Ad Code

फांसी पर लटका युवक जिंदा था, डायल 100 ली जाती तो बच जाता | Shivpuri News

शिवपुरी। खबर शिवपुरी के फिजीकल थाना क्षेत्र से आ रही हैं कि थाना क्षेत्र के शिवशक्ति नगर से किराए के मकान में रहने वाले एक युवक संदीप ने फांसी लगा ली। मकान मालिक ने युवक को फांसी पर लटका देखा तो उसे फंदे से उतार लिया। जब युवक की सांसे चल रही थी। 

तत्काल डायल 100 को सूचना दी। मौके पर डायल 100 भी पहुंच गई। मामला आत्महत्या का होने से डायल 100 ने युवक को ले जाने से मना करा दिया। बताया यह भी जा रहा है कि फिजीकल थाने की गाडी भी मौके पर पहुंच गई थी।  परिजन ने संदीप को इस गाड़ी में बैठा लिया, लेकिन मौके पर मौजूद दूसरे पुलिसकर्मी ने आपत्ति उठा दी। मजबूरन ऑटो बुलाना पड़ा और परिजन जिला अस्पताल लेकर रवाना हुए। 

करीब एक घंटे तक यह घटनाक्रम चलता रहा। इस बीच परिजन युवक को निजी अस्पताल ले गए, फिर जिला अस्पताल लेकर आए जहां डॉक्टरों ने जांच कर संदीप को मृत घोषित कर दिया। परिजनों का कहना है कि एंबुलेंस या डायल 100 गाड़ी से संदीप को तुरंत अस्पताल ले जाते तो उसकी जान बच सकती थी। 

फिजिकल टीआई अनीता मिश्रा का कहना है कि संदीप (23) पुत्र अमरीक सिंह समराय हाल निवास ग्राम कोटा भगोरा में मछली फार्म हाउस के पास हाल निवास शिवशक्ति नगर शिवपुरी ने फांसी लगा ली है। युवक को एंबुलेंस या डायल 100 गाड़ी में नहीं ले जाने की शिकायत उनके पास नहीं आई है। उनकी गाड़ी से युवक को किसने उतारा, इस संबंध में भी किसी ने शिकायत नहीं की है। 

सूचना मिलने पर घटना स्थल पहुंच गई थी। मामले में मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि संदीप की मां बलविंदर कौर की डेंगू से इलाज के दौरान ग्वालियर में तीन माह पूर्व मौत हो गई है, जबकि खुद संदीप को भी डेंगू था। दो-तीन सप्ताह पूर्व ही वह ठीक हुआ है। 

पगडी का फंदा लगाकर लटका संदीप फांसी पर 
पिता अमरीक सिंह ने बताया कि उसकी भांजी की शादी का कार्यक्रम गुरुद्वारा शिवपुरी में रखा था। शादी का कार्यक्रम सम्पन्न होने के बाद विदाई होना थी। संदीप ने चाबी मांगी और कमरे पर चला गया। हमने समझा कि कपड़े बदलने के लिए गया है। बाइक की जरूरत थी, इसलिए संदीप के मोबाइल पर फोन लगाया। फोन नहीं उठा तो मकान मालिक दीपक शर्मा को फोन किया। मकान मालिक ने कमरे में जाकर देखा तो संदीप फांसी के फंदे पर झूल रहा था। पगड़ी का फंदा बनाकर संदीप ने फांसी लगा ली। 

घटनास्थल पर पहुंची तब तक परिजन ले जा चुके थे 
शिवशक्ति नगर में युवक ने फांसी लगा ली है। जब मैं घटनास्थल पर पहुंची तो परिजन उसे ऑटो से अस्पताल ले जा चुके थे। संदीप की मां की तीन माह पूर्व ग्वालियर में डेंगू बीमारी से मौत हुई है। खुद संदीप को भी डेंगू था। 
अनीता मिश्रा, टीआई, थाना प्रभारी, फिजिकल थाना शिवपुरी 

जांच कराएंगे, लापरवाही पर कार्रवाई करेंगे 
युवक द्वारा फांसी लगाने का मामला सामने आया है। फांसी लगाने की वजह सामने नहीं आ सकी है। युवक के परिजनों की शिकायत पर मामले की जांच कराएंगे। यदि किसी की लापरवाही है तो कार्रवाई करेंगे। राजेश कुमार हिंगणकर, एसपी शिवपुरी