कोटा-भिंड पैसेंजर के इंजन में फंस गई गाय, 20 मिनिट खडी रही ट्रेन

शिवपुरी। आज सुबह पाडरखेड़ा स्टेशन से पहले भिण्ड-कोटा पैसेंजर ट्रेन से एक गाय कट गई जिससे उसके शरीर का आधा हिस्सा ट्रेन के इंजन में फंस गया जिससे ट्रेन आगे नहीं बढ़ सकी। बाद में ट्रेन के चालक ने ट्रेन को आगे पीछे कर इंजन में फंसी गाय को बाहर निकाला। इस दौरान लगभग 15 से 20 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही जिससे यात्री काफी परेशान हुए। 

ट्रेन में यात्रा कर रहे हाथीखाना निवासी शिवम सेंगर ने जानकारी देते हुए बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे शिवपुरी स्टेशन से भिण्ड-कोटा पैसेंजर ट्रेन छूटी लगभग सवा नौ बजे ट्रेन पाडरखेड़ा स्टेशन पहुंचने ही वाली थी कि इससे पहले जानवरों का एक समूह ट्रेन के सामने से गुजरा जिनमें से एक गाय ट्रेन की चपेट में आ गई और उसके शरीर के दो टुकड़े हो गए जिनमें से एक हिस्सा ट्रेन के इंजन में फंस गया जिससे इंजन वहीं बंद हो गया। 

बाद ट्रेन के स्टाफ ने नीचे उतरकर देखा तो इंजन में गाय फंसी हुई थी जिससे निकालनेे के काफी प्रयास किए, लेकिन वह नहीं निकल सकी जिस कारण ट्रेन वहीं खड़ी रही। लगभग 15 से 20 मिनट तक इंजन में फंसी गाय को इंजन से बाहर निकालने की कोशिश की गई। अंतत: टे्रन के चालक ने ट्रेन को आगे-पीछे किया तब कहीं जाकर फंसी हुई गांव का शव निकल सका और ट्रेन आगे बढ़ सकी। इस दौरान यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ट्रेन बंद हो जाने से पंखे भी बंद हो गए। ऐसी स्थिति में यात्री गर्मी से जूझते रहे।