Posts

Showing posts from May 11, 2016

रेत माफियाओं का कहर: अबैध रेत के टैक्टर ने बस को बनाया निशाना

Image
कोलारस। कोलारस कस्वे में दिन बा दिन रेत का काला कारोबार पैर पसार रहा है और प्रसासन पूरे मामले पर चुप्पी साधे बेठा है।आज रेत से भरे टेक्टर ने तेजी और लापरबाही से चलते हुए एक यात्री बस को निशाना बना डाला।
जानकारी के अनुसार रेत से भरे महिंद्रा ट्रेक्टर ने गुना से आ रही बस क्रमांक MP 33 p 0410 गुना से चलकर ग्वालियर जा रही थी जिसमें ट्रेक्टर चालक ने लापरवाही से ट्रेक्टर चालते हुए मनिपुरा पर सबारी उतार रही वस मैं पीछे से टक्कर मार दी जिससे बस और ट्रेक्टर छतिग्रस्त हो गये। अब इस मामले को के बीच लेनदेन कर सुलटाने का प्रयाश चल रहा है।

ट्रेक्टर ने मारी बाइक सवार मैं टक्कर तीन घायल

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना के अंतर्गत टीला से हीरापुर प्रोग्राम मैं शामिल होने जा रहे बाइक सवार तीन युबको को महिंद्रा ट्रेक्टर ने लापरवाही से ट्रेक्टर चलाते हुए टक्कर मार दी जिससे जिसमें तीनो युबक गम्भीर रूप से घायल हो गए।
जानकारी के अनुसार धर्मवीर पुत्र लल्ला निवासी टिला, किशनवीर पुत्र ऊधम सिंह गुर्जर निवासी टीला, राजा भैया पुत्र दुल्हागिर निवासी गोरा अपनी बाइक से टीला से हीरापुर एक प्रोग्राम में सामिल होने जा रहे थे तभी पीछे से महिंद्रा टेक्टर ने टक्कर मार दी।जिससे बाइक सबार तीनो लोग घायल हो गए।
जिन्हें 100 डायल की मदद से कोलारस स्वास्थ केंद्र भर्ती कराया गया यूबको को गम्भीर अबस्था के चलते शिवपुरी रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

नवविवाहिता को ले भगा तीन बच्चों का बाप

Image
शिवपुरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम भटनावर से पॉच दिन पहले एक नवविवाहिता संधिग्घ परिस्थिति में घर से गायब हुई नवविवाहिता के मामले में पोहरी थाना पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की है जबकि युवती के पिता का आरोप है कि पास ही रहने वाला तीन बच्चों का बाप उसे भगाकर ले गया है।
जानकारी के अनुसार पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम भटनावर के चौखट्टा मोहल्ला निवासी दामोदर ओझा ने थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उसकी नवविवाहिता पुत्री राखी  परिवर्तित नाम विगत 7 मई से गायब है तथा उसी दिन से घर के पास में निवासरत बंटी पुत्र प्रहलाद धाकड भी गायब है।
बताया गया है कि बंटी धाकड जो कि तीन बच्चों का पिता है के गायब होने से युवती के परिजनों ने शंका जाहिर की है कि बंटी ही उनकी पुत्री को भगाकर ले गया है। इस संबंध में जब पोहरी थाने में शिकायत की गई तो पुलिस ने महज गुमशुदगी दर्ज कर ली। 9 मई को गुमशुदगी दर्ज करने के तीन दिन बाद आज तक युवती को कोई पता नहीं लग सका है जबकि गरीब पिता न्याय के लिए अधिकारियों के चक्कर लगा रहा है।

गर्भवती नाबालिग फांसी पर झूली

Image
शिवपुरी। अमोला थाना क्षेत्र के ग्राम सिलानगर में विगत दिवस एक 17 वर्षीय बालिका ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद कई चर्चाएं गांव में हो रही हैं जिनमें से एक चर्चा प्रेम प्रसंग की भी है वहीं पुलिस भी दबी जुबान से इस चर्चा को सही मान रही है। हालांकि पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही मामले में स्पष्ट कहा जा सकेगा। 
अपुष्ट सूत्रों की मानें तो बालिका का प्रेम प्रसंग किसी युवक से चल रहा था और दोनों के बीच झगड़ा भी हुआ। दोनों के बीच संभवत: इसी बात को लेकर बालिका ने यह कदम उठाया। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्वी लोधी पुत्री हनुमत लोधी उम्र 17 वर्ष ने 9 मई की रात्रि घर में फांसी का फंदा डालकर आत्महत्या कर ली जिसका शव कल कमरे में लटका हुआ मिला। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया और पीएम के लिए पहुंचा दिया। घटना के बाद गांव में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं। 
बताया जाता है कि बालिका गर्भवती भी थी, लेकिन इस बात की अभी किसी ने भी पुष्टि नहीं की है। अमोला थाना प्रभारी वेदेन्द्र सिंह कुशवाह का कहना है कि प्रथम दृ…

किया प्यार का इजहार: विरोध किया तो युवक ने परिजनो के साथ मारपीट

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम फतेहपुर में जाटव समाज के एक युवक ने नबालिग बालिका के साथ छेड़छाड़ कर दी। उक्त युवक पिछले ल बे समय से बालिका को परेशान कर रहा था और उसे विगत दिवस उसने मोबाईल पर बात करने के लिए उसे मोबाईल भी दिया था। जिसे बालिका ने अपनी माँ को दिया और युवक की शिकायत माँ से की। 
जब बालिका के भाई ने आरोपी को बुलाकर समझाया और उसे डांट लगाई तो कल आरोपी ने अपने मित्रों के साथ मिलकर बालिका के घर पर हमला बोल दिया और बालिका के भाई की आपे को तोड़ दिया। घटना में बालिका के मामा का पुत्र घायल हो गया। जिसकी शिकायत पीडि़त पक्ष ने थाने में दर्ज कराई है। 
पुलिस ने इस मामले में सात आरोपियों के खिलाफ 354 डी, 323, 294, 341, 506, 427, 147, 148, 149 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार 16 वर्षीय बालिका को गांव में रहने वाला सूरज जाटव आये दिन परेशान करता था और उसे अश्लील इशारे कर उसे छेड़ता था। विगत दिवस आरोपी ने बालिका के घर पहुंचकर उसे एक मोबाईल दिया और उससे कहा कि वह इस मोबाईल से उससे बात करे। 
जिसकी शिकायत उसने माँ से कर दी। बाद में पीडि़ता के भाई ने आरोपी …

पानी को लेकर संघर्ष में वार्ड पार्षद खन्ना सहित भाई भतीजे पर हमला

Image
शिवपुरी। शिवपुरी में जल संकट इतना विकराल रूप धारण कर चुका है कि पानी को लेकर आये दिन संघर्ष होने लगे हैं। इसी कड़ी में आज कमलागंज स्थित मामू पान वाले की गली में चार आरोपियों ने वार्ड क्रमांक 32 के भाजपा पार्षद और भाजपा के नगर महामंत्री डॉ. विजय खन्ना सहित उनके भाई मुरारीलाल जाटव तथा भतीजे विशाल जाटव पर हमला बोल दिया हैं। 
आरोपियों ने पलटे, लातें और घूंसों से तीनों की जमकर पिटाई लगाई जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। आधा घंटे तक चले संघर्ष में फरियादी मुरारीलाल जाटव की शर्ट भी फाड़ दी गर्ई है। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों अजीत शर्मा, राजेन्द्र शर्मा, कमल शर्मा और रामकिशन शर्मा पर भादवि की धारा 323, 294, 506, 34 सहित 3(1) द ध एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
इस मामले में फरियादी मुरारीलाल जाटव ने फिजीकल चौकी पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि आज सुबह कमलागंज में मामू पान वाले की गली में नगर पालिका का टेंकर पानी भरवाने आया हुआ था। एक टेंकर जब खाली हो गया और स्थानीय निवासियों ने पानी भर लिया तो आरोपीगणों ने गालियां देते हुए चिल्लाना शुरू किया कि उन्होंने पानी नहीं भरा…

कमीशन के बंटवारे को लेकर सरपंच और उप सरपंच भिड़े

Image
शिवपुरी। नरवर थाना क्षेत्र के जनपद पंचायत प्रांगण में कल ग्राम नरौआ के सरपंच धर्मेन्द्र सिंह खंगार और उप सरपंच नीकेराम रावत पंचायत में हुए कार्यो में किये गए भ्रष्टाचार के रूपयों के बटबारे को लेकर आपस में भिडं गए इस दौरान उप सरपंच ने सरपंच की जमकर धुनाई लगा दी। यह मामला नरवर जनपद पंचायत प्रांगण में घटित हुआ। 
जिसे देखने के लिए बड़ी सं या में भीड़ एकत्रित हो गई। बाद में मामला थाने पहुंचा। जहां पुलिस ने सरपंच की रिपोर्ट पर से उप सरपंच नीकेराम रावत और उसके भाई माखन सिंह रावत के खिलाफ धारा 384, 294, 506, 34 3(1)5 एससीएचटी एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत नरवर के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत नरौआ में विकास कार्यो के दौरान किए गए भ्रष्टाचार में लिप्त पंचायत के सरपंच धर्मेन्द्र सिंह खंगार और उप सरपंच नीकेराम रावत के बीच कल जनपद पंचायत कार्योलय में 20 हजार रूपए को लेकर झगड़ा हो गया। 
इस घटना में उप सरपंच ने अपने भाई के साथ मिलकर सरपंच की पिटाई लगा दी और कूटीर संबंधी महत्वपूर्ण कागजात व बीपीएल की सूची और बिल फाड़ दिये। दोनों के बीच काफी देर तक चले इस झ…

अनियंत्रित होकर बाइक खाई में गिरी चालक की मौत

Image
शिवपुरी।  मायापुर थाना क्षेत्र के ग्राम भड़ोरा के पास एक अंधे मोड पर बाईक अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई जिससे बाईक चालक की मोके पर मौत हो गई जबकि बाईक पर पीछे बैठा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जाता है कि बाईक चालक शराब के नशे में धुत्त था और मना करने के बाबजूद भी बाईक को तेजी से चला रहा था। 
तभी यह हादसा घटित हो गया। पुलिस ने इस मामले में मृतक बाईक चालक को लापरवाह मानते हुए उसके खिलाफ 279, 337, 304 ए भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक लाली उर्फ परमानंद पुत्र लालाराम चिड़ार उम्र 25 वर्ष निवासी लुकवासा अपने साले हरी पुत्र रामकिशन चिड़ार के साथ ग्राम पड़ोरा में साढ़ू के यहां दष्टोन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहा था बताया जाता है कि मृतक स्वयं ही बाईक चला रहा था और वह शराब के नशे में धुत्त था। 
जिसे कई बार बाईक पर पीछे बैठे उसके साले ने गाड़ी धीरे चलाने के लिए कहा लेकिन मृतक ने उसकी एक न सुनी और ग्राम भड़ोरा के पास एक अंधे मोड़ पर बाईक तेजगति से सड़क के नीचे खाई में गिर गई और घटना में लाली की मौत हो गई जबकि उसका साला हरी जिंदगी और मौत के …

वोटर लिस्ट से सरपंच का नाम हटवाने ग्रामीण ने बीएलओ को पीटा

Image
शिवपुरी। कोलारस के ग्राम सेसई में कल शाम शराब के नशे में धुत्त आरोपी मुकेश कुशवाह ने मतदाता सूची का सर्वे करने गए बीएलओ गोपाल ओझा और उनके साथ मौजूद एक अन्य कर्मचारी मनोज शर्मा पर हमला बोल दिया। आरोपी द्वारा किए गए हमले में बीएलओ ओझा और श्री शर्मा गंभीर रूप से घायल हुए हैं। 
हमला इसलिए बोला गया क्योंकि आरोपी मुकेश कुशवाह ने जिद्द पकड़ ली थी कि गांव के सरपंच मांगीलाल का नाम मतदाता सूची से काटा जाए क्योंकि वह गांव में न रहकर शहर में रहता है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 353, 332, 186 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार प्राथमिक विद्यालय खौंकर में पदस्थ गोपाल ओझा को मतगणना सूची का सर्वे करने के लिए सेसई में पहुंचाया गया था। उनके साथ बीएलओ मनोज शर्मा भी मौजूद थे। दोनों कुशवाह मोहल्ला देवी मंदिर के पास सर्वे कर रहे थे तभी आरोपी मुकेश कुशवाह शराब के नशे में धुत्त होकर वहां पहुंचा और उसने बीएलओ से सरपंच का नाम मतदाता सूची से काटने को कहा।
 आरोपी की बात सुनकर बीएलओ ओझा ने युवक को समझाया कि नाम काटने और बढ़ाने के लिए अन्य बीएलओ नियुक्त किये गए हैं आप …

पिता ने मासूम बेटी को बेचा, खरीददार रेप करके भाग गया

Image
शिवपुरी। पैसों के लालच में पिता ने अपनी 13 वर्षीय मासूम पुत्री को आरोपी धर्मेन्द्र को बेच दिया और आरोपी ने उससे विवाह भी रचाकर उससे लगातार आठ-दस दिन बलात्कार किया  और इसके बाद स्टेशन छोड़कर भाग खड़ा हुआ। 
आरोपी धर्मेन्द्र के भाई देवेन्द्र गुप्ता और मित्र सौरभ गुप्ता उक्त बालिका को स्टेशन से उसके घर छोड़ गए। बालिका ने अपने साथ हुए दुष्कर्म की जानकारी अपनी मां, ताऊ और मामा को दी। ताऊ सीताराम ओझा के एसपी को ज्ञापन देने के बाद पुलिस हरकत में आई और पुलिस ने दो आरोपियों देवेन्द्र गुप्ता और सौरभ गुप्ता को गिर तार कर लिया जबकि मु य आरोपी धर्मेन्द्र गुप्ता फरार बताया जाता है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार धर्मेन्द्र गुप्ता के मित्र सौरभ गुप्ता की नवाब साहब रोड पर मोबाइल की दुकान है। यहीं आवारा किस्म के धर्मेन्द्र का उठना बैठना है। इसी दुकान के नजदीक उक्त बालिका अपने परिजनों के साथ निवास करती है। बालिका के पिता हरी ओझा के तीन पुत्रियां और एक पुत्र हैं। 
इनमें से उक्त बालिका सबसे बड़ी है। हरी के बड़े भाई सीताराम ओझा के अनुसार उसका छोटा भाई कोई काम धंधा नहीं करता। दिनभर शराब के नशे में धुत्त रहता है…

फोरलेन निर्माण कंपनी ने किसानो के खेत फिर खोद डाले

Image
कोलारस। कोलारस तहसील क्षेत्र में फोरलाईन कर्मियो द्वारा मेरे खेत में से जबरदस्ती पीली मिटटी को खोद रहे है सहाब इस उत्खनन को रूकबायो नही तो हम तो भूखे मर जायेगें इस उत्खनन की शिकायत मुकेश शर्मा पुत्र भगवान लाल शर्मा ने आवेदन देकर एसडीएम से की। 
मुकेश शर्मा का आरोप है कि यह उत्खनन फोरलाईन के कर्मचारियों द्वारा मेंरी निजी भूमि पर से किया जा रहा है। इसकी शिकायत कोलारस एसडीएम सहित अन्य जि मेदारो से की है। 
जानकारी के अनुसार मुकेश शर्मा की भूमी सर्वे नंबर 139 रकवा 0.72 है। इस जमीन से लगभग 2000 फिट दूर हाईवे निर्माण हो रहा है । इस निर्माण के लिए फोरलाईन के कर्मचारियों के द्वारा भूमी से जबरन पीली मिटटी खोदकर फोरलाइन निर्माण में ली जा रही है जिससे किसान की कृषि भूमि पुरी तरह से बर्बाद हो गई है।
जब इस बात की जानकारी किसान को लगी तो किसान अपने खेत पर जाकर देखा तो मशीनो द्वारा जमीन खोदी जा रही थी। जब किसानो द्वारा इस उत्खनन का विरोध किया तो वहॅा पदस्थ कर्मचारी द्वारा किसानो को मुआवजा देने का आश्वासन देकर मिट्टी निकाल रहेे है।

प्रभारी मंत्री ने जिले के सभी तालाबो को 15 दिवस में अतिक्रमण मुक्त करने के दिए आदेश

Image
शिवपुरी। आज पूरे 9 माह बाद जिले के प्रभारी मंत्री सुश्री कुसुम महदेले ने जिला योजना समिति की बैठक में भाग लिया। जिले के जलसंकट से लडऩे के लिए प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि जिले के रियासत काल,सिंधिय एंव चेदेलो के शासन काल में बनाए गए तालाबों को अतिक्रमण से मुक्त कराए। 
एंव उनके जीर्णोद्वार, गहरीकरण एवं मर मत कार्य हेतु तालाबों को चिन्हित कर 15 दिवस में सर्वे कराकर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। 
उक्त आशय के निर्देश आज म.प्र.पशुपालन, उद्यानिकी तथा खाद्य प्रसंस्करण, मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विकास, कुटीर एवं ग्रामोद्योग, विधि एवं विधायी कार्य, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग एवं जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री कुसुम सिंह महदेले ने जिला योजना समिति की समीक्षा बैठक के दौरान सिंचाई विभाग एवं कृषि विभाग के अधिकारियों को संयुक्त रूप से दिए। 
जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार, खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया, कोलारस विधायक श्री राम सिंह यादव, पोहरी विधायक श्री प्रहलाद भारती, नगर पालिका अध्यक्ष श्री …

चिंडफड कंपनी कर रही थी रोजगार के नाम पर धोखाधड़ी: 4 गिरफ्तार

Image
शिवपुरी। शहर में बेरोजगारो के साथ चिंडफंड कंपनी चलाकर ज्यादा पैसे कमाने का लालच देकर छात्र-छात्राओ के साथ ठगी करने वाली एक कंपनी के 4 लोगो ने पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इस कंपनी के द्वारा ठगे गए छात्र-छात्राओ ने ही इस कंपनी की शिकायत पुलिस से की है। 
जानकारी के अनुसार शहर के पुराने बस स्टेण्ड के पास लक्ष्य स्कूल के सामने एक किराये के मकान में अपनी ऑफिस खोल कर बैठे इन चिटंफड़ कंमनी के 4 लोगो को पुलिस ने हिरासत में लिया है। बताया गया है कि ओआईपीसी के नाम से संचालिंत इस चिंटफंड़ क पनी का संचालन विक्रम कुमार गुप्ता निवासी झारखण्ड हाल निवासी तुलसी नगर शिवपुरी के द्वारा किया जाता था। 
इस कंपनी में जुडने के एवज में 7 से 9 हजार रूपये प्रति छात्र के हिसाब से लिए जाते है। इसके एवज में कंपनी छात्र -छात्रायों को अपना कर्मचारी बानकर इनसे व्यक्ति जोडने के एवज में प्रति व्यकित 700 से एक हजार रूपये देने का प्रलोभन देकर अपने जाल में फसा लेती है। 
इस तरह से सेकडों बेरोजगारों को लाखों ऐठकर चैन सिस्टम से काम करा रही थी। इसकी शिकायत छात्र-छात्रायों ने कोतवाली पहुॅच कर दर्ज कराई। 
जहॉ पु…

शिवपुरी जिले में कई कार्यों पर प्रतिबंध के आदेश

Image
भोपाल। पीएचई मंत्री सुश्री कुसुम महदेले ने अपने प्रभार वाले शिवपुरी-दमोह जिले में पेयजल समस्या को देखते हुए सभी निजी एवं शासकीय निर्माण कार्य को रोकने के निर्देश कलेक्टर को दिये हैं। 
उन्होंने दोनों जिलों के कलेक्टर को लिखे पत्र में कहा है कि आगामी माहों में उत्पन्न होने वाली पेयजल समस्या से निपटने के लिए निर्माण कार्यों के अलावा वाहन सर्विसिंग सेंटर और ईंट निर्माण के काम जून के अंत तक बंद रखे जाए। इस संबंध में तत्काल आदेश जारी किये जाए। सुश्री महदेले ने दोनों जिले में निजी जल-संरचनाएँ भी अधिग्रहीत करने के आदेश जारी करने को कहा है।
पीएचई मंत्री ने बताया कि पिछले तीन वर्ष से अल्प-वर्षा की वजह से अधिकांश नदी, तालाब और भू-जल स्तर गिरने से वर्तमान में पेयजल की गंभीर समस्या प्रदेश में व्याप्त है। पेयजल की समुचित व्यवस्था के लिए आगामी माहों के लिए जल संरक्षित किये जाने की जरूरत है।

बिजली कंपनी के खिलाफ ऐतहासिक फैसला: पाढिए आपको भी हो सकता है फायदा

Image
शिवपुरी। अजय कुमार पुत्र नेमीचंद अग्रवाल निवासी धर्मशाला रोड शिवपुरी ने मप्र मक्षेविविकंलिण भाग-2 बाणगंगा शिवपुरी के खिलाफ एक मामला जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण फोरम शिवपुरी में अपने अधिवक्ता शैलेन्द्र समाधिया के मार्फत दाखिल किया था। 
इस प्रकरण में पैसे जमा करने के बावजूद भी बिजली वितरण कंपनी लिमिटेड ने अजय कुमार को बिजली कनेक्शन आबंटित करने से इंकार कर दिया था।  
बिजली कंपनी की ओर से जबाव में आवेदक के आवेदन में उसके पिताजी के नाम से दस्तावेज हैं इसलिए बिजली कनेक्शन प्राप्त करने के आवेदन के साथ कनेक्शन देने हेतु पिता का सहमति पत्र स्टांप पर नोटरी कराकर दिया जाना आवश्यक है। 
चूंकि आवेदक द्वारा सहमति पत्र नहीं दिया गया है इसलिए बिजली कंपनी द्वारा आवेदक को बिजली कनेक्शन नहीं दिया गया है। ऐसी दशा में आवेदक द्वारा प्रस्तुत आवेदन पत्र निरस्त किए जाने योग्य है। 
आवेदक की ओर से अपने पक्ष, प्रमाण और स्वयं के शपथ पत्र के अतिरिक्त अनावेदक द्वारा 2150 रूपए की वह रसीद जो बिजली विभाग को नवीन कनेक्शन देने हेतु कटवाई गई थी, इन सभी कागजो के साथ दिनांक 26 नबंवर 2013 का परिवाद प्रस्तुत किया गया। 
परिव…

बचपन ए प्ले स्कूल: 15 मई से शुरू हो रहा है भव्य समर कैंप

Image
शिवपुरी। मात्र एक बर्ष में शहर के प्रमुख स्कूल में शामिल हो चुके बचपन ए प्ले स्कूल के वर्ष की शानदार सफलता पर पिछले वर्ष की तरह ही समर कैंप का आयोजन 15 मई से 10 जून तक किया जा रहा है। 
शहर के प्रमुख स्कूलों में सुमार बचपन ए प्ले  स्कूल के एक वर्र्ष सफलता पूर्र्वक पूर्र्ण होने पर पिछले वर्र्ष की तरह इस वर्ष भी समर कैंप दिनांक 15 मर्ई 2016 से 10 जून 2016 तक आयोजित किया जा रहा है। जिसमें अलग-अलग प्रकार की गतिविधियों बतार्ई जा रही हैं।
इस समर कैंप में 4 वर्ष 14 वर्ष की स्टुडेंट ही भाग ले सकते है। इस समर कैंप में कराटे, योगा, डांस, आर्ट एण्ड क्रॉप, मेंहदी, यूजिक, डांसिंग, पेंटिंग, अवेकस की क्लासे दी जाऐंगी। इस कैंप की अधिक जानकारी के लिए स पर्क करे इन्द्रप्रस्थम नगर ग्वालियर वायपास सरक्यूलर रोड़ बचपन ए प्ले स्कूल शिवपुरी। मो. न बर:- 9165372777 फोन:-07492-280666

शिवपुरी का इंजीनियरिंग स्टूडेंट ग्वालियर में फांसी पर झूला

Image
शिवपुरी। ग्वालियर यूनिवर्सिटी रोड पर स्थित अनुपम नगर में किराए के मकान में रह रहे शिवपुरी शहर के शिवशक्ति नगर, इंजीनियरिंग द्वितीय वर्ष के छात्र विनय मौर्य ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली मृतक का 3 दिन पहले ही रिजल्ट आया था छात्र 7 में से 5 विषयों बेक आने पर डिप्रेशन में था। 
विनय के किराए के कमरे से पुलिस को 2 पंक्ति का सुसाइड नोट भी मिला है मृतक के पिता प्रकाश मौर्य शिक्षक और चाचा जगन्नाथ मौर्य संस्कृति विभागए भोपाल में अवर सचिव हैं यूनिवर्सिटी थाना पुलिस आत्महत्या का वास्तविक कारण पता लगाने के लिए जांच कर रही है।
मूल रूप से शिवपुरी शहर के शिवशक्ति नगर निवासी विनय पुत्र प्रकाश मौर्य उम्र 20वर्ष एमपीसीटी कॉलेज से मैकेनिकल ब्रांच से इंजीनियरिंग कर रहा था विनय अनुपम नगर में रामनारायण द्विवेदी के मकान में किराए से कमरा लेकर पढाई कर रहा था।
विनय के साथ शिवपुरी का राजिल श्रीवास्तव रहता था, लेकिन वह तबीयत खराब होने के कारण अपने घर शिवपुरी गया था सोमवार की रात को ही वह लौटा था गेट खटखटाने पर नहीं खुला तो राजिल बगल वाले कमरे में सो गया।
मृतक के कमरे से पुलिस को कागज पर अंग्रेजी में लिखा सुसाइड …