Posts

Showing posts from April 12, 2016

चिता पर से लाश उठाने वाला कांड: दो बहनों ने मिलकर की सुरेश की हत्या

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के बिजरौनी निवासी सुरेश की डैडबॉडी पुलिस ने चिता पर से उठाई थी। इस मामले में पुलिस को हत्या का शक था और यह सत्य सबित हुई और सुरेश की हत्या पत्नि और साली ने मिलकर की है।
जानकारी के अनुसार ग्राम बिजरौनी निवासी सुरेन्द्र जाटव की मौत दो दिन पूर्व हो गई थी। परिवार वाले उसका अंतिम संस्कार करने के लिए शमशान घाट ले गए। बताया गया है कि उसकी चिता पर लाश रख मुखाग्रि दी जाने वाली थी तभी पुलिस आ गई। 
सुरेन्द्र जाटव की रहस्यमय मौत के मामले में बदरवास पुलिस ने सुरेंद्र का अंतिम सस्कार रोकते हुए। चिता पर से उसकी लाश को पोस्टमार्टम के लिए उठा लिया था। 
जब उसकी पत्नी ने बयान दिया था कि उसका पति सुरेंद्र शराब पीकर सो गया था और सुबह उठा। पुलिस को यह वात गले नही उतरी तो पुलिस डेडबॉडी को शमशान घाट से उठा कर बारीकी से पडताल की तो मृतक के गले पर निशान दिखाई दिये। पुलिस ने लाश को जब्त कर पोस्टमार्टमे के लिए भेज दी। 
जब पुलिस ने पूछताछ की तो शक की सुई मृतक की पत्नि पर आकर टिकी। मृतक की पत्नि रामरती जाटव से जब कडाई से पूछताछ की तो सच सामने आया। रामरती ने पुलिस को बताया कि मेर…

सहाब मेरा पडोसी मुझसे संबंध बनाना चाहता है: जनसुनवाई

Image
शिवपुरी। जिले के सिटी कोतवाली क्षेत्र के लालमाटी पर रहने वाली महिला अपने पडोसी से परेशान होकर अपनी तीनो वेटीयो को लेकर एसपी के पास पहुची और पडोसी पर जबरदस्ती संबंध बनाने के प्रयास की शिकायत की और कहा कि संबंध न वनाने पर जान से मारने की धमकी दी।
जानकारी के अनुसार महिला पार्वती औझा अपने पति के मुकेश के साथ लालमाटी क्षेत्र मे रहती है। वही पास में ही संजय विश्वकर्मा रहता है। उससे चार साल पहले कुछ रूपये महिला के पति मुकेश ने लिये थे। जो सूद समेत मेरे द्वारा वापिस कर दिये थे। उसके बाद से ही संजय विश्वकर्मा मेरे साथ संबंध वनाने का प्रयास कर रहा है। एक बार तो मेरे साथ छेडछाड भी कर दी थी जिसकी शिकायत कोतवाली पुलिस को की। उसके बाद से लगातार मेरे उपर दवाब बना कर मुझे जान से मारने की धमकी दे रहा है। अगर मेरे साथ अव कोई घटना घटित हुई तो महिला एसपी के सामने ही आत्महत्या की धमकी तक दे आई।

शीतला माता मेले मै जन चेतना समिति का विशाल भण्डारा

Image
कोलारस। जिले के कोलारस नगर में शीतला माता के मंदिर पर  हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी नव वर्ष मैं शीतला माता मंदिर पर तीन दिवसीय विशाल मेला लगा। मेले का आज आखरी दिन माता पर ढोल तासौ के साथ नेजे चडाये गये और पूजा अर्चना की गई।
जिसमें जिले भर के ट्रेक्टर भरकर  हजारो लोग पहुचे। लोगों ने मेले में विशाल झूलो के साथ नाव, ट्रेन, मौत का कुआँ, सर्कस आदि लोगो के आकर्षण का केन्द्र बने लोगो ने परिवार सहित झूल कर मेले का लुत्फ  लिया।

इस मेले में पहली वार नगर परिषद की और से आर्केस्ट्रा का कार्यक्रम रखा गया है जो रात भर मैया के भजनों पर लोगो को झूमने को मजबूर कर देगा। साथ ही जनचेतना समिति द्वारा मेले मैं किया विशाल भंडारे का आयोजन किया। 
जिसमे मु य रूप से  समिति अध्यक्ष कल्लू जाट, विकास जैन, शीतल जैन, राम चौहान, फकीरा खान, विनोद कुशवाह, सोनू कुशवाह, छोटू रजक, सोनू रजक, पवन रजक, वीक्की कुशवाह, अमजद खान आदि कार्यकर्ताओ ने सहयोग दिया।

दो माह से अध्यापको को नही मिला, असंतोष

Image
शिवपुरी। जिले दो माह से वेतन न मिलने के कारण अध्यापक संवर्ग में भारी असंतोष व्याप्त हो गया है। वेतन भुगतान की मांग को लेकर कर्मचारी कांग्रेस के पदाधिकारी गत दिवस जिला शिक्षाधिकारी, जिला कोषालय अधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर से मुलाकात कर वेतन की मांग करते रहे।
वहीं बजट प्राप्त न होने तक अध्यापकों की वेतन भुगतान की मांग को जिला शिक्षाधिकारी ने सिरे से नकार दिया। ठीक इसके विपरीत संबधित हैड में बजट न होने पर भी खनियाधांना के संकुलों में अध्यापक संवर्ग का वेतन भुगतान होने से कर्मचारी कांग्रेस के पदाधिकारियों ने शेष संकुलों में भी अध्यापक संवर्ग का वेतन भुगतान कराने की मांग जिलाधीश शिवपुरी से की है। 
म.प्र. कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा एवं राजकुमार सरैया ने संयुक्त रूप से वताया कि दो माह से वेतन का भुगतान न होने के कारण अध्यापक संवर्ग में भारी रोष व्याप्त हो गया है। 
बच्चों की किताबे, फीस, व लॉन किस्त न देने के कारण अध्यापक संवर्ग भारी तनाव में आ गया है पारिवारिक संकट से जूझ रहे अध्यापकों की वेतन की मांग को लेकर संघ के पदाधिकारीयों ने जिला शिक्षाधिकारी, जिला कोषालय अधिकारी…

पानी के टेंकर ने बालिका को उडाया

Image
शिवपुरी। आज सुबह फिजीकल कॉलेज के पास वार्ड क्रमांक 35 में नपा द्वारा अनुबंधित टेंकर ने वहां से गुजर रही एक बालिका को टक्कर मार दी।
जिससे बालिका गंभीर रूप से घायल हो गई और उसे स्थानीय लोगों द्वारा जिला अस्पताल में लाया गया जहां उसका उपचार कर डॉक्टरों ने घर भेज दिया। बालिका का नाम ज्ञात नहीं हो सका। वहीं वहां के लोगों ने टेंकर को वहीं रोके रखा और कुछ देर बाद टेंकर को छोड़ दिया गया।

पत्नि ससुराल से नही आई तो खा लिया जहर, मौत

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के तिवारी महौल्ला निवासी युवक ने पत्नि के मायके से न लोटने के कारण जहर गटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।
जानकारी के अनुसार कोलारस के तिवारी मौहल्ले में निवासरत सत्यनारायण पुत्र रामजीलाल राव उम्र 30 वर्ष का विवाह मलावली निवासी रेखा  से हुआ था । 
बताया गया है की शादी के बाद रेखा तीन ही वार ससुराल आई थी। विगत कुछ वर्षों से अपने मायके ही रह रही थी।  जिसे लेने के लिये सत्यनारायण तीन दिन की काम से छुट्टी लेकर रेखा को लेने उसके घर मालवली पिछोर गया था। 
वहॉ पर पत्नि को मनाने की कोशिश की। जव पत्नि नही मानी तो वह वापिस लोट कर अपने घर आ गया। घर अपने घर लौटने के बाद उसने अपने कमरे का दरवाजा बँद कर अपनी ज़हर गटक कर  अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर पीएम कराकर मामले की जाँच शुरू कर दी है।

शॉट सर्किट से लगी मकान में आग, लाखो का माल स्वाहा

Image
शिवपुरी। करैरा से लगभग 1 कि.मी. दूर ग्राम कूढ में बीती रात्रि शॉट सर्किट के कारण एक मकान में आग लग गई। जिससे मकान क्षतिग्रस्त हो गया वहीं घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। 
घटना का सुखद पहलू यह रहा कि घर के सभी सदस्य आग लगते ही घर के बाहर निकल आये। जिससे कोई जनहानि नहीं हुई। रात्रि में ही फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची और आग को बुझाने का काम शुरू किया। लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझ सकी। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम कूढ में रहने वाले आत्माराम यादव बीती रात्रि अपने परिवार के साथ मकान में सो रहे थे तभी अचानक मकान में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। 
आग की लपटें जैसे ही श्री यादव के कमरे तक पहुंची तो पूरा परिवार जाग गया और आग से बचने के लिए सभी लोगों ने कमरे में दौड़ लगा दी और सड़क पर आ गये। 
इसके बाद उन्होंने अपने पड़ौसियों को जगाया और आग को बुझाने के भरकस प्रयास किये, लेकिन आग इतनी भीषण थी कि वह काबू में नहीं आ सकी बाद में पुलिस और फायर बिग्रेड को सूचना दी गई। सूचना पाते ही फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची और आग को बुझाया गया। जब तक आग बुझी तब तक घर का पू…

मकान मालिक माता के जागराते में, और समेट ले गए सोना-चांदी और कैश

Image
शिवपुरी। बीती रात्रि न्यूब्लॉक में माँ काली के दरबार में आयोजित रात्रि जागरण का फायदा चोरों ने उठाया और एक सूने घर को निशाने पर लेकर वहां से डेढ़ लाख का माल ले उड़े। 
घटना के समय मकान मालिक जागरण में बैठा हुआ और रात्रि 12 बजे करीब जब वह घर पहुंचा तो उसे घर में चोरी होने की जानकारी लगी। इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की। इस मामले में फरियादी ने पुलिस के समक्ष जवाहरगंज में रहने वाले एक युवक पर चोरी का संदेह जताया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार न्यूब्लॉक हंस बिल्डिंग के पास बीती रात्रि माँ काली के दरबार में रात्रि जागरण का आयोजन किया गया था। जिसमें मथुरा के कलाकार  प्रस्तुतियों दे रहे थे। जिसे देखने के लिए विद्या देवी हॉस्पीटल के पास रहने वाले मुकेश पुत्र बादामी लाल शर्मा घर में ताला लगाकर जागरण में पहुंचे इसी बीच कोई अज्ञात चोर मकान के पीछे से दूसरी मंजिल चढ़ गये और उन्होंने कमरे दरबाजे की कुंदी तोड़ कर घर में प्रवेश किया 
जहां चोरों ने कमरे में रखी गोदरेज की अलमारी का लॉक तोड़ा और उसमें रखे ढाई किलो चांदी के जेबरात, 4200 रूपए नगद…

शिशुकुंज द प्ले स्कूल: कम फीस में होगा आपके बच्चे का एडमिशन

Image
शिवपुरी। शहर के गीता पब्लिक स्कूल परिसर में संचालित शिशुकुंज स्कूल के मैनेजमैंट ने अभिभावकों की डिंमाड व निरतंर मिल रहे फीडबेक को ध्यान में रखते हुए अपने फीस स्ट्रेक्चर में काफी बदलाव किया है। 
अब शिशुकुंज द प्ले स्कूल में वह अभिभावक भी अपने बच्चों का भी एडमिशन करा सकते है जो फीस अधिक होने के कारण नही करा पा रहे थे। प्रबंधन ने इंट्रोक्टरी ऑफर देते हुए फीस चार्टको रिव्यू करते हुए उसमें भारी कमी की है। 
अब बच्चे का एडमिशन पन्दह हजार सौ रूपए वार्षिक फीस में आसानी हो जाऐगा। प्रबंधन ने इस बदलाव के पीछे स्पष्ट सोच सामने आई है। जिससे अब माध्यम वर्गीय लोग भी अपने बच्चो को इंटरनेशनल स्तर के स्कूल में शिक्षा दे सकेंगें।

चट्टान फाड कर प्रकट हुई बालारी मैया, राजा नल का नेजा चढता है सर्वप्रथम

Image
निशा राठौर/शिवपुरी। शहर से 30 किमो दूर नेशनल पार्क की सीमा में मां बलारी के दरबार में आज शुरू हो गया है। बताया जाता है कि मां की मूर्ति चट्टान को फाड कर प्रकट हुई थी। सप्तमी को मां के दरवार में नेजे चढाए जाते है और मां बलारी पर सबसे पहले नरवर के राजा नल का ही नेजा चढाया जाएगा और इस नेजे को नरवर निवासी बडी धूमधाम से नरवर से सैकडो भक्त 30 किमी की पैदल यात्रा कर लाते है।
नेशनल पार्क के बियावान जंगल में 1 हजार पूर्व प्रकाट्य हुई मां बलारी मां बलारी पर चैत्र के नवराात्रि पर मां के दरबार में नेजे चढाने का रिवाज है,और यह प्रथा मां के प्रकाट्य से ही चली आ रही है,और यह प्रथा आज भी अनवरत जारी है,और इस प्रथा में सबसे पहले मां के दरवार में राजा नल का नेजा चढाया जाता है,और इसी क्रम में सप्तमी के दिन  सबसे पहले नरवर से राजा नल का नेजा ही सबसे पहले चढाया जाऐगां।
छठी और सप्तमी के दिन मां के दरवार में इस बियावान जंगल में मेला भरता है,इस दोनो दिनो में क्या बच्चा,क्या बूढा,महिलाओ सहित पैदल और अपने वाहनो से मां के दरबार में पहुचते है। इस मेले में जिस व्यक्ति की मन्नत पूरी होती है वह पैदल ही मां के दरबार …

बदरवास में 5.50 लाख की लूट, घर में घुसकर लूटा

Image
मुकेश रघुवंशी/बदरवास। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के बदरवास कस्बे में मेडिकल व्यवसाई के घर में 4 लुटेरे घुस गए और व्यवसाई की मां के साथ मारपीट कर घर में रखे 5.50 लाख रूपए की लूट को अंजाम दिया है। 
जानकारी के अनुसार बदरवास नगर के जैन मेडि़कल स्टोर के संचालक राजेश जैन कल शाम शिवपुरी अपने बच्चो के यहां आए हुए थे उनके बदरवास निवास आरा मशीन के पास पुराना बिजली घर के पास स्थित है। घर पर उनके वृद्व माता-पिता और राजेश जैन के छोटे भाई मुकेश जैन अपनी पत्नि के संजना जैन थे।
बताया जा रहा है कि कल रात मुकेश जैन और उनकी पत्नि संजना शिवपुरी से मेला देखकर रात के डेढ बजे घर लौटे थे। उनकी मां घर के बहार दलान में सो रही थी। बीती रात्रि घर में 4 बदमाश घर की खिडकी को सब्बल से उखाडकर घर में घुस गए। 
सबसे पहले उन्होने मुकेश जैन और उनकी पत्नि के कमरे को बहार से बंद कर दिया और राजेश जैन के कमरे का ताला तोड़कर उसमें प्रवेश कर गए और लोहे की अलमारी को तोड दिया उसमे रखे 5 लाख 50 हजार रूपए कैश निकाल लिए। 
इस तोड़ा फोडी की आवाज सुनकर राजेश जैन की मां पिस्ताबाई उम्र 60 वर्ष पत्नि शिखर चंद जैन की नीद खुल गई और उन्हो…

उम्र छोटी-सोच बड़ी, दिया समाज को संदेश, आगे आई संस्था

Image
शिवपुरी। मात्र 14 वर्षीय शहर बालिका ने अपने जन्मदिन पर एक पर्यावारण के प्रति सकारात्मक कार्य कर समाज को संदेश देकर मिशाल कायम की है। अगर इस संदेश पर हर बच्चा काम करे तो पूरा विश्व संकट से बच सकता है। 
कक्षा की छात्रा 10 श्रृष्टि अग्रवाल पुत्री पत्रकार अशोक अग्रवाल ने अपने पिता को आदर्श मानते हुए अपने जन्म दिन 14वें जन्म दिन के मौके अपने घर के सामने पटेल नगर पार्क बने पार्क में 14 पौधें रोपकर उनकी जीवन भर देखभाल करने का संकल्प लिया है। 
श्रृष्टि का 9 अप्रैल को जन्म दिन था इस उपलक्ष्य में उसने अपने पिता अशोक अग्रवाल से इच्छा व्यक्त की कि वो पार्क में पेड़ लगा करे उन्हें गोद लेना चाहती है। 
उसकी ये बात सुन कर पिता अशोक ने एक पल की देरी नहीं कि वो पिता और पुत्री ने एक के बाद एक 14 पौधे रोप कर संकल्प लिया कि इन 14 पौधों को जिंदगी भर के लिए हमने गोद ले लिया है।
श्रष्टि का कहना है कि वो इस के माध्यम से पर्यावरण बचाने का संदेश देना चाहती है। उसके पिता अशोक अग्रवाल का कहना है कि श्रष्टि को पर्यावरण से विशेष लगाव है इसलिए वो अपनी पेंटिंग्स इत्यादि में भी सबजेक्ट हमेशा ही पर्यावरण ही रखती है।
इस…

गूगल बना योग गुरू, शिवपुरी की पूनम को सिखाया योगा, मॉरीशस में प्रर्दशन

Image
शिवपुरी। गूगल को अब इस जमाने का जिन्न कह लो तो कोई भी अतियोक्ति नही होगी,जो भी चाहिए टाईप किजिए बस हाथ में नही स्क्रीन पर आ जाऐगा। आप कुछ भी सीख सकते है। शिवपुरी की पूनम ने गूगल को अपना योग गुरू बनाया और अपनी पहचान अंतराष्ट्रीय स्तर पर बना ली है। 
श्रीमंत माधवराव सिंधिया कॉलेज में बीकॉम के छठवें सेमेस्टर में अध्ययनरत पूनम त्रिवेदी ने अब तक योग के क्षेत्र में किसी को अपना गुरू नहीं बनाया है वरन कंप्यूटर पर गूगल से योगा सीखकर वह जिला,स्टेट, नेशनल लेवल पर कई पदक जीत कर अपना नाम रोशन कर चुकी हैं। 
23 दिसंबर 1994 को पंचायत सचिव भारत सुमन त्रिवेदी के घर जन्मीं पूनम ने महज 22वर्ष की उम्र में शिक्षा के साथ योग के क्षेत्र में एक मिसाल कायम की है। 
पूनम ने बताया कि इंडियन योगा फेडरेशन के तत्वावधान में योग प्रदर्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन दिल्ली में किया था। 
जिसमें स्टेट लेवल पर वह सेकेंड रही,और वह हरियाणा में आयोजित हुई गु्रपवाइज प्रतियोगिता में नेशनल के लिए चुनी गईं। और अब वह 17 से 21 तक आयोजित होने वाली अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में प्रदर्शन करने मॉरीशस जा रही है।