पब्लिक पार्लियामेंट: कहा काम शुरू करो, नही तो होगा उग्र आंदोलन

शिवपुरी। बीते रोज शिवपुरी की मीडिया ने जलावर्धन योजना पर प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था 'फिर रूठ गई दोशियान नही हो सका काम शुरू'। इस समाचार के प्रकाशित होते ही शिवुपरी के प्यासे कंठो की हितो की लड़ाई लड़ रही पब्लिक पार्लियामेंट के सदस्य नपा के सीएमओ से जाकर मिले। 

बताया गया है कि आज दोपहर पब्लिक पार्लियामेंट के प्रमोद मिश्रा, उमेश शर्मा, सौमित्र तिवारी, गौरव खण्डेलवाल, ध्रुव उपमन्यु, डॉ. अुतल भार्गव, दीपक जैन, रंजीता देश पाण्डेय आदि कार्यकर्ता नगर पालिका पहुंचे जहां उन्होंने मु य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार के ऑफिस उनसे मिलने पहुंचे।

कार्यकर्ताओं ने उनसे कहा कि शिवपुरी की गरीब जनता पानी की एक-एक बूंद के लिए परेशान हो रही है और नगर पालिका तथा राज्य शासन बेपरवाह बना हुआ है। दोशियान कंपनी की बैंक गारंटी 30 अप्रैल को समाप्त हो रही है और सबकुछ तय हो जाने के बाद नगर पालिका ने आज तक दोशियान कंपनी से पूरक अनुबंध नहीं किया है जिससे सिंध जलावर्धन योजना का कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है। 

हालांकि सीएमओ रणवीर कुमार ने सफाई दी कि नगरीय प्रशासन विभाग के आयुक्त विवेक अग्रवाल सिंहस्थ में व्यस्त हैं। इस कारण वह अनुबंध का प्रारूप नहीं भेज पा रहे। जिससे अनुबंध नहीं हो पा रहा है। इस पर पब्लिक पार्लियामेंट के सदस्यों ने कहा कि यह कोर्ई तर्क नहीं है।

 शिवपुरी की जल समस्या कितनी गंभीर है। इसका आभास भोपाल में मंत्रालय के एसी में बैठे अधिकारियों को नहीं है। इसके बाद मु य नगर पालिका अधिकारी ने तुरंत ही नगरीय प्रशासन विभाग के ईएनसी प्रभाकांत कटारे से मोबाईल पर बातचीत की और उनको पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। 

श्री कटारे ने मु य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार से कहा कि वह अनुबंध का प्रारूप एक घंटे के भीतर मेल कर रहे हैं और कल तक दोशियान कंपनी से अनुबंध हो जाना चाहिये। 

इस सकारात्मकता के बाद सीएमओ ने दोशियान कंपनी के संचालक रक्षित दोशी से बातचीत की और उन्हें अवगत कराया कि काम शुरू न होने से शिवपुरी के नागरिकों में आक्रोश गहरा रहा है। श्री दोशी ने कहा कि अनुबंध के बिना वह काम शुरू नहीं कर पायेंगे। 

क्योंकि अनुबंध में यदि कोई शर्त बाद में ऐसी जोड़ दी गई जिससे उनके हित प्रभावित हो तो ऐसी स्थिति में काम शुरू करने का क्या अर्थ। इस पर सीएमओ ने श्री दोशी को अवगत कराया कि वह अनुबंध का प्रारूप एक घंटे के भीतर उनके अधिकारियों को दे रहे हैं और कल तक आप या आपका प्रतिनिधि अनुबंध करने के लिए शिवपुरी आए जिस पर श्री दोशी ने सहमति व्यक्त की। 

इसके बाद मुख्य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार ने पब्लिक पार्लियामेंट की चिंता का निराकरण करते हुए कहा कि दोशियान कंपनी की बैंक गारंटी जो 30 अप्रैल को समाप्त हो रही थी उसे एक सप्ताह के लिए बढ़वा दिया गया है। 

कुल मिलाकर पब्लिक पार्लियामेंट ने सीएमओ से खुल्ले शब्दो मेें कहा है बहुत कर लिया इंतजार अब नही करेंगें,अगर 7 दिवस के अंदर काम शुरू नही हुआ तो उग्र आंदोलन होगा और हमने आंदोलन की रूपरेखा तैयार करना शुरू कर दी है।