Posts

Showing posts from February 21, 2019

डकैती के आरोप में जेल काट रहे कैदी की मौत, पिछले 1 साल से बंद था कैदी | karera, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले की करैरा उपजेल से आ रही है कि करैरा की उपजेल से बंद कैदी की तबीयत खराब हो गई। इलाज के लिए उसे जिला चिकित्यालय शिवपुरी लाया गया। उसे उल्टी दस्त हो रहे थे। इलाज के दौरान इस कैदी की मौत हो गई। बताजा जा रहा है कि मृतक डकैती के आरोप में अपनी तीन साथियो सहित करैरा जेल में बंद था। 
जानकारी के अनुसार उपजेल करैरा के कैदी जगतार सिंह (65) पत्र मक्खन सिंह निवासी ऊधमसिंह नगर उत्तराखंड की हालत खराब होने पर शिवपुरी जिला अस्पताल लाया गया था। अस्पताल में शाम करीब 5 बजे ईसीजी के दौरान डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मामले को लेकर जेलर दिलीप नायक का कहना है कि मंगलवार को कैदी जगतार सिंह को हल्की खांसी-जुखाम की शिकायत थी। 
बुधवार को अचानक उल्टी-दस्त होने लगे। डॉक्टर को जेल में बुलाकर दिखवाया। डॉक्टर ने अस्पताल में भर्ती कर ड्रिप चढ़ाने की बात कही। करैरा अस्पताल में भर्ती कराकर इला शुरू करा दिया। लेकिन यहां भी हालत ठीक नहीं हुई तो शिवपुरी जिला अस्पताल रेफर कर दिया। इलाज के दौरान यहां कैदी की मौत हो गई। 
जेलर का कहना है कि कैदी के मौत की सूचना परिजनों को दे दी है जो करैरा के लिए रवाना हो गए…

आधी रात शौच के लिए गई किशोरी का बलात्कार, मामला दर्ज | Shivpuri News

Image
शिवपुरी| पिछोर थाने के मनका गांव में आधी रात शौच करने गई किशोरी के साथ युवक ने बलात्कार कर दिया। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है। किशोरी मंगलवार-बुधवार की रात करीब 2 बजे शौच करने के लिए उठी। 
गांव का ही आरोपी संतोष पाल उठाकर दूर ले गया और उसके साथ गलत काम कर दिया। घटना 16 फरवरी की है, किशोरी ने डर की वजह से पहले कुछ नहीं कहा। इसके बाद परिजनों को बताया।पुलिस ने आरोपी आरोपी संतोष पाल निवासी मनका के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

2 आवारा सांडो के मलयुद्ध् में बाईक सवार आया चपेट में,गर्दन में घुसा सींग,मौत | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। प्रदेश के नाथ कमलनाथ बनने के बाद गौसदन शुरू करने के ओदश हो गए,शिवपुरी में गौसदन चालू कर दिया। गया हैं,लेकिन फिर भी सडको पर सडक पर चलने वाले आम नागरिको की जान का आफत में डालने वाले ये आवारा सांड खुले में घूम रहे है। बीते रोज 2 आवारा सांडो की मलयुद्ध् में एक बाईक सवार की जान चली गई।  
यह था घटना स्थल  शहर के झांसी रोड पर ईदगाह के सामने दो सांड अचानक लड़ते हुए सड़क पर आ गए। इसी दौरान बाइक सवार युवक मृगेंद्र का निकलना हुआ और दोनों सांडों की लड़ाई की चपेट में आ गया।गर्दन में एक सांड का सींग घुस जाने से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के दौरान जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। 
शहर में घूम रहे आवारा सांडों को लेकर नगर पालिका अभी भी ध्यान नहीं दे रही है। गौ सदन की गोशाला चालू करा देने के बाद भी शहर से सारे सांडों को पकड़ा नहीं जा सका है। इसी वजह से आज सांडों ने एक और जान ले ली। 
घायल को ग्वालियर रैफर,लेकिन परिजन वापस लेकर आए  मृगेंद्र धाकड़ (33) पुत्र विशंभरदयाल धाकड़ निवासी नगरा थाना पोहरी हाल निवास लुधावली शिवपुरी बुधवार की रात 7.30 बजे बाइक से जा रहा था। ईदगाह शिवपुरी के सामने झांसी रोड …

मेडिकल कॉलेज का काला काण्ड ​​केपी सिंह ने उठाया विधानसभा में,हो सकती है भर्ती निरस्त | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में हुई डॉक्टर सहित अन्य पैरामेडिकल भर्ती काण्ड जो लगतार शिवुपरी की मिडिया की सुर्खिया बना रहा है। इस काण्ड को शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने काले काण्ड का नाम दिया था। इस भर्ती काण्ड में आदर्श भर्ती नियमो को भ्रष्टाचार के लिए अपने हिसाब से तोडा गया। 
मैरिंट सूची में दिए जाने वाले आवेदको को अपने हिसाब से अंक देकर मोटी रकम देने वाले आवेदको को मैरिंट में सबसे सर्वोच्च स्थान पर रखा गया हैं। इस भर्ती प्रक्रिया मे दी गई विज्ञप्ति में दिए गये आदर्श नियमो का आपरेशन किया गया था।
शिवपुरी मेडिकल कॉलेज का इस नियमो को तोड कर भारी भ्रष्टाचार कर की गई भर्ती का काला काण्ड विधायक केपी सिंह ने विधानसभा में उठाया। कांग्रेस विधायक केपी सिंह ने  सरकार से नियुक्तियों के संबंध में कई सवाल पूछे हैं। चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने स्वीकार किया है कि पैरामेडिकल एवं अन्य स्टाफ की नियुक्ति मैरिट सूची के आधार पर की गई है।
इससे साफ है कि नियुक्ति में आदर्श सेवा भर्ती नियम का पालन नहीं किया गया और नियुक्ति के लिए न तो लिखित परीक्षा और न ही साक्षात्कार आयोजित किए गए। ऐसी आशं…