बैराड़ में अब चोरों ने मंदिर को बनाया निशाना, नगदी समेत सोने चांदी के जेवर चोरी

शिवपुरी। जिले के बैराड़ क्षेत्र में हो रही लगातार चोरी और लूट की वारदातों को देखकर ऐसा लग रहा है कि पुलिस ने चोरो के लिए कोई ऑफर चला रखा हो। अभी बैराड के मनोज गुप्ता डकैती कांड को 48 घंटे नही गुजरे उससे पहले फिर चोरो ने टौरिया-पुरा गांव के माता के मंदिर को चोरो ने निशाना बनाकर बैराड़ पुलिस की टेशंन बढा दी है। 

जानकारी के अनुसार बैराड थाना क्षेत्र से 3 किमी दूर स्थिति टौरियापुरा में माता के मंदिर को निशाना बनाते हुए चोरो ने चोरी की घटना को अंजाम दे डाला। इसमें चोर मंदिर से नगदी सहित सोने चांदी के जेबर उड़ा कर ले गये है।

बताया गया है कि टौरिया पुरा मेें बेडिया जाति के लोग रहते है यहां की लड़किया देश विदेश तक डांस बारो में डास करती है और यह ऐरिया जिस्म फरोशी के धधें के लिए वि याात है। शिवपुरी का रेडलाईड ऐरिया भी इसी गांव की लडकियो से ही गुलजार रहता है। 

मंदिर की जो दान पेटी चोरी हुई है यह 4 साल से नही खुली है और इस गांव की परंपरा है कि इस गांव की लडकी पूरे देश मेें कही भी हो वहां नवदुर्गा में अवश्य इस मंदिर पर आऐगी और दान करेंगी। इसी दान पेटी की कारण ही यह चोरी की घटना कारित की गई है। ऐसा स्थानीय लोगो का कहना है। हालाकि इस दान पेटी में कितनी रकम है इसका अनुमान नही लग पा रहा है। 

इस माता कि मंदिर से दान पेटी के अतिरिक्त एक चांदी का मुकुट, एक सोने की नथ,सोने का बेंदा,सोने के दो मंगलसूत्र,हार,सहित चोरी ले जाना बताया है। हालाकि पुलिस अ ाी प्रथम दृष्टया इस मामले को संदिग्ध मान रही है। और जांच में जुटी है। 

इनका कहना है
टौरियापुरा में चोरी की घटना तो हुई है। जिसमें चोरो द्वारा घटना को अंजाम तो दिया गया है। परंतु यह क्षेत्र बेडियां और कंजरो का है तो मामला सदिंग्ध लग रहा है। हमारी टीम मौके पर गई हुई है। चोरी कितने की हुई है यह तो टीम के लौटने के बाद ही क्लीयर हो पायेगा।
धर्मेन्द्र सिंह यादव
थाना प्रभारी बैराड़