Posts

Showing posts from May 26, 2016

भाजयुमो के मंडल अध्यक्ष ने राहगीर को उड़ाया, पुलिस ने फरियादी को भगाया

Image
शिवपुरी। अभी अभी खबर आ रही है की जिले के कोलारस थाना के अंतर्गत लुकबासा चोकी के पास एक भाजयुमो के लुकबासा मंडल अध्यक्ष ने तेजी व लापरबाही से कार चलते हुए एक राहगीर को टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया।
जानकारी के अनुसार बीजेपी के अजय प्रताप रघुबंसी अपनी कार से गुना की और से आ रहे थे। रास्ते में महबूब बाल्मीक निवासी लुकबासा की बाइक का पेट्रोल ख़तम हो जाने से पैदल ले जा रहा था। तभी अजय प्रताप ने कार तेजी व लापरवाही से महबूब में टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया।
बताया गया है की महबूब इस बात की शिकायत करने चोकी पंहुचा तो चोकी प्रभारी ने बीजेपी के होने के कारण मामला दर्ज करने से पल्ला झाड़ लिया।

लापता युवक की मिली हाथ बंधी लाश, हत्या की आशंका

Image
कोलारस। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के मोहरा निवासी एक 29 वर्षीय युवक की लाश आज गॉव के ही पंचायत भवन में मिली है। मृतक के दोनो हाथ बंधे हुए है। परिजनों ने दामाद पर हत्या का आरोप लगाया है।
जानकारी के अनुसार जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के मोहरा गॉव के हरिओम पुत्र जगराम सेन उम्र 29 वर्ष 22 मई  से घर से लापता था। अभी गॉव में ही पास पंचायत भवन के पास से ही गुजर रहें  ग्रामीण को जब बदबु आई तो गॉव के लोगो को सूचित किया। 
गॉव के लोगो ने जाकर देखा तो पंचायत भवन अंदर से बंद था। बड़ी मुस्किल से गेट तोड़ कर अंदर जाकर देखा  तो सड़ी-गली लाश दिखाई दी। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने फोंरसिकं डॉग को मोके पर बुला कर मामले की जॉच शुरू कर दी है।
बही परिजनों का आरोप है कि मृतक हरिओम की हत्या कोलारस निवासी उसके जीजा ने की है। कहानी जो परिजन बता रहे है उसके अनुसार हरिओम की बहिन की शादी कोलारस निवास बंटी सेन से हुई थी। शादी के बाद बंटी ने अपनी पत्नि को जिंदा जला दिया था। इस मामले में बंटी सेन को न्यायालय ने 7 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई थी। 
आरोपी बंटी जेल से निकलने के बा…

यशोधरा राजे ने नगर में पेयजल को दिए 6 टेंकर

Image
शिवपुरी। वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार, खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने विधानसभा क्षेत्र-25 शिवपुरी के नगरपालिका क्षेत्र में पेयजल परिवहन हेतु 7 लाख 68 हजार रूपए की लागत से निर्मित होने वाले 6 टेंकरों की स्वीकृत दी है। 
डिप्टी कलेक्टर एवं परियोजना अधिकारी जिला शहरी विकास अभिकरण श्री रूपेश उपाध्याय ने बताया कि उक्त कार्य की प्रशासकीय स्वीकृत निर्धारित शर्तों के अधीन रहेगी। जिसमें महाप्रबंधक लघु उद्योग निगम इस कार्य को 31 मई 2016 तक आवश्यक रूप से पूर्ण करें। 
उन्होंने बताया कि टेंकर पर योजना का नाम, स्वीकृति वर्ष, स्वीकृति राशि तथा विभाग का नाम आवश्यक रूप से अंकित करना होगा।

किसानों की समस्याओं को लेकर जिला सेवा संघ ने सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरीे। किसानों की समस्याओं को लेकर जिला सेवा संघ शिवपुरी द्वारा आज एक विशाल रैली निकाल कर जिले की कई गंभीर समस्याओं को लेकर मु यमंत्री के नाम एक ज्ञापन जिलाधीश कार्यालय पहुंचकर  डिप्टी कलेक्टर एआर प्रजापति को सौंपा। 
जिला सेवा संघ शिवपुरी के अध्यक्ष अजयराज शर्मा के नेतत्व में हजारों किसानों ने  सिद्धेश्वर मेला ग्राउण्ड में एकजुट होकर किसानों की विभिन्न समस्याओं लेकर शहर के माधव चौक चौराहे होते हुए कोर्ट, अस्पताल चौराहा, से जिलाधीश कार्यालय चिलचिलाती धूप में पहुंचे। 
इस रैली का मु य उद्देश्य किसानों की मांग थी कि सूखे के कारण बिजली का बिल एवं बैंकों की बसूली तत्काल रोकी जाए एवं माफी की जाए, बलारी माता के मंदिर के दोनों रास्तों को खोला जाए, मंदिरों के जीर्णोद्धार किया जाए वहीं सिंघारई बाली माता मंदिर पर ठाटी से लेकर सिंघारई तक प्रधान मंत्री सडक़ का निर्माण कराया जाए। 
वहीं मुस्लिम धर्मावल िबयों की इबादतगाहों को भी ठीक कराया जाए, जिले की गंभीर पानी की समस्या विचार विमर्श कर तत्काल निराकरण कराया जाए। किसानों ने मांग की है कि किसानों को सूखे से निपटने के लिए जो तालाब है उनका गहरीकरण कराय…

किसानो ने किया बाईपास पर चक्काजाम, कांग्रेस और भाजपा में भिंडत

Image
शिवपुरी। प्याज बेचने आए किसानों ने आज मंडी प्रशासन के खिलाफ मुखर स्वर में आवाज बुलंद की और शोषण का आरोप लगाते हुए चक्का जाम किया। किसानों द्वारा आंदोलन करने का समाचार फैलते ही कांग्रेस ने इस चक्काजाम का समर्थन करते हुए इस आंदोलन में भाग लिया। बताया गया है यह कांग्रेसी नेता और भाजपा नेता में झडप होने की खबर ाी आ रही है। 
शिवपुरी में इन दिनों प्याज की ब फर आबक हो रही है। प्रतिदिन यहां एबी रोड़ पर निर्मित अस्थाई सब्जी मंडी में 350-400 ट्रेक्टर ट्राली आ रही हैं। किसानों का आरोप है कि तीन दिन से उनके माल की खरीद नहीं हुई है और ट्रेक्टर ट्रालियां यहां खड़ी हुई हैं। 
लेकिन न तो प्रशासन और न ही मंडी प्रशासन उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा है। भीषण गर्मी में किसानों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था भी नहीं है और रात होते ही पूरे मंडी क्षेत्र में बिजली न होने के कारण अंधकार छा जाता है। 
जिसका फायदा उठाकर उनके प्याज की चोर चोरी कर ले जाते हैं। व्यापारियों और आड़तियों द्वारा उनका शोषण भी किया जा रहा है। इन समस्याओं को लेकर किसानों ने आज सुबह जोरदार नारेबाजी करते हुए चक्काजाम कर दिया।
किसानों ने कांग्र…

गृह कलेश के चलते महिला फांसी पर झूली

Image
शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम अटारई निवासी एक नवविवाहिता ने गृह कलेश के चलते फॉसी लगा कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार जिले के इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम अटारई निवासी धनपाल की शादी एक वर्ष पूर्व पडोरा थाना खनियाधाना की कमलेश बघेल के साथ वडी धूमधाम से सपंन्न हुई। शादी के बाद कुछ दिन तो ठीक रहा। बाद में परिवार में गृह कलेश प्रारंभ हो गया।
कल शाम मृतक महिला का पति घर बाहर किसी काम से गया हुआ था। तभी किसी बात को लेकर सास-सुसर से विवाद हो गया। महिला अपने कमरे में चली सोने चली गई जब सोकर पानी पीने गई तो गेट अदंर से लगा हुआ था। 
सास ने जब खिडक़ी से किचिन में झांक कर देखा तो कमलेश फॉसी पर लटक रही थी। जिसकी सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

वहां एयर एंबुलेंस आ गई, यहां खटारा तक नहीं

Image
शिवपुरी। यूं तो विधायक यशोधरा राजे सिंधिया मप्र सरकार में केबिनेट मिनिस्ट हैं। उससे भी ज्यादा वो श्रीमंत हैं, सिंधिया हैं। गुस्सा उनकी नाक पर रखा रहता है। तुनकमिजाजी के लिए विख्यात हैं और भाषणों में बातें ऐसे करतीं हैं जैसे शिवपुरी को वही पाल पोस रहीं हैं, परंतु जब हम उनके समकक्ष दूसरे मंत्रियों से तुलना करते हैं तो समझ आता है कि वो तो अपने क्षेत्र के लिए ऐसा कुछ भी नहीं कर रहीं जो दूसरी विधानसभाओं में हो रहा है। 
सागर जिले की रहली विधानसभा क्षेत्र से विधायक व ग्रामीण पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने क्षेत्रवासियों के लिए एक नई सौगात दी है। अब क्षेत्र के सभी आम नागरिकों के लिए एयर एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई है। यह व्यवस्था क्षेत्र के आम लोगों के लिए 24 घण्टे हवाई पट्टी पर उपलब्ध रहेगी। मंत्री गोपाल भार्गव ऐसे पहले प्रतिनिधि है जिन्होंने आम नागरिकों के लिए यह सुविधा उपलब्ध करवाई है। 
होना तो यह चाहिए था कि अपनी विधानसभा में विकास के मामले में श्रीमंत नंबर 1 होतीं परंतु अपने यहां तो 'सबकुछ भगवान भरोसे है'। एयर एंबुलेंस की तो शिवपुरी वाले कल्पना भी नहीं कर सकते। यहां तो अस्पता…

'शिवपुरी की डी कंपनी' के खिलाफ कर्मचारी संघ का मोर्चा

Image
शिवपुरी। डीपीसी शिरोमणि दुबे और सहायक शिक्षक अफाक अहमद में हुआ विवाद गहराता जा रहा है इसी क्रम के चलते संयुक्त मोर्चा कर्मचारी संघ ने डीपीसी शिरोमणि दुबे और उनके साथी कर्मचारियों, जिन्हे 'शिवपुरी की डी कंपनी' के नाम से फब्तियां कसीं जातीं हैं, के खिलाफ ज्ञापन कलेक्टर को सौपा है। इस आवेदन में डीपीसी को तनाशाह बताते हुए उनके और उनकी पूरी कंपनी के खिलाफ कार्यवाही की मांग है। 
सौपे गए ज्ञापन में शिक्षकों का आरोप है कि अभी हाल ही में तानाशाह डीपीसी द्वारा शिक्षक अफाक अहमद के घर पहुंच कर अभद्रता करना व परिवार के सदस्यों व पड़ौसीयों के सामने जाति सूचक गालिया देने, बेईज्जती करने व जान से मारने की धमकी देने पर पुलिस कार्यवाही की जावे। 
सौंपे गए ज्ञापन में डीपीसी शिरोमणि पर आरोप लगाए गए है कि वे खुद नियमों को ताक पर रह कर 5 साल से प्रतिनियुक्ति पर है और नियमो का हवाला देते हुए अपने अधीनस्थों को बीआरसी, बीएसी और सीएसीयो को हटा दिया। 
इस ज्ञापन के अनुसार डीपीसी शिरोमणि दुबे ने अपने विभाग में जायलो कार लगा रखी है जो स्वयं के नाम से है। यह एक आर्थिक आपराधिक कृत्य है इस पर जांच की जाकर कार्य…

सात माह से वेतन के लिये भटक रहा है पंचायत समन्वयक

Image
शिवपुरी। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा गोद लिए गए ग्राम सिरसौद में पंचायत समन्वयक के पद पर तैनात कर्मचारी को पिछले सात माह से जनपद कार्यालय करैरा द्वारा वेतन नहीं दिया गया है। 
उक्त कर्मचारी को वेतन न मिलने के पीछे जनपद पंचायत करैरा के सीईओ पर आरोप मढ़ा जा रहा है। वेतन न मिलने से पंचायत कर्मी के सामने अपने परिवार का भरण पोषण करने का संकट खड़ा हो गया है। 
पंचायत समन्वयक द्वारा वेतन न मिलने की शिकायत सीएम ऑनलाइन, आयुक्त पंचायत, शिवपुरी कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ को भी की जा चुकी है फिर भी उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
आदर्श ग्राम सिरसौद में पंचायत समन्वयक के पद पर पदस्थ चतुर्भुज आर्य ने आरोप लगाया कि मुझे करैरा जनपद सीईओ महेंद्र जैन द्वारा मानसिक प्रताडऩा दी जा रही है मुझे पिछले सात माह से वेतन नहीं दिया गया गया है। 
श्री आर्य ने बताया की वे जब जनपद सीईओ श्री जैन के पास अपने वेतन की शिकायत लेकर पहुँचते है तो उन्हें जनपद सीईओ उन्हें अपमानित करने से नहीं चूकते। 
पंचायत समन्वयक अधिकारी चतुर्भुज आर्य ने इस मामले की शिकायत जनसुनवाई में की थी तत्समय कलेक्टर द्वारा भी जनपद सीईओ …

मात्र 4 घंटे हड़ताल पर जाने से मच गया हडकंप, फिर काम पर लौटी 108 एंबूलेंस

Image
शिवपुरी। 108 एंबुलेंस कर्मचारी संघ मध्य प्रदेश द्वारा कल पूरे प्रदेश भर में 108 एंबुलेंस खड़ी कर दी गई। हड़ताल शिवपुरी में भी जारी रही। 108 एंबूलेंस चालकों ने यह हड़ताल अपनी सात सूत्रीय मांगें पूर्ण न होने के कारण प्रारंभ की। 
हड़ताल शाम 7 बजे से प्रारंभ होकर रात्रि 11:30 बजे तक चली। इस दौरान एंबुलेंस चालकों ने अपनी-अपनी एंबुलेंस पोलो ग्राउण्ड में खड़ी कर दी। जिससे पूरे जिले में स्वास्थ सेवाऐं चरमरा गई और गंभीर रूप से बीमार मरीजों को लाने ले जाने में परेशानी हुई। 
यहां तक की सडक़ दुर्घटना में घायल लोग भी समय पर अस्पताल नहीं पहुंच सके। यह स्थिति पूरे प्रदेश में निर्मित हो गई और आनन फानन में शासन स्तर पर भोपाल में  एक आपातकालीन बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें संघ द्वारा मांगी गई सात मांगों में से कुछ मांगों पर शासन ने सहमति जता दी। इसके बाद रात्रि 11:30 बजे हड़ताल को समाप्त किया गया। 108 ए बुलेंस अपने-अपने कार्यस्थल को रवाना हो गई।
विदित हो कि 108 एंबुलेंस कर्मचारी संघ मध्य प्रदेश ने 17 मई को कलेक्टर को अपनी सात सूत्रीय मांगों को लेकर एक ज्ञापन सौंपकर 24 मई तक का अल्टीमेटम दिया था, लेकिन …

जल संकट: नगर पालिका के टेंकर को लेकर दो पक्ष भिंड़े

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि फिजीकल चौकी क्षेत्र के इंदिरा कॉलोनी में दो पक्षों में पानी को लेकर विवाद हो गया। दोनों पक्षों ने थाने में पहुंचकर मामला दर्ज कराया है। 
जानकारी के अनुसार इंदिरा कॉलोनी निवासी रामसेवक जाटव पुत्र जमलू जाटव उम्र 30 वर्ष निवासी इदिरा कॉलोनी अपने घर के आगे नगर पालिका के टेंकर से पानी भर रहा था। तभी पातीराम जाटव पुत्र जगनू जाटव उम्र 46 वर्ष टेंकर पर पानी भरने आ गया। 
पहले पानी भरने को लेकर दोनों लोगों में मुंहबाद हो गया यह मुंहबाद कुछ देर बाद मारपीट में बदल गया। पुलिस ने दोनों पक्षों की रिपोर्ट पर क्रॉस मामला दर्ज करते हुए धारा 323, 504 का मामला दर्ज कर लिया है।

कुमार इलैक्ट्रिकल्स पर बिक रहीं थी नकली मशीनें

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पिछोर कस्बे में आज दिल्ली से आये ऊषा कंपनी के असिस्टेंड मैनेजर ने फर्जी तरीके से ऊषा का मोनो लगाकर सिंलार्ई मशीन का व्यापार कर रहे एक दुकानदार को दबोच लिया। जिस पर पिछोर थाने में मामला दर्ज कराया गया है।
जानकारी के अनुसार ऊषा कंपनी में दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से ऊषा कंपनी की फर्जी तरीके से बेचने की शिकायत दिल्ली हेडऑफिस को मिल रही थी। जिस पर कार्यवाही करते हुए कंपनी द्वारा पिछोर में कंपनी के असिस्टेंड मैनेजर निरंजनदास निवासी दिल्ली को इस बात सूचना पर पिछोर भेजा गया।
जहां जांच के दौरान पिछोर के कुमार इलैक्ट्रीकल्स पर नकली ऊषा की सिंलाई मशीनें विक्रय करते हुए पाई गई। इस बात की शिकायत कंपनी के मैनेजर निरंजनदास ने पुलिस थाना पिछोर में एक आवेदन के माध्यम दर्ज करार्ई। 
जहां पुलिस ने आरोपी महेन्द्र गुप्ता संचालक कुमार इलैक्ट्रीकल्स के खिलाफ धारा 63,65 कॉपीराईट एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपी के कब्जे से सात सिलाई मशीनें जप्त की है।

खबर का असर: युवक की थाने में मौत मामले में न्यायिक जांच के आदेश

Image
शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र में कल आवेदन देने गए  अधेड़ युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में जिलाधीश राजीव चन्द्र दुबे ने न्यायिक जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। साथ ही मानवाधिकार आयोग ने भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अपने संज्ञान में ले लिया है। सनद रहे की इस खबर को शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने सबसे पहले प्रमुखता से प्रकाशित किया था। 
विदित हो कि कल सुबह थ्रेसर के रूपए न मिलने पर राजस्थान निवासी सुखदेव इंदार थाने में आवेदन देने गया था। आवेदन देने के तुरंत बाद अधेेड़ सुखदेव की थाना परिसर में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी।
 इस मामले में कलेक्टर राजीवचन्द्र दुबे ने न्यायिक जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। जिस पर एसडीएम कोलारस आरके पाण्डेय को निर्देशित किया है कि इस मामले में गंभीरता से जांच कर पूरी रिपोर्ट मेरे समक्ष प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं।
 वहीं अधेड़ सुखदेव का पीएम डॉक्टरों का पैनल गठित कर किया गया। वहीं इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान में ले लिया है।

मकान मालिक की लड़की को ले भागा किरायेदार

Image
शिवपुरी। फिजीकल चौकी क्षेत्र के कमलागंज में एक किरायेदार अपने मकान मालिक की नबालिग बेटी को लेकर भाग गया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 
जानकारी के अनुसार शहर के सबसे व्यस्ततम इलाके कमलागंज में प्रकाश सोनी निवासी ग्वालियर हरिवल्लभ पुत्र रामभरोसे कोली के मकान में किराये से रहता था। साथ ही वह टेलर हरिवल्लभ कोली के साथ सिलार्ई का काम करता था। 
बीते रोज रात में आरोपी प्रकाश सोनी मकान मालिक हरिवल्लभ कोली की 16 वर्र्षीय वेटी पूनम को बहला फुसलाकर भगा कर ले गया। पुलिस आरोपी के खिलाफ धारा 363 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

आईपीएल स्ट्टा: देहली होटल पर पुलिस का छापा

Image
शिवपुरी। शहर कोतवाली के अंतर्गत आने वाले देहली होटल बीती रात्रि को आर्ईपीएल मैच के दौरान में कुछ सटोरियों हार जीत का दवा लगा रहे थे। इस बात की सूचना शहर कोतवाली पुलिस को लगी जिस पर से शहर कोतवाल संजय मिश्रा अपने दल के साथ देहली होटल पहुंचे। जहां सटोरिया पहुंचने से पहले ही रफू चक्कर हो गए। 
जानकारी के अनुसार शिवपुरी एसपी मो. युसुफ कुर्र्रेशी को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुर्ई कि शहर के देेहली होटल में कुछ सटोरिये लाखों रूपए का आर्ईपीएल के नाम पर सट्टा लगा रहे हैं। इस सूचना पर एसपी ने गंभीरता दिखाते हुए शहर कोतवाली संजय मिश्रा को निर्र्देशित किया। 
जिस पर श्री मिश्रा ने तत्परता दिखाते हुए देहली होटल पर छापामार कार्यवाही की। इस छापामार कार्यवाही की सूचना सटोरिययों को पहले ही मिल गई। जिससे वह रफू चक्कर हो गए। लेकिन पुलिस ने देहली होटल एक रजिस्टर कुछ पर्चियां एक बार्ईक को जप्त किया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। जल्द ही शहर में सटोरियों पर बड़ी गाज गिरने की संभावना है।