डीपीसी का निरीक्षण: नही मिला मध्यान्ह भोजन, नोटिस जारी

शिवपुरी जिले की पांच सूखाग्रस्त तहसीलों में सरकारी प्राथमिक व माध्यमिक स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों में भी बच्चों को मध्यान्ह भोजन बांटने के निर्देश जारी किए गए हैं, लेकिन शुरूआती दौर में ही एमडीएम का वितरण लापरवाही की भेंट चढ गया है।  

बुधवार को जिला परियोजना समन्वयक शिरोमणि दुबे सूखाग्रस्त कोलारस तहसील के 7 स्कूलों का जायजा लेने पहुंचे तो सुबह 10 बजे से 12 बजे के बीच इन स्कूलों में ताले झूल रहे थे।

बच्चों को भोजन का वितरण भी नहीं किया गया जिन शिक्षकों को आदेश जारी कर अपनी देखरेख में भोजन वितरण का दायित्व सौंपा गया था,वे भी नदारद थे इस लापरवाही पर सभी शिक्षकों को नोटिस जारी किया गया है 

वहीं इन स्कूलों में भोजन वितरण का कार्य करने वाले स्व सहायता समूहों पर भी कार्रवाई करने के लिए एमडीएम की टास्क मैनेजर को पत्र लिखा गया है। जिस तरह शुरूआती चरण में ही छुट्टियों में एमडीएम की योजना दम तोड़ती नजर आ रही है।

डीपीसी के निरीक्षण के दौरान कोलारस के डेहरवारा के प्राथमिक व माध्यमिक स्कूल में न केवल बुधवार को एमडीएम का वितरण नहीं किया गया, बल्कि ग्रामीणों व बच्चों ने डीपीसी को बताया कि पिछले एक माह से यहां एमडीएम का वितरण किया ही नहीं गया है यहां स्व सहायता समूह पर भी कार्रवाई प्रस्तावित की गई है।

डीपीसी ने कोलारस के जिन स्कूलों का निरीक्षण कियाए उनमें एमडीएम वितरण के लिए नियुक्त किए गए 7 शिक्षकों को गैरहाजिर मिलने पर नोटिस जारी किया गया है। 

उनमें प्रावि बालक राजगढ के मनोज श्रीवास्तव, प्रावि पाली के सहायक शिक्षक मंसूर आलम कुर्रेशी, मावि डेहरवारा के शिक्षक रामसनेही गुप्ता, प्रावि डेहरवारा के प्रधानाध्यापक शिवनंदन धुर्वे, प्रावि नेतवास के सहायक अध्यापक राजकुमार कारपेंटर, मावि रामनगर के अध्यापक मनोज पुरोहित तथा प्रावि रामनगर के सहायक शिक्षक श्यामसुंदर शामिल हैं।