सिमरन रंधावा: महिलाओं के लिए कुछ रचनात्मक करने का जज्बा

शिवपुरी। आज हम आपका परिचय एक ऐसी महिलानेत्री से करवा रहे है जिन्होंने अपने जीवन मैं तमाम कठिनाईयों के बाद भी हार नही मानी, कभी पीछे नही देखा ,देखा सिर्फ अपने लक्ष्य को। 

किशोर अवस्था से ही समाज सेवा में अपने आप को समर्पित करने वाली सिमरन रंधावा वर्तमान में कोलारस महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष है। 

सिमरने रंधावा ने कहा मैने अपना जीवन समाज सेवा के लिए समर्पित कर दिया है और खासकर महिलाओ के लिए कुछ करना चाहती हूं। महिला की मदद का सौभाग्य ईश्वर मुझे देता है उस दिन मुझे बड़ी ही आंतरिक शांति का अनुभव देता है। 

सिमरन रंधावा ने कहा मेरे आदर्श नेता है भारत के प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी उनकी विचारधारा और जनमानस के लिए लाई गई योजनाए खासी प्रभावित करती है। 

अपने परिवार के बारे में बताते हुए सिमरन ने कहा मेरे पिता जी जिनके आदर्श अटल बिहारी बाजपेयी जी थे। उन्होंने हमेशा ही संघर्ष करना एवं कभी न हारने का जज्बा दिया है। जो आज भी कायम है। मेरा परिवार पिछले 25 वर्षो से शिवपुरी मैं रह रहे है। मूलत: हम पंजाब के गुरदाशपुर के रहने वाले है। 

अभी वर्तमान में सन 2004 मैं मेरे पति की आकस्मिक मृत्यु के बाद मैं अपने बेटे के साथ कोलारस मैं ही रहती हूँ । 2014 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी के कोलारस आगमन बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी तब से आज तक समर्पित कार्यकर्ता हूँ और वर्तमान मैं पार्टी के द्वारा दी गई जिम्मेदारी भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष के पदीय दायित्वों को निभा रही हूँ।

और अत: में सिमरन रंधावा ने कहा कि वर्तमान में इस देश में महिलाओ की दशा सही नही है इसके लिए हम ही जिम्मेदार है। क्योंकि मेरा मानना है कि शासन द्वारा जो भी योजनाएं महिलाओं के लिए बनाई जाती है। उनका जमीना स्तर पर क्रियान्वयन सही रूप से नही हो पाता है। उसका भी एक कारण हो सकता है सक्षरता। अगर महिला साक्षर होगी तो वह अपने हक को जानेगी और मागेंगी।