Posts

Showing posts from February 24, 2019

9 हजार किसानों का कर्ज माफ, सिंधिया ने प्रमाण-पत्र एवं ताम्र-पत्र सौंपे | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत शिवपुरी तहसील के 9 हजार किसानों को 28 करोड़ 86 लाख 42 हजार से अधिक की राशि के ऋण माफी प्रमाण-पत्र एवं ताम्रपत्र प्रदाय कर 29 करोड़ 55 लाख की लागत के विभिन्न विभागों के 35 विकास एवं निर्माण कार्यों का भूमिपूजन भी किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने की। कार्यक्रम को सांसद  सिंधिया ने मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने किसानों से ऋण माफी का जो वादा किया था, वो राज्य सरकार ने पूरा कर दिया है। जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत जिला मुख्यालय पर आयोजित आज कार्यक्रम में 9 हजार किसानों को 28 करोड़ ऋण माफी कर प्रमाण-पत्र एवं ताम्रपत्र प्रदाय किए गए है।
सांसद  सिंधिया ने कहा कि राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव पूर्व वादा किया था कि प्रदेशों में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का ऋण माफ किया जाएगा। इसी के तहत प्रदेश में 55 लाख किसानों का 40 हजार करोड़ का, छत्तीसगण में 15 हजार करोड़,…

करंट लगने से युवक की मौत, पुलिस ने किया मर्ग कायम | Bairad, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम दुल्हारा में बीती रात एक व्यक्ति को विद्युत ट्रांसफार्मर से करंट लग जाने से उसकी मौत हो गई इस बात की जानकारी आज सुबह राहगीरों के माध्यम से लगी तो पुलिस ने तत्काल घटना स्थल पर पहुंचकर मर्ग कायम शव को पीएम हेतु बैराड़ जहां परिजनों के सुपुर्द कर दिया। 
जानकारी के अनुसार हरिदास पुत्र पातरिया जाटव निवासी दुल्हारा बीती शाम 8-9 बजे के बीच घर से खेत की ओर जाने की कहकर निकला था लेकिन रात्रि में घर नहीं पहुंचा। तो उनके परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर तो घर खेत की ओर जाने वाले रास्ते में विद्युत ट्रासफार्म के नीचे हरिदास मृत अवस्था में पड़ा मिला।

सांसद सिंधिया और प्रभारी मंत्री ने पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जावानो को दी श्रृद्धांजलि | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। CRPF कैम्प बड़गांव में शहीद स्मारक श्रृद्धांजलि कार्यक्रम में पहुंचकर क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री और जिले के प्रभारी प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए 44 वीर जवानों को शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रृद्धांजलि अर्पित की। 
इस मौके पर कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी, पुलिस अधीक्षक श्री राजेश हिंगणकर, विधायक करैरा श्री जसवंत सिंह जाटव, CRPF कमाण्डेंट श्री जगदीश बलई सहित CRPF जवान आदि उपस्थित थे। इस मौके पर सांसद एवं प्रभारी मंत्री ने सीआरपीएफ के अधिकारी एवं जवानों से परिचय प्राप्त किया।

किशोरी के साथ पड़ोसी ने की छेड़छाड़ | karera, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के तहत पड़ोस में रहने वाली किशोरी के साथ युवक ने छेड़छाड़ कर दी। मामले में पुलिस ने फरियादी किशोरी की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 
करैरा के ग्राम नंदपुर वालूसा की रहने वाली 15 वर्षीय किशोरी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि 23 फरवरी को शाम के समय वह अपने घर जा रही थी तभी पड़ोस में रहने वाला युवक संजीत लोधी ने उसे बुलाया और उसका बुरी नियत से हाथ पकड़ लिया।
 किशाोरी के चिल्लाने पर युवक भाग गया। इसके बाद किशोरी घर गई और परिजनों को घटना के बारे में बताया तथा थाने में शिकायत दर्ज करवाई।

किशोरी को बहला-फुसलाकर ले गया युवक | narwar, Shivpuri News

Image
शिवपुरी ब्यूरो। नरवर थाना क्षेत्र के तहत एक किशोरी अपने घर से लापता हो गई। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। किशोरी के परिजनों ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उनकी 15 वर्षीय पुत्री 22 फरवरी को शाम को अचानक घर से बिना बताए कहीं चली गई। 
जब वह घर पर नहीं दिखी तो ग्राम में उसकी तलाश की लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद किशोरी के परिजन थाने गए और पुलिस को बताया कि उनकी पुत्री बिना बताए कहीं चली गई है उन्हें शक है कि कोई व्यक्ति उनकी पुत्री को बहला-फुसलकर अपने साथ ले गया है। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर किशोरी की तलाश श्ुरू कर दी है।

स्कूल से पढ़कर लौट रही छात्रा में बाइक सवारों ने मारी टक्कर | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत राजेश्वरी रोड के सामने एक छात्रा में बाइक सवारों ने टक्कर मार दी जिससे वह चोटिल हो गई। घायल को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया जहां उसका उपचार डॉक्टरों द्वारा किया गया। मामले में पुलिस ने छात्रा के भाई की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। 
घायल छात्रा के भाई रिंकू धाकड़ पुत्र राजेंद्र धााकड़ निवासी शंकर कॉलोनी एमडी गुप्ता के पास शिवपुरी ने पुलिस को बताया कि 23 फरवरी को शाम के समय उसकी छोटी बहन पूजा धाकड़ स्कूल से अपने घर आ रही थी कि राजेश्वरी रोड पर पीछे से तीन लडक़े अपनी बाइक को तेजी व लापरवाही से चलाकर आए और पूजा में टक्कर मार दी। 
टक्कर लगते ही वह रोड पर गिर गई जिससे उसके शरीर व हाथ-पैर में जगह-जगह चोटें आईं। घटना के बाद बाइक सवार को मौके पर मौजूद लोगों ने पकड़ लिया, नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम हरिओम नामदेव निवासी जवाहर कॉलोनी का रहने वाला बताया। मामले में पुलिस को जानकारी दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और बाइक सवार व बाइक को थाने ले आए और मामले में केस दर्ज किया गया।

तेरहवीं में खाना खाने गए, उधर चोरों ने कर दिया घर साफ | Shivpuri News

Image
शिवपुरी । कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत एक परिवार को तेरहवीं में जाना महंगा पड़ गया। जब वह तेरहवी में गए थे उसी समय चोरों ने घर का ताला तोडक़र नकदी सहित सोने-चांदी के जेवरों पर हाथ साफ कर दिया। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। 
शक्तिपुरम कॉलोनी खूड़ा पानी की टंकी के पास शिवपुरी में रहने वाले राजेश अग्रवाल पुत्र बाबूलाल अग्रवाल टेकरी पर परिवार के साथ टेकरी पर बुआ के यहां तेरहवी में गए हुए थे। जाते समय उन्होंने घर का ताला लगा दिया। जब वह तेरहवीं से लौटकर आए तो देखा कि घर के ताले टूटे हुए पड़े हैं। अंदर गए तो सारा सामान बिखरा हुआ पड़ा था। 
घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल की। चोर राजेश अग्रवाल के घर से अलमारी का ताला तोडक़र उसमें रखी दो सोने की अंगूठी, दो जोड़ी कान के टॉक्स, एक जोड़ी पायल, एक मंलसूत्र, दो नाक की लांग, दो चांदी के नोट सहित नकदी 20 हजार रुपए चुराकर ले गए। मामले में पुलिस ने फरियादी के बयान पर केस दर्ज कर चोरों की तलाश में जुट गई है।

26 फरवरी को बूथ स्तर तक रंगोली सजाकर, कमल दीप जलाएंगे BJP व हितग्राही परिवार | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी द्वारा 26 फरवरी को बूथ स्तर तक कमल ज्योति संकल्प अभियान कार्यक्रम  आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में महिला मोर्चा की बहनें सहित भाजपा कार्यकर्ता व परिवार केंद्र सरकार और प्रदेश की भाजपा सरकार की उपलब्धियों को लेकर बूथ स्तर तक संपर्क करेंगे। 
इस दौरान सार्वजनिक स्थानों पर कमल ज्योति संकल्प दीप प्रज्जवलित करेंगे। जानकारी देते हुए जिला प्रभारी रामेश्वर बिंदल ने कहा कि मोदी सरकार ने आमजन के सम्मान, उनकी आर्थिक प्रगति के लिए काम किए हैं। इस अभियान के माध्यम से पंचायती राज प्रतिनिधि, गैर सरकारी संगठन, स्व सहायता समूह, सामाजिक संगठन, शिक्षक, वकील एवं डॉक्टर के समूहों से भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारी संवाद कर रहे हैं। 
इसके साथ ही भाजपा सरकार की योजनाओं से लाभान्वित होने वाली लाभार्थी परिवारो से संपर्क किया जा रहा है। और 26 फरवरी को सभी परिवारों में कमलदीप ज्योति जला कर माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पुन: भाजपा की सरकार बनाने के लिए समर्थन मांग रहे हैं और  भाजपा कार्यकर्ता संपर्क और संवाद के माध्यम  से लोकसभा चुनाव में समर्थन का आग्रह कर रह…

मन की बात में PM MODI ने कहा- पुलवामा हमले के खिलाफ भारत के साथ पूरा विश्व | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 53वीं बार (मन की बात) की। इसमें उन्होंने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और जवानों की पराक्रम गाथा को बयां किया। पुलवामा हमले पर पीएम मोदी ने कहा कि भारत-माता की रक्षा में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले देश के सभी वीर सपूतों को मैं नमन करता हूं। यह शहादत, आतंक को समूल नष्ट करने के लिए हमें लगातार प्रेरित करेगी।
पीएम मोदी ने कहा कि सुरक्षाबलों ने आतंकियों को उन्हीं की भाषा में जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि देश के सामने आई इस चुनौती का सामना, हम सबको जातिवाद, संप्रदायवाद, क्षेत्रवाद और अन्य सभी मतभेदों को भुलाकर करना है ताकि आतंक के खिलाफ हमारे कदम पहले से कहीं अधिक दृढ़ हों, सशक्त हों और निर्णायक हों। 
पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव होता है। अगले दो महीने, हम सभी चुनाव की गहमा-गहमी में व्यस्त होंगे। मैं खुद भी इस चुनाव में एक प्रत्याशी रहूंगा। स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपरा का सम्मान करते हुए अगली मन की बात मई महीने के आखरी रविवार को होगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम जिले के सभ…

पिछोर को 81.52 लाख की सड़कें मिलीं, सिंधिया ने किया भूमिपूजन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी । मध्यप्रदेश शासन लोक निर्माण विभाग संभाग शिवपुरी द्वारा 81.92 लाख की लागत से निर्मित होने वाली करैरा से बामौरकलां वाया डामरोन-बामौर-पिछोर- खनियांधाना-चंदेरीरोड़-कालीपहाड़ी-एरावनी 70.90 कि.मी. लम्बे सडक़ मार्ग का क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज बामौर-डामरोन में भूमिपूजन किया। 
आयोजित कार्यक्रम में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री और जिले के प्रभारी प्रद्युम्न सिंह तोमर, करैरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक जसबंत सिंह जाटव, कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी, पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर एवं सांसद प्रतिनिधि राकेश बंधु सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद श्री सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश में किसानों और नौजवानों से जो वादा किया था, उसे राज्य सरकार पूरा कर रही है। जयकिसान फसल ऋण माफी योजना के तहत किसानों के ऋण माफ किए जा रहे है। हमारी सरकार ने 6 घण्टे के अंदर निर्णय लेकर लगभग 50 लाख किसानों को लगभग 40 हजार करोड़ के ऋण माफ किए है। उन्होने बताया कि विधवा पेंशन योजना में 300 रूपए की राशि बढ़ाकर 600 रूपए क…

प्रसूताओं को पोष्टिक लड्डू न मिलने पर जताई नाराजगी कहा दोषी लोगों के विरूद्ध होगी FIR

Image
शिवपुरी। खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री और जिले के प्रभारी प्रद्युम्न सिंह तोमर ने आज जिले के प्रवास के दौरान जिला चिकित्सालय शिवपुरी का आकस्मिक निरीक्षण कर चिकित्सालय की चिकित्सा व्यवस्थाओं का जायजा लिया और मरीजों को चिकित्सालय में मिलने वाली सेवाओ के संबंध में चर्चा कर जानकारी ली और महिला प्रसूताओं को पोष्टिक लड्डू न मिलने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 
श्री तोमर ने आज सुबह जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने जिला चिकित्सालय के विभिन्न वार्डों के निरीक्षण के दौरान मरीजों को चिकित्सालय से मिलने वाली दवा, भोजन आदि के संबंध में चर्चा कर जानकारी ली। उन्होंने महिला प्रसूताओं को शासन की ओर से प्रदाय किए जा रहे पोष्टिक लड्डू न मिलने की शिकायत पर गंभीर नाराजगी व्यक्त की और संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही करने के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए। 
उन्होंने चिकित्सालय प्रशासन को स्पष्ट हिदायत दी कि भविष्य में उनके प्रवास के दौरान चिकित्सालय की व्यवस्थाओं में सुधार देखने को मिले और वह…

प्रियदर्शनी राजे चुनाव नहीं लड़ेंगी :सांसद सिंधिया | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नि प्रिदर्शनीय राजे के चुनाव लडऩे की अटकलों को सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सिरे से खारिज करते हुए कहा कि 2024 के चुनाव में शायद मुझे सांसद पति के रूप में पहचाना जाएगा। 
उन्होंने कहा कि यदि केन्द्र में कांग्रेस सरकार आती हैं तो उनका पहला काम लोकसभा विधानसभा चुनाव में 33 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण देने का बिल संसद में पेश किया जाएगा। सांसद सिंधिया तात्याटोपे मैदान में सखी संवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह देश महिलाओं के सम्मान के रूप में जाना पहचाना जाता हैं। 
महिलाओं के सम्मान में कसीदे गढ़ते हुए सांसद सिंधिया ने कहा कि 33 प्रतिशत के आरक्षण के बाद देश में ऐसी 170 महिलायें सांसद चुनकर आयेंगी जो देश का यश और कीर्तिमान बढ़ाने का कार्य करेंगी। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं के मानदेय बढ़ाने की बात करने के साथ-साथ कुपोषण से जुझ रहे बच्चों को उभारने के लिए नई रणनीति बनाने की बात कहीं। 
सखी संवाद कार्यक्रम में श्री सिंधिया द्वारा दिए गए उदबोधन में  प्रदेश शासन की योजनाओं के बखान के साथ-साथ आने व…

छात्रवृत्ति हेतु छात्रों को बनवाना होगा डिजीटल जाति प्रमाण | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी में अध्ययनरत समस्त छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए शीघ्र ही लोकसेवा केन्द्र से डिजीटल जाति प्रमाण पत्र बनवाकर महाविद्यालय में उसकी प्रति जमा करना होगी। महाविद्यालय के डॉ. गुलाब सिंह जाटव ने बताया कि अनु. जाति एवं जनजाति के छात्र मानसिंह भोज के पास और पिछड़ा वर्ग के छात्र श्री कुर्रेशी को अपने-अपने डिजीटल जाति प्रमाण पत्र की कॉपी जमा करें। इसके अभाव में छात्रवृत्ति की राशि प्राप्त नहीं हो सकेगी। यहां बता दें कि इससे पूर्व छात्रवृत्ति के फार्म को आधार से लिंक कराने के निर्देश जारी किए गए थे।

आंगनबाडी सहयिका ने मंत्री इमरती देवी से सखी संवाद कार्यक्रम पूछ ली योग्यता, छुडा लिया गया माईक | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। महिला बाल विकास द्वारा आयोजित सखी संवाद कार्यक्रम में महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं से संवाद कर रही थी इसी बीच एक आंगनबाड़ी सहायिका सपना गुर्जर निवासी ढुमगुमा ने मंत्री से सवाल जवाव के दौरान उनकी शिक्षा के बारे में पूछ लिया।  वह आगे और कुछ सवाल करती इससे पूर्व ही वहां एक महिला पर्यवेक्षक द्वारा आंगनबाड़ी सहायिका से माईक छीन लिया। सहायिका के इस सवाल पर कार्यक्रम में सन्नाटा छा गया। 
हुआ यूं कि सखी संवाद कार्यक्रम में मंत्री इमरती देवी आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं उनके कार्य के दौरान आने वाली कठिनाई के साथ-साथ उन्हें चार माह से मानदेय न मिलने का कारणों पर चर्चा कर रही थी। इसी संवाद कार्यक्रम के दौरान आंगनबाड़ी सहायिका सपना गुर्जन ने मानदेय बढ़ाने की बात कहते हुए कहा कि  वर्तमान में जो मानदेय दिया जा रहा हैं उससे उनकी पूर्ति नहीं होती। इस सवाल पर मंत्री इमरती देवी ने कहा कि मानदेय योग्यता के आधार पर तय होता हैं। 
डीएम एवं डीपीओ की योग्यता के कारण उन्हें अच्छा मानदेय मिलता हैं। मंत्री के द्वारा दिए गए उत्तर का प्रतिकार करते हुए सहायि…

प्रभारी मंत्री ने राशन दुकानों का औचक निरीक्षण किया, दुकानदार पर FIR, सचिव निल​बिंत | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री और जिले के प्रभारी श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि शासकीय उचित मूल्य की दुकानों से राशन की कालाबाजारी करने वालों के विरूद्ध प्रशासन सख्ती के साथ कार्यवाही करेगा। ऐसे दुकानदार जो हितग्राहियों के राशनकार्ड अपने पास जमा रखेंगे, उनके विरूद्ध भी सख्त कार्यवाही की जाएगी।
खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने आज शिवपुरी जिले के दो दिवसीय प्रवास के दौरान करैरा तहसील के तहत दिनारा क्षेत्रांतर्गत अनुसूचित जनजाति बाहुल्य ग्राम डबरा, अलगी आदि में स्थित शासकीय उचित मूल्य की दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण किया। 
निरीक्षण के दौरान हितग्राहियों ने शिकायत की कि दुकानदार और पंचायत सचिव द्वारा अपने पास जमा कर लेते है। शिकायत को खाद्य मंत्री ने गंभीरता से लेते हुए प्रशासन के अधिकारियों को संबंधित दुकानदार के विरूद्ध अपराधिक प्रकरण दर्ज करने और पंचायत सचिव को निलंबित करने के निर्देश दिए। 
खाद्य मंत्री श्री तोमर ने उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से गरीब परिवारों को मिलने वाले खाद्यान्न वितर…

आदिवासियों के लिए सांसद सिं​धिया ने प्रदेश के नाथ को पत्र लिखा | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी-गुना लोकसभा के सांसद एवं राष्ट्रीय महामंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रदेश के नाथ कमलनाथ को पत्र लिखा हैं। सासंद सिंधिया ने इस पत्र का आशय है कि भाजपा  की केन्द्र सरकार की लापरवाही के कारण इस देश के 10 लाख आदिवासी और वनवासी परिवार अपने अधिकारो से वचिंत हो गए है। आदिवासियो को अपना हक वापस दिलाने के लिए प्रयास के लिए लिखे गए इस पत्र को हम सशब्द प्रकाशित कर करे है। 
माननीय कलनाथ जी मुख्य मंत्री मप्र शासन  20 फरवरी को प्रकाषित हुए उच्च न्यायालय के निर्णय से देश भर के 10 लाख से ज्यादा अनुसूचित जनजाति और वन निवासी परिवारों के लिए चिंताजनक स्थिति उत्पन्न हो गई है। इनमें से 3.5 लाख परिवार तो सिर्फ मध्य प्रदेश से ही है, जिसका सबसे बड़ा कारण यह है कि भाजपा प्रशासन में आदिवासियों और इन निवासियों द्वारा जमा किये गए दावों को किसी न किसी कारण से मान्यता नहीं दी जाती थी। 
उच्च न्यायालय में ही पेश किए गए दस्तावेजों के मुताबिक मध्यप्रदेश में 204123 अनुसूचित जनजातियों और 150664 वन निवासियों को ठुकराया गया, जोकि बाकी राज्यों के मुकाबले सबसे ज्यादा है।
उच्च न्यायालय के सामने केन्द्र सर…

CONGRESS का होली बुलेटिन : शिवपुरी जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कविता कांग्रेस में शामिल | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। वैसे मिडिया में परपंरा है कि होली पर होली जैसी कलरफुल मजाक भरी न्यूज प्रकाशित की जाती थी,वैसे अभी होली 1 माह दूर है, लेकिन कांग्रेस के कलेंडर में होली की तारीख गलत प्रिंटहो गई इस कारण उन्होने होली जैसा प्रेसनोट जारी कर दिया हैं,इस प्रेस नोट के प्रकाशन के बाद कांग्रेस का मजाक उडाया जा रहा हैं आईए आपको भी पढाते हैं कांग्रेस का होली जैसा प्रेसनोट
प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग की  श्रीमती शोभा ओझा ने लिस्ट जारी करते हुए बताया कि जिन जिला पंचायत अध्यक्षों ने आज कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है, उनमें छिंदवाड़ा की श्रीमती कांता ठाकुर, रतलाम के प्रमेश मैड़ा, कटनी की श्रीमती ममता पटेल, पन्ना के रविराज यादव, भोपाल के मनमोहन नागर, ग्वालियर की श्रीमती मनीषा यादव, नरसिंहपुर के संदीप पटेल, गुना की अर्चना चौहान और शिवपुरी की जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कविता शामिल हैं।
इस लिस्ट में शिवपुरी जिला पंचायत अध्यक्ष का नाम श्रीमती कविता लिखा है। यह फर्जी नाम है। मध्यप्रदेश में 'शिवपुरी' नाम से सिर्फ एक ही जिला है जो ग्वालियर संभाग में आता है। यहां जिला पंचायत अध्यक्ष का नाम श्रीमती कमल…

शिवपुरी के DPC बने प्रकाश सूर्यवंशी, चार्ज संभाला | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। DPC शिरोमणि दुबे के स्वैच्छिक सेवानिवृति लेने के बाद से शिवपुरी जिला परियोजना समन्वयक का पद रिक्त था। प्रशासन ने व्यवस्था के तौर पर डिप्टी कलेक्टर अरविंद वाजपेयी को प्रभार दिया था,लेकिन राज्य शिक्षा केन्द्र ने आदेश जारी कर यहां प्रकाश सूर्यवंशी को डीपीसी पद पर पदस्थ कर दिया है। सूर्यवंशी ने शानिवार को कार्यालय पहुंचकर पदभार ग्रहण कर लिया हैं।
यह बता दे कि मूलत: बैतुल जिले के रहने वाले सूर्यवंशी वर्ष 1981 में शिक्षा विभाग की सेवा में आए और शिवपुरी जिले में वे साल 2004 में गणित विषय के व्याख्याता के रूप में पदस्थ हुए इसके बाद 2008 में हाईस्कूल डामरौन के प्राचार्य बने जबकि 2015 में पदोन्नति के बाद उमावि दिनारा के प्राचार्य पद पर पदस्थ हुए। 
वर्तमान मे उन पर करैरा विकाखण्ड के BEO का प्रभार भी था। जिले के ही प्राचार्य को डीपीसी के पद पर पदस्थ किए जाने से शिक्षक संगठनो ने भी खुशी जाहिर की है और उम्मीद जताई है कि सूर्यवंशी शिक्षको व कर्मचारियो को समस्याओ के निराकरण को प्राथमिकता देंगें।