अवैध संबंधों के कारण हुआ रजनी हत्याकांड, महेश साथ आया इसलिए मारना पड़ा

इंदौर। पत्नी भाभी से अवैध संबंध होने का आरोप लगाती थी, इसे लेकर अक्सर विवाद होता रहता था, इसलिए उसे मार डाला। यह जानकारी ससुर महेश उपाध्याय और पत्नी रजनी की जघन्य हत्या करने वाले दामाद विशाल व्यास और उसके साथी से पूछताछ के दौरान पुलिस को हाथ लगी है। सोमवार को हुए हत्याकांड के बाद बुधवार को पुलिस ने नाटकीय घटनाक्रम में सोनकच्छ से दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया है। ये दोनों सोनकच्छ कोर्ट में सरेंडर करने का प्रयास कर रहे थे। इनका एक साथी अब भी फरार है। गिरफ्तार आरोपी विशाल व्यास और सन्नी गुप्ता से पुलिस पूछताछ कर रही है। जानकारी के अनुसार पूछताछ में यह बात सामने आई है कि मृतका रजनी अपने पति विशाल पर आरोप लगाती रहती थी कि उसके संबंध उसकी भाभी से है। वह बार-बार यह कहती रहती थी कि तुम्हारे भाभी से संबंध है तो मुझसे शादी क्यों की। इस बात को लेकर परिवार में लड़ाई झगड़ा होता रहता था। इससे परेशान होकर विशाल ने रजनी को मारने की योेजना बनाई थी।

10 लाख की मांग कर रहा था
विशाल के ससुर महेश उपाध्याय के परिजनों का कहना है कि आरोपी विशाल ने निपानिया में 25 लाख रुपए का मकान खरीदा है। वह ससुराल पक्ष से 14 लाख रुपए ले चुका है। इसके बावजूद वह 10 लाख रुपए और देने की मांग कर रहा था।

सारे रास्ते होता रहा विवाद
आरोपी विशाल और उसके दोस्तों ने रजनी की हत्या करने की योजना पहले ही तैयार कर ली थी। विशाल ने पत्नी से कहा था की उसने नया मकान खरीदा है और उसे देखने चलना है। हालांकि जब वे पत्नी रजनी को लेकर कार से शिवपुरी से इंदौर के लिए निकलने वाले थे तभी विशाल का ससुर महेश भी उनके साथ कार में बैठ गया और रास्ते भर उनके मध्य विवाद होता रहा।

बुधवार को पत्नी ने तोड़ा दम
इंदौर के ट्रेवल एजेंट विशाल व्यास के हमले में घायल पत्नी रजनी व्यास (30) ने बुधवार शाम को दम तोड़ दिया था। इसके पहले वह ससुर महेश उपाध्याय (शिवपुरी) की पत्थरों से कुचलकर हत्या कर चुका है। 25 जून की रात सोनकच्छ-खरपड़ी रोड पर आरोपी विशाल व उसके दो साथियों ने पत्नी और ससुर को जिंदा जलाने का प्रयास किया। इसके बाद पत्थरों से हमला किया, इससे ससुर की मौके पर ही मौत हो गई थी। पत्नी गंभीर हालत में इंदौर में भर्ती थी जहां बुधवार शाम करीब 6 बजे उसकी मौत हो गई। इसकी पुष्टि टीआई राजेंद्रकुमार चतुर्वेदी ने की है।

सरेंडर का प्रयास
हत्याकांड के आरोिपयों द्वारा बुधवार को सोनकच्छ कोर्ट में सरेंडर का प्रयास किया जा रहा था। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने सोनकच्छ से बाहर जाने वाले समस्त मार्गों की घेराबंदी कर दी थी। पुलिस ने विशाल औैर सन्नी को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक आरोपी सूरज ठाकुर अभ भी फरार है।

तीनों आरोपी रजनी के भाई के साथ शिवपुरी में घूमने गए थे
रजनी व्यास के भाई डिंपल और सिंपल के मुताबिक विशाल और उसके तीनों दोस्तों को लेकर वह शिवपुरी के पर्यटनस्थल भदैया कुंड में गया था। जहां चारों ने फोटो खींची थी और खाना भी खाया था। उसके पास वहां के फोटो भी है। उन्हें इस बात का अहसास भी नहीं था कि तीनों रास्ते में पिता और बहन को मार डालेंगे।