसंदी से कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता फिजीकल महाविद्यालय के प्राचार्य मनोज निगम ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में बीआरसीसी अंगदसिंह तोमर, संकुल प्राचार्य क्रमांक-2 एके रोहित मंचासीन थे। मंचासीन अतिथियों ने भी उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित किया। इस मौके पर प्रमुख रूप से वार्ड पार्षद पंकज महाराज, पालक शिक्षक संघ अध्यक्ष उर्मिला शाक्य, अजमेर सिंह यादव, राजू खान एवं छात्र-छात्राओं के अभिभावक उपस्थित थे।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने बांधा शमा वार्षिकोत्सव का शुभारंभ मां सरस्वती की वंदना के साथ प्रारंभ हुआ इसके बाद एकल नृत्य, कान्हा सो जा जरा...सामूहिक कठपुतली नृत्य की सुंदर प्रस्तुति नैनसी एवं नंदनी ने दी। ब्रेक डांस…

एकात्म यात्रा 15 को आएगी बैराड़ में, तैयारियों को लेकर एसडीएम ने ली बैठक

Image
बैराड़। नगर के भदेरा माता मंदिर पर शनिवार को पोहरी एसडीएम मुकेशसिंह द्वारा एकात्म यात्रा की तैयारियों के संबंध में नगर के प्रशासनिक अधिकारियों एवं स्थानीय गणमान्य नागरिकों की बैठक ली गई। इस अवसर पर उन्होंने नागरिकों को बताया कि महान संत आदि गुरु शंकराचार्य की इस एकात्म यात्रा का उद्देश्य आदि गुरु शंकराचार्य की प्रदेश के ओमकारेश्वर में 108 फीट ऊंची धातु की प्रतिमा बनाने के लिए गांव-गांव से धातु इकट्टाकर अष्टधातु की मूर्ति बनाने का है तथा लोगों से आध्यात्मिक जनसंवाद धार्मिक यात्रा का आयोजन है। 
एकात्म यात्रा 15 जनवरी को ककरा से पोहरी में प्रवेश करेगी तथा पोहरी होते हुए शाम 6 बजे तक बैराड़ नगर में प्रवेश करेगी इस यात्रा के स्वागत के लिए आप लोग तैयार रहें तथा एकात्म यात्रा का रास्ते में जगह-जगह स्वागत होते हुए बैराड़ नगर में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बैराड़ प्रांगण में महान संत आदि गुरु शंकराचार्य की  चरण पादुका के दर्शन एवं यात्रा में चल साधु महात्माओं के प्रवचन होंगे। बैठक में नगर परिषद सीएमओ मधुसूदन श्रीवास्तव, तहसीलदार अखिलेश शर्मा, नपं उपाध्यक्ष हर्षवर्धन व्यास, भाजपा मंडल अध्यक्ष …

मुख्यमंत्री से की गौ-सेवकों ने वेतन दिए जाने की मांग: गौसेवक संघ का धरना समाप्त

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश गौसेवक संघ जिला शिवपुरी द्वारा विगत 8 जनवरी से जिला मुख्यालय पर सम्मानजनक मानदेय दिए जाने के लिए धरना दिया जा रहा था। शनिवार को गौसेवकों द्वारा धरना समाप्त करने का निर्णय लिया। गौसेवकों ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि शीघ्र ही उनकी मांगें की ओर ध्यान दिया जाए। मप्र गौसेवकों द्वारा प्रदेश स्तर पर धरने पर बैठे हुए थे इसी क्रम में शिवपुरी जिला मुख्यालय पर क्रियाशील गौसेवक अपना टेंट लगाकर धरने पर बैठे हुए थे। 
गौसेवकों ने बताया कि वह 15 साल से निरंतर पशुसेवा का नि:शुल्क पुनीत कार्य कर उनके द्वारा किया जा रहा है। अनेक दुर्गम एवं कठिनाई भरे क्षेत्रों में जाकर वह पशुओं का उपचार करते आ रहे हैं, लेकिन शासन द्वारा उन्हें कोई मानदेय नहीं दिया जाता है। गौसेवकों ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि उनका सम्मानजनक मानेदय निर्धारित किया जाए, शासकीय सेवक के रूप में पंचायत स्तर पर नियुक्त किया जाए, साथ ही उन्हें पशु किट प्रदान की जाए। 
गौसेवकों ने बताया कि उनके द्वारा 15 वर्षों से अपने निजी खर्चे पर पशुओं का टीकाकरण, बधिकारण, बांझपन, कृत्रिम गर्भाधान, घर जाकर प्राथमिक उपचार किया जाता है…

खुले में शौच करने गई युवती लापता

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के तहत आने वाले लुधावली क्षेत्र से एक युवती घर से खुले में शौच करने की कहकर निकली, लेकिन वह वापस घर नहीं आई। परिजन थाने गए और मामले की शिकायत पुलिस को दर्ज करवाई। लुधावली क्षेत्र की रहने वाली 18 वर्षीय युवती शनिवार की शाम घर से शौच की कहकर निकली थी लेकिन बहुत देर तक जब वह घर वापस नहीं आई तो परिजनों को उसकी चिंता हुई। जिस पर परिजनों ने उसकी खोजबीन की तथा पड़ोसियों से भी पूछताछ की लेकिन किशोरी का कहीं कुछ पता नहीं चल सका। जिसके बाद परिजन थाने आए और घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी। जहां पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर युवती की तलाश शुरु कर दी है।

करैरा: पाल और रावतों में लाठियां चलीं, आधा दर्जन घायल

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के तहत आने वो ग्राम खड़ीचा में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। यह विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों की तरफ के लोगों ने लाठी, कुल्हाड़ी से एक-दूसरे पर हमला कर दिया वहीं हवाई फायर भी हुए। मामले में दोनों तरफ के लगभग आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। मामले में पुलिस ने क्रॉस केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
पुलिस ने बताया कि थानसिंह पुत्र देवीलाल पाल (38) व सोनू पुत्र प्राणसिंह रावत (21) में जमीनी विवाद चला आ रहा था। इसी विवाद के चलते शनिवार की शाम खड़ीचा के हार में दोनों में विवाद हो गया। यह विवाद इतना बढ़ा कि दोनों एक-दूसरे के साथ गाली-गलौंज करने लगे इतना ही नहीं झगड़ा होते देख दोनों तरफ के लोग आ गए और एक दूसरे के साथ गाली-गलौंज करते हुए लाठी, कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया। साथ ही थानसिंह की तरफ से बंदूक से फायर भी किए गए। 
मामले में दोनों पक्ष के लगभग आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए करैरा स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां गंभीर स्थिति देखते हुए डॉक्टरों ने शिवपुरी अस्पताल रैफर कर दिया। मामले में पुलिस ने थानसिंह की शिकायत पर अर…

त्योहार मनाने घर जा रहे छात्र को ट्रॉले ने कुचला, मौत

Image
शिवपुरी। जिले के तेंदुआ थाना क्षेत्र में एक हृदय विदारक घटना में एक 11 साल के लड़के को ट्रॉले ने कुचल दिया, जिससे किशोर की मौके पर ही मौत हो गई। किशोर अपने पिता के साथ मकर संक्रांति का त्योहार मनाने के लिए शिवपुरी से अपने गांव जा रहा था। जैसे ही वो अपने पिता के साथ ग्राम देहरोद में बस से उतरा, पीछे से एक अनियंत्रित ट्रॉले ने उसमें टक्कर मार दी। इस घटना में किशोर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना को अंजाम देने के बाद ट्रॉले को मौके पर छोड़ कर चालक फरार हो गया है। 
पुलिस के मुताबिक तेदुंआ थाने में शनिवार की शाम 6:40 बजे 11 साल का छोटू पुत्र बहादुर रावत निवासी देहरोद अपनी बहन पूजा के साथ अपने गांव देहरोद आया था। जैसे ही ये लोग बस से उतरे, पीछे से एक तेज रफ्तार ट्रॉले ने छोटू को कुचल दिया। इस घटना में छोटू की मौके पर ही मौत हो गई। छोटू अपने पिता की इकलौती संतान था। और अपनी बहन के साथ रह कर शिवपुरी में पढ़ाई कर रहा था।

कार की टक्कर से युवती घायल

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले मनियर टोल टैक्स के पास एक कार चालक ने तेजी व लापरवाही से चलाते हुए युवती में टक्कर मार दी जिससे वह घ्ाायल हो गई। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। नीलम पुत्री महावीर प्रसाद शर्मा (18) निवासी मनियर टोल टैक्स के पास ने पुलिस को बताया कि शनिवार को वह अपने घर से किसी काम से जा रही थी तभी एक कार चालक ने तेजी व लापरवाही से चलाते हुए पीछे से टक्कर मार दी जिससे वह जमीन पर गिर गई और चोटिल हो गई। घटना के बाद कार चालक मौके से फरार हो गया। युवती को परिजन इलाज के लिए अस्पताल लेकर आए एवं थाने में कार चालक के खिलाफ केस दर्ज करवाया।

जनपद अध्यक्ष का धरना: 6वेें दिन भी जारी, 2 लोग बीमार नही ली किसी ने सुध

Image
शिवपुरी। जनपद पंचायत करैरा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री गोस्वामी के खिलाफ जनपद अध्यक्ष बत्ती आदिवासी और जनपद सदस्यों का धरना आज छठे दिन भी जारी रहा, लेकिन उनके धरने को प्रशासन द्वारा कोई तवज्जों नहीं दी जा रही है। बत्ती आदिवासी का आरोप है कि धरने को छ: दिन हो गए है, लेकिन उनकी सुधबुध लेने के लिए कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। श्रीमति बत्ती आदिवासी ने धमकी दी है कि यदि मकर सक्रांति तक उनकी सुनवाई नहीं हुई तो वह विवश होकर कोलारस जाकर धरना देंगी और इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत करैरा के सीईओ श्री गोस्वामी और जनपद सदस्य श्रीमति कुसुम आदिवासी के बीच विवाद के चलते पुलिस ने श्री गोस्वामी की रिपोर्ट पर कुसुमा आदिवासी और जनपद अध्यक्ष बत्ती आदिवासी के पति के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया था। 
जनपद अध्यक्ष करैरा का आरोप है कि सीईओ गोस्वामी ने जनपद सदस्य कुसुमा के साथ अभद्र व्यवहार किया उनके साथ गाली गलौच की तथा जातिसूचक शब्दों के साथ संबोधित किया और इसकी रिपोर्ट लिखाने जब कुसुमा करैरा थाने पहुंची तो उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई। 
श्रीम…

गौसेवक संघ का धरना समाप्त: सम्माजनक मानदेय देने की कर रहे थे मांग

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश गौसेवक संघ जिला शिवपुरी द्वारा विगत 8 जनवरी से जिला मुख्यालय पर सम्मानजनक मानदेय प्रदान करने हेतु धरना दिया जा रहा था शनिवार को गौसेवकों द्वारा धरना समाप्त करने का निर्णय लिया। गौसेवकों ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि शीघ्र ही उनकी मांगें की ओर ध्यान दिया जाए। जानकारी के अनुसार मप्र गौसेवकों द्वारा प्रदेश स्तर पर धरने पर बैठे हुए थे इसी क्रम में शिवपुरी जिला मुख्यालय पर क्रियाशील गौसेवक अपना टेंट लगाकर धरने पर बैठे हुए थे। गौसेवकों ने बताया कि वह 15 साल से निरंतर पशुसेवा का नि:शुल्क पुनीत कार्य कर उनके द्वारा किया जा रहा है। अनेक दुर्गम एवं कठिनाई भरे क्षेत्रों में जाकर वह पशुओं का उपचार करते आ रहे हैं, लेकिन शासन द्वारा उन्हें कोई मानदेय नहीं दिया जाता है। 
गौसेवकों ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि उनका सम्मानजनक मानेदय निर्धारित किया जाए, शासकीय सेवक के रूप में पंचायत स्तर पर नियुक्त किया जाए, साथ ही उन्हें पशु किट प्रदान की जाए। गौसेवकों ने बताया कि उनके द्वारा 15 वर्षों से अपने निजी खर्चे पर पशुओं का टीकाकरण, बधिकारण, बांझपन, कृत्रिम गर्भाधान, घर जाकर प्राथमिक उ…

कोलारस में घरों के बाहर शिवराज विरोधी पोस्टर लगाएंगे संविदा कर्मचारी

Image
शिवपुरी। संविदा महासंघ की बैठक का आयोजन शनिवार को वीर सावरकर पार्क में किया गया। बैठक में संविदा महासंघ का सम्मेलन कोलारस में आयोजन किए जाने को लेकर चर्चा की जिसमें सभी सदस्यों के द्वारा एक राय होकर अपनी सहमति दी गई। इसके साथ ही बैठक में निर्णय लिया गया कि संविदा कर्मियों द्वारा जो पोस्टर अभियान शुरु किया गया है वह सभी संविदाकर्मी तीन दिवस के भीतर अपने-अपने घरों के बाहर पोस्टर लगाएंगे और नियमितीकरण संबंधी अपील करते हुए अपना विरोध दर्ज कराएंगे। 
यह पोस्टर कोलारस विधानसभा में सभी संविदाकर्मियों के घरों पर तीन दिवस में लगाने का लक्ष्य है। आज की बैठक की सबसे खास बात यह रही शिवपुरी जिले के समस्त विभागों के संविदा कर्मी संविदा महासंघ के बैनर तले सम्मेलन करने के लिए एकजुट हुए। बैठक में ऊर्जा विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना, जिला शिक्षा केंद्र, रोजगार सहायक, स्वास्थ्य विभाग, मलेरिया विभाग, टीवी विभाग के सक्रिय सदस्य मौजूद रहे।

बैंक का लोन वापस ने करने वाली गीता रावत को सश्रम कारावास

Image
शिवपुरी। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी अभिषेक सक्सेना ने अपने एक अहम फैसले में  मध्यांचल ग्रामीण बैंक शाखा कमलागंज से ऋण प्राप्त करने वाले अभियुक्त को धारा 138  के अंतर्गत दोषीसिद्ध करते हुए एक वर्ष के सश्रम कारावास और प्रक्रिया संहिता की धारा 357 (3) के अंतर्गत चैक राशि कुल राशि 30.000 रूपए प्रतिकर अधिरोपित कर दंडित किया गया है। प्रतिकर की राशि अदा न करने पर अभियुक्त को 6 माह का सश्रम कारावास प्रथक से भुगताना होगा। उक्त मामले की पैरवी परिवादी की ओर से जे.पी. शर्मा अधिवक्ता द्वारा की गई। 
अभियोजन के अनुसार 4.4.2017 को अभियुक्त श्रीमती गीता रावत ने मध्यांचल ग्रामीण बैंक की कमलागंज शाखा से जीसीसी हेतु ऋण प्राप्त किया था। उक्त ऋण अदायगी के लिए श्रीमती गीता रावत द्वारा स्वयं के खाता क्रमांक 80006290469 का चैक क्रमांक 037101 राशि 25841 रूपए भरकर दिनांक 27.2.2017 को परिवादी बैंक के शाखा प्रबंधक को दिया था, लेकिन इस खाते में राशि न होने के कारण अनादरित हो गया।
जिसकी सूचना डाक द्वारा अभियुक्त को दी गई, लेकिन इसके बाद भी श्रीमती गीता रावत द्वारा चैक धन राशि बैंक को अदा नहीं की गई। जिस पर परि…

कोलारस चुनाव: नरोत्तम मिश्रा ने सासंद सिधिया से मांगा 70 करोड की हिसाब-किताब

Image
कोलारस। विधान सभा क्षेत्र में भाजपा द्वारा विकास यात्रा का शुभारंभ कोलारस अंवेडकर पार्क से डॉक्टर भीमराव अंवेडकर की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर किया गया। विकास रथ का हरि झंडी भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभाात झा, मप्र सरकार के मंत्री नरोत्तम मिश्रा और लाल सिंह आर्य ने दिखाई। कार्यक्रम के शुरूआत में मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा की इस यात्रा का उददेश्य गांव-गांव पहुंचकर शासन की योजनाओं की जानकारी दी जाएगी यह यात्रा प्रदेश के मंत्री लाल सिंह जी आर्य के तत्वधान में निकाली जा रही है। मंत्री लाल सिंह आर्य विकास रथ को लेकर गांव गांव जाऐंगे। 
इसके साथ ही मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सांसद सिंधिया पर पलटबार करते हुए तीखे प्रहार किये और उनके कार्यकाल की सांसद निधी का हिसाब भी मांगा। डॉ नरोत्तम मिश्रा ने सांसद सिंधिया की बात का पलटवार करते हुए कहा की उन्होने कहा था की नरोत्तम मिश्रा जी गए और मुगावली में बाबा अंबेडकर जी की मूर्ती रखकर आ गए मूर्ती रखने से कुछ नही होगा उनके पद चिन्हो पर चलना पडेगा,हम उनसे सहमत है, पर वह यह बताए की वे बाबा साहेब की पदचिन्हो पर कितना चले 
सांसद सिंधिया पर तंज कसते हुए नर…