Posts

Showing posts from February 27, 2019

अच्छी स्कूल बिल्डिंग के साथ-साथ अच्छे शिक्षकों का होना भी जरूरी: सांसद सिंधिया | Shivpuri News

Image
बदरवास। बदरवास विकास खण्ड अंतर्गत आने बाले ए बी रोड दीगोद बदरवास में एक राइजिंग एण्ड इंटरनेशनल स्कूल की नवीन स्थपना में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के मुख्य अतिथि में स्कूल का उदघाटन किया गया।

इस अवसर पर सांसद सिंधिया ने कहा कि एक इमारत खड़ी करना इतना मुश्किल नही है जितना मुश्किल एक शाला में अच्छे शिक्षकों को हासिल करके अच्छी शिक्षा देने का कार्य करना होता है नर्सरी से कक्षा 5 तक यह शाला शुरू हुई है में उस दिन के लिए इंतजार कर रहा हूँ जब यह शाला कक्षा12 से बढक़र इसी कैंपस आगे कॉलेज का रूप धारण करें।
मैं सुमित यादव से कहना चाहूंगा कि उसने शिक्षा के क्षेत्र में यह कदम उठाया है जिसमे मेरी सुभकामना सुमित के साथ है।में इस स्कूल परिवार को बधाई देना चाहता हूं। अंत में सुमित यादव ने सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ आये सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। 
इस अवसर पर उपस्थित सुरेश राठखेड़ा विधायक,  महेन्द्र यादव पूर्ब विधायक, बैजनाथ सिंह यादव जिला कांग्रेस अध्यक्ष, राजकुमार दीगोद,रविन्द्र शिवहरे नगर अध्यक्ष कोलारस, अमित यादव दीगोद जेलर गुना, सुमित यादव दीगोद आदि सेकड़ो लोगो ने इस अवसर पर मौजोद रहे…

विशाल चक्रवती ने किया शिवपुरी का नाम रोशन,पशु चिकित्सा सह जिला अधिकारी बने | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी पुलिस लाईन में पदस्थ वृन्दावन लाल चक्रवती के पुत्र विशाल चक्रवती का पशुचिकित्सा सह अधिकारी के लिए चयन किया गया हैं। 

यहां बताना होगा कि शिवपुरी नवाब साहब रोड़ पर निवास करने वाले विशाल चक्रवती के द्वारा पीएमटी पास करके पशुचिकित्सा विश्व विद्यालय में 5 वर्षीय डिग्री करने हेतु रीवा कॉलेज में चयन हुआ डिग्री करने के बाद जबलपुर में मेडीसन सीट से पीजी कर रहे हैं।
पीएससी के द्वारा पशु चिकित्सा सह जिला अधिकारी के पद स्वीकृत हुए उसमें विशाल का प्रथम स्थान पर चयनित किया गया। श्री चक्रवती ने प्रथम स्थान नाम आने पर शिवपुरी जिले का नाम रोशन किया हैं। उनके ईष्ट मित्रों एवं शुभ चिंतकों ने बधाई दी हैं। बधाई देने वालों में कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा, अरविन्द सरैया, राजकुमार शर्मा सहित उनके मित्र बन्धु शामिल हैं।

बैराड में BJP ने मनाया कमल ज्योति कार्यक्रम, पूर्व विधायक प्रहलाद भारती रहे उपस्थित | Bairad, Shivpuri News

Image
बैराड़। भारतीय जनता पार्टी के आवाह्न पर सभी नगरों तथा महानगरों में मंगलवार को कमल ज्योति कार्यक्रम मनाया गया। इसी क्रम में पोहरी विधानसभा क्षेत्र के बैराड नगर में कमल ज्योति कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 
इस आयोजन में पूर्व विधायक प्रहलाद भारती बतौर मुख्य अतिथि के रूप में तथा बैराड भाजपा के मण्डल अध्यक्ष रामबाबू मंगल विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। पार्टी कार्यकर्ताओं तथा आम जनता ने भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तानी आतंकियों के खिलाफ की गई कार्यवाही के उपरांत इस कार्यक्रम को शौर्य दिवस के रूप में मनाया। 
कार्यक्रम में सभी ने भारत माता की जय के नारों के उद्धोष के साथ कमल रूपी दिए जलाऐ, आतिशवाजी की तथा मिठाई बांटकर कार्यक्रम को उल्लास के साथ मनाया। कार्यक्रम में सभी कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के विरूद्व भारतीय वायुसेना द्वारा की गई कार्यवाही हेतु वायुसेना तथा केन्द्रीय नेतृत्व की प्रशंसा कर उन्हें बधाई दी। 
इस दौरान पूर्व विधायक प्रहलाद भारती के साथ, मण्डल अध्यक्ष रामबाबू मंगल, देवेन्द्र गुप्ता, अभिषेक गुप्ता, मनीष बंसल, हाकिम यादव, राजेन्द्र धाकड, श्याम सोनी सहित अन्य भाजपा कार्यकर…

कपिल बने काँग्रेस IT CELL जिला महामंत्री

Image
दिनारा नि.प्र.। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस विचारधारा को सोशल मीडिया के माध्यम से जन जन तक प्रचार प्रसार पहुँचाने वाले काँग्रेस आईटीसेल के जिला महामंत्री के पद पर मनोनीत हुए कपिल पंडा दिनारा को मनोनयन पत्र दिया और कहा कि काँग्रेस पार्टी की जन हितैसी योजनाओं को जन जन तक पहुचाकर योजनाओं का लाभ दिलाये इस दौरान सिंधिया ने दिनारा के सालू लिडा के भी आइटीसेल के ब्लॉक अध्यक्ष का नियुक्ति पत्र दिया इनके मनोनयन पर कांग्रेसियों ने हर्ष व्यक्त किया।

रामकिशन शिवहरे को मिला BEO का प्रभार

Image
मगरौनी। कस्बा मगरौनी कन्या हायर सेकेण्ड्री स्कूल में अध्यापक संवर्ग वरिष्ठ व्याख्याता पद पर तैनात रामकिशन शिवहरे को विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी का प्रभार मिल गया हैं। इसके उपलक्ष्य में शैक्षिक संवाद कार्यक्रम में रामकिशन शिवहरे का शिक्षकों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। 

स्वागत करने वालों में सीएसी धर्मेन्द्र जैन, दामोदर कुशवाह, राजेन्द्र कुशवाह, वरिष्ठ शिक्षक आरसी शर्मा, जेएस रावत, सैतान रावत, आरके माथुर तथा अध्यापक संवर्ग से शिक्षा विभाग में बिलिन हुए समस्त अध्यापकों ने श्री शिवहरे का स्वागत किया। 
उन्हें हार्दिक बधाईयां दी। शिवहरे ने शिक्षकों को विश्वास दिलाया कि मैं इस पद पर रहकर खरा उतरूंगा। सभा में पूर्व विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी डीके पिपरौलिया से कार्यों की भी काफी प्रशंसा की गई।

विज्ञान एवं भूगोल संकाय की प्रायोगिक परीक्षाएं 1 मार्च से

Image
शिवपुरी। शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी के समस्त विज्ञान संकाय एवं भूगोल के नियमित व प्रायवेट छात्र-छात्राओं को सूचित किया जाता है कि उनकी प्रायोगिक परीक्षाएं (वार्षिक प्रणाली) 1 मार्च से प्रारंभ हो रही हैं। समस्त छात्र-छात्राएं अपने-अपने विभाग में संपर्क कर अपनी प्रायोगिक परीक्षा में आवश्यक रूप से उपस्थित होवें। विश्वविद्यालय के अनुसार समस्त प्रायोगिक परीक्षाएं 8 मार्च तक संपन्न होनी है। अनुपस्थित रहने पर समस्त जवाबदारी छात्र-छात्रां की होगी।

कमल ज्योति संकल्प एवं भारतीय वायुसेना के शौर्य को लेकर की आतिशबाजी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी  के नेतृत्व में शहर के हृदय स्थल माधव चौक पर कमल ज्योति एवं पुलमावा हमले का जवाब आज वायु सेना ने आज पीओके के अंदर घुसकर आतंकवादीओ के ठिकानों का खात्मा करके देश के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी जिस पर भाजपाइयों ने दीप प्रज्वलित कर दीपों तथा आतिशबाजी एवं मिठाई बांटकर खुशी जाहिर की।

 इस अवसर पर सैकड़ों भाजपाई ने भारत माता के जयकारे लगाए साथ ही हमारा देश का नेता कैसा हो नरेंद्र मोदी जैसा हो के नारे लगाए। 
शिवपुरी नगर के इस कार्यक्रम में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पैनलिस्ट श्रीधैर्यवर्धन शर्मा श्री सुरेंद्र शर्मा डॉक्टर राजेंद्र गुप्ता अनुराग अस्थाना अजय गौतम डॉ राकेश राठौर दिलीप मुद्गल हेमंत ओझा भानु दुबे हरिओम नरवरिया अजय भार्गव मुकेश चौहान हरिओम राठौर के पी परमार संदीप भार्गव तरुण अग्रवाल डॉ रश्मि गुप्ता धनपाल यादव विष्णु राठौर जयदीप कुशवाह गिरिराज शर्मा दीपक राठौर सुरेंद्र रजक गब्बर परिहार मुकेश बाथम लव अग्रवाल सोनू कुशवाह दीपक राठौर आकाश राठौर जीतू राठौर सहित सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित हुए ।

‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ मंडल स्तर पर होंगा आयोजित, LIVE होगें पीएम मोदी

Image
शिवपुरी। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ''मेरा बूथ-सबसे मजबूत'' कार्यक्रम के अंतर्गत देश भर के संगठनात्मक मंडल केन्द्रों पर पार्टी पदाधिकारी एवं विशिष्टजनों से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए "संगठन संवाद" करेंगे। संगठन संवाद का यह कार्यक्रम प्रदेश के 846 मंडलों में आयोजित किया जाएगा।

कार्यक्रम के प्रदेश प्रभारी व पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष  जीतू जिराती के निर्देश पर भाजपा जिलाध्यक्ष  सुशील रघुवंशी एवं संबाद कार्यक्रम जिला प्रभारी महामंत्री राजकुमार खटीक ने बताया कि संगठन संवाद के अंतर्गत ' मेरा बूथ सबसे मजबूत'  कार्यक्रम देश का पहला अभिनव कार्यक्रम है। 
प्रधानमंत्री 28 फरवरी को दोपहर 12:30 बजे एक साथ 18 हजार स्थानों पर मंडल के समस्त पार्टी पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, सामाजिक संगठनों के प्रमुखों, प्रबुद्धजनों एवं पार्टी की बूथ समिति के सदस्यों से संवाद करेंगे। इस दौरान श्री नरेन्द्र मोदी कार्यकर्ताओं के प्रश्नों के उत्तर भी देंगे। 
उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम को लेकर वृहद स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। शिवपुरी जिले में  सभी मंडल अध्यक्ष अपने…

महाविद्यालय में कैरियर अवसर मेला आज से,प्रभारी मंत्री करेंगे उद्घाटन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शासकीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी में आज 28 फरवरी एवं 1 मार्च को मप्र शासन उच्च शिक्षा विभाग की स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन योजना के तहत कैरियर अवसर मेले का आयोजन किया जा रहा है। 
इस मेले में उद्घाटन के अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर मुख्य अतिथि के रूप में जबकि जिलाधीश शिवपुरी श्रीमती अनुग्रह पी कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगी। इच्छुक छात्र एवं छात्राएं मेले में उपस्थित रहकर रोजगार अवसर का लाभ ले सकते हैं।

अपनी लाडली बछिया का मनाया धूमधाम से जन्मदिन,लगा टेंट,नाच गाना भी हुआ | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। प्रियदर्शिनी कॉलोनी में निवासरत जगदीश प्रसाद शर्मा ने गाय की बछिया के चौथे जन्म दिन बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया। बछिया के जन्म दिन के अवसर पर उन्होंने सुन्दर काण्ड का पाठ भी कराया। इस अवसर पर श्री शर्मा ने शानदार पण्डाल लगवाकर उसे शानदार तरीके से सजाया गया। 
श्री शर्मा ने बताया कि उक्त बछिया की माँ जन्म देने के उपरांत ही इस दुनिया को अलबिदा कह गईर् थी। नवजात बछिया को उन्होंने बोतल से दूध पिलाकर कमरे में  रखकर बड़े ही जतन के साथ पाला पोशा है। उसकी वर्षगांठ पर उन्होंने सुन्दर काण्ड पाठ के साथ बछिया की पूजा अर्चना भी की।  
श्री शर्मा अपनी बछिया से इतना प्रेम करते हैं कि उसका जन्म दिन मनाने के लिए विधिवत बछिया की पूजा अर्चना के साथ-साथ सुन्दर काण्ड के पाठ का भी आयोजन किया और इस कार्यक्रम में उन्होंने अपने स्नेहीजनों के साथ-साथ रिश्तेदारों को भी आमंत्रित किया। जिसमें सैकड़ों लोगों ने भाग लेकर सुन्दर काण्ड एवं भण्डारे का लाभ लिया। 
एक ओर जहां युवा पीढ़ी भारतीय संस्कृति एवं परंपराओं को भूलती जा रही है वहीं जेपी शर्मा उपयंत्री सिंचाई विभाग ने बछिया का जन्मोत्सव मनाकर एक अनूठी पहल की है। …

ब्राहमण समाज का सम्मान समारोह मार्च में, मुख्य अतिथि होंगें सांसद सिंधिया | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। ब्राह्मण विवाह सम्मेलन समिति एवं सर्व ब्राह्मण समाज के सम्मान के तत्वाधान में शिवपुरी में मार्च के प्रथम सप्ताह में ब्राह्मण समाज का सम्मान समारोह आयोजित किया जा रहा हैं। जिसकी तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं। विवाह सम्मेलन समिति के संयोजक राजेन्द्र पिपलौदा सचिव अरविन्द सरैया, कोषाध्यक्ष महावीर मुदगल ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी ब्राह्मण समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया जा रहा हैं। 
जिसमें समाज के प्रतिभा भान छात्र एवं छात्राओं जिन्होंने वर्ष 2018 में कक्षा 10 एवं 12 वीं में 70 प्रतिशत से अधिक  अंक प्राप्त किए हैं उनका भी सम्मान किया जाएगा तथा उच्च शिक्षा में भी अपनी उपलब्धि हांसिल करने वाले प्रतिभाभान  छात्र एवं छात्राओं का भी सम्मान किया जाएगा तथा समाज के छात्र जिन्होंने शासकीय सेवा में उच्च पदों पर चयन हुआ हैं तथा ग्वालियर चम्बल संभाग के नवनिर्वाचित विधायकों का भी भव्य अभिनंदन शिवपुरी ब्राह्मण समाज करेगा तथा समाज सेवा के क्षेत्र में समाज के उत्कृष्ट कार्य करने वालों का भी सम्मान किया जाएगा। 
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गुना शिवपुरी क्षेत्र के लोकप्रिय…

सद्दी खां का कटा सर हाथ ले लेकर राजदरबार में खाडेराव पहुंचे तो जयकारो से गूंज उठा शिवपुरी नगर | Shivpuri News

Image
कंचन सोनी/शिवुपरी। इस युद्ध् में पठान सेना के सैकडो सैनिक उसके मारे गए। खाडेराव का सिर्फ एक अंगरक्षक माधौसिंह घायल हुआ था। खाडेराव ने अपने अंगरक्षक को ओदश दिया कि सद्दी खां ने भरे दरबार में महाराज का अपमान किया इसका सर काट कर ले चलो महाराज को भेट करेंगें। अगरक्षक अपनी तलवार को लेकर मृत पडे सद्दी खां की ओर चल दिया। 
खाडेराव के साठ सवारो ने इस युद्ध् को जीत लिया। इस युद्ध् में सद्दी खांन सहित 3 सौ सैनिक मारे गए। इससे भी ज्यादा संख्या में घायल हो गए। अपने सरदार के मरते ही पूरी सैना भाग खडी हुई। खाडेराव के सैनिक ऐसे लडे जैसे शेर लडते हैं। शेर के सामने कितना ही बलशाली जानवर हो उसे वह अपनी रणनीति से मार देता है ओर शेर के शरीर पर एक खरौच तक नही आती। 
ऐसा ही इस युद्ध् में हुआ था। पठान सेना रण छोड चुकी थी,खाडेाराव सेना की सिर्फ एक योद्धा घायल हुआ था। खाडेराव की सेना कटे हुए सद्दी खां के सिर के साथ शिवपुरी की ओर चल दी। खाडेराव की सेना के पहुचंने से ही पूर्व इस युद्ध् के समाचार शिवपुरी पहुंच चुका था। 
खाडेराव के स्वागत के लिए शिवपुरी नगर तैयार था। जगह—जगह तोरण द्धवार साजए गए। खाडेराव की सेना पर …

2 साल से नही मिला किसानों को फसलों का मुआवजा, विधानसभा में उठा मामला | kolaras, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। विधानसभा में किसानो के बीते 2 साल के मुआवजा रााशि का मामला उठा,यह मामला कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने उठाया। मुआवजे के मामले के प्रश्न में सरकार ने जबाब दिया कि 2 साल बाद भी किसानो के मुआवजे के रूप में लगभग 25 करोड की रााशि बकाया है।
जानकारी के अनुसार जिले की कोलारस और बदरवास तहसील के करीब 40 हजार किसानों को दो साल बाद भी मुआवजा नहीं मिल पाया है। साल 2017-18 में खरीफ फसलों में नुकसान का सर्वे कराकर 83 हजार 535 किसानों के नाम से मुआवजा राशि स्वीकृत की गई थी। जिसमें से लगभग 50% किसानों को राहत राशि अभी तक जारी नहीं की जा सकी है।
विधायक कोलारस के प्रश्न के जबाव में राजस्व  विभाग ने जानकारी दी है जिसमें 39 हजार 949 किसानों को मुआवजा नहीं मिलने की बात सामने आई है। इन किसानों को 24 करोड़ 17 लाख 861 रुपए राहत राशि अभी तक नहीं दी जा सकती है। विधानसभा में मामला उठाए जाने के बाद विभाग ने मुआवजा वितरण की कार्रवाई प्रकिया में होने का बहाना बनाकर पल्ला झाड़ लिया है। 
दोनों तहसीलों के नुकसान प्रभावित अधिकतर गांवाें में 30% से 40% और 50% तक मुआवजा वितरित हुआ है। आधे किसानों को मुआवजा मिल…

आलू खोदने लोडिंग से UP जा रहा युवक हरसी बांध में गिरा, मौत | Narwar, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। नरवर थाने की मगरौनी चौकी क्षेत्र अंतर्गत हरसी डैम से 40 मजदूरों को लेकर उत्तर प्रदेश जा रहे लोडिंग वाहन से एक युवक गिर गया। गंभीर रूप से घायल मजदूर युवक को नरवर अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया है। 
वहीं हादसे के बाद जैसे ही मजदूर युवक को बचाने नीचे उतरे, चालक गाड़ी लेकर मौके से भाग खड़ा हुआ। पुलिस ने गाड़ी चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है। ठेकेदार सभी मजदूरों को आलू खोदने के लिए यूपी ले जा रहा था। 
जानकारी के मुताबिक देवरीखुर्द गांव से 30 से 40 मजदूरों को आलू खुदवाने के लिए मजदूरी पर ठेकेदार बीपी सिंह ने लोडिंग वाहन भिजवाया। मजदूर गांव से उत्तर प्रदेश के लिए गाड़ी में बैठकर रवाना हुए। हरसी बांध से गुजरते वक्त गाड़ी से रिंकू (23) पुत्र गोपी आदिवासी निवासी देवरीखुर्द नीचे गिर गया। 
बांध पर गिरकर घायल रिंकू के लिए गाड़ी रुकी और सभी मजदूर उतर गए। यह देख चालक गाड़ी लेकर भाग निकला। सेामवार की रात 10 बजे हादसा हुआ और घायल को नरवर अस्पताल में रात 12 बजे भर्ती कराया। 
लेकिन देर हो जाने की वजह से रिंकू आदिवासी ने दम तोड़ दिया। यदि गाड़ी चालक …

अजीब शिकायत: भ्रष्टाचार की रकम में भी बेईमानी कर गया सचिव, फर्जी हस्ताक्षर से निकाले 30 लाख | karera, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर करैरा जनपद की बांसगढ ग्राम पंचायत से आ रही है कि पंचायत का सचिव भ्रष्टाचार की रकम के बंटवारे में बेईमानी कर कर गया। उक्त आरोप गांव की महिला सरपंच ने लगाते हुए शिकायत की है कि उसने फर्जी हस्ताक्षर कर 30 लाख रू की रकम निकाल ली और तय किया गया हिस्सा भी खा गया। 
दरअसल महिला का कहना था कि जब वह सरपंच बनी थी तो योजनाओं के तहत पंचायत में होने वाले कामों में मिलने वाले हिस्से को लेकर सौदा तय हो गया था। लेन देन आधा-आधा करने की बात हुई थी। पंचायत के स्थाई सचिव को हटा देने के बाद रोजगार सहायक को सचिव का प्रभार दिया है। 
सरपंच को अपना हिस्सा नहीं मिला तो वह शिकायत करने शिवपुरी आ गई। मामले में रोजगार सहायक हरीकिशन रावत ने सफाई दी है कि भ्रष्टाचार उसने नहीं किया है। तत्कालीन सचिव ने छह लाख रुपए निकालकर काम नहीं कराया है। जनपद स्तर से उसे हटा दिया है। 
यह शिकायत ऋणमाफी योजना के तहत कुछ लोगों के नाम सूची में नहीं जोड़ने को लेकर की जा रही है। वहीं जनपद सीईओ आरके गोस्वामी मामले की जांच कराकर कार्रवाई की बात कह रहे हैं। महिला सरपंच ने जो बात कही है, उससे ग्राम पंचायतों में भ्रष्टाचार किस कदर…

13 करोड की नल जल योजना का सांसद सिंधिया ने किया भूमि पूजन | Shivpuri News

Image
बदरवास। जिले के बदरवास क्षेत्रीय सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बदरवास में 13 करोड़ की जल आवर्धन योजना का भूमि पूजन किया इस मौके पर सिंधिया ने कहा कि मुझे आज बड़ी खुशी है कि बदरवास के नगर परिषद अध्यक्ष ने जो प्रगति और विकास की श्रंखला इस बदरवास में जारी रखी है 13 करोड़ की नल जल योजना का आज हम भूमि पूजन कर रहे हैं यह एक जीवनदाई योजना है बदरवास के लिए अगले 50 साल तक पानी की किल्लत मेरे बदरवास वासियों को नहीं रहेगी भाजपा की ओर इशारा करते हुए श्री सिंधिया ने कहा नौटंकी यों को हम बोरिया बिस्तर बांध कर रवाना करेंगे बदरवास के लिए जो भी आप ने मांगा मैंने दिया है और जो नहीं मांगा वह भी दिया जैसे ट्रेन हो सड़क हो विद्युत सबस्टेशन हो मैंने हर मांग आपकी पूरी की है।
मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार थी तब किसानों की छातियों पर गोली चलाई गई थी टीकमगढ़ में किसानों को निर्वस्त्र कर पीटा गया दिल्ली में महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर किसानों पर लाठियां बरसाई आंसू गैस के गोले छोड़े यह नरेंद्र मोदी का असली चेहरा है आतंक पूरे चरम पर पहुंच गया है आतंकवादी देश की सेना पर हमला कर रह…