जनसमस्याओ को लेकर कांग्रेस करेगीं जल-जन आंदोलन, तैयारियां शुरू

शिवपुरी। पूर्व केन्द्रीय मंत्री सांसद श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आहवान पर भाजपा की प्रदेश सरकार के खिलाफ कांग्रेस का जल-जन अभियान  के अंतर्गत  प्रत्येक ब्लॉक एवं जिला स्तर पर आंदोलन किया जायेगा। 

जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं विधायक रामसिंह यादव ने बताया कि आज संपूर्ण जिले में भीषण जल संकट, सूखा और बिजली के दामेां की बढोत्तरी तथा किसानों की गेहूं खरीदी में हो रही अनियमिततायें को लेकर कांग्रेस 1 मई से ब्लॉक एवं जिला स्तर पर जल-जन आंदोलन करेगी। 

सरकार ने कागजों पर बडी सं या में तालाब, कुयें और हैंडपंप का निर्माण कर दिया है। 90 फीसदी नल जल योजना बंद पडी हैं। नागरिक और हमारे पशुधन दोनों को ही बद से बदहाल स्थिति का सामना करना पड रहा है। 
उस पर मप्र सरकार ने हाल ही में बिजली के बिलों में लगभग 8 प्रतिशत से अधिक हुई बढोत्तरी के बाबजूद भी बिजली की आपूर्ती अपर्याप्त गति से प्रदाय हो रही है। भीषण जल संकट, सूखा और विभिन्न त्रासदियों से बर्बाद हजारेां की सं या में किसान आत्म हत्या हेतु मजबूर हुये हैं। 

किंतु भाजपा नीति राज्य सरकार उनके आंसू पोंछने की बजाय सिर्फ और सिर्फ भाषणों और झूठे आंकडों की बाजीगिरि परोसकर उनके गंभीर दर्द घावों पर मरम लगाने की जगह नमक डालने का काम कर रहीं है। 

संभवत: प्रदेश के राजनीतिक इतिहास में इससे अधिक भीषण जल संकट का सामना कभी भी नहीं करना पडा होगा। राज्य सरकार को इन परिििस्थयों का पूर्वानुमान होने के बाबजूद भी राज्य सरकार  ने इस ओर कोई गंभीर प्रयास नहीं किये। कांग्रेस पार्टी किसानों और आमजन की इसी समस्यों को लेकर अगले माह से जन आंदोलन करेगी। 
जिला कांग्रेस प्रवक्ता हरवीर सिंह रघुवंशी ने बताया कि इस जल-जन आंदोलन को लेकर समस्त 9 हीं ब्लॉक अध्यक्षों को परिपत्र भेजे जा चुके हैं तथा आंदोलन एवं श्रीमंत के आगामी दौरे को लेकर ब्लॉक बाईज समन्वयक भी नियुक्त किये जा रहे हैं जो अपने-2 ब्लॉक में जाकर इस जल जन आंदोलन की रूपरेखा तैयार करायेंगे।