सरकारी पानी को बाजार में बेच रहे टैंकरो को दबौचा, एफआईआर के आदेश

शिवपुरी। पिछले दिनो यह खबर आ रही थी कि नपा के हाईडेंटों से निजी टेंकर भरे जा रहे है। और बाजार में बेचे जा रहे है। इस खबर को प्रमुखता से शिवपुरी की मिडिय़ा ने प्रकाशित भी किया था। इसी ाबर पर जागी नपा ने आज निजी टैंकरो को पकड़ा है जो नपा के हाईडेंटो से पानी भर रहे थे। 

बताया जा रहा है कि आज सुबह हवाई पट्टी पर लगे हाईडेंटों पर नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्र्मा, सीएमओ रणवीर कुमार, उपयंत्री केएम गुप्ता और श्री मिश्रा पहुंचे। जहां उन्होंने दो टेंकरों को पकड़ा जिनका नपा से कोई अनुबंध नहीं था। 

वहीं एक ऐसा टेंकर भी पकड़ा जिसको  वार्ड क्रमांक 30 में पानी सप्लाई करने का वर्क ऑर्डर दिया गया, लेकिन उक्त टेंकर वार्ड क्रमांक  32 में सप्लाई किया जा रहा था। 

जिन पर नपा उपाध्यक्ष ने त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश सीएमओ को दिये। जिस पर सीएमओ रणवीर कुमार ने मौके पर मौजूद कर्र्मचारियों से पंचनामा तैयार कर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये।

तीन अनुबंधित टेंकरों की आड़ में मालिक भर रहा था अपने दो अन्य टेंकर
मौके पर पहुंचने पर सीएमओ और नपा उपाध्यक्ष ने अवैध टेंकरों के मालिक को तलब किया और उससे पूछताछ की तो टेंकर मालिक नपा टीम को काफी देर तक गुमराह करता रहा। 

जबकि नपा उपाध्यक्ष श्री शर्मा ने टेंकर मालिक से स त लहेजे में बात की तो उसने बताया कि उसके पांच टेंकर हैं जिनमें से 3 टेंकर नपा द्वारा अनुबंधित किये गए हैं। जिसकी आड़ में वह अपने दो बिना न बर के टेंकर वहां से भरकर बाजार में सप्लाई करता है। 

जब श्री शर्मा ने उससे पूछा की टेंकर क्रमांक एमपी 33 ए 6872  वार्ड न बर 30 में पानी सप्लाई के लिए लगाया गया है। तो वह वार्ड क्रमांक 32 में उक्त टेंकर से पानी की सप्लाई किस आदेश से कर रहा है। इस पर टेंकर मालिक निरूत्तर हो गया। 

इसके बाद सीएमओ रणवीर कुमार ने उक्त टेंकरों को मौके पर खड़े कर दिये और पंचनामा बनाने का आदेश अपने अधीनस्थों को दिया। इसके बाद नपा की टीम मुक्तिधाम, भदैयां कुण्ड पहुंची, लेकिन इससे पहले ही टेंकर संचालकों के पास खबर पहुंच गई और वहां अवैध रूप से टेंकर भरने वाले टेंकर मालिकों ने टेंकरों को वापस बुला लिया।