हर दो तीन कालोनियों के बीच हो पटेल नगर जैसा पार्क: सिंधिया

शिवपुरी। मध्यप्रदेश पत्रकार संघ के बैनर तले शिवपुरी के वार्ड क्रमांक 31 के पटेल नगर पार्क में आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में बतौर मु य अतिथि शामिल हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पटेल नगर पार्क देखकर इतने खुश हुए कि उन्होंने मौके पर ही नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह को निर्देश दिए कि शिवपुरी की हर दो-तीन कालोनियों के बीच पटेल नगर जैसा पार्क विकसित किया जाए। इस हेतु उन्होंने नपाध्यक्ष को अशोक अग्रवाल के साथ मिलकर एक संयोजित प्लान बनाने को कहा। 

उन्होंने इस मौके पर अशोक अग्रवाल के साथ-साथ क्षेत्रीय पार्षद पंकज शर्मा एवं पटेलनगर वासियों को अपनी ओर बधाई देते हुए कहा कि पार्क के विकास में मुझसे जो भी मदद की आवश्यकता हो, मैं हरसंभव मदद को तैयार हूं। सांसद श्री सिंधिया ने कहा कि मैं बचपन में जब अपने पिता स्व. माधवराव सिंधिया के साथ शिवपुरी आता था तो यहां प्रवेश कर मुझे नैनीताल की याद आती थी, लेेकिन आज शिवपुरी से हरियाली गायब हो गई है परन्तु पत्रकार अशोक अग्रवाल ने अपनी टीम के साथ मिलकर पटेलनगर पार्क का निर्माण कर एक आशा बंधाई है। 

उन्होंने जोर देकर कहा कि आओ सब मिलकर हम एक नई हरियाली शिवपुरी का निर्माण करें। समारोह में सांसद सिंधिया ने अपने उदबोधन में कहा कि 21 वीं सदी में जब प्रतिस्पर्धा का दौर है ऐसे में 24 घंटे में 25 घंटे का काम करने की होड़ लगी हुई है। लोग अपने और अपने परिवार के बारे में ही अधिक सोचते हैं, ऐसे माहौल में पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने एक ऐसा भव्य उदाहरण प्रस्तुत किया है जो अनुकरणीय है। औद्योगिकीकरण और विकास की होड़ में पर्यावरण का शोषण हो रहा है और लोग प्रथ्वी माँ को विस्मृत करते जा रहे हैं। जबकि देवी देवताओं के समान पृथ्वी की भी पूजा अर्चना की जानी चाहिए। 

देश जब आजाद हुआ तब आबादी 30-40 करोड़ हुआ करती थी, लेकिन आज आबादी 125 करोड़ तक पहुंच गई है, लेकिन इसके साथ ही प्रकृति और प्रथ्वी के साथ अपने कर्तव्यों को हम भूलते जा रहे हैं। उसी कारण आज यह स्थिति बनी है। हम भूल गए हैं कि जीवनदायिनी हवा मु त में हमें जरूर मिली हैं, लेकिन वह अनमोल है। 

इससे पूर्व स्वागत भाषण देते हुए मध्य प्रदेश पत्रकार संघ के प्रांताध्यक्ष सुरेन्द्र माथुर ने बताया कि संघ के स्थापना वर्ष पर उन्होंने पूरे प्रदेश में एक लाख पौधे रोपित करने का लक्ष्य रखा था और हमें खुशी है कि इस लक्ष्य को पूर्ण कर लिया गया है। श्री माथुर ने कहा कि आज के वैज्ञानिक युग में भी वह मशीन नहीं बनी है जो कार्बनडाई ऑक्साईड जैसी जहरीली गैस को जीवनदायिनी ऑक्सीजन में बदल दे, लेकिन वृक्ष यह काम करते हैं इसलिए हर मौके पर हमें वृक्षारोपण करना चाहिए। 

कार्यक्रम में वार्डवासी एवं पत्रकार अशोक अग्रवाल ने बताया कि किस तरह से उन्होंने इस पार्क का निर्माण और विकास पार्षद पंकज शर्मा महाराज एवं कॉलोनीवासियों के सहयोग से किया है। कार्यक्रम का सुन्दर संचालन पत्रकार संजीव बांझल ने एवं आभार पत्रकार संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रजेश सिंह तोमर ने किया। 

पार्क में उत्कृष्ट विकास के लिए अशोक अग्रवाल स मानित फोटो 04 शिवपुरी। पटेलनगर पार्क का आज जो स्वरूप अस्तित्व में आया है उसमें अपनी अहम एवं महती भूमिका निभाने वाले वार्डवासी अशोक अग्रवाल की मंच से न केवल अतिथियों एवं वार्डवासियों ने मुक्तकंठ से प्रशंसा की बल्कि इस पार्क में आने वाले वृद्धजनों ने इच्छा व्यक्त की कि इस पार्क को सुन्दर रूप देने में महती भूमिका निभाने वाले पत्रकार अशोक अग्रवाल का वह कॉलोनीवासियों की ओर से शॉल एवं श्रीफल से स मान करना चाहते हैं और यह स मान वह चाहते हैं कि सांसद सिंधिया करें। 

उनकी भावना का स मान करते हुए सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पत्रकार अशोक अग्रवाल का शॉल एवं श्रीफल से तालियों की गडकड़ाहट के बीच स्वागत किया। 

इस मौके पर मध्यप्रदेश पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र माथुर, संस्थापक महासचिव राजेश शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रजेश सिंह तोमर, प्रदेश संगठन मंत्री राजेश दुबे, प्रदेश सचिव सरदार गुरूशरण सिंह, सदस्य प्रदेश कार्यकारिणी मनोज चौबे, जिला अध्यक्ष अशोक अग्रवाल, वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद भार्गव, अशोक कोचेटा, नगरपालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, वार्ड पार्षद पंकज शर्मा महाराज सहित बड़ी सं या में नगर के पत्रकारगण, प्रबुद्धजन एवं वार्डवासी उपस्थित थे।