Posts

Showing posts from April 6, 2016

राठौर ने मुन्नालाल पर फिर किया प्रेसनोटी हमला, कुछ तो करिए श्रीमान

Image
शिवपुरी। शिवुपरी के प्यासे कंठो पर राजनीति करना मानो सब नेताओ का हक,नेता को कोई काम नही बस अखबारो में छपना हो बस भेज दो सिंध और पानी की समस्या पर हो जाऐगा काम नेताजी खबरो में तो ही बने रहेगें। 
इस बार का नगर पालिका चुनाव हार चुके भाजपा के हरिओम राठौर मुन्नालाल कुशवाह पर कई बार प्रेस नोट बार कर चुके है।  ये सुधारो, वो सुधारों, ऐसा कर दिया, वैसा कर दिया, नही तो आंदोलन होगा। 
पता नही कब होगा आंदोलन, बस प्रेस नोट जारी कर धमकी देते रहते है। राठौर साहब इस भीषण जलसंकट में पानी पी-पी कर केवल नपा अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह को ही कोसते रहते है। 
पता नही अखबार भी पढते है कि नही कल की सबसे बडी प्रशासनिक खबर कि कलेक्टर शिवपुरी ने एक वनविभाग के बाबू को आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला अधिकारी का चार्ज दे दिया। जबकि जिले में कई राजपत्रित अधिकारी बैठे है। कलेक्टर के इस आदेश को कई तरह से गॉसिप मेे लिया जा रहा है। 
इस पर प्रेस नोट जारी कर कलेक्टर शिवपुरी से पूछना था कि साहब यह कौन से गणित से हो गया। आपने ऐसा कौन सा गणित लगाया कि एक बाबू राजपत्रित अधिकारियों से भी बढा हो गया। 
खैर छोडो ऐसा नेताजी नही कर सकत…

भाजपा मे। टांग खिचाई: नही है फ्रीहैंड अध्यक्ष, 3 मंडलो की कार्यकारिणी नही हुई घोषित

Image
शिवपुरी। जिले के भाजपा के 15 मंडलो में से शिवपुरी विधानसभा के 3 मंडलों की कार्यकारणी भाजपा की आपस में हो रही टांग खिंचाई के कारण नही हो पा रही है। सूत्र बता रहे है कि अध्यक्ष भी अभी फ्रिहैंड नही है अपनी कार्यकारिणी घोषित करने के लिए। 
भारतीय जनता पार्टी के शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के तीनों मंडलों शिवपुरी शहर, शिवपुरी ग्रामीण और खोड़ की कार्र्यकारिणी विवाद के चलते घोषित नहीं हो पा रही है। एक मंडल अध्यक्ष ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि कार्यकारिणी इसलिए घोषित नहीं हो पा रही क्योंकि उन्हें अपने पदाधिकारियों के चयन में फ्रीहेण्ड नहीं मिल रहा है। 
वहीं दूसरी ओर भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने इस आरोप को गलत और वेबुनियाद बताया है। उनका कहना है कि हमने सभी मंडल अध्यक्षों को अपने पदाधिकारी चयन हेतु पूरी स्वतंत्रता दी है। 
सिर्फ हमारी प्राथमिकता यह है कि कार्यकारिणी में अच्छे और काम करने वाले कार्यकर्ताओं को शामिल किया जाए। श्री रघुवंशी ने तीन मंडलों की कार्यकारिणी घोषित न होने पर आश्चर्य व्यक्त किया और कहा कि जिले की कार्यकारिणी नवरात्रि पर घोषित हो जाएगी। शिवपुरी शहर, ग्रामीण और ख…

बटवारे को लेकर यादव परिवार में लठ्ठ, 2 घायल

Image
शिवपुरी। कल शाम को इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम बहादुरा में एक यादव परिवार में बटवारे को लेकर परिवार के सदस्यो में लठ्ठ चल गए। इस लठ्ठबाजी में परिवार के सदस्यो को घायल होने की खबर आ रही है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी धु्रवराज सिंह यादव और आरोपी इन्द्रभान सिंह यादव परिवार के सदस्य है। जिनका मकान ग्राम बहादुरा में स्थित है। उक्त मकान को उनके पूर्वज दोनों के नाम कर गए थे। 
जिस पर अपने-अपने अधिपत्य को लेकर दोनों के बीच काफी ल बे समय से झगड़ा चला आ रहा था। कल शाम 6 बजे दोनों के बीच मुंहबाद हुआ और देखते ही देखते आरोपी इन्द्रभान, सतेन्द्र, अभिषेक और दो अन्य ने मिलकर फरियादी धु्रवराज सिंह यादव पर लाठियों से हमला बोल दिया।
 जिसे बचाने के लिए उसके परिवार का बृजेश वहां पहुंचा तो आरोपियों ने उस पर लाठियों से हमला बोल दिया। इस घटना में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद सभी आरोपी वहां से भाग गए। जिसकी शिकायत पीडि़त पक्ष ने थाने में दर्ज कराई।

नाबालिग का 9 घंटे तक बलात्कार, बालिका बेहोश

Image
शिवपुरी। छर्च थाना क्षेत्र के ग्राम भैंसरावन में बिगत दिवस लगातार 9 घंटे तक 15 वर्षीय बालिका आदिवासी युवक की हवस का शिकार बनती रही। बलात्कार करने के बाद आरोपी सूरज आदिवासी ने बालिका सड़क पर मरणासन्न हालत में छोड़ दिया। 
बाद में परिजन उक्त बालिका को शिवपुरी अस्पताल पहुंचे और कोतवाली में आरोपी युवक के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई। जहां पुलिस ने शून्य पर कायमी कर मामला छर्च थाने को स्थानांतरित कर दिया। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार 3 अप्रैल  को शाम 7 बजे 15 वर्षीय बालिका अपनी सहेली के साथ शौंच के लिए गांव में बने एक तालाब में गई थी जहां आरोपी सूरज आदिवासी ने दोनों बालिकाओं को पकड़ लिया और उन्हें डरा धमका कर अपने बहनोई रूकुम आदिवासी के बोर पर ले गया।
जहां आरोपी ने पीडि़त बालिका की सहेली को डरा धमका कर भगा दिया और बालिका को वहां बनी झोंपड़ी के पीछे ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया। 
जहां आरोपी ने बालिका को बंधक बनाये रखा और उसके साथ लगातार बलात्कार करता रहा । रात्रि करीब 3 बजे आरोपी बालिका को घायल अवस्था में गांव के रास्ते में छोड़कर भाग गया। बालिका के घर न लौटने पर परिजन चिंतत हो गए और उसकी गांव …

झोंपड़ी लगी आग: सोना-चांदी सहित सब कुछ खाक, 10 लाख का नुकसान

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि रन्नौद थाना क्षेत्र के गांव दीवान साहब की बामौर के एक फार्म पर बने घर मे आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि घर में रखा पूरा का पूरा समान स्वाहा: हो गया। इस आग में लगभग 10 लाख रू का नुकसान बताया जा रहा है।
कृषक जनक सिंह राजावत उम्र 50 साल ने शिवपुरी समाचार डाट कॉम के संवाददाता को मोबाईल पर चर्चा करते हुए बताया कि हमारे कृषि फार्म पर हमारा पूरा परिवार निवास करता है।
फार्म पर एक लकडी और घास फूस निर्मित 100 बाई 30 का एक झोपडा बना रखा था। आज सुबह परिवारजनो ने पीने को चाय बनाई और उसके बाद खेतो पर काम करने चले गए।
लेकिन कुछ देर बाद देखा कि झोपडे में अचानक आग लग गई और उसे बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग इतनी भीषण थी कि उसमे रखा पूरा समान जल गया।
राजावत ने बताया कि इस झोपडे मे एक लोहे का बक्शा रखा था उसमे 15 तौला सोना, डेढ क्विटंल चांदी, 20 क्विटंल मंसूर, 10 बोरी धनिया, टीव्ही फ्रिज, कूलर, पंखा सहित पहनने ओढने के कपडे और तो और बर्तन भी जल गए।
इस आगजनी में लगभग 10 लाख रूपए का नुससान बताया जा रहा है। और यह आग घर के चूल्है से लगी है। यह भी बताया जा रहा है तत्काल रन्नौद थ…

बीच रास्ते ट्रक खडा कर रोड जाम करने वाले ड्रायवर पर मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। थाना कोलारस क्षेत्र में बीच सड़क पर ट्रक खड़ा करने वाले आरोपी के विरूद्ध पुलिस ने मामला दर्ज किया है। आरोपी ट्रक चालक ने सड़क पर ट्रक खड़ा कर यातायात बाधित किया और पुलिस ने बाद में मशक्कत कर ट्रक को रोड़ से हटाया। 
थाना कोलारस पुलिस को सूचना मिली कि ट्रक क्रं.यू.पी.78 सीटी 1179 के चालक ने बीच सड़क हाईवे एबी रोड़ पर वाहन को खड़ा कर दिया है। इस पर जब काफी देर तक ट्रक को रोड़ से हटाया नहीं गया तो आवागमन बाधित हुआ और ट्रक के खड़े होने से यातायात भी प्रभावित हुआ।
इस पर पुलिस ने आरोपी ट्रक नं.यूपी 78 सीटी 1179 चालक के विरूद्ध लापरवाहीपूर्वक ट्रक खड़ा कर यातायात बाधित करने को लेकर धारा 283 के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है। बाद में काफी देर बाद पुलिस ने ट्रक को रोड़ से हटाया और तब कहीं जाकर यातायात सुचारू रूप से संचालित हो सका।

ठकुरपुरा से युवती का अपहरण, बमौरकलां से नबालिग गायब

Image
शिवपुरी। शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के अतंर्गत आने वाले ठकुरपुरा ग्राम में युवती का अपहरण का मामला प्रकाश में आया है। बताया गया है आरोपी युवती के बहला फुसलाकर भगा ले गया है। जानकारी के अनुसार थाना कोतवाली क्षेत्र में एक युवक की बहिन सीमा को आरोपी बद्दु आदिवासी अपनी बातो में बहला फुसलाकर भगा ले गया।
जब फरियादी रमेश को अपनी बहिन घर में नहीं मिली तो वह इधर-उधर तलाशने लगा। इसके बाद वह पुलिस थाना कोतवाली पहुंचकर आरोपी बददू के विरूद्ध अप.क्रं.302/16 पर धारा 363ताहि के तहत मामला दर्ज करा दिया। 
बामौरकलां से भी युवती को भगाया थाना बामौरकलां में भी एक युवती को आरोपी युवक बातों में बहला फुसलाकर भगा ले गया। यहां फरियादी रामकुमार (परिवर्तित नाम)ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उसकी 15 वर्षीय नाबालिग पुत्री को आरोपी राकेश पाल निवासी ग्राम कसेरा ने बातो में बहलाया फुसलाया और उसे भगा ले गया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध अप.क्रं.89/1पर आरोपी के विरूद्ध धारा 363 ताहि 3/4 पीसीएसओ के तहत मामला विवेचना में ले लिया है।

महिला पर फैका सम्मोहन का जाल, गहने लूटे, माधव नगर की घटना

Image
शिवपुरी। पिछले दिनो झांसी तिराहे पर एक दुध डेयरी की दुकान पर बैठी एक वृद्वा को 2 ठगो ने स मोहित किया और उसके गल्ले से रूपए उडा दिए और वृद्वा ने विरोध नही किया था।  ऐसी एक और घटना माधव नगर में हुई है और इसमे शिकार बनाया है एक घरेलू महिला को। 
माधव नगर क्षेत्र में मंगलवार दोपहर एक युवक यहां रहने वाली कुसुम पत्नी दशरथ कुशवाह के घर उस समय पहुंचा, जब उसके घर पर कोई नहीं था युवक ने महिला को उसके भाइयों का परिचित होने की बात कही और कहा कि दो लाख रुपए का लोन मंजूर हो गया है और उसका चेक बन गया है। 
इसके बाद युवक ने कुसुम से पानी पिलाने को कहा और कुसुम जब पानी लेकर आईंए उसके बाद युवक के कहने पर कुसुम ने गले में पहना हुआ सोने का मंगलसूत्र व कान के टॉप्स उतारकर दे दिए कुछ देर बाद उसे अपने साथ हुई ठगी का पता चला, लेकिन तब तक ठग रफू चक्कर हो चुका था।
बाद में मामले की जानकारी महिला ने कोतवाली पुलिस को दी पुलिस ने अज्ञात ठग के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 
फिर सम्मोहन का जाल फैका महिला पर  ठगी की इस वारदात को जिस तरह आरोपी ने अंजाम दिया हैए उसको लेकर चर्चा है कि महिला को स मोहित कर पलक झ…