Posts

Showing posts from July 14, 2016

आदर्श ग्राम सिरसौद में फिर हुई लाखों रूपए की चोरी

Image
शिवपुरी। अमोला थाना क्षेत्र के आदर्श ग्राम सिरसौद में चोरी की घटनाओं का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। एक सप्ताह के अंदर दो घरों के ताले चटकाकर अज्ञात चोर लाखों रूपए का सामान चुराकर फरार हो गए और पुलिस हाथ पर हाथ रखे हुए बैठी हुई है। गत रात्रि अज्ञात चोर सिरसौद निवासी चंचल ओझा पुत्र राकेश ओझा के घर का ताला तोडक़र 47 हजार रूपए नगदी सहित जेबरात चुराकर रफू चक्कर हो गए। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार आदर्श ग्राम सिरसौद में चंचल ओझा पुत्र राकेश ओझा के घर का अज्ञात चोरों ने ताला तोड़ दिया। जबकि रात्रि में घर मालिक पास ही के कमरे में सो रहे थे। बताया गया है कि चोरों ने अलमारी का ताला तोडक़र उसमें रखे 47 हजार रूपए नगद एक चांदी की करधनी, दो मंगलसूत्र, तीन जोड़े सोने की झुमकी, एक सोने की पुतरिया, समेंट कर ले गए। 
इससे पूर्व सिरसौद निवासी जगदीश नीखरा सहित चार-पांच अन्य छोटी-छोटी चोरियों की घटना घटित हो चुकी है। चोरों द्वारा लगातार चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है।  परन्तु पुलिस प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।  

मृतक वनपाल मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग

Image
शिवपुरी। मृतक वनपाल जगदीश मिंजवार की घटना को लेकर मप्र वन कर्मचारी संघ शिवपुरी में रोष व्याप्त है। इस घटना को लेकर मप्र वन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष दुर्गा ग्वाल व एक अन्य जिलाध्यक्ष पुरूषोत्तम शर्मा, सचिव संजीव ओझा ने संयुक्त रूप से मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। 
इस संबंध में जारी प्रेस विज्ञप्ति में मप्र वन कर्मचारी संघ ने मांग की है कि 9 जुलाई को वनपाल जगदीश मिंजवार की अपराधी दिनेश भील द्वारा नृशंसा हत्या कर दी गई। वनकर्मी की 14 जुलाई तक पार्थिव शरीर भी बरामद नहीं हो सका, इससे वनकर्मियों में रोष है। 
संघ ने मांग की है कि घटना में मृत वनपाल जगदीश मिंजवार को शहीद का दर्जा दिया जावे, उनके परिवार का 20 लाख का मुआवजा राशि व प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच के साथ-साथ भविष्य में इस प्रकार के अपराधों को रोकने के लिए वन कर्मचारियों एवं वनों की सुरक्षा के लिए कठोर एवं असरदार कानून शीघ्र बनाया जावे, अन्यथा मप्र वन कर्मचारी संघ अनिश्चितकालीन आन्दोलन की राह पर जाने को बाध्य होगा। 
यह मांग करने वालो में प्रांताध्यक्ष निर्मल तिवारी, उप प्रांताध्यक्ष नरेन्द्र गौतम, महामंत्री आमोद तिवारी, अज…

सी.एम.हेल्पलाईन में लापरवाही करने वाले दो कर्मचारी निलंबित

Image
शिवपुरी। जिलाधीश राजीव दुबे ने दो शासकीय सेवकों द्वारा सी.एम.हेल्पाईन में प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से न लेने एवं सी.एम.हेल्पलाईन में गलत जानकारी प्रस्तुत करने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में दोनो शासकीय सेवकों का मु यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी करैरा रहेगा। 
निलंबित किए गए शासकीय सेवको में शासकीय उत्कृष्ट उच्च.मा.विद्यालय करैरा के लेखापाल वीरेन्द्र कुमार कलावत और शा.प्रा.विद्यालय सिरसौना के प्रधानाध्यापक रामस्वरूप शर्मा शामिल है।

पानी में डूबकर मर गए थे 2 व्यक्ति, शासन ने दी सहायता

Image
शिवपुरी। जिला प्रशासन ने दो व्यक्तियों की पानी में डूबकर मृत्यु होने पर मृतको के परिजनों को कुल 2 लाख रूपए की आर्थिक सहायता राशि प्रदाय की गई है। उक्त सहायता राशि राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 की कंडिका 5(2-क) के तहत स्वीकृत की गई है।
अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी रूपेश उपाध्याय ने बताया कि नीलगर चौराहा निवासी आशिक खांन पुत्र ईशाक खांन की मृत्यु भदैयाकुण्ड में पानी में डूबने के कारण मृत्यु हो जाने पर निकटतम वारिस ईशाक खांन को 1 लाख की सहायता राशि और हवाई पट्टी निवासी मनोज पुत्र जेसु आदिवासी की पानी में डूब जाने के कारण मृत्यु होने पर मृतक के निकटतम वारिस पत्नि रेखा आदिवासी को 1 लाख रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है। 

प्रदेश सरकार के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल प्रदर्शन कल

Image
शिवपुरी ब्यूरो। मध्य प्रदेश सरकार की नीतियों और भ्रष्टाचार के साथ-साथ प्रशासन की हिटलरशाही रवैया के खिलाफ कांग्रेस द्वारा आज हल्ला बोल प्रदर्शन किया जाएगा। पोहरी के पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला ने कहा कि भाजपा की प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। 
वहीं प्रशासन भी हिटलरशाही रवैया अपनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि शहर में मनमर्जी से चलाई जा रही अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत कई लोगों के ऐसे मकान तोड़ दिए गए हैं जिनके पास रजिस्ट्रियां हैं। किसानों को समय पर खाद बीज के साथ अन्य योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा। 
वहीं सूखा पीडि़त किसानों को आज तक मुआवजा नहीं मिला। इन सभी बातों को लेकर कांग्रेस द्वारा जंगी प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने पोहरी विधानसभा क्षेत्र सहित संपूर्ण जिले की जनता से अपील की है कि वह इस हल्ला बोल कार्यक्रम में बड़ी से बड़ी सं या में उपस्थित होकर सरकार पर दवाब बनाने का कार्य करें। 
पूर्व विधायक श्री शुक्ला ने आगे कहा कि किसान जो सूखे से प्रभावित रहा है उसको न तो अभी पूरा मुआवजा मिला है और न ही उसका बीमा तथा शासन ने जो प्याज खरीदी थी उसका भुगतान अभी तक किसानों को नहीं हुआ…

सडक़ निर्माण करने वाले ठेकेदार का भुगतान रूकेगा: उपाध्यक्ष

Image
शिवपुरी। आज नपा परिषद के एजेंड़े में बिन्दु क्रमांक 4 पर क्षतिग्रस्त सडक़ों के निर्माण के पुर्नरक्षित बजट की स्वीकृति को लेकर परिषद ने एक स्वर में बिन्दु को निरस्त करने की मांग रखी। नपा उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी सीएमओ से कहा कि शहर में सीवर खुदाई के बाद जो 14 सडक़ें बनाई गई है। उनमें से कई सडक़ें धसक चुकी है। जिनमें ठकुरपुरा, सीएमओ कोठी सहित कई सडक़ें शामिल हैं। 
ऐसे घटिया निर्माण होने से परिषद की बदनामी जनता की नजर में हो रही है। ऐसे ठेकेदार को ब्लेक लिस्टिेड कर उस पर वैधानिक कार्यवाही की जाए यहां तक की उसके भुगतान पर रोक लगाई जाए। उपाध्यक्ष के इस प्रस्ताव पर सीएमओ ने अपनी स्वीकृति दी और सडक़ों की उच्च स्तरीय जांच कराकर ठेकेदार पर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। 
इसके तुरंत बाद ही पार्षद आकश शर्मा खड़े हुए और उन्होंने सीएमओ से कहा कि ठेकेदार के साथ-साथ उन अधिकारियों और कर्मचारियों पर भी कार्यवाही होनी चाहिए। जिन्होंने सडक़ निर्माण के समय अपने कर्तव्य का निर्वहन नहीं किया। 
फायर बिग्रेड स्टेशन पर हुए कब्जे को हटाया जाएगा वार्ड न बर 13 के पार्षद संजय परिहार ने परिषद में फायर बिग्रेड स्टेशन प…

पूर्व DSP सुरेश सिंह सिकरवार का अतिक्रमण टूटेगा: CMO

Image
शिवपुरी। वार्ड क्रमांक 11 की पार्षद नीलम बघेल ने उनके वार्ड में पूर्व डीएसपी सुरेश सिंह सिकरवार के द्वारा किए गए अतिक्रमण को परिषद की बैठक में उठाया जिसका सभी पार्षदों ने एक स्वर से समर्थन किया। 
पार्षद भानू दुबे ने सीएमओ रणवीर कुमार से कहा कि महिला पार्षद उक्त समस्या को लेकर कई बार शिकायत कर चुकी है, यहां तक कि नपा के अधिकारी भी उक्त स्थल का निरीक्षण कर चुके हैं। इसके बाबजूद भी कार्यवाही क्यों नहीं हो सकी। इस पर सीएमओ ने एचओ भार्गव से जानकारी मांगी और कहा कि जल्द ही उक्त अतिक्रमण को तोड़ दिया जाएगा।

नपा के बैठक में भिडी भाजपा से भाजपा, पार्षर्दो ने खुलेआम दी गालियां

Image
शिवपुरी। नगर पालिका परिषद की आज की बैठक इसलिए यादगार बन गई क्योंकि इसमें सत्ताधारी दल और विपक्षी दलों के बीच घमासान नहीं हुआ बल्कि नगर पालिका शिवपुरी में विपक्ष की भूमिका निभाने वाली भाजपा के पार्षदों के बीच हुए जोरदार विवाद ने सारी सीमायें लांघ दी। 
परिषद की गरिमा को तार-तार करते हुए भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष और वार्ड क्रमांक 38 के पार्षद भानू दुबे एवं वार्ड क्रमांक 26 के पार्षद सुरेन्द्र रजक के बीच खुली परिषद में गालियों का आदान प्रदान हुआ। पार्षद भानु दुबे ने तो श्री रजक पर कांग्रेस की बैठक में शामिल होने तक का आरोप मढ दिया और यहां तक आरोप लगाया कि वह कांग्रेस के नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह की गिर तारी के समय उन्हें जेल छोडऩे तक गए थे। 
परिषद में यही एक मात्र विवाद नहीं था। हंगामा उस समय भी हुआ जब नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने पार्षद पतियों एवं पार्षद पुत्रों को बैठक से चले जाने का फरमान सुना दिया। इससे विवाद इतना गहराया कि संबंधित महिला पार्षद बैठक का वहिष्कार कर जाने लगी तब नपाध्यक्ष बैक फुट पर आ गए और उन्होंने अपने निर्देश को वापस ले लिया। 
एक्सपाईरी डेट की पानी की बोतल सप्…

शहर से 2 बालिकाओं के अपहरण की खबर

Image
शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों से दो बालिकाओं का अपहरण होने की सूचना पर पुलिस ने दोनों मामलों में प्रकरण दर्ज कर लिया। पहली घटना चिलौद पर घटित हुई जहां से गुड्डू खान नामक युवक पर 15 वर्षीय बालिका का अपहरण करने का आरोप अपहृत बालिका के परिजनों ने लगाया है। 
वहीं दूसरी घटना ठकुरपुरा में घटित हुई जहां से 17 वर्षीय बालिका के घर से गायब हो जाने के बाद परिजनों ने अपहरण का मामला दर्ज कराया है।