पंचायत कर्मी की दबंगई: शासकीय मनोरंजन भवन पर किया अतिक्रमण, शिकायतों के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं | Bairad, Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जिले के विराट नगर बैराड से आ रही है। जहां इन दिनों अतिक्रमण कारियों के बुलंद होसले के चलते शासकीय जमींन पर ही कब्जा करने से बाज नहीं आ रहे। ऐसा नहीं है कि इस मामले की भनक किसी को नहीं है अपितु इस मामले की शिकायत तहसीलदार से लेकर CM हेल्पलाईन तक कर चुके है। परंतु उक्त अतिक्रमण कारी नगर पंचायत का कर्मचारी होने के चलते कोई भी इस पर कार्यवाही करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा हैै। 

मामला शिवपुरी जिले के बैराड नगर परिषद में सामने आया है जहां वर्षो पहले सर्वे नंबर 872/4/3 है जिसका रकवा 500 वर्ग मीटर है। जिस पर सरकारी राशि से मनोरंजन भवन का निर्माण तत्कालीन ग्राम पंचायत द्वारा कराया गया था। लेकिन बीते दिनो मनोरंजन भवन पर नगर परिषद में पदस्थ संजय गुप्ता के परिजनो ने मनोरंजन भवन पर कब्जा कर लिया और बुद्धवार की रात को अंधेरे का फायदा उठाते हुए मनोरंजन भवन के चारो और बाउंड्री वॉल कर मनोरंजन भवन को कबर करके उसमें गेट डाल दिया।

जिससे मनोरंजन भवन लोगो की नजरो से दूर हो जाए। इस पूरे मामले में प्रशासन की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है इस मामले को लेकर शिकायतकर्ता शाबिर खान ने तहसीलदार, एसडीएम से कलैक्टर तक शिकायत दर्ज करा चुके है। लेकिन सरकारी जगह और सरकारी भवन पर कब्जा हटाने की जहमत कलैक्टर और एसडीएम भी नही उठा पाए है। ऐसे में प्रशासनिक मंशा उठना तय है। बताया जाता है बैढ़ार नगर परिषद अध्यक्ष के ईशारो पर यह पूरा खेल खेला जा रहा है। जिसमें बैड़ार से लेकर पोहरी के अधिकारी लिप्त है। 

इनका कहना है। 
तहसीलदार को आवेदन देने गया लेकिन उनहोने प्राप्ति देने से मना कर दिया विरोध में मेंने 181 पर शिकायत दर्ज करा दी। एसडीएम और कलैक्टर को भी मामले से अवगत करा दिया है। लेकिन किसी ने भी सरकारी सपंत्ति को बचाने के लिए प्रयास नही किया है। अब अधिकारी के खिलाफ कोर्ट का रास्ता अपनाउगा।
शाबिर खान,शिकायतकर्ता निवासी बैराड

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया