अपनी लाडली बछिया का मनाया धूमधाम से जन्मदिन,लगा टेंट,नाच गाना भी हुआ | Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

2/27/2019

अपनी लाडली बछिया का मनाया धूमधाम से जन्मदिन,लगा टेंट,नाच गाना भी हुआ | Shivpuri News

शिवपुरी। प्रियदर्शिनी कॉलोनी में निवासरत जगदीश प्रसाद शर्मा ने गाय की बछिया के चौथे जन्म दिन बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया। बछिया के जन्म दिन के अवसर पर उन्होंने सुन्दर काण्ड का पाठ भी कराया। इस अवसर पर श्री शर्मा ने शानदार पण्डाल लगवाकर उसे शानदार तरीके से सजाया गया। 

श्री शर्मा ने बताया कि उक्त बछिया की माँ जन्म देने के उपरांत ही इस दुनिया को अलबिदा कह गईर् थी। नवजात बछिया को उन्होंने बोतल से दूध पिलाकर कमरे में  रखकर बड़े ही जतन के साथ पाला पोशा है। उसकी वर्षगांठ पर उन्होंने सुन्दर काण्ड पाठ के साथ बछिया की पूजा अर्चना भी की।  

श्री शर्मा अपनी बछिया से इतना प्रेम करते हैं कि उसका जन्म दिन मनाने के लिए विधिवत बछिया की पूजा अर्चना के साथ-साथ सुन्दर काण्ड के पाठ का भी आयोजन किया और इस कार्यक्रम में उन्होंने अपने स्नेहीजनों के साथ-साथ रिश्तेदारों को भी आमंत्रित किया। जिसमें सैकड़ों लोगों ने भाग लेकर सुन्दर काण्ड एवं भण्डारे का लाभ लिया। 

एक ओर जहां युवा पीढ़ी भारतीय संस्कृति एवं परंपराओं को भूलती जा रही है वहीं जेपी शर्मा उपयंत्री सिंचाई विभाग ने बछिया का जन्मोत्सव मनाकर एक अनूठी पहल की है। जिसकी सर्वत्र नागरिकों द्वारा प्रशंसा की जा रही है। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot