Posts

Showing posts from January 12, 2018

जिप अकाउंटेंट की 10 बर्षीय बेटी रहस्यमय तरीके के गायब

Image
शिवपुरी। जिला पंचायत शिवपुरी मेें अकाउंटेंट के पद पर पदस्थ हेमंत पाण्डेय की 10 वर्षीय पुत्री वृति पाण्डेय आज दोपहर लगभग 3:30 बजे अपने घर के बाहर से रहस्यमय ढंग से गायब हो गई। शाम तक जब वृति घर वापिस नहीं आई तो उसके परिजनों द्वारा इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई और देर शाम गायब बालिका को शिवपुरी रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया गया है। वृति पाण्डेय किन परिस्थितियों में रेलवे स्टेशन पहुंची और वह घर से निकलने और मिलने तक के समय के बीच कहां रहीं इस बात का खुलासा नहीं हुआ है। कोतवाली टीआई का कहना है कि बालिका अभी घबराई हुर्ई जब वह सामान्य हो जाएगी तो उससे बातचीत करेंगे। 
जानकारी के अनुसार हेमंत पाण्डेय की 10 वर्षीय पुत्री वृति पाण्डेय जो कि ईस्टन हाईट स्कूल मेें अध्यनरत है। वह आज लगभग 3 बजे स्कूल से लौटकर आई। घर आने पर वृति ने खाना खाया और वह घर के बाहर मैदान में साइकिल चला रही थी। इसी दौरान वह रहस्यमय ढंग से गायब हो गई। शाम लगभग 5 बजे तक जब वृति घर नहीं पहुंची तो इसके परिजनों ने उसकी आस-पास तलाश की लेकिन बालिका का कोई सुराग नहीं लग सका तो शाम लगभग 6 बजे ह…

मंत्री मिश्रा ने किया 13 करोड़ की लागत के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन

Image
शिवपुरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गत दिनों कोलारस एवं बदरवास तहसीलों में आयोजित कार्यक्रमों के दौरान क्षेत्र के विकास हेतु की गई घोषणाओं के तहत जलसंसाधन, जनसंपर्क एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्र ने आज कोलारस एवं बदरवास में लगभग 13 करोड़ की लागत के कार्यों का भूमिपूजन किया। 
जलसंसाधन मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्र ने कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा गत दिनों कोलारस एवं बदरवास तहसीलों में भ्रमण के दौरान जो घोषणाए की गई थी। उन कार्यों का भूमिपूजन करने मुख्यमंत्री जी के प्रतिनिधि के रूप में आज वे कोलारस एवं बदरवास आए है। उन्होंने कहा कि भूमिपूजन के साथ-साथ इन कार्यो के स्वीकृति के पत्र भी साथ लेकर आए है। 
उन्होंने कहा कि जिन कार्यों का भूमिपूजन किया गया है। वे कार्य शीघ्र शुरू हो जाएगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने समाज के सभी वर्गों के कल्याण एवं उत्थान के साथ-साथ विकास के लिए पैसे की कोई कमी नहीं आने दी है, दोनों हाथों से भरपूर राशि दे रहे है। इस दौरान उन्होंने कहा कि सिंध नदी पर उनके द्वारा स्टॉप डेमों का शिलान्यास क…

जिसने माँ और महात्मा को जान लिया वह परमात्मा को भी जान लेगा:डॉ. विश्वेश्वरी देवी

Image
शिवपुरी। गांधी पार्क में चल रही संगीतमय श्रीराम कथा में साध्वी डॉ. विश्वेश्वरी देवी ने कहा कि माँ, महात्मा और परमात्मा ये तीनों ही एक ही हैं। घर में जो माँ है वह परमात्मा का ही दिव्य स्वरूप है और महात्मा भी परमात्मा का ही दिव्य रूप है। साध्वी जी ने कहा कि जीवन में जिसने माँ, महात्मा दोनों को आदर दिया उसकी निश्चित रूप से परमात्मा तक पहुंच हो ही जाएगी। माँ और महात्मा को जिसने जान लिया वह परमात्मा को भी जान लेगा। 
संसार में मनुष्य सबसे पहले माँ को जानता है, माँ परमात्मा का ही एक रूप है। साध्वी जी ने बताया कि भगवान स्वयं कहते हैं मैं किसी न किसी रूप में जीव के साथ रहता हूँ, लेकिन जब जीव को लगता है कि प्रत्यक्ष में मेरी आवश्यकता है या तो मैं माँ के रूप में या फिर महात्मा के रूप में आपके जीवन के कष्टों के दूर करने के लिए साक्षात् पधारता हूं। भक्ति और प्रेम का उदय बिना माँ और महात्मा के नहीं हो सकता। 
समर्पण को विस्तार से समझाते हुए साध्वी जी ने कहा कि जब हम गुरू के चरणों में, भगवान के चरणों में समर्पण करते हैं तो क्या हम पूरी तरह समर्पित हो जाते हैं? साध्वी जी ने कहा कि बड़े-बड़े महात्मा, य…

विधायक भारती ने डाबरपुरा में किया क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ

Image
शिवपुरी। गत दिवस क्षेत्रीय विधायक प्रहलाद भारती ने पोहरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम डाबरपुरा में मां शीतला माता समिति द्वारा आयोजित टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें भाग लेरही हैं। आयोजन समित के द्वारा मुख्यअतिथि के रूप में आमंत्रित किए गए विधायक प्रहलाद भारती ने क्रिकेट पिच पर रिबन काटकर टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। 
इसके उपरान्त विधायक ने दोनों टीमों के खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया। टूर्नामेंट का पहला मैच डाबरपुरा एवं गोबर्धन के बीच खेला गया, जिसमें विधायक भारती ने दोनों टीमों के कप्तानों की उपस्थिति में टॉस करवाकर मैच की शुरूआत कार्रवाई। टूर्नामेंट में विजेता टीम को रू. 21000 का पुरस्कार क्षेत्रीय विधायक प्रहलाद भारती के द्वारा प्रदाय किया जावेगा।
डाबरपुरा में मां शीतला समिति द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में गोबर्धन, डाबरपुरा, भौराना, गुरीच्छा सहित क्षेत्र की 16 टीमें भाग लेरही हैं। ये टूर्नामेंट एक सप्ताह तक चलेगा। क्रिकेट टूर्नामेंट के शुभारंभ के अवसर पर कृषि उपज मण्डी अध्यक्ष लाखन सिंह बेडिया, बेडिया समाज के जिलाध्यक्ष विजय सिंह बे…

बाबासीर वाला झोलाछाप डॉक्टर को पकड़ा

Image
शिवपुरी। आज शहर के मुख्य चौराहे पर स्थिति स्वाती लॉज में सीएमएचओ की टीम और आरएमओ ने कार्यवाही करते हुए एक झोलाछाप डॉक्टर को दबौच लिया है। दबौचे गए डॉक्टर ने बताया कि वह पिछले 20 साल से इस लॉज में बाबासीर का इलाज की दुकान चला रहा था। टीम ने उक्त झोलाछाप के खिलाफ पंचनामा बनाकर इसके सामान को जप्त कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार बीते कुछ दिनों से शहर के युवक विजय शर्मा को सूचना मिल रही थी कि एक झोलाछाप डॉक्टर स्वाती लॉज में हर महीने 12 तारीक को आकर लोगों को बाबासीर का गारंटेड इलाज करने का दबा कर लोगों को गुमराह कर अच्छी खाशी रकम ऐंठ रहा है। आज जैसे ही उक्त डॉक्टर आया तो विजय शर्मा ने इस गौरख धंधे के बारे में जानकारी ली। 
जब उसने पूछा तो उक्त झोलाछाप ने अपना नाम बैजनाथ रावत बताया। उसने यह भी बताया कि वह सीएमएचओ डॉ एमएस सागर का रिश्तेदार है। तत्काल विजय ने उक्त मामले की सूचना सीएमएचओ सागर और आरएमओ डॉॅ एसएस गुर्जर को दी। दोनों की टीम मौके पर पहुंची और उक्त डॉक्टर से कागजों की मांग की। जिसपर डॉक्टर कोई भी कागज नहीं दिखा पाया। उसके बाद टीम ने उक्त झोलाछाप पर कार्यवाही करते हुए उसका सामान जप्त क…

जिलाबदर बदमाश शराब की सप्लाई करते पकड़ा, बंदूक जप्त

Image
शिवपुरी। भौंती कस्बे में नदी के किनारे निवासरत एक जिलाबदर आरोपी सरनाम लोधी को पुलिस ने अवैध रूप से देशी शराब की सप्लाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से पुलिस को एक 12 बोर की अधिया और दो जिंदा राउंड मिले हैं। खास बात यह है कि पकड़े गए आरोपी को तीन बार कलेक्टर ने जिलाबदर घोषित किया, लेकिन इसके बावजूद भी बदमाश कस्बे में निवास कर रहा है। पूर्व में उक्त बदमाश की पत्नि ने तत्कालिक भौंती टीआई विनायक शुक्ला पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए न्यायालय में इस्तगाशा पेश की थी, लेकिन बाद में मामले में राजीनामा हो गया था।
जानकारी के अनुसार भौंती थाना प्रभारी संतोष यादव को कल सुबह सूचना प्राप्त हुई थी कि कस्बे का शातिर बदमाश सरनाम लोधी जो इस समय जिलाबदर है वह अपने घर से अवैध रूप से एक कैन में शराब भरकर निकला है जिसके पास हथियार भी है। पुलिस ने इस सूचना पर उसके घर के पास नदी के किनारे आरोपी को पकड़ लिया है और शराब से भरी कैन और एक अधिया व दो जिंदा राउंड बरामद कर लिए है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ 34(2) आबकारी एक्ट सहित 25/27 आम्र्स एक्ट के साथ-साथ भादवि की धारा 188, 14 मध्यप्रदेश र…

सामूहिक सूर्य नमस्कार के साथ मनाया विवेकानंद का जन्मदिन

Image
शिवपुरी। विश्व पटल पर भारत माता को गौरवान्वित करने वाले राष्ट्र की युवा शक्ति के महान प्रेरणा स्त्रोत स्वामी विवेकानंद का जन्मदिन आज पूरे जिले में बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर शासकीय एवं अद्र्धशासकीय स्कूलों में सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 2 में आयोजित सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में कलेक्टर तरूण राठी और एसपी सुनील कुमार पांडे के साथ अधिकारीगणों ने बच्चों के  साथ सूर्य नमस्कार किया। 
कार्यक्रम से पूर्व भोपाल से रेडियो के माध्यम से वंदे मातरम का गायन किया गया। इसके पश्चात मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का वक्तव्य छात्रों को सुनाया गया जिसमें उन्होंने युवा शक्ति को एकजुट रहकर देश व समाज के कल्याण के लिए कार्य करने की अपील की। साथ ही योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की बात कही। 
मुख्यमंत्री के संदेश के पश्चात कलेक्टर तरूण कुमार राठी और पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे सहित जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत सिंह गिल ने स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण किया और इसके पश्चात सभी अधिकारियों ने बच्चों के साथ योग…

शीत लहर: स्कूलों की छुट्टी घोषित

Image
शिवपुरी। कलेक्टर तरूण राठी ने कक्षा 8वीं तक के बच्चों की 15 से 17 जनवरी तक की छुट्टी घोषित कर दी है। डीपीसी शिरोमणि दुबे ने बताया कि कलेक्टर ने शीतलहर के चलते यह निर्णय लिया है। इसके चलते यह अवकाश नर्सरी से कक्षा 8 तक के छात्र सीबीएसई,आईसीएसई और एमपी बोर्ड के छात्रों के लिए है। इस दौरान छात्र-छात्राओं की तो छुट्टी रहेगी परंतु स्टाफ उपस्थिति रहेगा।

नपा परिषद बैठक: भाजपा ने पार्षदों के सहयोग से मुन्ना ने पास करा लिया 28 सूत्रीय एजेंडा

Image
शिवपुरी। नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह इस बार परिषद की बैठक में अपने प्रबंधन से भाजपा पार्षदों को अपने सहयोग में लाने में सफल रहे। उनके शिकंजे में सिर्फ भाजपा और कांग्रेस का एक-एक पार्षद नहीं फंसे, लेकिन अन्य सभी पार्षदों ने जो वह चाहते थे उसमें उनका सहयोग किया। सिंध का पानी शहर में आने के बाद अब जबकि चार टंकियों को जोड़े जाने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है तथा दो तीन माह में अन्य टंकियां भी जुड़ जाएंगी। 
ऐसी स्थिति में भी परिषद ने पांच करोड़ रूपए की जल सामग्री खरीद का प्रस्ताव पारित कर दिया। विरोध के स्वर उठाने वाले पार्षदों का कहना था कि सिंध का पानी आने के बाद जल सामग्री की खरीद नहीं की जानी चाहिए, लेकिन उनका समर्थन अन्य पार्षदों ने नहीं किया और यह प्रस्ताव पारित हो गया। बैठक में अग्रसने महाराज की मूर्ति की पुनस्र्थापना का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया। वहीं सहायक यंत्री एससी मिश्रा को हटाने का प्रस्ताव भी सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। हर बार की तरह इस बार भी श्री मिश्रा बैठक में उपस्थित नहीं हुए। 
बैठक में बिंदु क्रमांक 1 से लेकर 12 तक सभी बिंदु सर्वसम्मति से पारित कर दिए ग…

आरटीओ कंग की टीम ने की स्कूल बसों की चैंकिंग

Image
शिवपुरी। बीते कुछ दिनों पूर्व इंदौर में हुए बस हादसे में छ: मौतों के बाद शिवपुरी में भी प्रशासन सक्रिय हो गया। आरटीओ कंग लगातार स्कूली बसों को चैक कर जप्ती की कार्यवाही कर रहे है। बीते रोज आरटीओं की टीम ने हॉलीबुड स्कूल के बाहनों को निशाना बनाते हुए कार्यवाही को अंजाम दिया था। जिसमें लगभग 4 बाहनों पर परमिट नहीं मिलने से उक्त बाहनों को जप्त कर लिया था। आज भी आरटीओ के दल ने स्कूली बाहनों की चैंकिंग करते हुए कार्यवाही को अंजाम दिया है। 
आरटीओ विक्रमजीत सिंह कंग के निर्देशन में खरई चैक पोस्ट प्रभारी एसके भारद्वाज और उनके स्टाफ द्वारा सेंट बेनेडिक्स स्कूल की बाहनों का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण में आरटीओं की टीम ने सेंड बेनेडिक्स स्कूल की बस क्रमांक एमपी 41 पी 0479 और एमपी 08 पी 0451 की जांच की गई तो उक्त बसें बिना परमिट के ही दौड रही थी। जब परमिट सहित सामान मांगा गया बस चालक कोई भी कागज नहीं दिखा पाए। उसके बाद टीम सौनचिरैया के पीछे स्थिति सेंट लुईस स्कूल पर पहुंची। 
जहां देखा तो इस स्कूल में टाटा मैजिक खड़ी मिली जो बच्चों को लाने का काम कर रही थी। इन टाटा मैजिक क्रमांक एमपी 33 बीबी 0991,ए…

बडी खबर: छात्रा की लाश कुएं में, ऑनर किलिंग या...

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के खनियांधाना क्षेत्र के तहत आने वाले एक गांव में रहने वाली छात्रा का शव गांव के ही कुंए में तैरता मिला है। बताया जा रहा है कि छात्रा पिछले दिनों से अपने घर से गायब हो गई थी। कहा यह भी जा रहा था कि उसकी सगाई तय हो गई थी जबकि उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। संदेह जताया जा रहा है कि यह आॅनर किलिंग का मामला है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार खनियांधाना थाना क्षेत्र के ग्राम रिछाई की रहने वाली मृतक पूजा पाल पुत्री उत्तम पाली उम्र 16 वर्ष पिछोर के बालिका छात्रावास में रहकर 12वीं क्लास की पढ़ाई कर रही थी। छात्रा 4 दिन पूर्व पिछोर से अपने गांव आई थी। बताया जा रहा है कि छात्रा पिछले 4 दिनों से घर से गायब थी। परिजन अपने स्तर से ही छात्रा की तलाश कर रहे थे। खनियांधाना थाने में छात्रा के गायब होने की सूचना परिजनों नही दी थी। जानकारी यह भी मिल रही है कि छात्रा की सगाई 14 तारीख को होने वाली थी लेकिन अपनी सगाई से पूर्व ही छात्रा घर से गायब हो गई। बताया जा रहा है कि उक्त छात्रा का प्रेम प्रसंग अपनी ही किसी रिश्तेदारी में लडक़े के साथ चल…

गांव से बाहर मिली लाश, क्षेत्र में फैली दहशत

Image
सिरसौद-शिवपुरी। करैरा क्षेत्र के आमोला थाना क्षेत्र के घसारही तलाब के आउट क्षेत्र में झङियों में एक युवक की लाश शुक्रवार सुबह मिली। लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। सुबह कस्बे लोग शौच के लिए तलाब तरफ गए तो वहा पर गंदी बदबू आई जिस पर लोगों को कुछ संदेह हुआ। देखने पर पता चला कि एक युवक की लाश पड़ी हुई है जिसे कुत्तों व जानवरों ने खा लिया है। घटना की सूचना लोगों ने आमोला पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। जहां बेशर्म के पेड़ की झाडिय़ों में युवक की पड़ी हुई थी। पुलिस ने बताया कि यह लाश 20 से 25 वर्ष के युवक की है और  तकरीबन 10 दिन पुरानी है। लाश के शरीर पर जानवरों के नोंचने के निशान भी है। घटना पर फोरेंसिक की टीम भ्ज्ञी पहुंच गई थी जिसने घटना स्थल की जांच पड़ताल की। मृतक युवक कौन है इसका पुलिस को अभी तक पता नहीं चला है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पीएम के लिए करैरा भेजा है।

मलखान परिहार समाज की बैठक आयोजित

Image
बदरवास। महाराज खेतसिंह खंगार समाज की बैठक शुक्रवार को अग्रवाल धर्मशाला बदरवास में आयोजित हुई। बैठक में समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष दद्दा मलखान परिहार मुख्य रूप से मौजूद रहे। कार्यक्रम मे दद्दा मलखानसिंह ने कहा कि समाज मे एकजुटता की आवश्यकता है और समाज को दहेज प्रथा, नशा व मृत्युभोज जैसी कुरीतियों को दूर करने की जरुरत है। समाज के लिए वह पूर्णरूप से समर्पित हैं।
कार्यक्रम मे खंगार समाज के बुंदेलखंड प्रभारी राजकुमार, कमलेश, अशोक परिहार, डॉ. परमानंद परिहार, राकेश परिहार, श्याम परिहार ,जिलाध्यक्ष खंगार समाज शांतीलाल, गुना जिलाध्यक्ष अशोक, पंकज, मोनू बदरवास की समाज का प्रतिनिधित्व कर रहे वीपी सिंह, रघुवीरसिंह, दिनेश, राममित्र, महेन्द्र, आदि हजारों समाज बंधु सहित लगभग 35 गांव से खंगार समाज के लोग कार्यक्रम में उपस्थिति रहे।

गोबर थापने गई महिला से डर्टी टच, परिजनों ने आरोपी की मारपीट

Image
शिवपुरी। जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम बागोदा में गांव के रहने वाले युवक ने महिला के साथ छेड़छाड़ कर दी। घटना के समय महिला गेंत में गोबर थापने के लिए गई हुई थी उसी समय आरोपी वहां आ गया और महिला के साथ छेड़छाड़ कर दी। वहीं जब महिला ने घटनाक्रम के बारे में परिजनों को बताया तो परिजनों ने आरोपी को पकड़कर उसकी जमकर मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। ग्राम बागोदा की रहने वाली 32 वर्षीय महिला ने पुलिस को शिकायत में बताया कि शुक्रवार को वह अपनी गेंत में गोबर थाप रही थी तभी गांव का रहने वाला सीताराम पुत्र चरनदास जाटव (40) आया और उसके  साथ छेड़छाड़ करने लगे। 
जब महिला ने विरोध किया तो उसकी मारपीट कर वहां से भाग गया। इसके बाद महिला ने जब परिजनों को घटनाक्रम के बारे में बताया तो परिजनों ने सीताराम की जमकर मारपीट कर दी। 
मामले में पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी पर छेड़छाड़ सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। वहीं सीताराम की शिकायत पर महिला के परिजनों पर मारपीट का केस दर्ज कर लिया है।

बाइक की टक्कर से युवक घायल

Image
शिवपुरी। जिले के भोंती थाना क्षेत्र के तहत भयावन रोड पर एक बाइक चालक ने तेजी व लापरवाही से चलाते हुए सड़क पर जा रहे युवक में टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर बाइक चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 
कैलाश पुत्र जसरथसिंह लोधी निवासी साजौर ने पुलिस को शिकायत में बताया कि शुक्रवार की शाम जब वह किसी काम से जा रहा था तभी भयावन रोड पर पीछे से बाइक चालक नीरज पुत्र मातादीन लोधी निवासी मुंगावली थाना करैरा ने टक्कर मार दी। 
टक्कर लगने के बाद युवक जमीन पर गिर गया और चोटिल हो गया। घटना के बाद बाइक चालक भाग गया। इसके बाद घायल युवक को इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया एवं थाने में शिकायत दर्ज करवाई।

किशोरी घर से लापता, परिजनों ने कराया केस दर्ज

Image
शिवपुरी। बामौरकला थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम कोटी से एक किशोरी घर से बिना बताए कहीं चली गई और फिर लौटकर नहीं आई। किशोरी के घर न आने पर जब परिजनों ने उसकी तलाश की तो वह कहीं नहीं मिली जिस पर थाने में आकर परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर किशोरी की तलाश शुरु कर दी है। 
ग्राम कोटी की रहने वाले 15 वर्षीय किशोरी बुधवार देर शाम घर से बिना बताए कहीं चली गई। जब किशोरी अपने घर नहीं लौटी तो परिजनों को चिंता हुई। जिस पर परिजनों ने उसकी पड़ोस तथा ग्राम में पूछताछ की लेकिन किशोरी का कहीं भी कुछ पता नहीं चल सका। 
इसके बाद किशोरी के परिजनों ने रिश्तेदारों में पूछताछ की लेकिन वहां भी कुछ पता नहीं चल सका। बाद में परिजन थाने आए और मामले की शिकायत दर्ज करवाई।

टवेरा की टक्कर से युवक घायल

Image
पिछोर। पिछोर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले बीजासेन मंदिर के पास एक टवेरा के चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए सड़क पर जा रहे युवक में टक्कर मार दी। घटना में युवक घायल हो गया जिसे इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर वाहन चालक की तलाश शुरु कर दी है। 
पंकज पुत्र प्रभूदयाल श्रीवास्तव (40) निवासी बीजासेन पिछोर ने पुलिस को शिकायत में बताया कि गुरुवार को शाम के समय वह अपने घर जा रहा था तभी बीजासेन मंदिर के पास पीछे से तेज गति से आ रहे एक टवेरा के चालक ने तेजी से चलाते हुए उसमें टक्कर मार दी जिससे वह जमीन पर गिर गया और घायल हो गया। 
घटना के बाद वाहन चालक मौके से वाहन सहित फरार हो गया। घायल हो इलाज के लिए पुलिस स्वास्थ्य केंद्र लेकर आई और बयान के आधार पर केस दर्ज कर वाहन चालक की तलाश शुरु कर दी है।

पावर हाउस के समीप बाईक दुर्घटना में युवक घायल

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना देहात में एक युवक को बाईक चालक ने टक्कर मारकर घायल कर दिया और मौके से दुर्घटना को अंजाम देकर फरार हो गया। इस घटनाक्रम में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर मामला पंजीबद्ध कर लिया है। 

फरियादी कप्तानसिंह पुत्र बचन लाल धाकड़ (26) निवासी लुधावली ने बताया कि वह पावर हाउस आईटीआई के पास से गुजर रहा था इसी बीच उसे देर शाम एक नीले रंग की बाइक के चालक शिशुपालसिंह चौहान ने टक्कर मार दी और दुर्घटना को अंजाम देकर वहां से भाग गया। 
इस बाईक दुर्घटना में फरियादी कप्तान के हाथ-पैर व अन्य जगह चोट आई और उसने आरोपी की पहचान हो जाने के कारण पुलिस थाना देहात में नामजद शिकायत दर्ज कराई।

कोलारस के रण में यदुवंशी और रघुवंशी के बीच हो सकती है भिडंत

Image
शिवपुरी। कोलारस विधायक रामसिंह दादा के दु:खद निधन के बाद रिक्त हुई कोलारस विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। इस चुनाव की उलटी गिनती शुरु हो चुकी है। शुक्रवार शाम तक आचार सहिता की घोषणा होने की खबर मिल रही है। भाजपा की ओर से एक खबर भी आ रही है, कि कोलारस से भाजपा की ओर से वीरेन्द्र रघुवंशी प्रत्याशी हो सकते है। जैसा कि विदित है कि दादा के दु:खद निधन के बाद उपचुनाव होना तय हो गया था। इसके लिए दोनों दलों ने अपनी ताकत दिखानी शुरु कर दी है। अभी तक प्रत्याशी फायनल नही थे, परंतु चुनाव प्रचार पूरे शबाव पर था। लेकिन अब चुनाव की तिथि की घोषणा कभी भी हो सकती है। 
कांग्रेस की ओर से रण ज्योतिरादित्य सिंधिया संभालेगें। भाजपा की ओर से सीएम शिवराज सिंह रण में उतर चुके हैं। इसी कारण कोलारस क्षेत्र में मंत्रियों के शिविर लगना शुरु हो चुके है। कांग्रेस से स्व. विधायक रामसिंह यादव के पुत्र का महेन्द्र यादव का नाम लगभग तय माना जा रहा है। इससे कांग्रेस को सहानभूति लहर का फायदा मिल सकता है। 
भाजपा से कई दावेदारों के नाम चल रहे है लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि कोलारस से भाजपा का टिकिट वीरेंद्र रघुव…

खिड़की तोड़कर बैंक में घुसे चोर, मॉनिटर सहित ले गए ऋण पुस्तिकाएं

Image
शिवपुरी। सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत ग्राम रातौर में स्थित मध्यांचल ग्रामीण बैंक में खिड़की तोड़कर चोर अंदर घुस गए। चोरों ने यहां से मॉनिटर व ऋण पुस्तिकाओं की चोरी की और भाग गए। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु कर दी है। बैंक कर्मचारी विनोद कुमार पुत्र मोतीराम यादव (29) निवासी मनियर पेट्रोल पंप के पीछे शिवपुरी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि मध्यांचल ग्रामीण बैंक शाखा रातौर 25 नंबर कोठी टोगरा रोड शिवपुरी पर स्थित है। 
जहां जब सुबह वह ऑफिस पहुंचे तो देखा कि बैंक में रखे दो मॉनिटर व एक सीपीयू गायब है। जिस पर वह समझ गए कि बैंक में चोरी हो गई है। जहां विनोद ने देखा तो पता चला कि बैंक के पीछे लगी खिड़की टूटी हुई थी संभवत: चोर इसी को तोड़कर बैंक के अंदर प्रवेश किया होगा। 
खाना तलाशी लेने पर पता चला कि बैंक में रखी कुछ ऋण पुस्तिका भी गायब थी। जिस पर घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और जांच-पड़ताल कर मामले में केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु कर दी है।

चोरों ने चटकाए घर के ताले, सोना-चांदी, नगदी सहित बाइक भी चुरा ले गए

Image
शिवपुरी। जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र के तहत आने वाले मैगोराडांग में बुधवार की रात चोरों ने घर के ताले तोड़कर सोना-चांदी व नगदी पर हाथ साफ कर दिया। इतना ही नहीं चोर घर में रखी नई बाइक को भी चोरी करने के बाद अपने साथ ले गए। सुबह जब परिजन जागे तो उन्हें घर का सामान बिखरा पड़ा हुआ दिखाई दिया जिस पर वह समझ गए कि घर में चोरी हुई है। मामले में पुलिस में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
संग्राम पुत्र पर्वतसिंह लोधी निवासी ग्राम मेगोरा डांग थाना रन्नौद ने पुलिस को शिकायत में बताया कि बुधवार की शाम वह अपने घर की दूसरी मंजिल पर बने कमरे में सो रहे थे एवं नीचे का कमरा खाली थी। जब वह सुबह उठे तो देखा कि घर का सारा सामान बिखरा हुआ पड़ा है। 
जब उन्होंने तलाशी ली तो पता चला कि चोर उनके घर चोरी हो गई है इतना ही नहीं कुछ दिन पहले खरीदी हुई बाइक को भी चोर चुराकर ले गए। चोरी की जानकारी संग्राम ने पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना स्थल का मुआयना किया। चोर घर से सोने-चांदी के जेवरात कीमत 6 हजार एवं एक बाइक चुरा कर ले गए। मामले में पुलिस ने फरियादी की श…

खेत की टपरिया में सो रही महिला के साथ दुष्कर्म

Image
शिवपुरी। जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम बम्हारी में एक युवक ने पड़ोस में रहने वाली महिला के साथ दुष्कर्म कर दिया। बताया जाता है कि महिला खेत पर बनी टपरिया में सो रही थी उसी समय युवक टपरिया में घुस आया और दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे दिया। मामले में पुलिस ने महिला की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
ग्राम बम्हारी की रहने वाली 45 वर्षीय महिला ने पुलिस को शिकायत में बताया कि बुधवार की रात वह अपने खेत में पानी देने के लिए रुक गई एवं खेत पर बनी टपरिया में वह सो गई। 
रात लगभग 11 बजे के करीब पड़ोस में रहने वाला युवक अमीरसिंह पुत्र सोनीलाल लोधी आ गया और उसके साथ दुष्कर्म कर दिया व जान से मारने की धमकी देकर भाग गया। जिसके बाद महिला घर पर आई और घटनाक्रम के बारे में परिजनों को बताया। जहां महिला परिजनों के साथ थाने आई और युवक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

जमीनी विवाद पर महिला से घर में घुसकर मारपीट

Image
शिवपुरी। दिनारा थाना क्षेत्र के तहत आने वलो ग्राम सिहाई बडेरा में दो युवकों ने घर में घुसकर महिला की मारपीट कर दी। मामले जमीन संबंधी बताया जा रहा है। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।  फूलवती पत्नी अतरसिंह परिहार (40) निवासी ग्राम सिहाई बडेरा ने पुलिस को शिकायत में बताया कि दामोदर परिहार एवं धर्मेन्द्र परिहार निवासी सिहाई बडेरा से जमीन से संबंधित विवाद चल रहा था। गुरुवार को दोनों व्यक्ति उसके घर आए और जमीन को लेकर विवाद करने लगे और उसके साथ गाली-गलौंज करना शुरु कर दिया। 
जब महिला ने उन्हें गाली देने से रोका तो दोनों युवकों ने उसकी जमकर मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। घटना के समय महिला घर पर अकेली थी जब परिजन घर पर आए तो उसने अपने साथ घटित हुए घटनाक्रम के बारे में बताया। मामले में पुलिस ने महिला की शिकायत पर दोनों आरोपियों पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

बैंक से रुपए निकालने गए युवक की बाइक चुरा ले गए चोर

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के तहत बैंक से रुपए निकालने आए युवक की बाइक चोर चुराकर ले गए। जब युवक बैंक से बाहर आया तो उसे अपनी बाइक नहीं दिखाई दी। पूछताछ करने पर भी कुछ पता नहीं चल सका। जिसके बाद बाइक चालक थाने आया और मामले की शिकायत पुलिस को दर्ज करवाई। 
नरेन्द्र पुत्र अमरसिंह लोधी (26) निवासी ग्राम पिपारा थाना करैरा ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह बुधवार की दोपहर लगभग 3 बजे बैंक ऑफ इंडिया से रुपए निकालने के लिए आया हुआ था एवं उसने अपनी बाइक को बैंक के बाहर खड़ा कर दिया। जब वह बैंक से बाहर आया तो देखा कि बाइक गायब है। 
जिस पर उसने आसपास स्थित दुकानदारों व लोगों से पूछताछ की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद युवक थाने आया और बाइक चोरी की शिकायत थाने में दर्ज करवाई। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु कर दी है।

मजदूरी पर गया पति, महिला को अकेला देख घर में घुसा पड़ोसी कर दी छेड़छाड़

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम बडोरा में पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने महिला के साथ छेड़छाड़ कर दी। घटना के समय महिला घर में अकेली थी और पति मजदूरी करने के लिए गया हुआ था। मामले में पुलिस ने महिला की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
ग्राम बड़ोरा की रहने वाली 28 वर्षीय महिला ने पुलिस को शिकायत में बताया कि बुधवार को उसमा पति मजदूरी करने के लिए गया हुआ था और वह घर में अकेली थी। इसी बात का फायदा उठाते हुए उसके पड़ोस में रहने वाला उमाचरण पुत्र छोटेलाल रात को 9 बजे के करीब घर में घुस आया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। 
जब महिला ने छेड़छाड़ कर विरोध किया एवं शोर मचाया तो आरोपी ने उसकी मारपीट कर दी व जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गया। जिसके बाद महिला का पति घर पर आया और उसने अपने साथ घटित घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी एवं पति के साथ थाने आकर शिकायत दर्ज करवाई।

चोरों ने तोड़ा परचून दुकान का ताला, बीड़ी बंडल सहित नगदी पर किया हाथ साफ

Image
शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम खतौरा में चोरों ने बुधवार की रात एक परचूने की दुकान का ताला तोड़ दिया। चोरों ने दुकान में से बीड़ी बंडल सहित नगदी पर हाथ साफ कर दिया। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
जिनेन्द्र पुत्र जगन्नाथ प्रसाद जैन (41) निवासी ग्राम खतौरा ने बताया कि उसकी खतौरा में परचूने की दुकान है। रोज की ही तरह बुधवार की शाम वह अपनी दुकान बंद कर घर चले गए थे। जब वह सुबह दुकान खोलने आए तो देखा कि दुकान का ताला टूटा हुआ पड़ा है। जिस पर जब दुकान की शटक खोली तो सारा सामान बिखरा हुआ था। इसके बाद जिनेन्द्र ने घटना की सूचना पुलिस को दी। 
जहां पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई और मौके का मुआयना किया। दुकानदार जिनेन्द्र ने बताया कि चोर उसकी दुकान से बीड़ी का बंडल, परचूने का सामान सहित दुकान के गल्ले में रखी लगभग 2 हजार रुपए की नगदी चुराकर ले गए है। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

कुएं में गिरने से वृद्ध की मौत

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम टोडा पिछोर में एक वृद्ध की कुएं में गिरने से मौत हो गई। मामला गुरुवार शाम का है जब वृद्ध अपने घर जा रहा था उसी समय जब वह कुएं के पास से निकला तो वह उसमें गिर गया। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरु कर दी है। 
पुलिस ने बताया कि उन्हें गुरुवार शामा सूचना मिली कि ग्राम टोडा पिछोर में एक वृद्ध कुएं में गिर गया है। सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई और वृद्ध को कुएं से निकलवाया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी। 
जांच करने पर पता चला कि वृद्ध किशनलाल पुत्र स्व. रामचना लोधी (75) निवासी टोडा पिछोर का रहने वाला है। जिस पर वृद्ध के परिजनों को पुलिस ने सूचना दी एवं लाश का पोस्ट मार्टम करा शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

सेसई सडक़ में आगंनबाड़ी केन्द्र पर संचालित हुआ सुकन्या मोटीवेशन शिविर

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के सेसई सडक़ ग्राम में बेटी बचाओ और बेटी पढाओ अभियान के अंतर्गत आंगनबाडी केन्द्र सेसई सडक़ कोलारस पर महिला बाल विकाश विभाग एवं डाक विभाग के संयुक्त प्रयास से सुकन्या समृद्धि योजना को जन-जन तक पहुंचाने और जन्म से 10 वर्ष की बेटी का खाता डाकघर में खुलवाने के लिए मोटीवेशन शिविर का आयोजन किया गया। 
महिला बाल विकाश विभाग की और से सेक्टर पर्यवेक्षक नयनी त्रिवेदी आगनबांडी कार्यकर्ता सुनहना,बंसुधरा श्रीधर, मंजू, ऊषा,पदमा, शीला, लीला, सरस्वती, कैलाशी सहित ग्राम की महिलाएं उपस्थिति रही तथा डाक विभाग गुना से आई मनु शर्मा ने विस्तृत रूप से सुकन्या योजना को समझाया।

भावांतर योजना: जिले में 36 हजार किसानो को मिला 30 करोड रू का लाभ

Image
शिवपुरी। राज्य शासन द्वारा संचालित भावांतर भुगतान योजना के तहत शिवपुरी जिले में 36 हजार एक सौ से अधिक किसानों को 38 करोड़ 16 लाख की राशि उनके बैंक खातों में जमा कराई गई है। कृषि उपज मण्डी शिवपुरी के मण्डी सचिव श्री गोस्वामी ने बताया कि जिले में भावांतर भुगतान योजना के तहत अधिसूचित फसलों के लिए पंजीकृत किसानों द्वारा अपनी उपज अधिसूचित मण्डियों में 16 अक्टूबर से 30 नवम्बर तक विक्रय करने पर 36 हजार एक सौ से अधिक किसानों के बैंक खातों में कुल 38 करोड़ 16 लाख रूपए की राशि जमा कराई गई है। 
उन्होंने बताया कि योजना के तहत 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2017 तक 2 हजार 470 किसानों के खातों में 4 करोड़ 31 लाख से अधिक की राशि जमा कराई गई। जबकि 01 नवम्बर से 30 नवम्बर 2017 तक 14 हजार 899 किसानों के खातों में 33 करोड़ 85 लाख से अधिक की राशि जमा की गई। 
उल्लेखनीय है कि जिले के अनेकों ऐसे कृषक है, जिनके खाते में अंतर की राशि 01 लाख से भी अधिक जमा की गई है। जिसमें कोलारस के किसान दातासिंह के खातें में उड़द फसल की अंतर की राशि 01 लाख 06 हजार 200 रूपए केन्द्रीय सहकारी बैंक के खाते में जमा कराई गई है। 
इसी प्रक…