रेत मफिया का कहर: पटवारी पर ट्रेक्टर चढाने का प्रयास

कोलारस। जिले के कोलारस तहसील में चल रहे रेत के काले करोबार पर छापा मारने गए एसडीएम, तहसीलदार, माइनिंग इस्पेक्टर और पटवारी सहित दलबल के साथ गए थे। प्रशासनिक टीम को देखकर रेत के कारोबारियों ने अपने वाहन भगाने की कोशिश की और जब पटवारी ने एक ट्रेक्टर को रोकने की कोशिश की तो पटवारी पर ट्रेक्टर ही दौड़ा दिया। 

जानकारी के अनुसार जिले के कोलारस तहसील में चल रहे रेत के अवैध कारोवारीयो पर आज सुबह 6 बजे प्रशासन की गाज गिरी। सुबह तडके ही कोलारस एसडीएम आर.के. पांडे, कोलारस तहसीलदार नवनीत शर्मा, माइनिंग इंस्पेक्टर सुजान सिंह लोधी ने दल बल के साथ ग्राम भडोता रेत के घाट पहुंचे।

तो सिंध से बजरी भरकर आ रहे ट्रेक्टर चालक को जब पटवारी मिलन पाठक ने रोकने की कोशिश की तो ट्रेक्टर चालक ने पटवारी पर ट्रेक्टर चढाने का प्रयास किया।  जिसके बाद पटवारी ने बमुश्किल भागकर अपनी जान बचाई जिसके बाद ट्रेक्टर को पकडक़र कोलारस थाने मैं खड़ा कर दिया। 

विदित हो कि कुछ समय पहले शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने इस खबर को प्रमुखता से उजागर किया था। प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इस कार्यवाही को अजांम दिया।

प्रसाशन ने पिपरोदा गॉव से दो ट्रेक्टर एक खाली टे्रक्टर को पकड़ कर कोलारस थाने में रखबा दिया। प्रशासन उसके बाद मुबारिकपुर पहुॅचा। जहॉ  40 ट्रॉली पत्थर ड प करकर रखे पत्थरो को जब्त कर लिया गया है। उसके बाद प्रशासनिक अमला ग्राम सखनोर सिंध पर पहुंचा जहॉ प्रशासनिक टीम ने डंप कर रखी 120 ट्रॉली रेत को नदी किनारे से जब्ती की कार्यवाही की गई।

फिर यह अमला पिपरोदा गॉव में पहॅुचा। ग्राम पिपरोदा मैं शासकीय स्कूल प्रांगण मैं रखी 35 ट्रॉली रेत को जब्त कर सरपंच के सुपुर्द कर दिया गया है। यह कार्यवाही लगातार जारी है। खबर लिखे जाने तक कार्यवाही बदरवास तक पहुॅच गई है। इस कार्यवाही से रेत माफीआयों में हडक़ंप की स्थिति निर्मित हो गई है।

कार्यवाही के दौरान कोलारस एसडीएम ने थाना प्रभारी और बदरवास तहसीलदार को बदरवास मैं ग्राम रिजोड में हो रहे बजरी  के अवैध उत्थखनन कर निकली जा रही रेत पर कार्यबाही के निर्देश दिये।

इस कार्यवाही करने मु य भूमिका रही कोलारस एसडीएम आरके पाण्डेय, तहसीलदार नवनीत शर्मा, माइनिंग इंस्पेक्टर सुजान सिंह लोधी, लुकवासा चोकी प्रभारी हुक्म सिंह मीणा, आर. आई. बिसंभर मांझी, पटवारी भूपेन्द्र रघुवंशी, पटवारी मिलन पाठक, आरक्षण विपिन भदोरिया मौजूद रहे।