STUDENT के काम आई शिवपुरी की नेतानगरी: यथावत बना रहेगा LAW COLLEGE,120 सीटो पर प्रवेश

शिवपुरी। पिछले 10 जून को शिवपुरी के बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करती एक खबर आई थी कि अब शिवपुरी के छात्र स्थानीय स्तर पर शासकीय कॉलेज से लॉ की पढाई नहीं कर पाएंगे। इसका अंदेशा पिछले 5 साल से लगातार व्यक्त किया जा रहा था। इसके बाद भी स्थानीय जनप्रतिनिधि और उच्च शिक्षा विभाग से जुड़े अधिकारियों ने इसकी कोई खबर नहीं ली। इस निष्क्रियता के कारण अब शिवपुरी से एलएलबी की कक्षाएं अब बन्द हो गई। उच्च शिक्षा विभाग ने ई प्रवेश पोर्टल से शिवपुरी सहित 8 लॉ कालेजों के नाम हटा दिया है यानी अब इन कालेजों में एलएलबी के लिए प्रवेश नही होगा। 

लेकिन अब शिवपुरी के भविष्य के लिए सुखद खबर आ रही है कि अब शिवपुरी के लॉ कॉलेज की संबंद्वता बनी रहेगी और लॉ कॉलेज शिवपुरी में अब 120 सीटों पर छात्र-छात्राएं प्रेवश ले सकेंगें। जीवाजी यूनिवर्सिटी ने लॉ कॉलेज की संबद्धता की हरी झंडी दे दी है। इस निर्णय से लॉ कॉलेज में प्रवेश लेने के इच्छुक छात्र-छात्राओं में खुशी का माहौल है। लॉ कॉलेज के एचओडी महेन्द्र कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय संबद्धता के लिए तैयार हो गया है। 

कॉलेज की तरफ से विश्वविद्यालय और उच्च शिक्षा विभाग को पत्र लिखे गए थे। जल्द ही ई-प्रवेश पोर्टल पर एक-दो दिन में लॉ कॉलेज शिवपुरी का नाम जुड़ते ही प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। शिक्षा मुख्य सचिव ने नोटशीट चलाई। साथ ही बीसीआई द्वारा शिवपुरी आकर कॉलेज का निरीक्षण करने की मांग को लेकर मानव संसाधन विकास केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर को पत्र लिखा। शिवपुरी कलेक्टर को इस संंबंध में निर्देश दिए। 
ज्ञात हो कि उच्च शिक्षा विभाग के ई-पोर्टल पर लॉ कॉलेज शिवपुरी में प्रवेश के लिए 150 छात्र-छात्राएं फार्म भर चुके हैं। अचानक बीच में ही पोर्टल से शिवपुरी का नाम हटा देने से छात्र-छात्राएं मायूस हो गए थे। लॉ कॉलेज की सबंद्वता की पुन: वापिसी के लिए शिवपुरी विधायक और प्रदेश की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया सहित भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुरेन्द्र शर्मा ने प्रयास किए थे। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया