Posts

Showing posts from January 25, 2018

सिंधिया के कार्यक्रम में कांग्रेस के कार्यकर्ता भिड़ गए, देखे वीडियो

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस क्षेत्र होने बाले उपचुनाव को लेकर पूरे प्रदेश के राजनैतिक गलियारों में हडक़ंप मचा हुआ है। सीएम शिवराज सिंह और सांसद सिंधिया के होने बाले इस मुकावले को लेकर दोनों ही अपने अपने गणित बैठाने में लगे हुए है। इसी के चलते आज कोलारस दौरे पर आए सांसद सिंधिया की सभा के दौरान कांग्रेस के ही कार्यकर्ताओं में विबाद हो गया। इस दौरान एक कार्यकर्ता भडक़ गया और चिल्लाने लगा। इस दौरान ओपी भार्गव ने कार्यकर्ता के एक साथी को धक्का दे दिया। उसके बाद कार्यकर्ता और जोर से भडक़ने लगा। इस कार्यकर्ता की आबाज सुनकर सिंधिया ने इस कार्यकर्ता को बुलाकर गले से लगाया। गले से लगाते ही उक्त कार्यकर्ता सारे गिले सिकबे बुलाकर शांत हो गया। 
जानकारी के अनुसार आज कोलारस के गोपालजी गार्डन में बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ज्योतिरादित्य सिंधिया कार्यकर्ताओं को तौलिया पहना रहे थे। तभी डेहरवारा निवासी दौलत सिंह धाकड़ का नाम मंच से नहीं लेने पर दौलत सिंह धाकड़ भडक़ गया और चिल्लाने लगा। जब ओपी भार्गव ने उक्त कार्यकर्ता को शांत करने का प्रयास किया तो वह और भडक़ गया। उ…

पद्दमावत फिल्म के विरोध में करणी सेना ने किया शिवपुरी बंद, नहीं चली पद्दमावत

Image
शिवपुरी। संजय लीला भंसाली कि फिल्म पद्मावत के विरोध में श्री राजपूत करणी सेना के नेतृत्व में विभिन्न हिंदू संगठनों द्वारा शांतिपूर्वक बैराड़ बाजार बंद कराया गया इसके उपरांत बाजार में रैली निकाली गई। जिसमें मां पद्मावती जिंदाबाद संजय लीला भंसाली मुर्दाबाद के नारे लगाए गए रैली समाप्ति पर संजय लीला भंसाली  का पुतला दहन किया गया। 
इस कार्यक्रम में श्री राजपूत करणी सेना क्षत्रिय महासभा शिवसेना बजरंग दल, आरएसएस के कार्यकर्ता के साथ साथ हिंदूवादी लोग जैसे शिव वीर सिंह भदोरिया, लोकेंद्र सिंह तोमर, मोंटू तोमर, बृजेश राजावत, धीरज व्यास, चंद्रपाल सिंह, जादौन, संजय तोमर, महेंद्र सिंह तोमर, वीरू ठाकुर, मनीष बंसल, आशुतोष व्यास, श्याम सोनी,जयपाल सिंह, मनोज तोमर, देवेंद्र चौहान, मोहित राजावत कुलदीप गुप्ता, नोमेश गुप्ता, प्रदीप रजक,राजेंद्र जाटव, गंगा राम जाटव आदि कई लोग मौजूद थे।

राजमाता ने अपनी करोडो की संपत्ति दान कर संदेश दिया कि राजनीति एक पवित्र मिशन है

Image
lalit mudgal@प्रसंगवश/शिवपुरी।राजनीति का शाब्दिक अर्थता है राज्य करने की नीति। लेकिन इस नीति से आठ बार लोकसभा सदस्य, एक बार राज्य सभा सदस्य और एक बार विधानसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद भारतीय राजनीति की दैदीप्यमान नेत्री कै. राजमाता विजयाराजे सिंधिया हमेशा अपरिचित रहीं। राजनीति को उन्होंने हमेशा समाजसेवा और धर्मनीति को अग्रसर करने के एक माध्यम के रूप में अंगीकार किया और राजनीति की घनघोर काजल कोठरी में रहने के बाद भी उनके ध्वल श्वेत वस्त्रों पर कालिख का एक भी दाग नहीं लगा। लगता भी क्यों? उनके जीवन में एक नहीं अनेक अवसरों पर पदासीन होने के अवसर आए, लेकिन पूर्ण विनम्रता से राजमाता विजयाराजे सिंधिया ने न तो उपराष्ट्रपति, न ही मुख्यमंत्री और न ही भारतीय जनसंघ का अध्यक्ष बनना स्वीकार किया। 
राजनीति में लोग धन-दौलत और ऐश्वर्य कमाने के लिए आते हैं, लेकिन राजमाता विजयाराजे सिंधिया थीं, जिन्होंने राजनीति के पवित्र मिशन को पूर्ण करने के लिए अपनी करोड़ों रूपए की संपत्ति का दान कर संदेश दिया कि राजनीति राज करने की नीति नहीं बल्कि समाजसेवा का एक माध्यम है। 
विद्यादान सबसे बड़ा दान है। इस कहावत क…

पेम्पलेट्स, पोस्टर और प्रचार सामग्री पर प्रेस का नाम स्पष्ट रूप से प्रेस संचालक उल्लेखित करें: कलेक्टर

Image
शिवपुरी। कोलारस विधानसभा उपनिर्वाचन 2018 के तहत पेम्पलेट्स या पोस्टर एवं प्रकाशक द्वारा मुद्रित ऐसी सामग्री जिस पर प्रकाशक के नाम व पते स्पष्ट रूप से उल्लेख करना आवश्यक होगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण राठी ने विधानसभा क्षेत्र 27 कोलारस के उपनिर्वाचन 2018 के लिए पोस्टर, पेम्पलेट्स आदि के मुद्रण के संबंध में जिले के सभी मुद्रणालय को निर्देश दिए है कि लोक प्रतिनिधि अधिनियम 1951 की धारा 127 के अधीन पोस्टर/पेम्पलेट्स आदि के मुद्रण के संबंध में निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आदेशों का पालन सुनिश्चित करें।
कलेक्टर श्री राठी द्वारा दिए गए निर्देशों में उल्लेख किया है कि किसी भी निर्वाचन पेम्पलेट्स या पोस्टर तथा प्रकाशक द्वारा मुद्रित ऐसी अन्य सामग्री पर मुद्रक तथा प्रकाशक के नाम, पते का स्पष्ट उल्लेख किया जाए। मुद्रित होने के तीन दिनों के अंदर मुद्रित प्रतियों की तीन अतिरिक्त प्रतियां प्रकाशक की घोषणा प्रारूप परिशिष्ठ-क एवं मुद्रक की घोषणा प्रारूप-ख में संलग्न कर आवश्यक रूप से उपलब्ध कराई जाए। आदेशों का उल्लंघन करने पर मुद्रक एवं प्रकाशक के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।

बोलता फोटो: हे शिवराज मामा बस प्लेट में खाना दे दो...

Image
सतेंन्द्र उपाध्याय, शिवपुरी। कहने को मप्र के हर बच्चे के मामा है प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह........शिवपुरी जिले के एक स्कुल से यह विडियो आई है जिसमें शिवराज सिंह के भाजे-भंजिया हाथ में रोटी खा रहे है,और उससे भी बडी विचित्र बात रोटी में ही दाल परोसी जा रही है। जानकारी के अनुसार जनशिक्षा केन्द्र सिरसौद के ग्राम गडरिया पुरा के शासकीय प्राथमिक विद्यालय स्कुल का है। इस स्कुल में कुल छात्र संख्या 41 है। इस स्कुल की मध्यान्न भोजन की शिकायते लगातार मिल रही थी। 
गडरिया स्कुल में आज डीपीसी शिरोमणि दुबे स्कुल को चैक करने पहुंचे। बताया जा रहा है कि जिस समय डीपीसी स्कुल पहुंचे उस समय मध्यान्न भोजन चल रहा था। आज स्कुल में मात्र 15 बच्चे ही  उपस्थित थे। 
मध्यान्न भोजन का खाना बच्चो को हाथ में दिया जा रहा था, इससे बडी बात की दाल भी हाथ में परोसी जा रही थी। अब आप अनुमान लगा सकते है, कि बच्चे कैसे खाना खाते होगें। शासन ने सभी स्कुलो को बर्तन के लिए बजट आवंटित किया है। इस स्कुल में बर्तन के नाम पर एक चम्मच भी नही मिली थी। 
इस स्कुल में पदस्थ शिक्षक रोशन सिंह कुशवाह से इस मामले में बातचीत की तो वह कोई …

सेक्टर मजिस्ट्रेट मतदान केन्द्रों के भ्रमण के दौरान मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करें: कलेक्टर

Image
शिवपुरी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण राठी ने उपनिर्वाचन कार्य की समीक्षा करते हुए सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि आपको आवंटित किए गए सेक्टरों के तहत आने वाले सभी मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर प्रतिवेदन शीघ्र दें। जिससे मतदान केन्द्रों पर पाई जाने वाली कमियों को दूर किय जा सके। उन्होंने सेक्टर मजिस्ट्रेटो द्वारा प्रथम भ्रमण के तहत मतदान केन्द्रों के भौतिक सत्यापन के दौरान केन्द्रों पर पानी, छाया, रैंप, शौचालय, मोबाईल नेटवर्क और भवनों की वास्तविक स्थिति, मतदान केन्द्रों तक पहुंचने वाले रास्ते, बिजली आदि की एकत्रित की गई जानकारी की समीक्षा की।
जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आज कोलारस विधानसभा उपनिर्वाचन हेतु नियुक्त सेक्टर मजिस्ट्रेटों की आयोजित बैठक में अपर कलेक्टर डॉ.अनुज कुमार रोहतगी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश कुमार जैन, उपजिला निर्वाचन अधिकारी संजीव जैन एवं एसडीएम रूपेश उपाध्याय, डिप्टी कलेक्टर एल.के.पाण्डे सहित सेक्टर मजिस्ट्रेट उपस्थित थे। 
कलेक्टर श्री राठी ने सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा उन्हें आवंटित किए गए मतदान केन्द्रों की स्थिति के संबंध में …

टॉवर पर चढ़ा आशिक: जिससे दिल लगाया वह दिल्ली चली गई, जीकर क्या करूंगा

Image
शिवपुरी। पिछोर के जेल के पीछे स्थित कॉलोनी में आज सुबह एक युवक अपनी प्रेमिका के दिल्ली चले जाने से नाराज होकर टॉवर पर चढ़ गया जहां उसने लगभग एक घंटे तक उत्पात मचाया। घटना की जानकारी डायल 100 को स्थानीय लोगों ने दी तो पुलिस मौके पर पहुंच गई जहां बमुश्किल पुलिस ने युवक को नीचे उतारा। 
एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया ने बताया कि उक्त युवक पूर्व में भी इसी तरह टॉवर चढ़ गया था और उस समय भी पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। जिस समय उक्त युवक टॉवर चढ़ा था उस समय उसने काफी शराब भी पी रखी थी। 
वह टॉवर पर से चिल्ला-चिल्लाकर कह रहा था कि जिससे दिल लगाया है वह दिल्ली चली गई अब में जीकर क्या करूंगा। उसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उक्त आशिक का बमुश्किल नीचे उतारा। हांलाकि पुलिस ने इस आशिक के खिलाफ कोई कार्यवाही न करते हुए छोड़ दिया।

यशोधरा राजे ने दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनायें

Image
शिवपुरी। वरिष्ठ भाजपा नेत्री एवं म.प्र.शासन में कैबिनेट मंत्री एवं शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने गणतंत्र दिवस पर क्षेत्र वासियों को अपनी हार्दिक शुभकामनायें व्यक्त की हैं, इस अवसर पर उन्होंने कहा कि 26 जनवरी 1950 को ही स्वतंत्र भारत के नागरिकों द्वारा गुलामी के प्रतीक ब्रिटिश विधान के स्थान पर स्वयं का संविधान स्थापित कर समाज के सर्वांगीण विकास का संकल्प लिया गया था। 
यह मंगलमय दिवस स्वतंत्रता के परवाने अमर शहीदों को पुण्य स्मरण कर उनके सपनों को साकार करने की प्रतीज्ञा लेने का है, सर्वे भवन्तु सुखिन:, सर्वे शन्तु निरामय:, शिवपुरी अंचल के रहवासी सभी भाई बहिन सुखी समृद्ध व सद्गुणी बनकर राष्ट्र सेवा में समर्पित हों, यही इस दिवस पर मेरी शुभकामनायें हैं।

प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें: कलेक्टर राठी

Image
शिवपुरी। कलेक्टर तरूण राठी ने कहा कि प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें और अन्य मतदाताओं को भी मतदान करने हेतु प्रेरित करें। लोकतंत्र में मताधिकार से बड़ा कोई अधिकार नहीं है। इस अधिकार से मतदाता जनप्रतिनिधि चुनकर सरकार बनती है। श्री राठी आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय पर स्थित शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी में राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। श्री राठी ने इस मौके पर उपस्थित नवीन युवा मतदाताओं को (इपिक कार्ड) मतदाता पहचान पत्र का भी वितरण कर छात्र-छात्राओं, अधिकारियों, प्रोफेसरों को मताधिकार का उपयोग करने का संकल्प दिलाया। 
कार्यक्रम में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं वरिष्ठ पत्रकार प्रेमनारायण नागर, उपजिला निर्वाचन अधिकारी संजीव जैन, एसडीएम रूपेश उपाध्याय, संस्था की प्राचार्य मंजुला शर्मा सहित जिला अधिकारीगण, प्राध्यापक एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। 
कलेक्टर श्री राठी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मतदाता दिवस आयोजन करने का मुख्य मकसद युवाओं को मतदान हेतु प्रेरित करना है। निर्वाचन आयोग द्वारा …

जैन मंदिर से चोरों ने चुराई अष्टधातु की मूर्ति

Image
शिवपुरी। पिछोर कस्बे में स्थित जैन मंदिर में रात्रि के समय अज्ञात चोरों ने मंदिर के गर्भगृह का ताला तोडक़र वहां रखी भगवान महावीर की अष्टधातु की मूर्ति और चांदी का मुकुट चोरी कर लिया। जिसकी जानकारी आज सुबह मंदिर के पुजारी को उस समय लगी जब वह प्रतिदिन की तरह पूजा करने मंदिर में पहुंचे जहां मंदिर का ताला टूटा हुआ देखकर वह हतप्रभ रह गए।
बाद में जैन समाज के लोग मंदिर पर पहुंचे सूचना पाते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और स्नोफर डॉग और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को भी मौके पर बुलाया जिन्होंने वहां छानबीन, लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लगा। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ भादवि की धारा 457, 380 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

लवट्रेंगल: दोस्त की प्रेमिका से थे मृतक के संबध, इस कारण हुई हत्या

Image
शिवपुरी। माताटीला डैम के जंगल में कल सुबह मिली संजय कर्ण उर्फ बिटटू की लाश के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। हत्या के इस मामले में मृतक संजय के मित्र राजू साहू और छोटू रजक को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या के इस मामले में आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि मृतक के अवैध संबंध अपने मित्र राजू साहू की प्रेमिका से बन गए थे।
जिसके कारण ईर्ष्या से ग्रसित होकर राजू साहू ने छोटू रजक के सहयोग से अपने मित्र संजय की शराब पिलाकर निर्मम हत्या कर दी। हत्या करने के लिए संजय के लोअर के नाड़े का उपयोग कर उसका गला दबा दिया तथा लाश जंगल में फेंक दी। 
एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि हत्या आरोपी राजू साहू और छोटू रजक ने उन्हें बताया है कि मृतक संजय उनका मित्र जो पास-पास में ही रहते हैं। मृतक के घर के सामने आरोपी राजू की प्रेमिका निवास करती है जिसके संबंध मृतक से बन गए थे और आए दिन संजय उसकी प्रेमिका के घर जाता था।
कई बार जब राजू भी अपनी प्रेमिका के यहां पहुंचता था तो मृतक को बुरा लगता था जिस कारण दोनों की दोस्ती में खटास पैदा हो गई और इसी के चलते राजू ने अपने मित्र छोटू रजक क…

सपरिवार नौकरी करने आती है शिक्षिका, 24 बच्चों पर 250 ग्राम दाल

Image
शिवपुरी। सिरसौद जन शिक्षा केन्द्र के शासकीय प्राथमिक विद्यालय माडनखेडी स्कूल की एक शिक्षिका जब भी स्कूल में नौकरी करने आती है तो वे विथफैमिली आती हैं। आज डीपीसी को निरिक्षण के दौरान स्कूली छात्र हाथों में रोटी खाते मिले। जानकारी के अनुसार जन शिक्षा केन्द्र  सिरसौद के शासकीय प्राथमिक विद्यालय मडनखेडी के स्टाफ और मध्याह्न भोजन के लगातार शिकायत मिली रही थी। इन्ही शिकायतों के चलते आज डीपीसी इस स्कूल पर निरीक्षण करने पहुुचें। बताया जा रहा है कि इस स्कूल में 2 शिक्षक पदस्थ है। और बच्चो की कुल संख्या 41 दर्ज है। 
आज निरिक्षण के दौरान स्कूल में पदस्थ शिक्षिका भावना त्रिपाठी अनुपस्थित मिली, महिला शिक्षक कल स्कूल आई थी आज नही आई। जांच के दौरान पता चला कि उक्त शिक्षिका पिछले 3 माह से स्कूल नही आई है। पिछले 3 माह में शिक्षिका केवल कल ही स्कूल आई थीं। उपस्थिती रजिस्टर में मेडिकल लिखा मिला, लेकिन मेडिकल से संबंधित कोई कागजात स्कूल में नही मिले। बच्चो ने बताया कि मेडम 11 बजे अपने पति और बच्चे के साथ स्कूल आती है और 3 बजे चली जाती है। स्कूल में उपस्थित सहायक उध्यापक सीताराम कुशवाह ने बच्चों की बातों …

भाजपा का सर्वे: सर्वे में उडे सेठजी के पत्ते, ठाकुर साहब का टिकिट गिरा जेब से

Image
शिवपुरी। कोलारस उपचुनाव की तिथि घोषित हो चुकी है। टिकिट मागंने वाल पहलवानो की सांसे तेज हो रही है। अभी टिकिट चाहने वाले पहलवान अपना टिकिट फायनल मांग कर पूरी ऊर्जा के साथ जनसंपर्क में जुट गए है। इसी हमारी खुफिया ऐजेंसी खबर दे रही है कि टिकिट सर्वे के आधार पर फायनल होगा।पिछले उपचुनावो से हार का स्वाद चख चुकी भाजपा अब छाछ को भी फ्रिज में ठंडा करके पीने में विश्वास कर रही है, बताया जा रहा है कि सगठन तो अपने स्तर पर सर्वेे कर ही रहा है, लेकिन शिवराज की पर्सनल सेना भी सर्वे कर रही है कि टिकिट किसे दिया जाए। 
सूत्रो का कहना है कि इस सर्वे में सेठजी के पत्ते सबसे पहले उड चुके है। दूसरे ठाकुर साहब जो पूर्व विधायक है उनके इस सर्वे में कुछ प्लस पोईंट गया था लेकिन सोशल पर मिडिया को धमकाने और स्वयं की इस तरह महिमा मंडन करने से उनका साबईर ठप्प हो गया है। उनके टिकिट भी अब उनकी जेब से सरक सकता है। 
बताया जा रहा है कि अब सगठन किसी नए चेहरे पर दाव लगा सकता है, जिसका कोलारस में कोई विरोध नही हो। पार्टी के हर आदेश को जी-जान लगा कर फलो करता हो,जातिगत समीकरण भी कोलारस में उपयुक्त हो। जनता को भी अपना सा लगा…

होम्योपैथी चिकित्सा शिविर 4 को

Image
शिवपुरी | डॉक्टर सैमुअल हेनीमैन होम्योपैथिक वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वाधान में मंगलम शिवपुरी के सहयोग से 4 फरवरी को होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है चिकित्सा शिविर मंगलम में 4 फरवरी को सुबह 10 बजे से सायंकाल 4बजे तक रखा गया है। 
जिसमें जिले के वरिष्ठ व अनुभवी होम्योपैथिक चिकित्सकों द्वारा जटिल, असाध्य, जीर्ण रोगों के मरीजों की उनके लक्षणों के आधार पर चिकित्सा कर होम्योपैथिक दवाओं का वितरण किया जाएगा।

एक्सीलेंस व मॉडल स्कूलों के लिए आवेदन 15 तक

Image
शिवपुरी| एक्सीलेंस स्कूल और ब्लॉक स्तरीय मॉडल स्कूलों में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिलास्तर पर 41 एक्सीलेंस स्कूल और ब्लॉक मुख्यालय पर 201 मॉडल स्कूल संचालित हैं। प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 फरवरी तक किए जा सकेंगे।

युवक की बाइक चोरी

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले वर्धमान शोरूम के पास से चोर आबिद पुत्र एमएम कुर्रेशी (37) निवासी पीएसक्यू लाईन शिवपुरी की बाइक चुराकर ले गए। आबिद ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह बीते रोज शाम के समय वर्धमान शोरूम के पर किसी काम से गया हुआ था और उसने अपनी बाइक को शोरूम के बाहर खड़ा कर दिया। जब वह काम खत्म कर वापस आया तो देखा कि बाइक गायब है। 
जिस पर आसपास के लोगों से पूछताछ की, लेकिन बाइक का कहीं कुछ पता नहीं चल सका। जिसके बाद वह थाने गया और मामले की शिकायत पुलिस को दर्ज करवाई।

रुपए मांगने पर दुकानदार की लात-घूसों से मारपीट

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के पोहरी रोड बस स्टैंड के पीछे दुकान करने वाले एक युवक की तीन लोगों ने मिलकर जमकर मारपीट कर दी। मारपीट में दुकानदार घायल हो गया जिसके इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
प्रभांशु पुत्र कैलाश शिवहरे (21) निवासी सर्किट हाउस रोड शिवपुरी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह पोहरी रोड बस स्टैंड के पीछे दुकान करता है। बुधवार को शाम के समय रवि खरे, रिषभ खरे, आकाश खरे निवासी सर्किट हाउस रोड शिवपुरी उसकी दुकान पर आए और उन्होंने सामान खरीदना। 
सामान खरीदने के बाद तीनों युवक जाने लगे। जिस पर उन्हें रोककर सामान के रुपए मांगे तो तीनों युवक उसके साथ गाली-गलौंज करने लगे। दुकानदार ने जब उन्हें गाली देने से मना किया तो सभी ने मिलकर उसकी जमकर लात-घूसों से मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी देकर भाग गए।

ट्रक खंबे से टकराया, बिजली कंपनी को 50 हजार का नुकसान

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले गुना एबी रोड पर लगे खंबे में ट्रक के चालक ने तेजी व लापरवाही से चलाते हुए टक्कर मार दी। घटना में बिजली कंपनी को लगभग 50 हजार का नुकसान हुआ है। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरु कर दी है। 
पुलिस ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि 23 जनवरी की रात सूर्या होटल के पास शिवपुरी गुना-एबी रोड शिवपुरी पर एक ट्रक के चालक ने खंबे में टक्कर मार दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना स्थल का मुआयना किया। 
इसके बाद बिजली विभाग को सूचित किया। मामले में बिजली कंपनी के रवि प्रकाश तिवारी सहायक यंत्री एमपीईबी कार्यालय कस्टम गेट शिवपुरी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि इस घटना में लगभग उन्हें 50 हजार का नुकसान हो गया है।

चोरों ने घर में लगाई सेंध, आटा, गेहूं, सिलेंडर सहित चुरा ले गए टीवी, फ्रीज

Image
शिवपुरी। सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत चोरों ने एक सूने घर का ताला तोड़कर चोरी कर ली। बताया जाता है कि घटना के समय घर मालिक अपने पिता को देखने के लिए गांव गया हुआ था। चोरी की सूचना पड़ोसियों द्वारा  युवक को दी गई। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु कर दी है। 
बंटी शर्मा पुत्र शिवचरण शर्मा (28) निवासी बागोदा, हाल निवासी मनियर बीज गोदाम के पीछे ने बताया कि वह बीते रोज पिता की तबीयत खराब होने के कारण बागोदा गांव चला गया था और घर का ताला लगा दिया था। आज सुबह उसे पड़ोसियों ने सूचना दी कि उसके घर का ताला टूटा हुआ पड़ा है। 
सूचना मिलते ही बंटी तुरंत शिवपुरी आ गया और घर पर आकर देखा तो आगे के दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। जब युवक अंदर गया तो वहां सारा सामान बिखरा हुआ पड़ा था। चोरों द्वारा घर में रखा आटा, गेहूं, सिलेंडर सहित टीवी, फ्री आदि सामान पर हाथ साफ कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी और मौका-मुआयना करने के बाद मामले में केस दर्ज कर लिया।

संकुल प्रचार्य के औचक निरीक्षण से मचा हडक़ंप, काटी वेतन

Image
शिवपुरी। शासन की मंशा के अनुरूप शिक्षण कार्य में लापरवाह वे शिक्षक जो विद्यालयों में उपस्थिति बताकर गायब हो जाते है और इसके अलावा कई सारी योजनाऐं जिनसे बच्चों को लाभान्वित किया जाना है यदि वह शिक्षक अपने कार्य के प्रति गंभीर नही है तो ऐसे सभी शिक्षक कार्यवाही के लिए तैयार रहें, राज्य शिक्षा केन्द्र के सख्त निर्देश है कि शिक्षकों की विद्यालय में उपस्थिति को लेकर डीईओ व डीपीसी के निर्देशानुसार मोबाईल मॉनीटरिंग की जा रही है इसलिए ध्यान रखें कार्य में लापरवाह ना बनें और अपनी जिम्मेदारी को समझकर शिक्षकों का दायित्व पूर्ण ईमानदारी के साथ निर्वहन करें। उक्त बात कही संकुल केन्द्र सेंवढ़ा के प्राचार्य उमेश करारे ने जो शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के मिले निर्देश पर संकुल के विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण करते हुए अध्यापकों को दिशा निर्देश जारी कर रहे थे।  
इन स्कूलों में मिली कमियां, दिए दिशा निर्देश संकुल केन्द्र शा.उ.मा.विद्यालय सेवड़ा शिवपुरी के प्रभारी प्राचार्य उमेश करारे द्वारा संकुल अंतर्गत विद्यालयों का दो दिवसीय औचक निरीक्षण किया जिसमें शा.मा.वि. डेडरी बंद पाया गया, जिसमें सहा.अध्याप…

बालिकाओं में जगाना होगा आत्मविश्वास, व्यवहार रखे मित्रवत: सीजेएम

Image
शिवपुरी। राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर शहर कोतवाली में महिला सशक्ति करण एवं पुलिस विभाग के संयुक्त तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मंचासीन अतिथियों में सीजेएम श्री भदकारिया, जेएमएफसी श्री रघुवंशी, सुश्री कु. ओझा, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे, महिला सशक्ति करण अधिकारी ओपी पाण्डेय, मानवाधिकार आयोग के सदस्य आलोक एम. इंदौरिया मंचासीन थे। इस अवसर पर अतिथियों ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि बालिकाओं को पुलिस से मित्रवत व्यवहार बनाना चाहिए। जिससे उनका भय दूर हो सके। साथ ही बालिकाओं को कानून के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। 
साथ ही बालिका पर हो रहे अत्याचारों को रोकने के लिए समाज को भी जागरूक होना पड़ेगा। जिससे बालिकाओं के प्रति हो रहे अत्याचारों पर कुछ हद तक अंकुश लग सकेगा। साथ ही बालिकाओं में भी आत्म विश्वास जगाना होगा। जिससे वे अपने प्रति होने वाले अत्याचार से लड़ सकें तथा आत्म विश्वास जागृत हो सके और वे अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सकें। इस अवसर पर नगर निरीक्षक संजय मिश्रा, आर आई अरविन्द सिंह सिकरवार के साथ अन्य पुलिसकर्मचारी एवं महिला कर…

56 इंच का सीना तो नहीं पर 56 इंच का दिल जरूर है: ज्योतिरादित्य सिंधिया। BY KOLARAS ELECTION

Image
कोलारस। जिले के कोलारस विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के चलते कोलारस में भाजपा और कांग्रेस अपने-अपने चुनावी गणित बिठाने में लगी हुई है। बीते रोज भाजपा की और से टिकिट की दावेदारी दिखा रहे पूर्व विधायक का एक पत्रकार को ठिकाने लगाने बाला वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियों के बाद सत्ताधारी दल भाजपा के कोई भी वरिष्ठ अधिकारी कुछ भी कहने से परहेज कर रहे है। वही पुलिस ने अभी तक इस हाईप्रोफाईल मामले में कोई भी पुलिसिया रजिस्टर नही रंगा है।
इसी चुनाव के चलते आज कोलारस क्षेत्र में आज कांग्रेस के दिग्गज नेता और क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया कोलारस क्षेत्र के दौरे पर है। इस दौरे के चलते कांग्रेस पार्टी ने प्रत्यासीयों का नाम तो स्पष्ट नहीं किया। परंतु चुनाबी घमासान में कांग्रेस के दिबंगत विधायक रामसिंह यादव के पुत्र महेन्द्र यादव का नाम फाईनल माना जा रहा है। इसी चुनावी दौरे के चलते आज कोलारस क्षेत्र के लुकवासा में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पोलिंग बूथ कार्यकाताओं की बैठक को में भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। 
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना सांधते हुए …