Posts

Showing posts from June 8, 2018

सरकार ने मांझी समाज की मांगे नहीं मानी तो समाज 230 सीटों पर लड़ेगा विधानसभा चुनाव

Image
शिवपुरी। मांझी समाज की जायज एवं संवैधानिक मांगों को प्रदेश सरकार ने यदि नहीं माना तो मांझी समाज आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 230 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़ा करेगी। उक्त चेतावनी संयुक्त मांझी जनजाति संघर्ष मोर्चा द्वारा सनराइज होटल में आयोजित पत्रकारवार्ता में दी। पत्रकारवार्ता में मांझी प्रकोष्ठ के सह संयोजक हरपाल मांझी, प्रदेश महामंत्री दुबे जी बाथम, प्रदेश संगठन मंत्री कल्याण सिंह मांझी और ग्वालियर के पार्षद मुन्नालाल बाथम उपस्थित थे। 
पत्रकारवार्ता में बताया गया कि मांझी समाज की मांगों को लेकर 14 जून को मांझी महाशक्ति प्रदर्शन भोपाल में आयोजित किया जा रहा है। जिसमें पूरे प्रदेश के  मांझी समाज के लोग लाखों की संख्या में लोग अपने हक और अधिकारों की लड़ाई में शामिल होंगे। 
पत्रकारवार्ता में भाजपा के मांझी प्रकोष्ठ के सह संयोजक हरपाल लोधी ने जानकारी देते हुए बताया कि मांझी समाज के प्रति सरकारों का रवैया अस्थिर रहा है। कभी समाज को जनजाति का लाभ दिया तो कभी उससे वंचित कर दिया गया। इस प्रकार समाज के प्रति लगातार नाटक नौटंकी की जा रही है जबकि यह समाज सामाजिक, आर्थिक एवं राजनैतिक …

राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त राजू बाथम का मांझी समाज ने किया बहिष्कार

Image
शिवपुरी। आज मांझी समाज ने प्रेस बार्ता कर शिवपुरी से निवासरत राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त राजू बाथम को समाज से बहिष्कृत करने की बात कही है। मछुआ कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त शिवपुरी के भाजपा नेता राजू बाथम मांझी समाज का सरकार में प्रतिनिधित्व कर रहे है। उक्त बात भाजपा मांझी प्रकोष्ठ के सह संयोजक हरपाल मांझी ने पत्रकारवार्ता में बताई। उन्होंने कहा कि श्री बाथम को पत्रकारवार्ता में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन वह नहीं आए और जब वह समाज के हित की बातों में शामिल नहीं है तो मांझी समाज ने उनके बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। 
उन्होंने कहा कि राजू बाथम को राज्यमंत्री का दर्जा समाज के कारण मिला है, लेकिन जब वह समाज के साथ नहीं है तो समाज भी क्यों उनका साथ देगा। अब मुख्यमंत्री को निर्णय लेना चाहिए कि ऐसा व्यक्ति जो समाज का प्रतिनिधित्व नहीं करता उसे क्यों अनुग्रहित किया जाए।
जब इस संबंध में राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त राजू बाथम से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि हरपाल मांझी गलत कहते हैं उन्होंने न तो मुझे अपने शिवपुरी आने और न ही शिवपुरी में पत्रकारवार्ता करन…

तीन दिन ने शहर में नहीं आया सिंध का पानी, पानी के लिए मची हाहाकार

Image
शिवपुरी। शहर में इन दिनों पानी के लिए हाहाकार मची हुई है। शहर में पानी नहाने-धोने तो दूर पीने तक के लिए नसीब नहीं हो पा रहा है। इसी बीच प्यासे कंठों को राहत देने का काम कर रही सिंध जलार्वधन योजना पर लगे ग्रहण भी खत्म होने का नाम नहीं ले रहे। शहर में बीते तीन दिन पहले खूबत घाटी के पास पाइप लाइन बस्ट होने के कारण सिंध के जल की सप्लाई रूक गई थी और लाइन ठीक न होने के कारण आज तक वह सप्लाई शुरू नहीं हो सकी है। सप्लाई बंद होने से शहर में गंभीर रूप से पेयजल संकट व्याप्त हो गया है। 
पुरानी शिवपुरी, कमलागंज आदि क्षेत्रों में पानी की एक-एक बूंद के लिए लोग तरस रहे हैं तथा रातभर एवं दिन में काम धंधे को छोडक़र पानी की जुगाड़ में लगे हुए हैं। सर्वाधिक खराब स्थिति हाथी खाना में स्थित चौंपड़ा और गांधी पार्क, फिजीकल पानी की टंकी पर बनी हुई है। जहां दूर दूर से लोग पानी भरने के लिए रात रात भर रतजगा कर रहे हैं। यहां तक कि भीषण गर्मी में साइकिलों और गाडिय़ों से पानी ढो रहे हैं। कई लोग पानी की किल्लत से परेशान होकर पार्षद को कोस रहे हैं तो कई अधिकारियों को। 
सतनबाड़ा कुलदीप ढाबे के पास सिंध के पानी के लिए डाली…

फतेहपुर क्षेत्र में चल रहे थे जुए के दो फड़,9 जुआरी दबौचे

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली पुलिस ने कल दोपहर फतेहपुर में स्थित पानी की टंकी पर चल रहे दो अलग-अलग जुए के फड़ों पर पुलिस ने छापामार कार्यवाही कर 9 जुआरियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 2400 रूपए जब्त किए हैं। पुलिस ने जुआरियों के खिलाफ 13 जुआ एक्ट के तहत प्रकरण कायम कर लिया है। कल दोपहर कोतवाली पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि फतेहपुर की पानी की टंकी पर कुछ लोग हारजीत का दांव लगा रहे हैं। 
इस सूचना पर पुलिस ने कार्यवाही कर पहले फड़ से हरिचरण पुत्र केवल ओझा निवासी गणेश कॉलोनी, संतोष पुत्र रामदयाल सेन खण्डेलवाल फैक्ट्री के पास, दिलीप पुत्र फेरन सिंह परिहार निवासी धाकड़ मोहल्ला, अरविंद पुत्र मातादीन रजक निवासी हनुमान मंदिर फतेहपुर, सुरेश पुत्र मोती सिंह धाकड़ निवासी 26 नम्बर कोठी को गिरफ्तार कर उनके पास से 1050 रूपए जब्त कर लिए। 
वहीं दूसरे फड़ से राजेश पुत्र श्यामलाल निवासी विद्यापीठ स्कूल के पास, द्वारिका पुत्र नारायण ओझा निवासी फतेहपुर, मुकेश पुत्र चिरौंजीलाल राठौर, कैलाश पुत्र पातीराम धाकड़ निवासीगण पिपरसमां पकड़े गए। जिनसे 1350 रूपए और ताश की गड्डी बरामद हुई है।

पुरानी शिवपुरी में 12 वर्षीय मासूम के साथ रेप के बाद दरिंदगी के साथ अप्राकृतिक कृत्य

शिवपुरी। खबर शहर के पुरानी शिवपुरी के रामपौर दरवाजे के पास की है। जहां बगीचे में एक मासूम के साथ पडौस में ही रहने वाले एक आरोपी ने रेप की वारदात को अंजाम दे डाला। इतने में भी युवक का मन नहीं भरा तो आरोपी ने मानवता को शर्मसार करते हुए मासूम के साथ अप्राकृतिक कृत्य को अंजाम दे डाला। इस बात की सूचना परिजनों को उस समय लगी जब किशोरी को बेहोशी की हालात में बगीचे में पड़ी हुई थी। 
पुलिस को शिकायत में किशोरी ने बताया कि मुकेश परिहार उसे जबरन भट्टजी के बगीचे में ले गया और उसके साथ बुरा काम किया और वहां से भाग गया। किशोरी अपने घर आई और परिजनों को घटना के बारे में बताया। इसके बाद थाने में पहुंचकर मुकेश परिहार के खिलाफ धारा 376,377 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

फिजीकल क्षेत्र में लव, सेक्स और धोखा

Image
शिवपुरी। बैसे तो आजकर प्यार में किशो​रियों को फंसाकर रेप की वारदात आम हो गई है। परंतु इस तरह की वारदातें होने के बाबजूद भी इन पर रोक नहीं लग पाना समाज के लिए घातक साबित हो रहा है। आज फिर फिजीकल थाना क्षेत्र के तहत आने वाली संजय कॉलोनी में एक युवक ने प्यार में धोखा देते हुए शादी का झांसा देकर किशोरी के साथ दुष्कर्म कर दिया। इस मामले की शिकायत किशोरी ने पुलिस थाना फिजीकल में की। जहां पुलिस ने किशोरी की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
पुलिस को शिकायत में किशोरी ने बताया कि 2 जून को जब वह घर पर अकेली थी। तभी सोनू शाक्य निवासी कोलियों का मंदिर के पास घोसीपुरा शिवपुरी आया और उससे शादी करने की बात कहने लगा और उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे दिया। 
डर की वजह से किशोरी ने यह बात किसी को नहीं बताई, लेकिन युवक द्वारा फिर से उसे परेशान किया जाने लगा तो उसने परिजनों को घटना के बारे में बताया और थाने पहुंचकर युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई।

शादी का वादा करके पांच माह तक युवती के साथ रेप

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर क्षेत्र से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। यहां युवक ने युवती के साथ शादी का वादा कर दुष्कर्म किया। जब युवती ने शादी की बात की तो युवक मुकर गया जिस पर वह थाने गई और मामले की शिकायत दर्ज करवाई। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। खनियांधाना क्षेत्र के मुहारीकला में रहने वाली 20 वर्षीय युवती पिछोर में किराए के मकान में रहती थी। जहां उसकी पहचान केशव लोधी निवासी पिपरा थाना बामौरकला से हो गई। युवक ने उसे शादी का झांसा दिया और पांच माह तक उसके साथ दुष्कर्म किया। जब युवती ने शादी करने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया। 
जब युवती ने कहा कि वह यह सारी बात परिजनों को बता देगी तो युवक ने उसे जान से मारने की धमकी दी। जिसके बाद वह भाग गया। युवती ने परिजनों को घटनाक्रम के बारे में बाताया और थाने में आकर शिकायत दर्ज करवाई।

लोडिग़ गाड़ी पलटी, दबने से युवक की मौत

Image
शिवपुरी। बामौरकला थाना क्षेत्र के तहत एक युवक की लोडिंग गाड़ी के नीचे दबने से मौत हो गई। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है। राजकुमार पुत्र नाथूराम झा निवासी अछरौनी किसी काम से जा रहा था तभी कसेरा रोड पर पास से गुजरा लोडिंग वाहन पलट गया जिससे वह उसके नीचे दब गया और उसकी गंभीर चोट आने की वजह से मौत हो गई। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।

नाबालिग ने कर ली थी BANK में ढाई लाख की चोरी, गड्डी गिरी तो पकड़ा गया

Image
पिछोर। खबर जिले के पिछोर थाना क्षेत्र की भारतीय स्टेट बैंक शाखा से आ रही है। जहां बैंक में कैश काउंटर से ढाई लाख रूपए पार कर भाग रहे एक नाबालिग किशोर को सुरक्षा कर्मीयों ने उस समय पकड़ लिया जब भागते में उसके हाथ से एक गड्डी गिर गई। जिसपर बैंक अधिकारियों ने पुलिस को बुलाकर बच्चे के सुपुर्द कर दिया है। हांलाकि आरोपी के नाबालिग होने के चलते पुलिस ने उक्त मामले को कोई कार्यवाही नहीं की। 
जानकारी के अनुसार एसबीआई शाखा पिछोर में सामान्य दिनों की तरह लेनदेन चल रहा था। सुबह 11:30 बजे एक दस साल का बच्चा बैंक सुरक्षा गार्ड व स्टाफ की आंखों से ओझल होकर कैश काउंटर के पास पहुंच गया। बच्चे ने अपने शर्ट के अंदर करीब ढाई लाख रुपए रख लिए। नजर बचाकर बच्चा बैंक से बाहर जाने लगा। 
इसी दौरान शर्ट से 500 रुपए की एक गड्डी गिर गई। गेट पर तैनात गार्ड ने बच्चे को पकड़ लिया और बैंक अधिकारियों को बताया। बच्चे से ढाई लाख रुपए बरामद किए गए। इसके बाद बैंक अधिकारियों ने पिछोर थाना पुलिस को सूचित किया। 
थाना प्रभारी धर्मेंद्र यादव का कहना है कि बच्चे की उम्र 12 साल से कम है। इसलिए बच्चे के खिलाफ कोई अपराध दर्ज नहीं क…