Posts

Showing posts from January 19, 2018

रगें हाथो जेब काटते पकडा गया जेबकतरा, पब्लिक ने की कुटाई

Image
शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के चाबी घर के सामने माधव चौक पर विगत रात्रि एक जेबकतरे को जेब काटते हुए भीड़ ने पकड़ लिया और उसकी जमकर मारपीट कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। जिस पर पुलिस ने जेबकतरे के खिलाफ भादवि की धारा 379 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार रफीक पुत्र नन्ने खान उम्र 52 वर्ष निवासी नीलगर चौराहा विगत बुधवार को अपने साथियों के साथ माधव चौक चाबी घर के पास खड़ा हुआ था तभी एक जेबकट सुनील उर्फ टक्के ने रफीक की जेब से 3300 रूपए औरएक मोबाइल फोन निकाल लिया। 
जिसका आभास तक उसे नहीं हुआए लेकिन वहां खड़े अन्य लोगों ने उसे जेब काटते हुए देख लिया और जेबकट को मौके पर ही दबोच लिया जिसकी बीच चौराहे पर ही भीड़ ने धुनाई लगा दी। बाद में पीडि़त युवक उसे पकडक़र कोतवाली ले गया और उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज करा दिया।

कच्ची शराब की फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, 1 आरोपी धरा,1 भागा

Image
शिवपुरी। अमोला पुलिस ने कल दोपहर एक खेत में अवैध रूप से संचालित शराब बनाने की फैक्ट्री पर छापामार कार्यवाही की जहां से बड़ी संख्या में बनी हुई कच्ची शराब के साथ-साथ शराब बनाने का सामान पकड़ा है। इस दौरान फैक्ट्री का संचालन करने वाला एक आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया जबकि उसका भाई मौके से भाग निकला। जिसकी पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ 34-2, आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
अमेाला थाना प्रभारी परमानंद शर्मा को गुरूवार की दोपहर सूचना प्राप्त हुई कि बद्रीप्रसाद लोधी के खेत में बनी टपरिया में अवैध रूप से शराब बनाने की फैक्ट्री संचालित की जा रही है जहां प्रतिदिन बड़ी संख्या में अवैध शराब का निर्माण किया जाता है और उसे क्षेत्र में सप्लाई की जाती है। 
इस सूचना पर श्री शर्मा ने अपने दल-बल के साथ मौके पर पहुंचकर कार्यवाही की। जहां पुलिस ने फैक्ट्री का संचालन करने वाले मुकेश पुत्र बद्रीप्रसाद लोधी को पकड़ लिया जबकि उसका भाई मुकेश लोधी निवासी शाजौर वहां से भाग निकला। जिसका पुलिस ने काफी दूर तक पीछा कियाए लेकिन वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सक…

राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतोयगिता के समापन में कलेक्टर ने कहा कि अदभुत है यह विद्या

Image
शिवपुरी- युवा वर्ग को सदैव संघर्षशील रहना चाहिए वह जोश में आकर होश खो देता है जिससे वह अपने लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पाता है और दिशाहीन हो जाता है। उन्होंने कहा कि तीरंदाजी में आपने जो कैरियर चुना है यह न केवल आपके माता.पिता शिक्षक के लिए गौरव की बात है अपितु भारत की प्राचीन विधा के संरक्षण में महत्वपूर्ण योगदान है। 
पढाई के साथ साथ खेलों में भी कैरियर बनाना एक दूसरे की संस्कृति को जानने का मौका प्रदान करती है।  इस देश के युवाओं में वो ताकत है कि वे समुद्र की गहराई को भी माप सकते हैं और उनके लिए कुछ भी असंभव नहीं है। यह बात कलेक्टर तरुण राठी ने सरस्वती विद्यापीठ आवासीय विद्यालय में आयोजित 63वीं राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता तीरंदाजी का समापन समारोह में  मुख्य अतिथि की आसंदी से बोलते हुए कही। 
विद्याभारती ने पूरी प्रतियोगिता के दौरान अपना परचम लहराया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि सुनील पांडे एसपी शिवपुरी, मुख्य वक्ता शिरोमणि दुबे जिला परियोजना समन्वयक शिवपुरी, अध्यक्षता परमजीतसिंह गिल जिला शिक्षा अधिकारी शिवपुरी मौजूद थे। इस अवसर पर सरस्वती शिशु मंदिर पिछोर के नन्हें. मुन्हे छात्रों के द्व…

महिला से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को 2 साल का कारावास

Image
शिवपुरी। जेएमएफसी एमडी रजक तहसील पोहरी ने आरोपी दिनेश पाल को महिला से छेड़छाड़ के जुर्म में 2 वर्ष कके कारावास एवं 2 हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है।अभियोजन के अनुसार 24 अप्रैल 2017 को रात 1 बजे ग्राम घराई में जब फरियादिया अपने घर के आंगन में अपने बच्चे के साथ बैठी थी तभी आरोपी ने फरियादिया के घर के आंगन में आकर छेडछाड कर दी। 
फरियादी की शिकायत पर पुलिस थाना पोहरी में केस दर्ज कर चालान न्यायालय में पेश किया गया। यहां दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद आरोपी को सजा सुनाई गई। मामले में शासन की ओर से पैरवी विशाल काबरा सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी तहसील पोहरी जिला शिवपुरी द्वारा की गई।

काली माता की मुर्ति को खंडित करने वाले आरोपी को 1 साल की जेल

Image
शिवपुरी। जेएमएफसी रविन्द्र कुमार शर्मा शिवपुरी ने आरोपी हाकिम को काली माता की मूर्ति तोडने के जुम में 1 वर्ष का कारावास एवं 2 हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है। अभियोजन के अनुसार 28 जुलाई 2016 को शाम 5 बजे आरोपी ने गीबरोद कॉलोनी सुरवाया स्थित काली माता के मंदिर में घुसकर कुल्हाडी से काली माता की मूर्ति तोड़ दी थी। 
मंदिर के बाहर खड़े लोगों के अंदर आकर देखा तो आरोपी ने मूर्ति के टुकड़े कर दिए थे और मंदिर से भाग गया था। मूर्ति तोडने से आरोपी ने गांव वालों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई। फरियादी की रिपोर्ट पर थाना सुरवाया में केस दर्ज करवाया गया एवं चालान न्ययालय में पेश किया गया। 
यहां सुनवाई के दौरान आरोपी को सजा सुनाई गई। मामले में शासन की ओर से पैरवी कल्पना गुप्ता सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी जिला शिवपुरी द्वारा की गई।

कोलारस उपचुनाव: CM के दौरे के बाद देवेन्द्र जैन का नाम सबसे ऊपर

Image
सतेन्द्र उपाध्याय/ शिवपुरी। कोलारस और मुंगावली के चुनाव की तारीखों को लेकर चल रही स्थिति पर चुनाव आयोग की मोहर लगते ही अब प्रत्येक व्यक्ति की निगाहें पार्टीयों के उम्मीदवारों पर टिक गई है। कोलारस क्षेत्र में सीएम के दौरे के दौरान चुनाव आयोग द्वारा आचार संहिता लगते ही सीएम शिवराज सिंह अपने दौरे को बीच में ही छोडक़र बापस चले गए। सीएम के इस दौरे पर लोगों की निगाहें टिकी हुई थी कि शायद आज भाजपा की और से प्रत्याशी की घोषणा सीएम कर सकते है परंतु आचार संहिता लगते ही सीएम दौरे को बीच में ही छोडक़र चले गए। 
इस दौरान आचार संहिता की घोषणा होते ही सीएम शासकीय मशीनरी के उपयोग के मामले में अटक गए। सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित कलेक्टर तरूण राठी इस असमंजस में थे कि आखिर सीएम शिवराज सिंह अब बापस कैसे जाएगें। उसके बाद सीएम शिवराज सिंह सहित कलेक्टर ने चुनाव आयोग से हेलीकॉप्टर से लौटने की अनुमति चाही। जिस पर चुनाव आयोग ने लगभग 1 घण्टे की चर्चा में सीएम शिवराज सिंह को शासकीय हेलीकॉप्टर से लौटने की अनुमति तो दे दी लेकिन सरकारी कार का उपयोग करने से मना कर दिया। 
इसी दौरान सीएम शिवराज सिंह कोलारस के पूर्व विधाय…

आचार संहिता लगते ही शासकीय कार्यक्रम छोडक़र भागे सीएम शिवराज सिंह

Image
कोलारस। जिले के कोलारस क्षेत्र में होने बाले उपचुनाव को लेकर सत्ताधारी दल भाजपा ने शासकीय मशीनरी का उपयोग करने में कोई कौर कसर नहीं छोड़ी। चुनाव की घोषणा होने से पहले ही सीएम ने एक के बाद एक 6 दौरे कर कांग्रेसीयों में हडक़ंप की स्थिति निर्र्मित कर दी। लगातार सीएम शिवराज सिह और उनकी पार्टी के कर्ता धर्ता मंत्रीयों ने कोलारस की पब्लिक के लिए एक के बाद एक योजनाओं के पिटारे खोल अपनी और आकर्षित करने का प्रयास किया। इसी के चलते आज कोलारस क्षेत्र के लुकवासा में शासकीय कार्यक्रम के अनुरूप पहुंचे सीएम शिवराज सिंह कार्यक्रम के बीच आदर्श आचार संहिता के लग जाने से शासकीय कार्यक्रमों को छोड़ उड़ गए। 
जानकारी के अनुसार आज कोलारस क्षेत्र के लुकवासा में सीएम शिवराज सिंह  अनुसूचित जाति विकाश यात्रा का संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान को सूचना मिली कि चुनाव आयोग ने कोलारस और मुंगावली में चुनाव को लेकर तारीख घोषित करते हुए इस क्षेत्र में आचार संहिता लग गई है।
इस सूचना पर सीएम शिवराज सिंह ने मंच से ही पब्लिक से आचार संहिता लग जाने की बात कहकर अपना भाषण समाप्त करते हुए बापिस लौट गए। यहां…

परीक्षार्थियों की समस्याओं के निराकरण के लिए शुरु की हेल्प लाइन

Image
शिवपुरी। माशिमं की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए विभाग 15 जनवरी से हेल्पलाइन शुरू की है। जहां कॉल करके विषय संबंधित विशेषज्ञों का मार्गदर्शन मिल सकेगा। 4-4 घंटे की 3 शिफ्ट में सुबह शाम विशेषज्ञों की पैनल हाईस्कूल व हासे स्तर के विद्यार्थियों को मार्गदर्शन देगी। इसका मकसद यही है कि छात्र परीक्षा का तनाव न लें और किसी भी सूरत में आत्महत्या जैसे कदम न उठाएं।गौरतलब है कि छात्रों में परीक्षा को लेकर किसी तरह का तनाव न रहे और समय रहते समाधान हो, इसलिए माध्यमिक शिक्षा मंडल की हेल्पलाइन ने 15 जनवरी से काम शुरू कर दिया है। बोर्ड परीक्षा की तैयारियों और अच्छे अंक में परीक्षार्थियों को मदद मिल सकेगी। फरवरी के दूसरे सप्ताह तक संचालन किया जाएगा। सुबह 8 से रात की 8 बजे के दौरान 4-4 घंटे की तीन शिफ्टों में काम हो सकेगा। 
10वीं और 12वीं पास किए बिना करें ग्रेजुएशन : ग्रेजुएशन के लिए दसवीं 12वीं पास करना जरूरी नहीं होगा। छात्रा सीधे ग्रेज्युएशन कर सकेंगे। इसके लिए अपने नजदीक के इग्नू स्टडी सेंटर से संपर्क करना होगा। छात्र सीधे बैचलर डिग्री ऑफ प्रीप्रेटरी प्रोग्राम 6 माह का पाठ…

उपनिर्वाचन के लिए स्टैडिंग कमेटी गठित

Image
शिवपुरी। विधानसभा क्षेत्र 27 कोलारस उपनिर्वाचन को शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित कराए जाने को लेकर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में स्टैडिंग कमेटी का गठन किया गया है। गठित स्टैडिंग कमेटी में सदस्य के रूप में रिटर्निंग अधिकारी कोलारस, उपजिला निर्वाचन अधिकारी शिवपुरी, कांग्रेस, भाजपा, बसपा, राष्ट्रीय कम्प्यूनिस्ट पार्टी के अध्यक्ष/प्रतिनिधि एवं उपसंचालक जनसंपर्क रहेंगे।    
रिटर्निंग एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी भी नियुक्त इसी के साथ ही कलेक्टर ने रिटर्निंग एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी की भी नियुक्ति की है जिसमें रिटर्निंग अधिकारी के रूप में एसडीएम कोलारस आरए प्रजापति एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी के रूप में तहसीलदार कोलारस महेन्द्र मथूरिया एवं तहसीलदार बदरवास प्रेमलता पाल को नियुक्त किया गया है। 
प्रशिक्षण संबंधित कार्य के प्रभारी बने शर्मा शिवपुरी। विधानसभा क्षेत्र 27 कोलारस उपनिर्वाचन अंतर्गत के लिए प्रशिक्षण संबंधी समस्त कार्य के लिए जिला पंचायत शिवपुरी के परियोजना अधिकारी केके शर्मा को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। यह अपने अधीनस्थ शाखा के कर्मचारियों के सहयोग से कार्य …

बताएं सिंधिया कोलारस और मुंगावली में उन्होंने कितना विकास किया: डॉ.नरोत्तम मिश्रा

Image
शिवपुरी। टूरिस्ट विलेज में आयोजित पत्रकार वार्ता में गुरुवार की देर शाम प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर करारा हमला बोला है। डॉ. मिश्रा ने दो टूक लहजे में सांसद सिंधिया से सवाल करते हुए कहा कि वह बताएं उन्होंने कोलारस और मुंगावली में कितना विकास किया। वह दोनों विधानसभा क्षेत्रों में विकास के नाम पर क्यों नहीं वोट मांग रहे। पत्रकारवार्ता में उनके साथ प्रदेश सरकार के मंत्री लाल सिंह आर्य और भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा भी थे लेकिन पूरी पत्रकार वार्ता में आर्य और शर्मा पूरी तरह मूक बने रहे। पत्रकारवार्ता में नरोत्तम मिश्रा ने सांसद सिंधिया पर जमकर कटाक्ष किए। उन्होंने आरोप लगाया कि सिंधिया ने कोलारस और मुंगावली विधानसभा क्षेत्रों में रत्ती भर भी विकास कार्य नहीं किया। इसलिए विकास के नाम पर वह और कांग्रेस नेता किस मुंह से जनता से वोट मांगेंगे। 
जब मिश्रा से पत्रकारों ने पूछा कि एक ओर आप जहां दोनों विधानसभा क्षेत्रों में विकास की गंगा बहाने का दावा कर रहे है और दूसरी ओर आपका कहना है कि कांग्रेस और सिंधिया ने दोनों क्षेत्रों …

सीएम की सभा में कैमरों पर रोक, मीडिया भडक़ी, मंत्री मिश्रा ने संभाला मोर्चा

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के कोलारस क्षेत्र के लुकवासा में कोलारस उपचुनाव को लेकर सीएम शिवराज सिंह की सभा में मीडिया के कैमरों पर रोक को लेकर मीडियाकर्मियासें ने हंगामा मचाते हुए कार्यक्रम के कवरेज का बहिष्कार कर दिया। इस घटना के बाद कोलारस से भाजपा के चुनाव प्रभारी रामेश्वर शर्मा ने मीडिया को शांत करने का प्रयास किया परंतु बात नहीं बनी तो मंत्री नरोत्तम मिश्रा मीडिया के बीच पहुंचे और मीडिया को समझा बुझाकर मंच पर न बैठते हुए पत्रकारों के बीच ही बैठ गए। तब जाकर कही मीडिया शांत हुई। 
जानकारी के अनुसार आज कोलारस क्षेत्र के लुकवासा कस्बे में सीएम शिवराज सिंह चौहान एक कार्यक्रम को संबोधित करने गए हुए थे। इस कार्यक्रम का कवरेज करने जिले सहित भोपाल की मीडिया लुकवासा पहुंची। इस कार्यक्रम के कवरेज के दौरान ड्यूटी पर उपस्थिति एसडीओपी करैरा तिवारी ने मीडिया के कैमरों पर रोक लगाते हुए कैमरों को हटावा दिया। 
कैमरों को हटवाता देख मीडिया कर्मी भडक़ गए और उन्होंने कवरेज का बहिष्कार करते हुए इस कार्यक्रम से जाने लगे। इस मामले की सूचना पर तत्काल कोलारस में भाजपा के चुनाव प्रभारी रामेश्वर शर्…

कोलारस उपचुनाव: आचार संहिता लागू, चुनाव 24 फरवरी को

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के कोलारस तहसील में होने वाले उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीख निर्धारित कर दी है। चुनाव आयोग ने चुनाव को लेकर आर्दश आचार संहिता भी लागू कर दी है। यह आचार संहिता पूरे जिले भर में न लागू होकर सिर्फ कोलारस विधानसभा क्षेत्र 27 के लिए लागू होगी। जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग द्वारा कोलारस और मुंगावली में उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने मतदान की तारीख निर्धारित करते हुए 24 फरवरी को शनिवार निर्धारित किया है। 
महत्वपूर्ण तारीखें  30 जनवरी 2018 को गजट नोटिफिकेशन।  नांमाकन की अंतिम तिथि 6 फरवरी।  नामांकन की जांच प्रक्रिया 7 फरवरी को। नांमाकन वापस लेने की तारीख 9 फरवरी।  मतदान 24 फरवरी को होगा।  मतगणना 28 फरवरी को होगी।  3 मार्च को आचार सहिंता खत्म हो जाएगी।

आरक्षण खत्म की घोषणा पर मांझी समाज बैठा धरने पर

Image
शिवपुरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा संविधान में मांझी समाज को अनुसूचित जनजाति आरक्षण बंद करने का फरमान सुनाए जाने के बाद मांझी समाज में रोष है। इसी को लेकर बुधवार को मांझी समाज द्वारा विरोध स्वरूप रैली एवं धरना दिया। मांझी समाज द्वारा धरना प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री के नाम प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।ज्ञापन में बताया गया किया कि भारत के संविधान में क्रमांक-29 पर मांझी एवं 30 पर मझवार अनुसूचित जातिजाति की सूची में शामिल है, के बावजूद मप्र सरकार ने आज दिनांक तक हमारे संवैधानिक अधिकार को रोक रखा है तथा दिग्विजयसिंह सरकार के द्वारा मांझी समाज को बहुत सुविधाएं एवं मांझी समाज के हित में बहुत सारे निर्णय लिए गए। 
संविधान का पालन करते हुए कई सारे आदेश निकाले गए जिसमें मांझी समाज के युवाओं को रोजगार प्राप्त हुआ किंतु वर्तमान शिवराज सरकार द्वारा मांझी समाज के विरुद्ध समय-समय पर निर्णय लिए गए। इसी क्रम में 1 जनवरी 2018 को मांझी समाज की जनजाति सुविधाओं को बंद कर दिया गया है। 
इस आदेश से मांझी समाज के हजारों युवा बेरोजगार हो गए। ज्ञापन देने वालों में राजेश बा…

महिला दंगल में पूजा ने मारी बाजी, प्रीति रही उपविजेता

Image
पिछोर। पिछोर से दस किमी दूर नया चौराहे पर चल रही बाल हनुमान मेले महिला कुश्ती का आयोजन किया जा रहा है। बाल मेले का उद्घाटन बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ. राघवेन्द्र शर्मा ने किया इस अवसर पर शर्मा ने कहा कि कि हमारे समाज में आज भी खेलो में बेटिया कम भाग लेती है। महिला दंगल के माध्यम से हम समाज में यह संदेश देना चाहते है कि हमारी बेटिया पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में भी बेटो से कम नही है ओर हमें बेटियों को भी खेलो में प्रतिभागी बनने से उनको रोकना नहीं चाहिए बल्कि उनका उत्साहवर्घन करना चाहिए। मेले में बुधवार को चल रहे महिला दंगल में नेशनल चेम्पियन रही दिल्ली की पूजा राठी बहादुरगढ की प्रीति के बीच कुश्ती हुई। दूसरा मैच रेवाडी की रहने बाली कोमल और तनु के बीच हुआ जिसमें तनु विजयी रही। तीसरा मैच कोमल और स्थानीय महिला पहलवान खुशी के बीच हुआ जिसमें कोमल विजयी रही। 
कुश्ती का शुभारंभ प्रीतमसिंह लोधी द्वारा किया गया। कुश्ती के आखिरी दिन फाईनल मुकाबले में  57 किलो ग्राम में पूजा राठी प्रथम व प्रीति द्वितीय स्थान पर रही व मनीषा 65 किग्रा में प्रथम रही व सभी को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। 
इस अव…

विधायक ने किया पंचायत भवन का लोकार्पण

Image
पिछोर। अनुविभाग पिछोर की ग्राम पंचायत हिम्मतपुर में बने पंचायत भवन का लोकार्पण विधायक केपीसिंह द्वारा किया गया। विधायक ने सरपंच तथा सचिव की खुले दिल से प्रशंसा करते हुऐ कहा कि शायद ही इतना सुंदर पंचायत भवन जिले में कहीं हो। विधायक ने कहा कि यदि सभी सरपंच व सचिवों में ऐसी सकारात्मक सोच जागरुक हो जाए तो वह भी हिम्मतपुर जैसी ओडीएफ  पंचायत बना सकते है, पंचायत भवनों का लक्ष्य भी पूर्ण कर सकते है। 
चाहे अनुकूल परस्थितियां हो या प्रतिकूल जितना अच्छा हो उतना अच्छा काम करने का प्रयास करो तब जाकर हम प्रशंसा के पात्र बन सकते है, इस मौके पर जनपद पंचातय पिछोर के अधिकांश सरपंच तथा सचिव सहित ग्रामीण उपस्थित हुए। 
अस्पताल तथा स्कूल बनाने की मांग ग्राम पंचातय सचिव संतोष दुवे तथा सरपंच कमलकिशोर दुबेे ने विधायक केपीसिंह से पंचायत में हाई स्कूल तथा उपस्वास्थ्य केंद्र बनवाने की मांग करते हुऐ मुक्तिधाम तक सीसी सड़क निर्माण की मांग की जिसें विधायक केपी सिंह ने पूर्ण करने का आश्वासन दिया।

ट्यूशन गई छात्रा नहीं लौटी घर

Image
शिवपुरी। फिजीकल थाना क्षेत्र के तहत आने वाली संजय कॉलोनी में घर से ट्यूशन की कहकर निकली छात्रा घर नहीं लौटी। जब छात्रा घर नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी तलाश की साथ ही रिश्तेदारों से भी पूछताछ की लेकिन छात्रा का कहीं कुछ पता नहीं चल सका। जिसके बाद परिजन थाने गए और मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई। 
संजय कॉलोनी की रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी गुरुवार को सुबह 10 बजे के करीब घर से ट्यूशन की कहकर निकली थी लेकिन ट्यूशन का समय खत्म न होने के बाद भी किशोरी घर नहीं लौटी जिस पर परिजनों को चिंता हुई और उसकी तलाश की। 
काफी तलाशने के बाद जब किशोरी का पता नहीं चल सका तो परिजनों को चिंता हुई और उसकी खोजबीन शुरु कर दी लेकिन किशोरी का कहीं कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद परिजन थाने गए और मामले की जानकारी पुलिस को दी।

मामा के यहां मां के साथ गई किशोरी को भगा ले गए युवक

Image
शिवपुरी। जिले के मायापुर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम पुरैनी में एक किशोरी को दो युवक बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गए। बताया जाता है कि किशोरी पहले भी अपने घर से बिना बताए कहीं चली गई थी जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट पिछोर थाने में दर्ज थी यहां पुलिस ने किशोरी को बरामद कर लिया था और उसकी मां को सौंप दिया था। यहां से किशोरी की मां अपनी पुत्री को लेकर मामा के यहां चली गई लेकिन यहां दो युवक किशोरी को बहला-फुसलाकर अपने साथ भगा ले गए थे। 
पुलिस ने बताया कि पिछोर थाना क्षेत्र के जेल के पीछे रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी की गुमशुदगी का मामला पिछोर में दर्ज था जिसे पिछोर पुलिस ने बरामद कर उसकी मां को सौंप दिया था। यहां से मां अपनी पुत्री को मामा के यहां ले आई और वहीं रहने लगी, लेकिन 28 दिसंबर की रात किशोरी फिर से घर से लापता हो गई। लापता होने पर परिजनों ने उसकी तलाश की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। 
इसके बाद किसी ने उन्हें सूचना दी कि उनकी बेटी को सुरेश केवट निवासी बमना हाल निवासी पिछोर, पंचू केवट निवासी ढला इमलिया थाना भौंती के साथ देखा गया है। जिसके बाद परिजन थाने गए और मामले की शिकायत गुरुवार को थ…