शहर की सड़कों की धरातलीय स्थिति से मुझे अवगत कराये: सिंधिया

शिवपुरी। गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जिला प्रशासन एवं विभागीय अधिकारियों के साथ जिले में विकास कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर राजीव दुबे, पुलिस अधीक्षक यूसुफ कुर्रेशी, विधायक कोलारस राम सिंह यादव, नगर पालिका शिवपुरी के अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह सहित जिला स्तरीय अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। 

सांसद श्री सिंधिया ने बैठक के एजेण्डे अनुसार विभागवार विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान नगर में बनाई जा रही सडक़ो की समीक्षा करते हुए जिला कलेक्टर को निर्देश दिए कि नगर में लोक निर्माण विभाग की उन सडक़ो पर सीवेज लाईन नहीं डाली गई है। उन सडक़ो की निगरानी एवं समीक्षा हेतु समीक्षा समिति बनाई जाए।

जिसमें नगर पालिका अध्यक्ष, अनुविभागीय दण्डाधिकारी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी सहित अन्य सदस्य रहेंगे। जो समय-समय पर सडक़ो का मुआयना कर वस्तु स्थिति से अवगत कराएगें। उन्होंने लोक स्वास्थ्य यात्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री को भी निर्देश दिए कि नगर की ऐसी सडक़े जिनमें सीवेज लाईन का कार्य किया जा रहा है, उनमें क पेक्शन का कार्य सही एवं तकनीकी रूप से किया जाए।

जिससे सडक़े धसने की घटनाए न हो सके। बैठक में बताया गया कि नगर पालिका द्वारा 18 सडक़ो में से 16 सडक़ो का कार्य पूर्ण हो गया है। जिसमें केवल एक विवेकानंद कॉलोनी मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसे शर्तो के अनुरूप ठेकेदार को मर मत करने के निर्देश दिए है। बैठक में जिला चिकित्सालय के 500 बिस्तरो के विस्तार कार्य, मेडिकल कॉलेज की प्रगति, सांसद क्षेत्र विकास योजना, सीवेज टीटमेंट प्लान, मड़ीखेड़ा सिंध जलार्वधन योजना, राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना, सहरिया जनजाति के लिए बनाए जाने वाले आवास आदि की प्रगति की समीक्षा की। विकास कार्यों को प्रगति एवं छायाचित्र का प्रदर्शन पावरपोइंट प्रिजेन्टेशन के माध्यम से किया गया।