Ad Code

KPL में सिंधिया: लोकसभा में मोदी जी को बहार करने के बाद इसी ग्राउंड में आउंगा | kolaras, Shivpuri News

कोलारस। मुझे यहां दो मैच खेलने हैं पहला लोक सभा चुनाव का मैच है जिसमे मोदी जी घर वापस भेजकर दूसरा मैच कोलारस के इसी ग्राउंड पर कोलारस ओर शिवपुरी एशोसिएशन के मध्य खेला जाएगा। आगामी जून में आप कोई भी एक दिन चुन कर मुझे बता देना मैं यहां मैच खेलने आ जाऊंगा। अगला केपीएल यहीं होगा तब तक इस ग्राउंड पर दूब लगाने का काम भी पूरा कर लिया जाएगा। 

उक्त बात सांसद सिंधिया जी कोलारस प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबले के अवसर पर हजारों लोगों को संबोधित करते हुए कही। कोलारस आयोजन समिति के सदस्यों ने सांसद सिंधिया से ग्राउंड की मांग करने पर उन्होंने आश्वासन दिया कि ग्राउंड इसी जगह बनेगा ओर जिला क्रिकेट एशोसिएशन के मार्गदर्शन में शीघ्र इसकी शुरुआत कर दी जाएगी। केपीएल के आयोजक जयपाल जाट ने जानकारी देते हुए बताता की

कोलारस क्रिकेट अकादमी के तत्वावधान में विगत 16 फरवरी से चल रहे अखिल भारतीय क्रिकेट टूर्नामेंट मे कल इंदौर ने शानदार खेल खेलते हुई दिल्ली को टीम को 6 विकेट से हराकर केपीएल के खिताब पर कब्जा कर लिया। टूर्नामेंट में बल्ले के 65 रन ओर 9 विकेट लेकर हरफनमौला प्रदर्शन करने वाले दिल्ली के खिलाड़ी और KPL में पंजाब इलेवन के सदस्य रहे शिवम शर्मा को टूर्नामेंट का बेस्ट खिलाड़ी चुना गया। 

फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर दिल्ली के कप्तान शिवम शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और उनकी पूरी टीम 19 ओवरों में प्रशांत तोमर 20 ओर बैभव सूद 28 की मदद से  127 रन  पर सिमट गई। जबाब में खेलने उतरी इंदौर के वाई सी ए की टीम के 4 विकेट जल्दी जल्दी गिरने के बाद राकेश ठाकुर 48 और अर्पित शर्मा 37 ने अविजित रहते हुए अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी। 37 रन नाबाद ओर 3 विकेट लेने वाले अर्पित शर्मा फाइनल मैच के मेन ऑफ द मैच चुने गए।

खिलाड़ियों को पुरुस्कार वितरण के समय आईजी  श्री पवार साहब ने कहा कि कोलारस में इस तरह के आयोजन से यहां की खेल प्रतिभाओं में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है। आगे आने वाले समय मे यहां से भी बड़े बड़े खिलाड़ी निकलकर सामने आएंगे। विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने केपीएल के आयोजन को कोलारस के खेल प्रेमियों की मेहनत का नतीजा बताया और आगे भी केपीएल को ओर भी भव्यता से जारी रखने के लिए अपना हर संभव सहयोग देने की बात कही। 

नगर पंचायत अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे ने विजेता टीम को एक लाख रुपये की नकद इनाम देते हुए कहा कि हम हर साल इस टूर्नामेंट को आयोजित करने में आयोजकों की हर संभव मदद करेंगे। और नगर पंचायत के सहयोग से इस मैदान का विकास करने की योजना पर काम करेंगे। भाजपा नेता रामू बिंदल ने उपविजेता टीम को 50 हजार रुपये नकद इनाम देते हुए कहा कि कोलारस जैसे छोटे कस्वे में आई पी एल की तर्ज पर इतना बड़ा आयोजन आने वाले समय मे कोलारस का नाम दुनिया भर में रोशन करेगा। 

फिल्मी गानों की धुन पर थिरकीं चीयरलीडर्स

कोलारस में सम्पन्न हुए केपीएल में देश भर के नामी गिरामी आई पी एल ओर रणजी खिलाड़ियो की मौजूदगी में दिल्ली की चीयरलीडर्स ने चौकों ओर छक्कों पर डांस कर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। इस फाइनल मुकाबले को देखने के लिए हजारों की संख्या में दर्शक मौजूद थे।

पूरे टूर्नामेंट में अतिथियों को नही पहनाई माला

केपीएल की आयोजन कमेटी के अध्यक्ष जयपाल जाट ने बताया कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले देश के पुलवामा में आतंकी हमले मे शहीद हुये देश के सैनिकों के सम्मान में शुरू से अंत तक प्रतिदिन आने वाले अतिथियों का माल्यार्पण करस्वगत नही किया। इसके स्थान पर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित कर उनकी आत्मा की शांति के लिए मौन रखा जाता था।